Connect with us

ख़बर दुनिया

ट्विटर को ट्रंप का जवाब, लॉन्च करेंगे अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘TRUTH Social’

Published

on

Trump will launch his social media platform ‘TRUTH Social’: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड )ट्रंप को ट्विटर और फेसबुक ने बैन कर रखा है। इसके जवाब में अब ट्रंप खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) लॉन्च करने जा रहे हैं। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम  ‘TRUTH Social’ रखा गया है। ट्रंप ने कहा है, ‘हम एक ऐसी दुनिया में रह रहे हैं, जहां ट्विटर पर तालिबान (Taliban) की भारी मौजूदगी है। जबकि आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया है।’ ट्रंप ने कहा, ‘मैंने बिग टेक के अत्याचार के खिलाफ खड़े होने के लिए ‘TRUTH Social’ और TMTG (ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप) बनाए हैं।’

ये भी पढ़ें:

शाहरुख भी पहुंचे आर्थर रोड जेल. जानें क्या है वजह?

R.O. No. 12276/ 129


ख़बर दुनिया

Pakistan: मस्जिद में नमाज पढ़ते वक्त हिंदुस्तान और इजराइल में भी हमले नहीं होते- पाक रक्षा मंत्री

Published

on

Attacks do not happen in India and Israel while offering namaz in the mosque – Pak Defense Minister

Peshawar Mosque Blast: भारत हमेशा से ही यह कहता रहा है कि पाकिस्तान दहशतगर्दों को पालता है और उनका पनाहगार है। लेकिन अब खुद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री को पेशावर में मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले के बाद ये बात समझ आ रही है। संसद में पेशावर हमले पर बोलते हुए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ‘ हिंदुस्तान या इजराइल में भी मस्जिद में नमाजियों के साथ वो कुछ नहीं होता, जो पाकिस्तान में होता है।’ पाक रक्षा मंत्री ने कहा कि ‘मैं ज्यादा नहीं कहूंगा बस इतना कहना चाहता हूं कि हमने ही आतंकवाद के बीज बोए थे’। उन्होंने कहा कि ‘हमें अपने अंदर झांकना चाहिए और हमें अपने घर को सही करने की जरूरत है।’ पाकिस्तान की संसद में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अब देश को एकजुट हो जाने का वक्त आ गया है। बता दें कि पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 90 से ज्यादा लोगों की जान गंवानी पड़ी है। जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया है।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

Peshawar Mosque Blast: पेशावर में नमाज के बीच फियादीन ने खुद को उड़ाया, 61 की मौत

Published

on

Peshawar Mosque Blast: Fidayeen blew himself up during Namaz

Pakistan Mosque Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में सोमवार को नमाज के दौरान एक आत्मघाती ने खुद को उड़ा लिया। पेशावर की पुलिस लाइन इलाके की एक शिया मस्जिद में हुए इस बम धमाके में अब तक 61 लोगों की मौत हुई है और 150 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पुलिस की शुरुआती जांच से पता चलता है कि नमाज के बीच में हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। कहा जा रहा है कि धमाके में मरने वालों में ज्यादातर पुलिसकर्मी थे। विस्फोट में घायलों को इलाज के लिए पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया है।

हमले की पीछे टीटीपी का हाथ होने की आशंका

मस्जिद में हुआ धमाका इतना शक्तिशाली था, कि उसकी आवाज कई किलोमीटर दूर भी सुनाई दी। बताया जा रहा है कि इस मस्जिद में हुए आत्मघाती धमाके में टीटीपी का हाथ हो सकता है। क्योंकि पाकिस्तान में कट्टरपंथी सुन्नी संगठन शिया मस्जिदों को पहले भी निशाना बनाते रहे हैं। पिछले महीनों में टीटीपी ने पाकिस्तान में कई बड़े हमलों को अंजाम दिया है, जिनमें बड़े पैमाने पर पाकिस्तानी फौज को निशाना बनाया गया है।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

California: कैलिफोर्निया में अधाधुंध फायरिंग, 9 की मौत की ख़बर, कई घायल

Published

on

firing in California, news of 9 dead, many injured

USA Shooting: अमेरिका के केलिफोर्निया में चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान मोंटेरे पार्क इलाके में अधाधुंध फायरिंग का मामला सामने आया है। इस हमले में 9 लोगों की मौत की ख़बर है। जबकि कई घायल इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार रात करीब 10 बजे (अमेरिका के समयानुसार) ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। इस घटना में करीब 16 लोगों को गोली लगी है। जिसमें से 9 की मौत हो गई। बता दें कि मोंटेर पार्क लॉस एंजिल्स काउंटी का एक शहर है।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

Nepal Plane Crash: क्रैश विमान के मलबे से बरामद हुए 68 शव, 4 की तलाश जारी

Published

on

Nepal Plane Crash Video

Nepal Plane Crash: नेपाल में काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयर का विमान रविवार को लैंड करने से कुछ ही मिनट पहले पहाड़ से टकराकर क्रैश हो गया था। इस हादसे में पांच भारतीय और चार क्रू मेंबर समेत कुछ 72 लोग मारे गए थे। रेस्क्यू टीम ने अब तक विमान के मलबे से 68 शव बरामद कर लिए हैं। बाकी 4 की तलाश आज फिर से शुरू कर दी है। वहीं सेना ने बयान जारी कर कहा है कि उसे मौके से अभी तक कोई जिंदा नहीं मिला है। विमान हादसे पर नेपाल में आज एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक्सपर्ट्स की कमेटी बनाई गई है। उनका कहना है कि दुर्घटना का कारण पायलट की चूक, तकनीकी खराबी या पायलट की थकान हो सकती है। सही कारणों का पता विस्तृत जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

मृतकों में उत्तरप्रदेश के बीच पांच यात्री

यति एयरलाइंस के 9N-ANC ATR-72 विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। यात्रियों में पांच भारतीय भी शामिल थे। सभी उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पांच में से चार युवक यूपी के गाजीपुर के रहने वाले है। हादसे का शिकार हुए अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा(22), अनिल कुमार राजभर( 27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल नेपाल घूमने के लिए गए थे। वे पोखरा में पैरा ग्लाइडिंग करने के लिए काठमांडू से पोखरा के लिए फ्लाइट से निकले थे। लेकिन उनका विमान मंजिल तक पहुंचने से कुछ मिनट पहले ही क्रैश हो गया। मृतक सोनू जायसवाल का घटना से चंद सेकंडों पहले फेसबुक लाइव करने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि विमान देखते-देखते क्रैश हो गया और उसमें आग लग गई।

चेतावनी-कमजोर दिल वाले इसे ना दिखें

 

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

Nepal: नेपाल में पहाड़ से टकराकर पोखरा में क्रैश हुआ विमान, 72 यात्री थे सवार

Published

on

nepal plane crash hindi

Plane Crash in Nepal: नेपाल में रविवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया। काठमांडू से पोखरा के लिए रवाना हुआ येती एयर का एक विमान पहाड़ से टकराकर क्रैश हो गया। इसके बाद विमान में भीषण आग लग गई। विमान में 4 क्रू मेंबर सहित 72 यात्री सवार थे। यात्रियों में 5 भारतीय भी शामिल हैं। रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव के कार्य में लग गई हैं। हादसे के बाद के जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें धुंए का गुबार साफ देखा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि अभी तक बचाव दलों ने 16 शवों को बरामद कर लिया है। रेस्क्यू टीमें कोशिश कर रही हैं कि जल्द से जल्द मलबे में दबे लोगों को निकाला जा सके। जानकारी के मुताबिक विमान अपने गंतव्य स्थल पोखरा के बिलकुल नजदीक पहुंच चुका था। तभी हादसे का शिकार हो गया।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

Advertisment

R.O No. 12276/ 129

ख़बर उत्तर प्रदेश

Shaligram stones reached Ayodhya Shaligram stones reached Ayodhya
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ayodhya: शालिग्राम शिलाएं पहुंची अयोध्या, सत्कार और समर्पण कार्यक्रम के बाद सौंपी जाएंगी

Ayodhya: नेपाल के जनकपुर से 26 जनवरी को चलीं शालिग्राम शिलाएं बुधवार रात अयोध्या पहुंच गईं। राम मंदिर ट्रस्ट के...

Death sentence to Murtaza Gorkhanath temple Attack case Death sentence to Murtaza Gorkhanath temple Attack case
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: गोरखानाथ मंदिर में पुलिसकर्मियों पर हमले के दोषी मुर्तजा को फांसी की सजा, NIA कोर्ट का फैसला

Gorkhanath Temple: गोरखानाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर जानलेवा हमले के दोषी अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा का ऐलान...

Idol of Ramlala will be built 60 million years old rocks Idol of Ramlala will be built 60 million years old rocks
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

Ayodhya: 6 करोड़ साल पुरानी शिलाएं आज पहुंचेंगी अयोध्या, रामलला की मूर्ति का होगा निर्माण

Ayodhya: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान राम और माता सीता की प्रतिमा निर्माण के लिए नेपाल से...

National Executive of Samajwadi Party declared National Executive of Samajwadi Party declared
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, 14 महासचिव बनाए गए

SP National Executive: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव...

So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से अब तक 14 लोग निकाले गए, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत

Lucknow Building Collapses: राजधानी लखनऊ में वजीर हसनगंज (Hasanganj) रोड पर मंगलवार शाम करीब सवा छह बजे पांच मंजिला अलाया...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending