Connect with us

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: रिसेप्शन के लिए तैयार होते समय दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे पर किया हमला, दोनों की मौत

Published

on

Raipur Bride and groom attacked each other

Raipur: राजधानी रायपुर के संतोषी नगर में घटी एक सनसनीखेज घटना से हर कोई हैरान है। टिकरापारा थाना क्षेत्र के संतोषी नगर नई बस्ती इलाके में मंगलवार शाम दूल्हा-दुल्हन निकाह के दो दिन बाद रिस्पेशन के लिए तैयार होने अपने कमरे में गए थे। कुछ देर बाद अंदर से लड़ाई-झगड़े और चीखने की आवाजें आईं। दरवाजा अंदर से बंद था। कुछ देर बाद दूल्हे की मां ने खिड़की से झांककर देखा तो बेटा फर्श पर और बहू पलंग पर लहूलुहान हालत में पड़े थे। दरवाजा तोड़कर जब परिवार के लोग अंदर पहुंचे, तो देखा कि दोनों के शरीर पर चाकू के गहरे जख्म थे। इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। दुल्हा-दुल्हन के बीच झगड़ा किस बात को हुआ, इसका खुलासा नहीं हुआ है।

R.O. No. 12338/ 107

19 फरवरी को दोनों ने की थी लव मैरिज

संतोषी नगर नई बस्ती निवासी असलम पिता बशीर अहमद ने 19 फरवरी को राजातालाब इलाके की रहने वाली युवती कहकशां बानो के साथ लव मैरिज की थी। निकाह के दो दिन बाद मंगलवार शाम को शास्त्री मार्केट के सीरत मैदान में रिसेप्शन की तैयारी थी। लेकिन दावत से पहले ही दुल्हा-दुल्हन की मौत की ख़बर आ गई। दुल्हा-दुल्हन के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, इसलिए किसी बाहरी व्यक्ति के लिए घटना को अंजाम देना संभव नहीं है। माना जा रहा है कि झगड़े के बाद पहले पति ने पत्नी पर हमला किया और बाद में पत्नी ने भी उस पर हमला कर दिया और दोनों की मौत हो गई। वहीं ये भी संभव है कि पति ने पत्नी की हत्या कर बाद में खुदकुशी कर ली हो। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ख़बर छत्तीसगढ़

CG News: राशन कार्ड भी अब घर बैठे बनेगा, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Published

on

CG News: Ration card will also be made in Mitan scheme

CG News(Mitan Yojana): छत्तीसगढ़ के 14 नगर निगमों में ’मुख्यमंत्री मितान योजना’ शुरू होने के बाद आम नागरिकों को बहुत सहूलियत हुई है। अब जन्म प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र जैसे कई जरूरी दस्तावेजों के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं। बल्कि ये सेवाएं अब घर बैठे ही उपलब्ध हैं। अब राशन कार्ड के लिए भी आपको कहीं जाना नहीं पड़ेगा। सरकार ने मुख्यमंत्री मितान योजना में इस सेवा को भी शामिल कर लिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि आप सबको बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि अब हमने राशन कार्ड को भी मितान योजना में शामिल करने का निर्णय लिया है। अब राशन कार्ड बनवाने के लिए घर बैठे कॉल करें 14545 पर और घर बुलाएं मितान। घर बैठे ही बन जाएगा आपका राशन कार्ड। राशन कार्ड बनवाने की दूर हुई दुविधा मितान घर लेकर आएगा अब ये सुविधा।

R.O. No. 12338/ 107

क्या है मितान योजना?

छत्तीसगढ़ में ’मुख्यमंत्री मितान योजना’ की शुरुआत 01 मई 2022 से प्रदेश के सभी 14 नगर निगमों में शुरू की गई थी। नगरीय प्रशासन विकास विभाग की इस योजना के अंतर्गत मिलने वाली सेवाओं में जन्म प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र में सुधार, मृत्यु प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र में सुधार, मूल निवासी प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र घर बैठे बनवाए जा सकते हैं। इसके अलावा आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, दुकान और स्थापना पंजीकरण संबंधी दस्तावेज, भूमि की रिकार्ड की नकल, भूमि सूचना (भूमि उपयोग), आधार कार्ड पंजीकरण, (5 वर्ष तक के बच्चों का) आधार कार्ड में पता एवं मोबाइल नंबर में सुधार इत्यादि सेवाएं घर बैठे बनाए जा सकते हैं। अब इसमें राशन कार्ड की भी सुविधा भी जुड़ गई हैं।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Kanker: पार्टी की मस्ती में फूड इंस्पेक्टर का मोबाइल डैम में गिरा, बहा दिया 21 लाख लीटर पानी

Published

on

Kanker: Food Inspector Crosses the Limit for Mobile

Kanker: छत्तीसगढ़ के कांकेर से एक ऐसी घटना सामने आई है, जो दिखाती है कि पद के नशे में सरकारी अफसर कभी-कभी ऐसी हरकत कर जाते हैं, जो पूरे सिस्टम पर ही सवालिया निशान लगा देती है। मामला ये है कि खाद्य निरीक्षक, पखांजूर राजेश विश्वास रविवार 21 मई को अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने परलकोट बांध गए थे। इसी दौरान मस्ती में मस्त फूड इंस्पेक्टर का करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत का महंगा मोबाइल पानी में जा गिरा। सोमवार 22 मई को सुबह आसपास के ग्रामीणों और गोताखोरों की मदद से मोबाइल को खोजने की कोशिश हुई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। ऐसे में फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास ने चार दिनों तक पंप लगाकर डैम का स्केल वाय से लगभग 6 फीट पानी निकाल दिया, जो करीब 21 लाख लीटर होता है। इतने पानी से डेढ़ हजार एकड़ के आसपास खेतों की सिंचाई हो सकती थी।

R.O. No. 12338/ 107

कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने लिया एक्शन

गुरुवार को पंप से डैम खाली कराने की ख़बर फैली, तो सिंचाई विभाग हरकत में आया और मौके पर जाकर पंप बंद कराया गया। दूसरी तरफ फूड इंस्पेक्टर का फोन तो मिल गया, लेकिन वो बंद हालत में था। मामले ने जब तूल पकड़ा तो कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने फूड इंस्पेक्टर विश्वास को निलंबित कर दिया है। वहीं जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी, पखांजूर आर. सी. धीवर को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब तलब किया गया है।

Kanker: Food Inspector Crosses the Limit for Mobile

Kanker: Food Inspector Crosses the Limit for Mobile

सिंचाई विभाग के एसडीओ की सफाई

जल संसाधन विभाग के एसडीओ आरसी धीवर का अपनी सफाई में कहना है कि नियमानुसार मौखिक तौर पर 5 फीट तक पानी को खाली करने की परमिशन मौखिक तौर पर दी गई थी, लेकिन 21 लाख लीटर पानी निकाल दिया गया। उन्होंने बताया कि सोमवार शाम को पंप चालू किया, जो गुरुवार तक चौबीस घंटे तक चला। स्केल वायर में 10 फीट पानी भरा था, जो 4 फीट पर आ गया। एसडीओ धीवर का कहना है कि उन्हें धोखे में रखकर इतना पानी बहाया गया।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

CG News: साल वनों के द्वीप को नक्सलवाद से मुक्त कर बनाएंगे शांति का टापू: मुख्यमंत्री बघेल

Published

on

CG News: Chief Minister made a big announcement regarding Bastar region

CG News (Jagdalpur News): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज झीरम घाटी शहादत दिवस के अवसर जगदलपुर के लालबाग स्थित झीरम मेमोरियल में झीरम घाटी के शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि नक्सलवाद के खिलाफ सर्वाेच्च कुर्बानी देने वाले शहीदों की शहादत को बेकार नहीं जाने देंगे, साल वनों के द्वीप बस्तर क्षेत्र को नक्सलवाद से मुक्त कर फिर से शांति का टापू बनाएंगे। मुख्यमंत्री बघेल सहित जनप्रतिनिधियों ने इस अवसर पर झीरम के शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा और उपस्थित सभी लोगों को प्रदेश को पुनः शांति का टापू बनाने की शपथ दिलाई।

R.O. No. 12338/ 107

शहीद नेताओं ने लिया था परिवर्तन का संकल्प- मुख्यमंत्री

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि झीरम घाटी की घटना को दस बरस हो गए हैं। हर साल हम लोग झीरम के शहीदों को नमन करते है और जब भी 25 मई आता है, हम सब का दिल भर जाता है। जो बच गए उन्होंने बताया कि घटना कितनी भयावह थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना में शहीद हुए नेताओं ने परिवर्तन की बात कही थी। जिसका शुभारंभ सरगुजा से हुआ था। हमारे नेता कहते थे कि किसानों, आदिवासियों, युवाओं और महिलाओं के जीवन में परिवर्तन लाना है। परिवर्तन का संकल्प लेने वाले हमारे सभी बड़े नेता हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने झीरम में अपनी शहादत दी है।

बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा को किया याद

झीरम की घटना को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी राज्यसभा की सदस्य फूलो देवी नेताम निकली और उन्होंने कहा कि यह बंद करो। वो एक बहादुर महिला हैं। जब हमारे नेताओं को चारों ओर से घेर लिया गया था। शहीद महेंद्र कर्मा निकले और नक्सलियों से कहा कि बेकसूरों को मारना बंद करो, गोलियां चलाना बंद करो। तुम्हारी दुश्मनी मुझसे है। मैं आत्मसमर्पण करता हूं। महेंद्र कर्मा ने माफी नहीं मांगी, अपने प्राणों की आहुति दे दी। किसके लिए, बस्तर के लिए, प्रदेश के लिए, लोकतंत्र के लिए, हम सबके लिए। अपनी जान देकर अपनों को बचाने का उनका संकल्प कितना बड़ा था, यह समझा जा सकता है।

नक्सलियों को चंद इलाकों तक समेटा- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिस नव निर्माण के पवित्र उद्देश्य के लिए हमारे नेताओं ने परिवर्तन यात्रा की थी, उस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हमने लगातार परिश्रम किया है। हमने विकास, विश्वास और सुरक्षा की नीति से नक्सलियों को चंद इलाकों तक ही समेट दिया है। उन्होंने कहा कि हमने अपनी योजनाओं और नीतियों से बस्तर का विकास सुनिश्चित किया। हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, आदिवासी संस्कृति के संरक्षण सहित अन्य विकास कार्यों को गति दी और बेहतर कार्य कर दिखाया है।

शहीदों के परिजनों से मुलाकात के दौरान भावुक हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के उपरांत शहीदों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने परिजनों को शॉल-श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। शहीदों के परिजनों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भावुक हो गए। मुख्यमंत्री ने सभी का कुशल क्षेम जाना। मुख्यमंत्री ने परिजनों से कहा कि आप सभी ने बहुत बड़ा त्याग किया है। छत्तीसगढ़ सरकार हर पल आपके साथ खड़ी है।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

CG News: बिलासपुर में सामने आई चोरी की फिल्मी कहानी, बड़ी बहन ही निकली मास्टर माइंड

Published

on

CG News: Strange story of theft in Bilaspur Chhattisgarh

CG News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से चोरी की एक हैरान करने वाली वारदात सामने आई है। दरअसल चोरों ने वन विभाग की एक ठेकेदार सरोजनी साहू के घर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। ठेकेदार ने पुलिस में 20 हजार रुपए और गहने चोरी का मामला दर्ज कराया। यहां तक तो मामला किसी आम चोरी की वारदात की तरह ही लग रहा था। लेकिन पुलिस ने जब सिर्फ 24 घंटे के अंदर पूरी वारदात का खुलासा किया, तब जो हकीकत सामने आई, वो किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। पुलिस ने चोरों के पास से अब तक कुल 41 लाख 20 हजार रुपए की रकम बरामद की है। चोर इस रकम को महिला ठेकेदार के यहां से ही चोरी करना बता रहे हैं, जबकि महिला ठेकेदार चोरों से बरामद राशि को अपना होने से इंकार कर रही है।

R.O. No. 12338/ 107

सीसीटीवी से मिला चोरों का सुराग

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मंगला इलाके के अभिषेक नगर में रहने वाली सरोजनी साहू वन विभाग में ठेकेदारी का काम करती हैं। सरोजनी साहू ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह 21 मई की सुबह करीब 11 बजे फैमली के साथ बबल्स वाटर पार्क गई थीं। इस बीच उन्हें पड़ोसी ने मकान में चोरी की सूचना दी। घर पहुंचने पर पाया कि कमरे का ताला टूटा हुआ था और अलमारी में रखे 20 हजार रुपए और गहने गायब थे। पुलिस आसपास के सीसीटीवी की मदद से तीन नकाबपोश चोरों को ट्रेस करने में कामयाब रही और ग्राम सेलर एनीकट रोड के पास घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से 25 लाख रुपए और गहने बरामद हुए।

किराए के चोर, सगी बड़ी बहन वारदात की मास्टर माइंड

पुलिस से पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने पहले खुद वारदात को अंजाम देने का बयान दिया। बाद में सख्ती करने पर उन्होंने ग्राम नगपुरा के शिवदीप तिवारी के कहने पर किराए का चोर बनने के लिए एक-एक लाख रुपए और जेल से बाहर निकालने का खर्च उठाने का खुलासा किया। इसके बाद जब पुलिस ने शिवदीप तिवारी को हिरासत में लिया, तो उसने पूछताछ में बताया कि शिकायत कर्ता महिला सरोजनी साहू की सगी बड़ी बहन रुक्मणि साहू के साथ मिलकर उसने चोरी की है। सरोजनी की बड़ी बहन ने ही चोरी की पूरी साजिश रची थी और उसी ने घर में गहनों व रुपयों को लेकर जानकारी दी थी।

बड़ी बहन ने जलन में रची वारदात की साजिश

आरोपी शिवदीप तिवारी ने बताया कि सरोजनी साहू की बड़ी बहन रुक्मणि साहू ने ही घर में लाखों रुपए कैश और गहने होने की जानकारी दी थी। इसके बाद उसने गांव के कुछ लोगों के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। 21 मई को सरोजनी के घर पहुंचे और पानी पीने के बहाने दरवाजा खुलवाकर अंदर घुसे और दो बुजुर्ग महिलाओं का मुंह बंद कर ऊपर के कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद नीचे अलमारी का तोड़कर गहने व रुपए चोरी कर लिए। चोरी की रकम में से किराए के चोरों को 25 लाख रुपए और कुछ गहने दिए। शिवदीप तिवारी ने चोरी की रकम में से 15 लाख खुद रखे।

अब तक सात आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

पुलिस ने अब तक वारदात में शामिल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें शिकायत कर्ता सरोजनी साहू की बड़ी बहन और वारदात की मास्टर माइंड रुक्मणि भी शामिल है। पकड़े गए आरोपियों से अब तक सोने-चांदी के गहने, 41 लाख 20 हजार रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस ने वारदात में शामिल दो आरोपियों को फरार बताया है। उनके पास से और नगदी व गहने बरामद होने की संभावना है।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

CG News: राममय होगा छत्तीसगढ़, 1 से 3 जून तक रायगढ़ में ‘राष्ट्रीय रामायण महोत्सव’

Published

on

CG News: 'National Ramayana Festival' in Chhattisgarh from June 1-3

CG News(National Ramayana Festival): छत्तीसगढ़ में 1 से 3 जून तक रायगढ़ के रामलीला मैदान में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। संस्कृति विभाग द्वारा महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। महोत्सव में विशेष रूप से अरण्य कांड पर केंद्रित रामायण गाथा की प्रस्तुति होंगी। मान्यता है कि भगवान श्री राम अपने वनवास काल के दौरान ज्यादातर समय छत्तीसगढ़ के दंडकारण्य में बिताए थे। महोत्सव में विदेशी कलाकारों द्वारा भी आकर्षक स्वरूप में रामगाथा का मंचन किया जाएगा।

R.O. No. 12338/ 107

संस्कृति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायगढ़ के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय रामायण महोत्सव में मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, गोवा, असम, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के साथ ही लगभग 10 राज्यों के रामायण दल महोत्सव में शामिल होने वाले हैं। इसके साथ ही विदेशी रामायण कलाकारों के द्वारा विशेष रूप से रामायण का आकर्षक मंचन किया जाएगा। दक्षिण एशियाई देशों के दल भी रामायण महोत्सव में शामिल होंगे।

तीन दिवसीय इस वृहद आयोजन में प्रतिदिन राष्ट्रीय स्तर के बड़े कलाकारों की प्रस्तुतियां भी होंगी। 1 जून को इंडियन आइडल फेम शंमुख प्रिया और सारेगमा फेम शरद शर्मा शिरकत करेंगे। वहीं 2 जून को मशहूर गायक बाबा हंसराज रघुवंशी और लखबीर सिंह लक्खा की संगीतमय प्रस्तुतियां होंगी। 3 जून को लोकप्रिय भजन गायिका मैथिली ठाकुर और देश के मशहुर कवि कुमार विश्वास की प्रस्तुति से रामभक्ति की धारा बहेगी।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: सिपाही की हत्या के दोनों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 10 मई की रात की थी हत्या

UP News(Jalaun Encounter): उत्तरप्रदेश के जालौन में 10 मई की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या के दो आरोपियों को...

UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: यूपी को सिर्फ योगी पसंद है, प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों पर लहराया भगवा झंडा

UP News: उत्तरप्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा को जिस तरह प्रचंड जीत मिली है, उससे एक बार फिर प्रदेश में...

UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी, बीजेपी सब पर भारी

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी में नगरीय  निकाय चुनावों की तस्वीर आज शाम तक पूरी साफ हो जाएगी। वोटों...

Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट का अहम आदेश, केस का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अहम आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया...

UP News: 70 detained due to PFI connection, ATS-STF raids in many districts UP News: 70 detained due to PFI connection, ATS-STF raids in many districts
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: PFI कनेक्शन के चलते 70 को हिरासत में लिया गया, 30 जिलों में ATS की छापेमारी

UP News: उत्तर प्रदेश में एटीएस की टीम ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है। एटीएस (UPATS) ने प्रदेश के तीस...

Advertisement https://khabritaau.com/wp-content/uploads/2023/05/2F47E478-FF9F-45C8-BC12-FCE36568A76E.jpeg

RO NO. 12402/ 129

अभी तक की बड़ी खबरें

  • An error has occurred, which probably means the feed is down. Try again later.

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending