Connect with us

खेल खिलाड़ी

PT Usha: भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष पद के लिए पीटी उषा ने भरा नामांकन, चुना जाना लगभग तय

Published

on

PT Usha: देश में उड़नपरी के नाम से मशहूर पीटी उषा भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गईं। 58 वर्षीय रनर ने सोशल मीडिया पर सभी को सूचित किया कि उन्होंने अगले महीने होने वाले आईओए चुनावों में शीर्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। पीटी उषा का भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) का अध्यक्ष बनना लगभग तय है, क्योंकि 10 दिसंबर को होने वाले चुनावों में शीर्ष पद के लिए वह अकेली उम्मीदवार हैं। वह आईओए की पहली महिला अध्यक्ष होंगी। कई एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता 58 साल की उषा 1984 के ओलंपिक 400 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं थी। उन्होंने रविवार को शीर्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

R.O. No. 12276/ 129


खेल खिलाड़ी

Vinod Kambali: पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली पर पत्नी को पीटने का आरोप, दर्ज हुई एफआईआर

Published

on

Former cricketer Vinod Kambli accused of beating his wife

Vinod Kambali: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली का विवादों से पुराना साथ रहा है। अब एक बार फिर उनपर नशे में अपनी पत्नी से मारपीट का आरोप लगा है। कांबली के खिलाफ पत्नी एंड्रिया की शिकायत पर मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। पूर्व क्रिकेटर पर आरोप है कि नशे में उन्होंने पत्नी के साथ गालीगलौच और मारपीट की। बांद्रा पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस देकर विनोद कांबली को पुलिस के सामने पेश होने और अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा है। पुलिस के मुताबिक विनोद कांबली पर आईपीसी की धारा 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाना) और 504 (अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बीच बचाव करने पर बेटे को भी गाली देने का आरोप

विनोद कांबली की पत्नी एंड्रिया का आरोप है कि वे देर रात नशे में धुत होकर घर आए। किसी बात पर नाराज होकर उन्होंने खाना बनाने के पैन के हैंडल से उनके साथ मारपीट की और बीच बचाव करने पर 12 वर्षीय बेटे को भी गालियां दीं। हालांकि, एंड्रिया ने कहा है कि मामले को सुलझाया जा रहा है।

Putin Nuclear Briefcase: पुतिन के साथ दिखा संदिग्ध ब्रीफकेस, क्या परमाणु जंग के लिए तैयार है रूस

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

IND vs NZ T20: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे T20 में 168 रनों से हराया, 2-1 से सीरीज भी जीती

Published

on

Ahmedabad IND vs NZ T20

IND vs NZ T20: भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड पर 168 रनों के बड़े अंतर से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टी 20 मैचों में भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। अहमदाबाद में खेले गए आज के मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुभमन गिल के 63 गेंदों पर नाबाद 126 रन की आतिशी पारी और राहुल त्रिपाठी की 22 गेंदों पर शानदार 44 रनों की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 235 रनों का लक्ष्य दिया। इसमें कप्तान हार्दिक की 17 गेंदों पर 30 रनों की पारी भी शामिल है।

ताश के महल की तरह ढह गई न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी 

भारत की तरफ से न्यूजीलैंड को जीत के लिए 235 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम महज 66 रनों पर सिमट गई। कीवी टीम के 9 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके। सिर्फ डेरी मिचेल ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। जबकि अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को 2-2 विकेट मिले।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

IND vs NZ T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में शुभमन के बल्ले ने उगला शतक, लगाई चौके-छक्के की झड़ी

Published

on

India vs New Zealand 3rd T20 Live Score

IND vs NZ T20: अहमदाबाद में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक ठोक डाला। अपनी इस पारी में गिल ने 10 चौके और 5 छक्के लगाए। शुभमन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले दो मैचों में फ्लॉप साबित हुए थे। लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने सीरीज में अपना रनों का सूखा खत्म करते हुए चौके-छक्कों की बारिश ही कर दी। गिल ने अपना शतक सिर्फ 54 गेंदों में और अर्धशतक सिर्फ 35 गेंदों में पूरा कर लिया। इससे पहले शुभमन का इंटरनेशनल क्रिकेट के टी20 मैचों में कोई शतक नहीं था। उन्होंने सिर्फ घरेलू टी20 मैच में ही एक शतक लगाया है। शुभमन अहमदाबाद टी 20 में 63 गेंदों पर 126 रन बनाकर नॉट ऑउट रहे। भारत ने न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य दिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के भी हीरो थे शुभमन 

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दोहरा शतक ठोक डाला था। उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी उनके बल्ले से शतक निकला था। गिल वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। हालांकि उनके टी20 करियर की शुरूआत फीकी रही। पहले पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन अहमदाबाद में उन्होंने अपने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दे दिया।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

U19 T-20 Women’s World Cup 2023: भारत ने जीता वर्ल्ड कप, इंग्लैड को 7 विकेट से हराकर जीता खिताब

Published

on

U19 T-20 Women's World Cup 2023 India won the title

U19 T-20 Women’s World Cup 2023: भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर पहले अंडर 19 विमेंस वर्ल्ड कप फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले इंग्लैंड को 68 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद सिर्फ 14 ओवर में 3 विकेट गंवाकर टूर्नामेंट पर कब्जा कर लिया।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया। तितस साधू ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से इंग्लैंड के हौसले पस्त कर दिए। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। अर्चना देवी ने 3 ओवर में 17 रन देकर 2 और पार्शवी चोपड़ा ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट झटके।

टीम इंडिया की सौम्या तिवारी और तृषा ने अपनी लाजवाब बैटिंग से इंग्लैंड के छक्के छुड़ा दिए। तृषा ने 29 गेंदों में 3 चौके के दम पर 24 रन की पारी खेली, जबकि सौम्या 37 गेंदों में 3 चौके के दम पर 24 रन बनाकर नाबाद लौटीं। इन दोनों ने इंग्लैंड को संभलने का मौका ही नहीं दिया। इस तरह भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

India vs New Zealand 1st T20: न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टी20 में 21 रन से हराया, फ्लॉप साबित हुए भारतीय बल्लेबाज

Published

on

New Zealand beat India by 21 runs in first T20

India vs New Zealand 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को कीवी टीम ने 21 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बना डाले। उसकी तरफ से डेवोन कॉनवे ने 52 और डेरिल मिचेल ने नाबाद 59 रन की शानदार पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 47 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मुकाबला रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय बल्लेबाजी ने किया निराश

आज रांची में खेले गए टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज कागजी शेर साबित हुए। सूर्यकुमार और सुंदर के अलावा बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। वहीं, भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। अर्शदीप ने चार ओवर में 51 रन दे डाले।

न्यूजीलैंड के धुरंधर

रांची टी20 में कीवी टीम की शुरुआत अच्छी रही। फिन एलेन और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। वहीं ग्लेन फिलिप्स ने कॉनवे के साथ मिलकर 47 गेंदों में 60 रन की साझेदारी निभाई। कॉनवे ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में नौवां अर्धशतक जड़ा। वह 35 गेंदों में 52 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर कैच आउट हुए। कॉनवे ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

Advertisment

R.O No. 12276/ 129

ख़बर उत्तर प्रदेश

Board Exams in UP Board Exams in UP
ख़बर उत्तर प्रदेश21 hours ago

UP News: यूपी में बोर्ड परीक्षाओं में नकल माफिया पर होगी गैंगस्टर के तहत कार्रवाई, NSA भी लगेगा

UP Board Exam 2023: उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं में नकल माफियाओं के खिलाफ लगाम कसने के लिए सरकार काफी सख्त...

Bus travel becomes costlier in UP Bus travel becomes costlier in UP
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

UP News: यूपी में महंगा हुआ बस का सफर, यूपी रोडवेज ने की किराए में बढ़ोतरी

Up Roadways Bus Fare: यूपी में अब बस का सफर महंगा हो जाएगा। प्रदेश में रोडवेज ने बसों के किराए...

CM Yogi paid obeisance at Ravidas temple in Varanasi CM Yogi paid obeisance at Ravidas temple in Varanasi
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Guru Ravidas Jayanti 2023: वाराणसी में रविदास मंदिर में सीएम योगी ने टेका मत्था, प्रधानमंत्री का पढ़ा संदेश

Varanasi News: संत रविदास की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह वाराणसी में सीर गोवर्धनपुर में रविदास मंदिर...

Shaligram stones reached Ayodhya Shaligram stones reached Ayodhya
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

Ayodhya: शालिग्राम शिलाएं पहुंची अयोध्या, सत्कार और समर्पण कार्यक्रम के बाद सौंपी जाएंगी

Ayodhya: नेपाल के जनकपुर से 26 जनवरी को चलीं शालिग्राम शिलाएं बुधवार रात अयोध्या पहुंच गईं। राम मंदिर ट्रस्ट के...

Death sentence to Murtaza Gorkhanath temple Attack case Death sentence to Murtaza Gorkhanath temple Attack case
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: गोरखानाथ मंदिर में पुलिसकर्मियों पर हमले के दोषी मुर्तजा को फांसी की सजा, NIA कोर्ट का फैसला

Gorkhanath Temple: गोरखानाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर जानलेवा हमले के दोषी अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा का ऐलान...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending