Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: आजम खान को परिवार समेत 7 साल की जेल, जानिए क्या है पूरा मामला

Published

on

UP News: Azam Khan along with his family sent to 7 years jail, know what is the whole matter

UP News(Azam Khan): उत्तरप्रदेश के रामपुर की (एमपी-एमएलए) कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सपा नेता आजम खां, पत्नी तंजीम फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने बुधवार को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने तीनों को सीधे जेल भेजने का आदेश दिया। बता दें कि बुधवार दोपहर को ही कोर्ट ने तीनों को दोषी करार दिया था। रामपुर (एमपी-एमएलए) कोर्ट में मामले में दोनों पक्षों से 15-15 गवाह पेश हुए। कोर्ट ने गवाहों के बयान और पेश दस्तावेजों के आधार पर अपना फैसला सुनाया।

भाजपा विधायक एवं लघु उद्योग प्रकोष्ठ के तत्कालीन क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने 2019 में गंज थाने में सपा नेता आजम खां के बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो जन्म प्रमाणपत्र होने का मामला दर्ज कराया था। आजम के बेटे अब्दुल्ला पर आरोप था कि उसने दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाए हैं, जिनमें एक रामपुर नगरपालिका परिषद से, जबकि दूसरा प्रमाणपत्र लखनऊ नगर निगम से बनवाया। इस मामले में सपा नेता आजम खां और उनकी पत्नी डॉ. तंजीन फात्मा को भी आरोपी बनाया गया था। 2019 के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान, उनकी पत्नी और बेटा अब्दुल्ला जमानत पर चल रहे थे।

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: देव दीपावली पर 22 लाख दीपों से जगमगाई काशी, 70 से ज्यादा देशों के राजदूत रहे मौजूद

Published

on

UP News: Kashi illuminated with 22 lakh lamps on Dev Diwali, ambassadors of more than 70 countries were present

Varanasi: भगवान शिव की नगरी काशी हर साल की तरह इस साल भी ऐतिहासिक देव दीपावली की साक्षी बनी। शाम होते ही वाराणसी के धनुषाकार 85 घाटों पर जब लाखों दीपों ने टिमटिमाना शुरू किया, तो यूं लगा मानो आकाशगंगा के सितारे काशी में उतर आए हों। पूरी काशी दीपों की रोशनी से जगमगा उठी। सभी घाटों पर शंखनाद, भव्य महाआरती और घंट-घड़ियालों की ध्वनि से एक अलग ही अद्भुत नजारा दिखा। काशी के चेत सिंह घाट पर लेजर शो और गंगा पार क्रैकर्स शो ने मौजूद लोगों को आनंद से लबरेज कर दिया।

विश्वविख्यात काशी की देव दीपावली का विधिवत उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमो घाट से किया। यहां मुख्यमंत्री योगी ने 70 देशों के राजदूत और विदेशी प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पहला दीप जलाया। इसके बाद बाकी घाटों पर दीप प्रज्ज्वलन शुरू हुआ। सीएम योगी ने मेहमानों का स्वागत किया और इनके साथ क्रूज़ पर सवार होकर देव दीपावली की अद्भुत छटा भी देखी।

देव दीपावली पर भगवान शिव की नगरी काशी में लगभग 22 लाख दीप प्रज्जवलित किए गए। इसमें एक लाख दिए गाय के गोबर से बने थे।  काशी के कुंडों, सरोवरों, गंगा-गोमती तट पर स्थित मार्कण्डेय महादेव, वरुणा नदी के शास्त्री घाट आदि स्थानों को सरकार ने स्वयंसेवी संगठनों और जन सहभागिता की मदद से लाखों दीपों से जगमग किया।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: इस्लाम के अपमान के नाम पर बस कंडक्टर पर जानलेवा हमला, पुलिस ने किया आरोपी का एनकाउंटर

Published

on

UP News: Deadly attack on bus conductor in the name of insulting Islam, police encountered the accused

UP News(Prayagraj): उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को इलेक्ट्रिक बस में कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला करने वाले इंजीनियरिंग के छात्र लारेब हाशमी का पुलिस ने देर शाम एनकाउंटर कर दिया है। लारेब को घायल हालत में इलाज के लिए कॉल्विन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। पुलिस का कहना है कि शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे बस के किराए को लेकर लारेब का कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद लारेब ने दिनदहाड़े चापड़ से बस कंडक्टर पर एक के बाद एक कई बार किए और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद ही आरोपी छात्र को घटना के कुछ देर बाद ही गिरफ्तार कर लिया। वहीं घायल बस कंडक्टर हरिकेश की हालत नाजुक है।

हथियार बरामद करने जाते समय किया पुलिस पर हमला

पुलिस ने बताया कि शाम को करीब 8.30 बजे औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी सुभाष सिंह व अन्य पुलिसकर्मी आरोपी लारेब को लेकर चापड़ बरामद करने जा रहे थे। चांडी रोड कछार के पास पहुंचकर आरोपी ने बताया कि उसने चापड़ झाड़ियों में छिपाया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी चापड़ निकालने के लिए झुका और वहां छिपाकर रखी पिस्टल निकालकर पुलिसकर्मियों पर फायर झोंक दिया। आत्मरक्षा में पुलिस कर्मियों ने भी गोली चलाई, जिसमें आरोपी के पैर में गोली लगी है।

Advertisement

वारदात के बाद आरोपी ने घटना को धार्मिक एंगल देने की कोशिश की 

बस कंडक्टर पर हमले के आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने वारदात को अंजाम देने के बाद पूरे मामले का धार्मिक एंगल देने की कोशिश की। उसने हमले के बाद वीडियो बनाया और कहा कि इस्लाम के अपमान पर काफिर कंडक्टर को मार डाला। कोई ये न समझे की हुकूमत मोदी की है, योगी की है। वीडियो में उसने हथियार भी दिखाया।

छात्र के आतंकी कनेक्शन की होगी जांच 

पुलिस की टीम लारेब हाशमी के घर असवा हाजीगंज सोरांव पर उनके परिजनों से भी पूछताछ कर रही है। आरोपी छात्र के पिता मो. यूनुस पोल्ट्री फार्म चलाते हैं। उसकी गतिविधियों को जानने के लिए घर के आसपास के लोगों,  सहपाठियों और शिक्षकों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस आरोपी छात्र लारेब हाशमी के आतंकी कनेक्शन को लेकर भी जांच-पड़ताल कर रही है। वीडियो में उसने धर्म का सहारा लेकर विवादित व भड़काऊ बातें कहीं थी। जिससे उसके जिहादी होने और किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने की भी आशंका जताई जा रही है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर हाईकोर्ट का फैसला, सरकार की योजना को मिली मंजूरी

Published

on

UP News: High Court's decision regarding Banke Bihari Temple Corridor, government's plan approved

UP News(Allahabad High Court): उत्तरप्रदेश सरकार की मथुरा के वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर के चारों ओर कॉरिडोर बनाने की प्रस्तावित योजना पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला आया है। हाईकोर्ट ने यूपी सरकार की बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर योजना को मंजूरी दे दी है। हालांकि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कॉरिडोर निर्माण में मंदिर के खाते में जमा धन का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी है।

हाईकोर्ट ने कहा है कि सरकार अपनी प्रस्तावित योजना के काम को आगे बढ़ाए, लेकिन इसके साथ यह भी सुनिश्चित करे, कि इससे श्रद्धालुओं को दर्शन में कोई बाधा न आए। बता दें कि मामले पर 8 नवंबर को सुनवाई पूरी होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब 31 जनवरी को मामले पर अगली सुनवाई होगी।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: पुलिस इंस्पेक्टर का साला ही निकला उसका हत्यारा, पत्नी निकली साजिश की मास्टर माइंड

Published

on

UP News: Police Inspector's brother-in-law turns out to be his murderer, wife turns out to be the mastermind of the conspiracy

UP News(Lucknow): लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र के मानस नगर इलाके में दिवाली की रात PAC इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की हत्‍या कर दी गई थी। वारदात के करीब 7 दिन बाद पुलिस ने 400 सीसीटीवी खंगालने और दर्जनों लोगों से पूछताछ के बाद इंस्पेक्टर हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में इंस्पेक्टर सतीश की पत्नी भावना वर्मा और उसके साले देवेंद्र कुमार वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

अवैध संबंधों से नाराज थी पत्नी

पुलिस इंस्पेक्टर सतीश सिंह की हत्या के बाद उनकी पत्नी भावना वर्मा ने मीडिया के सामने बयान दिया था, कि उनके पति घर में दूसरी लड़कियों को लेकर आते थे। इस बात को लेकर उनका अपने पति से झगड़ा भी होता था। यही वजह इंस्पेक्टर सतीश की हत्या की वजह भी बनी। उनकी पत्नी भावना वर्मा ने ही अपने भाई देवेंद्र कुमर वर्मा के साथ साजिश कर इंस्पेक्टर की हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक, इंस्पेक्टर की पत्नी भावना के भाई देवेंद्र ने इस वारदात को अंजाम दिया था. उसने बहन के इशारे पर अपने जीजा सतीश पर गोली चलाई थी।

बैंक पीओ बहन के लिए बन गया हत्यारा 

लखनऊ में दिवाली की रात प्रयागराज में पीएसी में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की हत्या उनकी पत्नी भावना के इशारे पर साले देवेंद्र कुमार वर्मा ने की थी। देवेंद्र पढ़ने में बहुत ही होशियार है और फिलहाल यूपीएससी की तैयार कर रहा है। लेकिन इससे पहले वह 2015 में बैंक में पीओ बन चुका था। 2018 तक उसने बैंक पीओ की नौकरी भी की। लेकिन 2018 में यूपीएससी की तैयारी करने के लिए उसने बैंक पीओ की नौकरी भी छोड़ दी। सभी इस बात से हैरान हैं कि देवेंद्र जैसा प्रतिभाशाली युवक अपनी बहन के बहकावे में आकर हत्यारा कैसे बन गया।

Advertisement

चप्पल से हत्यारे तक पहुंची पुलिस 

पुलिस को सीसीटीवी में एक संदिग्ध युवक साइकिल से जाते हुए दिखा था। उसका चेहरा हुडी और मास्क की वजह से नहीं दिख रहा था। लेकिन उसकी चप्पल नजर आ रही थी। पुलिस के पूछताछ के लिए बुलाने पर देवेंद्र थाने में वैसी ही चप्पल पहनकर पहुंचा। इससे पुलिस का शक गहरा गया। मृतक इंस्पेक्टर सतीश की पत्नी भावना भी लगातार बयान बदल रही थी। इससे दोनों पर शक गहरा गया था। कड़ाई से पूछताछ करने पर पूरी साजिश का पर्दाफाश हुआ।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन वाले फूड प्रोडक्ट पर लगा बैन

Published

on

UP News: Big action by Yogi government, ban on food products with Halal certification in UP

UP News(Lucknow): उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के एक फैसले से हलाल सर्टिफिकेशन का धंधा चला रही कई कंपनियों और संस्थाओं में हड़कंप की स्थिति है। योगी सरकार ने उत्तरप्रदेश में हलाल सर्टिफिकेशन से जुड़े फूड प्रोडक्ट्स पर बैन लगा दिया है। दरअसल कई कंपनियां डेयरी, कपड़ा, चीनी, मसाले, नमकीन और साबुन जैसे उत्पादों को हलाल सर्टिफिकेशन के साथ बेच रही थीं। यह मामला जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आया, तो उन्होंने इस पर कड़ा एक्शन लिया है। हालांकि, निर्यात हेतु तैयार उत्पाद प्रतिबंध की सीमा में नहीं आएंगे।

सर्टिफिकेशन के नाम पर अवैध कमाई से आतंकी फंडिंग की आशंका

लखनऊ के हजरतगंज थाने में गुरुवार (16 नवंबर) को हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वाली 4 कंपनियों हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई, जमीयत उलेमा हिंद ट्रस्ट दिल्ली, हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया मुंबई और जमीयत उलेमा मुंबई के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। ये कंपनियां वेज फूड को भी सर्टिफाइड कर रही थीं।

अवैध वसूली से राष्ट्र विरोधी तत्वों को लाभ पहुंचाने की आशंका

शिकायतकर्ता ने पूरे मामले में बड़ी साजिश की आशंका जताते हुए कहा था कि हलाल सर्टिफिकेशन के नाम पर उन कंपनियों की बिक्री को घटाने का प्रयास किया जा रहा है, जिन्होंने हलाल सर्टिफिकेट प्राप्त नहीं किया है, जो कि आपराधिक कृत्य है। वहीं यह भी आशंका जताई गई थी, कि कंपनियों से सर्टिफिकेशन के नाम पर वसूली जा रही रकम को समाज विरोधी/राष्ट्र विरोधी तत्वों को पहुंचाया जा रहा है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: Kashi illuminated with 22 lakh lamps on Dev Diwali, ambassadors of more than 70 countries were present UP News: Kashi illuminated with 22 lakh lamps on Dev Diwali, ambassadors of more than 70 countries were present
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

UP News: देव दीपावली पर 22 लाख दीपों से जगमगाई काशी, 70 से ज्यादा देशों के राजदूत रहे मौजूद

Varanasi: भगवान शिव की नगरी काशी हर साल की तरह इस साल भी ऐतिहासिक देव दीपावली की साक्षी बनी। शाम होते...

UP News: Deadly attack on bus conductor in the name of insulting Islam, police encountered the accused UP News: Deadly attack on bus conductor in the name of insulting Islam, police encountered the accused
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: इस्लाम के अपमान के नाम पर बस कंडक्टर पर जानलेवा हमला, पुलिस ने किया आरोपी का एनकाउंटर

UP News(Prayagraj): उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को इलेक्ट्रिक बस में कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला करने वाले इंजीनियरिंग के...

UP News: High Court's decision regarding Banke Bihari Temple Corridor, government's plan approved UP News: High Court's decision regarding Banke Bihari Temple Corridor, government's plan approved
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर हाईकोर्ट का फैसला, सरकार की योजना को मिली मंजूरी

UP News(Allahabad High Court): उत्तरप्रदेश सरकार की मथुरा के वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर के चारों ओर कॉरिडोर बनाने की...

UP News: Police Inspector's brother-in-law turns out to be his murderer, wife turns out to be the mastermind of the conspiracy UP News: Police Inspector's brother-in-law turns out to be his murderer, wife turns out to be the mastermind of the conspiracy
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: पुलिस इंस्पेक्टर का साला ही निकला उसका हत्यारा, पत्नी निकली साजिश की मास्टर माइंड

UP News(Lucknow): लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र के मानस नगर इलाके में दिवाली की रात PAC इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह...

UP News: Big action by Yogi government, ban on food products with Halal certification in UP UP News: Big action by Yogi government, ban on food products with Halal certification in UP
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन वाले फूड प्रोडक्ट पर लगा बैन

UP News(Lucknow): उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के एक फैसले से हलाल सर्टिफिकेशन का धंधा चला रही कई कंपनियों और संस्थाओं...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending