Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

Atiq Ahmed: अतीक का बेटा असद मिट्टी में मिला, शूटर गुलाम के साथ STF ने झांसी में किया ढेर

Published

on

Asad Ahmed and Ghulam encounter by UP STF in Jhansi

Atiq Ahmed: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के दो हत्यारों अतीक के बेटे असद अहमद और मोहम्मद गुलाम को आज झांसी में एसटीएफ ने मार गिराया। दोपहर करीब 12.30 से 1 बजे के बीच हुई मुठभेड़ में असद अहमद और मोहम्मद गुलाम मारे गए। बताया जा रहा है कि दोनों बिना नंबर की मोटर साइकिल पर सवार होकर पारीछा बांध के पास सूनसान इलाके में कहीं जा रहे थे। एसटीएफ की टीम ने उन्हें ललकारा दो दोनों बदमाशों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। एसटीएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें असद और मोहम्मद गुलाम मारे गए। असद और गुलाम के पास विदेशी हथियार मिले हैं।

R.O. No. 12338/ 107

कोर्ट रूम में सर पकड़ कर रोया अतीक

अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से बुधवार को प्रयागराज लाया गया था। इसके अलावा उसके भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया। दोनों को आज जब उमेश पाल हत्याकांड मामले में कोर्ट में पेश किया जा रहा था, तभी असद और गुलाम के मारे जाने की ख़बर आई। इसके बाद अतीक अहमद कोर्ट रूम में सर पकड़कर रोने लगा। जबकि कोर्ट रूम और अदालत परिसर में वकीलों में खुशी की लहर दौड़ गई। अतीक पर कोर्ट रूम से निकलते समय किसी ने जूता फेंक कर भी मारा।

24 फरवरी को हुआ था उमेश पाल हत्याकांड

बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी को उनके घर के सामने ही अतीक के शूटरों ने हत्या कर दी थी। इस हमने में उमेश के दो सरकारी गनर सिपाही राघवेंद्र सिंह और संदीप निषाद भी हमले में घायल हुए थे, जिनकी इलाज के दौरान बाद में मौत हो गई थी। पुलिस ने इसके बाद हत्याकांड में शामिल अतीक के बेटे असद, मोहम्मद गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान पर 5-5 लाख का इनाम घोषित किया था। इसमें से असद अहमद और मोहम्मद गुलाम को आज मार गिराया गया। जबकि विजय चौधरी उर्फ उस्मान और अतीक के शूटर अरबाज को पुलिस पहले ही मिट्टी में मिला चुकी है।

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Case: हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को झटका, श्रंगार गौरी की नियमित पूजा का केस चलता रहेगा

Published

on

Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue

Gyanvapi Case: वाराणसी (Varanasi) के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर दी है। हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद वाराणसी की जिला अदालत में श्रृंगार गौरी (Shringar Gauri) की नियमित पूजा का केस अब चलता रहेगा। हाईकोर्ट ने वाराणसी जिला कोर्ट के 12 सितंबर के फैसले को बरकरार रखा है। जस्टिस जेजे मुनीर की सिंगल बेंच ने यह फैसला दिया है।

R.O. No. 12338/ 107

केस का टर्निंग प्वॉइंट माना जा रहा फैसला

ज्ञानवापी मस्जिद इंतजामिया कमेटी की इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने पर इस केस में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे विष्णु शंकर जैन ने कहा, कि “यह एक ऐतिहासिक फैसला है। कोर्ट ने साफ कहा है कि अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की याचिका विचारणीय नहीं है और इसे खारिज कर दिया। यह फैसला देश के सभी हिंदुओं के लिए एक नई उम्मीद लेकर आया है।” बता दें कि वाराणसी की जिला अदालत में दो साल पहले राखी सिंह समेत पांच महिलाओं ने श्रंगार गौरी की नियमित पूजा-अर्चना को लेकर याचिका लगाई थी। मुस्लिम पक्ष  ने अदालत में आपत्ति दाखिल कर इसी याचिका को खारिज किए जाने की अपील की थी।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: सिपाही की हत्या के दोनों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 10 मई की रात की थी हत्या

Published

on

UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter

UP News(Jalaun Encounter): उत्तरप्रदेश के जालौन में 10 मई की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या के दो आरोपियों को पुलिस ने मार गिराया है। रविवार दोपहर पुलिस को दोनों बदमाशों के फैक्ट्री एरिया में छुपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस की टीम ने जब दोनों बदमाशों की घेराबंदी की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों को गोली लगी। उन्हें इलाज के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मारे गए बदमाशों की पहचान कल्लू निवासी ग्राम सरसौखीका और रमेश निवासी राहिया गांव के रूप में हुई है। एनकाउंटर में उरई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार सिंह राठौर भी घायल हुए हैं। उनके हाथ में भी गोली लगी है।

R.O. No. 12338/ 107

चैकिंग के दौरान की थी सिपाही भेदजीत सिंह की हत्या

उरई कोतवाली थाना क्षेत्र में 10 मई की रात फैक्ट्री एरिया में सिपाही भेदजीत सिंह हाईवे पर चौकी पर तैनात थे। चैकिंग के दौरान जब उन्होंने बदमाशों को टार्च दिखाई,तो उन्होंने भागने की कोशिश की। इस दौरान सिपाही भेदजीत सिंह ने उनका पीछा किया, तो दोनों बदमाशों ने मिलकर धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी। इस मामले में एसपी जालौन ने 6 टीमों का गठन किया था। एसटीएफ भी फरार बदमाशों की तलाश में लगी हुई थी।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: यूपी को सिर्फ योगी पसंद है, प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों पर लहराया भगवा झंडा

Published

on

UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections

UP News: उत्तरप्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा को जिस तरह प्रचंड जीत मिली है, उससे एक बार फिर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व पर जनता के पूर्ण विश्वास की मुहर लग गई है। समाजवादी पार्टी के लिए तो ये चुनाव बुरे स्वप्न की तरह साबित हुए। प्रदेश की 17 नगर निगमों में भाजपा ने शानदार जीत हासिल की, तो सपा को जनता ने फिर ‘शून्य’ का स्वाद चखा दिया। सपा की हालत इतनी पतली रही, कि 17 में से 7 नगर निगमों में तो उसके प्रत्याशी तीसरे और चौथे नंबर पर रहे। साल 2017 निकाय चुनावों की बात करें तो उस समय 16 नगर निगमों में से 14 सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया था, तो दो सीटों मेरठ और अलीगढ़ में बसपा की जीत हुई थी। वहीं, इस बार सभी 17 नगर निगमों में भाजपा के मेयर होंगे।

R.O. No. 12338/ 107

यूपी में 199 नगर पालिकाओं में से अब तक आए नतीजों में कुल 199 नगर पालिकाओं में से 94 पर बीजेपी प्रत्याशी का ही अध्यक्ष बनना तय हो चुका है। जबकि सपा 39, बसपा 16, कांग्रेस 4 और अन्य ने 46 सीटों पर जीत दर्ज की है। 544 नगर पंचायत के अब तक प्राप्त आंकड़ों में बीजेपी 196, सपा 91, बसपा 38, कांग्रेस को 14 सीटें हासिल हुई हैं। इसके साथ ही उत्तरप्रदेश की स्वार और छानबे विधान सभा सीटों पर हुए उप चुनाव में भी बीजेपी गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत ने निकाय चुनावों में बीजेपी की जीत के उत्साह को डबल कर दिया।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी, बीजेपी सब पर भारी

Published

on

UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी में नगरीय  निकाय चुनावों की तस्वीर आज शाम तक पूरी साफ हो जाएगी। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। रुझानों में (सुबह 11 बजे तक) बीजेपी 17 नगर निगम में से 16 में आगे चल रही है। वहीं बीएसपी 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। सपा का नगर निगम चुनावों में सूपड़ा साफ हो गया है।

R.O. No. 12338/ 107

नगर पालिका चुनावों के रुझानों पर बात करें, तो सुबह 11.16 की स्थिति में 199 सीटों में बीजेपी 93, सपा 39, बसपा 19, कांग्रेस 6 और अन्य 42 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं यूपी की 544 नगर पंचायत सीटों में 121 पर भाजपा, 60 पर सपा, 31 पर बसपा, 3 पर कांग्रेस और 98 सीटों पर अन्य आगे चल रहे हैं। बता दें कि यूपी के कुल 760 नगर निकायों में 4 मई और 11 मई को दो चरणों में वोटिंग हुई थी। पहले चरण में 52 फीसदी, तो दूसरे चरण में 53 फीसदी मतदान हुआ था।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट का अहम आदेश, केस का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है फैसला

Published

on

Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अहम आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया है कि ASI (Archaeological Survey of India) शिवलिंग को क्षति पहुंचाए बगैर आधुनिक तकनीकों के आधार पर ‘शिवलिंग’ की उम्र का पता लगाए। इससे पहले वाराणसी जिला जज की कोर्ट ने कार्बन डेटिंग जांच कराने से इंकार किया था। निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शिवलिंग को क्षति पहुंचाए बिना आधुनिक तौर-तरीकों के आधार पर शिवलिंग की उम्र का पता लगाने का आदेश दिया है। जस्टिस अरविंद कुमार मिश्र की अदालत ने यह आदेश लक्ष्‍मी देवी और अन्‍य की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।

R.O. No. 12338/ 107

कोर्ट में ASI ने दिया भरोसा

याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने जब ASI(Archaeological Survey of India) से पूछा कि क्या शिवलिंग को क्षति पहुंचाए बिना कार्बन डेटिंग की प्रक्रिया मुमकिन है? इस प्रश्न के जवाब में एएसआई ने अपना जवाब हां में दिया। उसने कहा कि हां ऐसा करवा संभव है। इसके बाद ही कोर्ट ने शिवलिंग को नुकसान पहुंचाए बिना शिवलिंग की उम्र पता लगाने का आदेश दिया।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue
ख़बर उत्तर प्रदेश1 day ago

Gyanvapi Case: हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को झटका, श्रंगार गौरी की नियमित पूजा का केस चलता रहेगा

Gyanvapi Case: वाराणसी (Varanasi) के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर...

UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: सिपाही की हत्या के दोनों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 10 मई की रात की थी हत्या

UP News(Jalaun Encounter): उत्तरप्रदेश के जालौन में 10 मई की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या के दो आरोपियों को...

UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: यूपी को सिर्फ योगी पसंद है, प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों पर लहराया भगवा झंडा

UP News: उत्तरप्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा को जिस तरह प्रचंड जीत मिली है, उससे एक बार फिर प्रदेश में...

UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी, बीजेपी सब पर भारी

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी में नगरीय  निकाय चुनावों की तस्वीर आज शाम तक पूरी साफ हो जाएगी। वोटों...

Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट का अहम आदेश, केस का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अहम आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया...

Advertisement https://khabritaau.com/wp-content/uploads/2023/05/2F47E478-FF9F-45C8-BC12-FCE36568A76E.jpeg

RO NO. 12402/ 129

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending