Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ghaziabad: होटल रेडिसन ब्लू होटल के मालिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, आत्महत्या की आशंका

Published

on

Ghaziabad: उत्तरप्रदेश में गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में स्थित रेडिसन ब्लू होटल (Hotel Radisson Blu) के मालिक अमित जैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार अमित जैन दिल्ली के खेल गांव स्थित फ्लैट में मौजूद थे। शनिवार को थाना मंडावली पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की अमित जैन ने अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने अमित जैन को अचेत हालत में पटपड़ गंज स्थित मैक्स अस्पताल पहुंचाया। लेकिन उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस कई पहलुओं पर गहनता से जांच में जुटी हुई है।

एक दिन पहले ही दिल्ली से नोएडा शिफ्ट हुए थे अमित जैन

पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही अमित ने नोएडा सेक्टर-44 में एक घर किराये पर लिया था, शुक्रवार को ही वह खेल गांव से अपने नए घर में शिफ्ट हो गए थे। अधिकतर सामान नोएडा ले गए थे, कुछ सामान खेल गांव के घर में बचा था। शनिवार सुबह उन्होंने नोएडा में परिवार के साथ नाश्ता किया। इसके बाद कार से पहले अपने छोटे भाई करण जैन को गाजियाबाद छोड़ा और फिर सामान लेने जाने का बहाना बनाकर अकेले ही खेल गांव में अपने घर चले गए।

ये भी पढ़ें:

Tabassum Dies: नहीं रहीं बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस तबस्सुम, 78 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट से निधन

Advertisement

Parliament of India: संसद का शीतकालीन सत्र 7 से 29 दिसंबर तक, सत्र में होंगी 17 बैठकें

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ayodhya: आतंकी संगठन ने दी राम मंदिर को उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई अयोध्या की सुरक्षा

Published

on

Ayodhya: Terrorist organization threatened to blow up Ram temple, security increased in Ayodhya

Ayodhya: प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या हमेशा से ही आतंकी संगठनों के निशाने पर रही है। अब एक बार फिर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद से अयोध्या हाई अलर्ट पर है। राम मंदिर की सुरक्षा के निगरानी तंत्र को और भी ज्यादा चौकस किया गया है। इसके अलावा अयोध्या के सभी महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की भी सुरक्षा में इजाफा किया गया है।

शुक्रवार को महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचकर एसएसपी राजकरण नय्यर ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि अयोध्या धाम की सुरक्षा पहले से ही कड़ी है। यहां की सुरक्षा व्यवस्था को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित करते हुए सीनियर राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है। विभिन्न जोन में सुरक्षाकर्मी पहले से ही तैनात हैं।

अयोध्या में पुलिस के अलावा पीएसी की भी कई कंपनियां प्राप्त हुई हैं। पीएसी को लगाकर सुरक्षा की जा रही है। महत्वपूर्ण स्थलों की भी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी 24 घंटे की जाती है। पूरे क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से देखा जाता है, जो भी रियल टाइम इनपुट जनरेट होते हैं, उसको लेकर ग्राउंड पर लगे हुए लोगों को तत्काल कंट्रोल रूम से सूचित किया जाता है। उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाती है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाई गईं, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

Published

on

UP News: Summer holidays in schools extended, now schools will open on this date

Summer Vacation in UP School: उत्तरप्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने की मांग की थी। इसको देखते हुए परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 24 जून तक के लिए बढ़ा दी गई हैं। वहीं, बच्चों के लिए अब स्कूल 28 जून तक बंद रहेंगे। इस संबंध में महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने जानकारी दी है। इससे पहले परिषदीय स्कूल 18 जून को खुल रहे थे।

गर्मी के कारण विद्यालयों में विद्यार्थी बीमार न हो जाएं इसे लेकर कुछ जिलों में जिलाधिकारी अपने स्तर पर छुट्टियां पहले ही आगे बढ़ा चुके हैं। ऐसे में अब सभी जिलों में अवकाश बढ़ाने से स्कूलों के खुलने को लेकर एकरूपता रहेगी। शिक्षकों की परस्पर तबादले की प्रक्रिया भी चल रही है। इस वजह से भी शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टिया 30 जून तक बढ़ाने की मांग की थी।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP Cabinet: नई ट्रांसफर पॉलिसी को मंजूरी, 30 जून तक हो सकेंगे तबादले, वेतन वृद्धि पर बड़ा फैसला

Published

on

UP Cabinet: New transfer policy approved, transfers can be done till June 30, big decision on salary increase

UP Cabinet: लोकसभा चुनाव के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई पहली कैबिनेट बैठक में 2024-25 के लिए नई स्थानांतरण नीति को मंजूरी दी गई। नई ट्रांसफर पॉलिसी के तहत सभी स्थानांतरण आगामी 30 जून तक किए जाने हैं। आज हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में कुल 42 प्रस्ताव रखे गए, जिनमें से 41 को मंजूरी दे दी गई है। सरकार द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि नई स्थानांतरण नीति के तहत समूह क और ख के उन अधिकारियों का स्थानांतरण किया जा सकेगा, जिन्होंने जनपद में 3 वर्ष और मंडल में 7 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं।

समूह ग और घ में सबसे पुराने अधिकारियों का स्थानांतरण किया जाएगा। समूह क और ख के अधिकारियों के स्थानांतरण के लिए अधिकतम 20 प्रतिशत तो वहीं समूह ग और घ के लिए अधिकतम 10 प्रतिशत की सीमा रखी गई है। ट्रांसफर की नई नीति में पिक एंड चूज यानी अपनी पसंद की जगह ट्रांसफर की व्यवस्था खत्म की गई है। पहले उन कर्मचारियों का ट्रांसफर किया जाएगा, जो लंबे समय से एक ही जगह पर तैनात हैं।

इन प्रस्तावों पर भी लगी कैबिनेट की मुहर

1.कैबिनेट ने प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। इसके अनुसार अब 30 जून और 31 दिसंबर को रिटायर होने वाले सरकारी कर्मचारियों को एक जुलाई और एक जनवरी से प्रस्तावित वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकेगा। अभी तक 30 जून और 31 दिसंबर को रिटायर होने वाले कर्मचारियों को एक जुलाई या एक जनवरी को प्रस्तावित वेतन वृद्धि का लाभ नहीं मिल पाता था।

2.प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ में तैयारियों के मद्देनजर 2019 की तुलना में 2025 में 3200 हेक्टेयर की तुलना में 4000 हेक्टेयर क्षेत्र में विस्तार किया गया है। कुंभ के लिए 2500 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है।

Advertisement

3.बुंदेलखंड क्षेत्र की 50 में से 26 परियोजनाओं को स्वीकृति दी गई है। जिनकी कुल लागत 10858 करोड़ रुपए है। इसमें 1394 करोड़ रुपए की वृद्धि की गई है।

4.बैठक में नोएडा को 500 बेड के नए अस्पताल को मंजूरी दी गई है। इसका निर्माण 15 एकड़ भूमि पर किया जाएगा।

5.आईआईटी कानपुर में मेडिकल रिसर्च के लिए स्कूल आफ मेडिकल रिसर्च एंड टेक्नालॉजी बनाया जाएगा।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: लखनऊ में 1100 घरों पर चला रहा बुलडोजर, PAC-RAF की 8 कंपनियां तैनात

Published

on

UP News: Bulldozer running on 1100 houses in Lucknow, 8 companies of PAC-RAF deployed

Lucknow: राजधानी लखनऊ के कुकरैल रिवर फ्रंट के दायरे में आए अकबरनगर के मकानों को सोमवार सुबह 7 बजे से तोड़े जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। अकबरनगर में 1100 घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। बैरिकेडिंग कर पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। 6 पोकलैंड और 16 बुलडोजर से घर तोड़े जा रहे हैं।  इस कार्रवाई के दौरान परिवार बसंतकुंज में मिले नए घर के लिए अकबरनगर से पलायन कर रहे हैं। इस दौरान अकबरनगर का माहौल बहुत ही तनाव पूर्ण है। किसी तरह का हंगामा न हो, इसलिए PAC-RAF की 8 कंपनियां मौके पर तैनात हैं। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पहले शिफ्ट का अभियान रोक दिया गया। अब दोपहर 3 बजे से दोबारा शुरू किया जाएगा।

रविवार को अकबरनगर में पूरे दिन लाउडस्पीकर से परिवारों को मकान खाली करने के लिए अनाउंसमेंट किया गया था। सोमवार यानि आज से दो शिफ्ट में मकानों-दुकानों को तोड़ने का अभियान शुरू किया गया है। इसमें पहली शिफ्ट (सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक) का काम खत्म हो गया है। जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 से रात 8 बजे तक चलेगी। प्रशासन ने सामान शिफ्ट करने के लिए फ्री में गाड़ियों की व्यवस्था की है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: सलमान को यूपी पुलिस ने सिखाया सबक, दोबारा गलती करने लायक नहीं छोड़ा

Published

on

UP News: UP Police taught Salman a lesson, did not leave him capable of making mistakes again

UP News: सोशल मीडिया पर लड़की के साथ छेड़खानी के एक वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस ने आरोपी सलमान को ऐसा सबक सिखाया है, कि दोबारा गलती करने के लायक ही नहीं बचा है। वायरल वीडियो में एक बाइक सवार शख्स एक लड़की को पीछे से थप्पड़ मारकर भागते हुए दिखाई दे रहा है। आरोपी सलमान की शर्मनाक हरकत सड़क पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वीडियो को शेयर करते हुए लोगों ने UP Police से कार्रवाई करने की मांग की थी। लोगों का यह भी आरोप था कि सलमान लड़कियों को डराने के लिए एसिड की बोतल लेकर घूमता था।

पुलिस ने आरोपी को सिखाया तगड़ा सबक

वायरल वीडियो उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर का बताया जा रहा है। लोगों के पोस्ट किए हुए वीडियो के अनुसार, सलमान आदतन अपराधी किस्म का बताया जा रहा है। हालांकि आरोपी सलमान फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है। वायरल हो रहे दूसरे वीडियो में यह देखा जा सकता है कि आरोपी सलमान पुलिस की गिरफ्त में है और वह पुलिस के कंधों पर लटका हुआ है। आरोपी अपने पैरों पर खड़ा होने लायक भी नहीं बचा है। आरोपी सलमान पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर लोग यूपी पुलिस की खूब तारीफ भी कर रहे हैं।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ayodhya: Terrorist organization threatened to blow up Ram temple, security increased in Ayodhya Ayodhya: Terrorist organization threatened to blow up Ram temple, security increased in Ayodhya
ख़बर उत्तर प्रदेश5 hours ago

Ayodhya: आतंकी संगठन ने दी राम मंदिर को उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई अयोध्या की सुरक्षा

Ayodhya: प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या हमेशा से ही आतंकी संगठनों के निशाने पर रही है। अब एक बार फिर...

UP News: Summer holidays in schools extended, now schools will open on this date UP News: Summer holidays in schools extended, now schools will open on this date
ख़बर उत्तर प्रदेश11 hours ago

UP News: स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाई गईं, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

Summer Vacation in UP School: उत्तरप्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टियां...

UP Cabinet: New transfer policy approved, transfers can be done till June 30, big decision on salary increase UP Cabinet: New transfer policy approved, transfers can be done till June 30, big decision on salary increase
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

UP Cabinet: नई ट्रांसफर पॉलिसी को मंजूरी, 30 जून तक हो सकेंगे तबादले, वेतन वृद्धि पर बड़ा फैसला

UP Cabinet: लोकसभा चुनाव के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई पहली कैबिनेट बैठक में 2024-25...

UP News: Bulldozer running on 1100 houses in Lucknow, 8 companies of PAC-RAF deployed UP News: Bulldozer running on 1100 houses in Lucknow, 8 companies of PAC-RAF deployed
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: लखनऊ में 1100 घरों पर चला रहा बुलडोजर, PAC-RAF की 8 कंपनियां तैनात

Lucknow: राजधानी लखनऊ के कुकरैल रिवर फ्रंट के दायरे में आए अकबरनगर के मकानों को सोमवार सुबह 7 बजे से तोड़े...

UP News: UP Police taught Salman a lesson, did not leave him capable of making mistakes again UP News: UP Police taught Salman a lesson, did not leave him capable of making mistakes again
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP News: सलमान को यूपी पुलिस ने सिखाया सबक, दोबारा गलती करने लायक नहीं छोड़ा

UP News: सोशल मीडिया पर लड़की के साथ छेड़खानी के एक वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस ने आरोपी...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending