Connect with us

ख़बर देश

JK News: कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, तलाशी अभियान जारी

Published

on

JK News: 3 soldiers killed in encounter with terrorists in Kulgam, search operation continues

JK News: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने ट्वीट कर बताया कि शुक्रवार को कुलगाम के हालन फोरेस्ट एरिया में ऊंचाई वाले इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान तीनों जवानों की मौत हो गई।

https://twitter.com/ChinarcorpsIA/status/1687531618767142912?s=20

सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

आतंकियों की तलाशी के लिए सुरक्षाबलों ने कुलगाम के हालन क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन लॉन्च किया, जो अभी भी जारी है। रिपोर्ट्स में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। सेना के वरिष्ठ अफसर मौके पर मौजूद हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेरा डाल रखा है, ताकि आतंकी भाग न निकलें।

Continue Reading
Advertisement

ख़बर देश

PM Modi: जाति के नाम पर भड़काने वालों से रहें सावधान, प्रधानमंत्री ने इंडी अलायंस पर साधा निशाना

Published

on

PM Modi: Be careful of those who instigate in the name of caste, Prime Minister targeted Indie Alliance

Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को वाराणसी में सीर गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास जन्मस्थली मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद गुरु के 647वें प्रकाशपर्व समारोह में शामिल हुए। गुरु संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पीएम मोदी ने मंच से जनता को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में इंडी अलायंस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि संत रविदास कहते हैं, ‘जात-पात के फेर मंहि, उरझि रहइ सब लोग। मानुषता कूं खात हइ, रैदास जात कर रोग।’ यानी ज्यादातर लोग जात-पात के फेर में उलझे और उलझाते रहते हैं। यह रोग मानवता को नुकसान करता है। संतों की वाणी हमें रास्ता भी दिखाती है और सावधान भी करती है। देश को जाति के नाम पर उकसाने और लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी अलायंस के लोग दलितों वंचितों के लिए हर योजना का विरोध करते हैं और जाति के नाम पर अपने परिवार के स्वार्थ के लिए राजनीति करते हैं।

मैं नहीं जानता थी, कि कांग्रेस को प्रभु श्री राम से इतनी नफरत है- प्रधानमंंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने करखियांव में भी एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि ‘आजकल तो इनके गुस्से का, इनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है। इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा। ये अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं। मैं ये नहीं जानता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है। ये अपने परिवार और वोटबैंक से बाहर देख नहीं सकते, सोच नहीं सकते। तभी तो हर चुनाव के दौरान साथ आते हैं और जब परिणाम ‘निल बटे सन्नाटा’ आता है तो ये एक-दूसरे को गाली देते हुए अलग हो जाते हैं।

Advertisement

‘जिनके खुद होश ठिकाने नहीं, वो यूपी के नौजवानों को नशेड़ी बता रहे हैं’

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी को गाली देते-देते तो इन्होंने 2 दशक बिता दिए और अब ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन पर, यूपी के नौजवानों पर ही ये लोग अपनी फ्रस्ट्रेशन निकाल रहे हैं। कांग्रेस के युवराज का कहना है कि काशी के नौजवान, यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं। जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो यूपी के, मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। अरे घोर परिवारवादियों… काशी का, यूपी का नौजवान तो विकसित यूपी बनाने में जुटा है, अपना समृद्ध भविष्य लिखने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर देश

Satyapal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल मलिक के 30 से ज्यादा ठिकानों पर सीबीआई की रेड, हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट मामले में कार्रवाई

Published

on

Satyapal Malik: CBI raid on more than 30 locations of former Jammu and Kashmir Governor Malik, action in hydro power project case

Satyapal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों समेत 30 से अधिक स्थानों पर सीबीआई ने गुरुवार सुबह से कार्रवाई की है। न्यूज एजेंसी एएनआई सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में सत्यपाल मलिक के यहां कार्रवाई चल रही है। सीबीआई ने  हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट मामले में में यह छापा मारा है।

दरअसल साल 2019 में किश्तवाड़ में किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए 2,200 करोड़ के सिविल काम का ठेका देने में कथित तौर पर भ्रष्टाचार हुआ था। तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक का आरोप था कि उन्हें परियोजना से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इसी मामले में सीबीआई छापेमारी कर रही है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर देश

Karnataka: मंदिरों की कमाई पर टैक्स लगाएगी कांग्रेस सरकार, भाजपा ने फैसले को बताया हिंदू विरोधी

Published

on

Karnataka: Congress government will impose tax on the earnings of temples, BJP called the decision anti-Hindu

Karnataka: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर हिंदू विरोधी होने के गंभीर आरोप बीजेपी ने लगाए हैं। दरअसल कर्नाटक विधानसभा में बुधवार को ‘कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक 2024’ (Karnataka Hindu Religious Institutions and Charitable Endowments Bill 2024) पारित हो गया। इस विधेयक में हिंदू मंदिरों के राजस्व पर 10 फीसदी टैक्स लगाने का प्रावधान किया गया है। इस पर भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए उसे हिंदू विरोधी बताया है।

Shaitaan Trailer: अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म ‘शैतान’ का ट्रेलर रिलीज, हॉरर थ्रिलर है फिल्म

कांग्रेस सरकार अपना रही हिंदू विरोधी नीतियां- विजयेंद्र येदियुरप्पा

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने सिद्धारमैया सरकार के इस विधेयक पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि सरकार मंदिरों के पैसों से अपना खजाना भरना चाहती है। विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कहा कि ‘कांग्रेस सरकार राज्य में लगातार हिंदू विरोधी नीतियां अपना रही है और अब उनकी नजर हिंदू मंदिरों पर है। सरकार ने ‘कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक 2024′ अपने खाली खजाने को भरने के लिए पारित किया है।’

विधेयक में क्या हैं प्रावधान?

Advertisement

विधेयक के अनुसार, जिन मंदिरों का राजस्व एक करोड़ रुपए से ज्यादा है, उन पर 10 फीसदी टैक्स लगेगा। वहीं जिन मंदिरों का राजस्व 10 लाख रुपए से लेकर एक करोड़ रुपए तक है, उन पर 5 प्रतिशत टैक्स लगेगा। कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कहा है कि ‘श्रद्धालुओं द्वारा दिया जाने वाला चंदा मंदिरों के पुनर्निर्माण और श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं बढ़ाने में इस्तेमाल होना चाहिए, लेकिन अगर ये किसी अन्य उद्देश्य से आवंटित किया जाता है तो ये लोगों की आस्था के साथ धोखा होगा।’ येदियुरप्पा ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि सरकार सिर्फ हिंदू मंदिरों को ही क्यों निशाना बना रही है।

ये भी पढ़ें:

Satyapal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल मलिक के 30 से ज्यादा ठिकानों पर सीबीआई की रेड, हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट मामले में कार्रवाई

Continue Reading

ख़बर देश

Jammu Kashmir: देश को मिली सबसे लंबी रेलवे सुरंग, कश्मीर में दौड़ी पहली इलेक्ट्रुिक ट्रेन

Published

on

Jammu Kashmir: Country gets the longest railway tunnel, first electric train runs in Kashmir

Jammu Kashmir: जम्मू से प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कश्मीर में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही पीएम मोदी ने भारत की सबसे लंबी रेलवे सुरंग का भी उद्घाटन किया। कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से रेल नेटवर्क से जोड़ने में सिर्फ 63 किलोमीटर की दूरी शेष बची है। उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल रेल लिंक (यूएसबीआरएल) में सबसे मुश्किल कटड़ा-बनिहाल (111 किमी) खंड में से 48 किलोमीटर का सेक्शन परिचालन के लिए तैयार है, जबकि शेष 63 पर कार्य प्रगति पर है।

प्रधानमंत्री ने अपने जम्मू दौरे के दौरान जम्मू-कश्मीर में शिक्षा, रेलवे, विमानन और सड़क क्षेत्रों सहित 32,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। साथ ही जम्मू से पीएम ने देशभर में 13,500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शुभारंभ या शिलान्यास भी किया।

संगलदान और बारामुला स्टेशन के बीच दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन

पीएम मोदी ने कश्मीर की पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन (श्रीनगर से संगलदान स्टेशन के बीच) को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि यह ट्रेन स्थानीय किसानों, व्यापारियों, कारीगरों और छात्रों के लिए बेहतर परिवहन विकल्प प्रदान करेगी। इसके साथ ही इससे क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा, जिससे रोजगार बढ़ेगा। प्रधानमंत्री ने नई इलेक्ट्रिफाई बारामूला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान ब्लॉक (185.66 किलोमीटर) के बीच नई रेल लाइन समेत कई रेल प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया।

देश को मिली सबसे लंबी सुरंग

पीएम मोदी ने उधमपुर-श्रीनगर-बारामुला रेल लिंक (यूएसबीआरएल) पर भारत की सबसे लंबी रेलवे सुरंग का भी उद्घाटन किया। यह सुरंग 12.77 किमी लंबी है, जो कि देश में सबसे लंबी रेलवे सुरंग है। इसे टी-50 के नाम से जाना जाता है। यह खड़-सुंबड़ खंड के बीच पड़ती है।” उत्तर रेलवे (एनआर) के अनुसार, अब ट्रेनें बारामुला से बनिहाल होते हुए संगलदान तक चल सकती हैं, जो पहले आखिरी या प्रारंभिक स्टेशन हुआ करता था। टी-50 को बनिहाल-खारी-सुंबर-संगदल खंड में 11 सुरंगों में से सबसे चुनौतीपूर्ण माना जाता है।

कश्मीर रेलवे नेटवर्क से सिर्फ 63 किलोमीटर दूर 

कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से रेल नेटवर्क से जोड़ने में सिर्फ 63 किलोमीटर की दूरी शेष बची है। उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल रेल लिंक (यूएसबीआरएल) में सबसे मुश्किल कटड़ा-बनिहाल (111 किमी) खंड में से 48 किलोमीटर का सेक्शन परिचालन के लिए तैयार है, जबकि शेष 63 किलोमीटर पर कार्य तेजी से जारी है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर देश

Acharya Vidyasagar Maharaj: चन्द्रगिरि तीर्थ में आचार्य विद्यासागर जी महाराज ने किया देह त्याग, एमपी-छत्तीसगढ़ में आधे दिन का राजकीय शोक

Published

on

Acharya Vidyasagar Ji Maharaj died in Chandragiri Tirtha, half-day state mourning in MP-Chhattisgarh

Acharya Vidyasagar Maharaj: दिगंबर मुनि परंपरा के आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ने छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित चन्द्रगिरि तीर्थ में शनिवार (17 फरवरी) देर रात 2:35 बजे अपना देह त्याग दिया। विद्यासागर जी महाराज ने आचार्य पद का त्याग करने के बाद 3 दिन का उपवास और मौन धारण कर लिया था। इसके बाद उन्होंने प्राण त्याग दिए।  मध्यप्रदेश सरकार ने सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं और आधे दिन का‌ राजकीय शोक घोषित किया है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी सरकार ने आधे दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

विद्यासागर जी महाराज के देह त्यागने की ख़बर फैलते ही अंतिम दर्शन के लिए जैन समाज के लोगों का बड़ा सैलाब डोंगरगढ़ के चंद्रगिरि तीर्थ में उमड़ पड़ा। शनिवार को लाखों भक्तों की मौजूदगी में दिगंबर जैन मुनि का पूजन के बाद अंतिम संस्कार किया गया। आचार्यश्री कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। पिछले तीन दिन से उन्होंने अन्न जल त्याग दिया था। आचार्य अंतिम सांस तक चैतन्य अवस्था में रहे और मंत्रोच्चार करते हुए उन्होंने शनिवार देर रात 2.35 बजे देह का त्याग किया।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ramlala: एक महीने में भक्तों ने चढ़ाया 10KG सोना, 25 KG चांदी और करोड़ों का कैश, इतने लाख भक्तों ने किए दर्शन

Ayodhya: प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में लंबे इंतजार के बाद 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने भव्य मंदिर...

SP-Congress alliance: Khajuraho Lok Sabha seat of Madhya Pradesh goes to SP, Congress will field candidates on 17 seats of UP SP-Congress alliance: Khajuraho Lok Sabha seat of Madhya Pradesh goes to SP, Congress will field candidates on 17 seats of UP
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

SP-Congress alliance: मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट सपा के खाते में, यूपी की 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस

Lucknow: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीटों पर समझौता हो गया। लखनऊ में आयोजित...

Lok Sabha Election 2024: Talks reached between SP and Congress, Congress can contest on 17-19 seats in UP Lok Sabha Election 2024: Talks reached between SP and Congress, Congress can contest on 17-19 seats in UP
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Lok Sabha Election 2024: सपा-कांग्रेस के बीच बन गई बात, यूपी में 17-19 सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस

Lucknow: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ लड़ने की तैयारी कर रही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की बीच बात आखिरकार...

UP Budget 2024: Yogi government presented the biggest budget till date, CM said - Budget dedicated to Lord Shri Ram UP Budget 2024: Yogi government presented the biggest budget till date, CM said - Budget dedicated to Lord Shri Ram
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP Budget 2024: योगी सरकार ने पेश किया अबतक का सबसे बड़ा बजट, सीएम बोले- बजट प्रभु श्री राम को समर्पित

Lucknow: उत्तरप्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए प्रदेश का बजट सोमवार 5 फरवरी...

Ayodhya: Devotees are donating heavily in Ram temple, so many offerings came in 12 days Ayodhya: Devotees are donating heavily in Ram temple, so many offerings came in 12 days
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

Ayodhya: राम मंदिर में भक्त कर रहे भरपूर दान, 12 दिन में आया इतना चढ़ावा

Ayodhya: राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद 23 जनवरी से आम लोगों के दर्शन शुरू हो...

Advertisement
Kanker: One crore insurance amount, grandson becomes grandmother's killer, know how snake became his support
ख़बर छत्तीसगढ़16 hours ago

Kanker: एक करोड़ बीमा राशि, नानी का हत्यारा बना नाती, जानें कैसे सांप बना उसका सहारा

PM Modi: Be careful of those who instigate in the name of caste, Prime Minister targeted Indie Alliance
ख़बर देश21 hours ago

PM Modi: जाति के नाम पर भड़काने वालों से रहें सावधान, प्रधानमंत्री ने इंडी अलायंस पर साधा निशाना

MP News: Chief Minister Dr. Mohan Yadav connected directly with the public, heard complaints himself during the inspection of CM Helpline
ख़बर मध्यप्रदेश21 hours ago

MP News: जनता से सीधे कनेक्ट हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, CM हेल्पलाइन के निरीक्षण के दौरान खुद सुनी शिकायतें

MP News: Youth dies in elephant attack, angry villagers attack forest department and police team, two injured in firing
ख़बर मध्यप्रदेश1 day ago

MP News: हाथी के हमले में युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो घायल

Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ramlala: एक महीने में भक्तों ने चढ़ाया 10KG सोना, 25 KG चांदी और करोड़ों का कैश, इतने लाख भक्तों ने किए दर्शन

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending