Connect with us

ख़बर छत्तीसगढ़

CG News: शिक्षक दिवस पर 1318 शिक्षकों को मुख्यमंत्री ने सौंपा नियुक्ति पत्र, 7688 स्कूलों का किया लोकार्पण

Published

on

CG News: Chief Minister handed over appointment letters to 1318 teachers on Teacher's Day

CG News(Raipur): सरगुजा और बस्तर के नवनियुक्त शिक्षकों के लिए आज शिक्षक दिवस का दिन बेहद खास बन गया। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने इस अवसर पर नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। 1318 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गये। मुख्यमंत्री ने उन्हें कहा कि स्कूल विद्या का मंदिर है। इन्हें जीर्णशीर्ण नहीं रखा जा सकता। हमने 2100 करोड़ रुपए की मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के माध्यम से जीर्णशीर्ण स्कूलों के जीर्णाेद्धार की योजना तैयार की। आज 7 हजार 688 स्कूलों एवं इनमें 464 अतिरिक्त कक्षों के निर्माण कार्य का लोकार्पण कर रहे हैं। आप जिन स्कूलों से अपने अध्यापन की शुरूआत करेंगे। वे बहुत सुंदर हैं। उनकी पुताई छत्तीसगढ़ में ही बने गोबर पेंट से हुई है। आप सभी इन सुंदर, सुविधापूर्ण स्कूलों में बच्चों का भविष्य गढ़ें।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने नवनियुक्त शिक्षकों से कहा कि आप राष्ट्रनिर्माता हैं। समाज को दिशा दिखाते हैं। कोरोना में शिक्षकों ने बहुत अच्छा काम किया। ऑनलाइन पढ़ाई कराई। कोरोना की वजह से पढ़ाई का लॉस हमारे राज्य में सबसे कम रहा। आप सभी ओल्ड पेंशन के हकदार होंगे। आपका भविष्य भी हमने सुरक्षित किया है। आप छत्तीसगढ़ के बच्चों के भविष्य को गढ़ने में अपना पूर्ण योगदान दें। पहले अंग्रेजी स्कूल शासन द्वारा संचालित नहीं होता था। अब यह शासन द्वारा संचालित है। यहां पढ़ाई अच्छी है। इसलिए एडमिशन की भी काफी डिमांड है।

स्कूल शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत 8000 से भी अधिक स्कूलों में 2100 करोड़ रुपए की लागत से मरम्मत एवं कायाकल्प का कार्य हो रहा है। आज 1300 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिला। इममें से ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र के युवा हैं, मैं उन्हें बधाई देता हूं।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने कार्यक्रम में प्रतिवेदन रखते हुए बताया कि पूर्व में स्कूल भवनों के रख-रखाव के लिए हमारे पास बहुत कम राशि थी। लेकिन अब अच्छी राशि के साथ न केवल स्कूल में व्यवस्थाएं सुधर रही हैं बल्कि शिक्षक और विद्यार्थी दोनों के लिए अध्ययन-अध्यापन का अच्छा माहौल बना है। इस मौके पर स्कूल शिक्षा सचिव एस. भारतीदासन, डीपीआई सुनील जैन एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ख़बर छत्तीसगढ़

Kanker: एक करोड़ बीमा राशि, नानी का हत्यारा बना नाती, जानें कैसे सांप बना उसका सहारा

Published

on

Kanker: One crore insurance amount, grandson becomes grandmother's killer, know how snake became his support

Kanker:  कांकेर के बांदे थाना क्षेत्र में आठ महीने पहले हुई एक बुजुर्ग महिला की मौत के मामले में पुलिस ने उसके नाती को गिरफ्तार किया है। दरअसल यूपी की रहने वाली रानी पठारिया पति की मौत के बाद अपनी बेटी के पास पखांजुर में रह रही थी। इसी दौरान उसके नाती आकाश पठारिया ने जीवन बीमा एजेंट तारक देवानाथ के साथ मिलकर एक खौफनाक साजिश रच डाली। इसमें दोनों ने एक सपेरेे को भी अपने साथ शामिल कर लिया। सब कुछ उनकी प्लानिंग के मुताबिक हुआ और उन्होंने बीमा राशि भी हासिल कर ली। लेकिन एक शिकायत ने उनकी पूरी साजिश का पर्दाफाश कर दिया।

बीमा एजेंट के साथ मिलकर रचा नानी के मर्डर का प्लान

पखांजुर में अपनी बेटी के पास रह रही रानी पठारिया की 2 मई 2023 को सांप के काटने से मौत हो गई थी। इसके बाद आरोपी नाती आकाश पठारिया ने बीमा एजेंट तारक देवानाथ के साथ मिलकर नानी की एक्सीडेंटल पॉलिसी की राशि एक करोड़ रुपए भी निकाल ली। इस दौरान मृतका के भतीजे राजेश खसवा ने 2 फरवरी 2024 को पुलिस को दी शिकायत में हत्या की आशंका जताई। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच फिर से शुरू की और पूरे मामले का खुलासा हुआ।

सांप से कटवाकर ली नानी की जान

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि मृतका की सांप के काटने से हुई मौत कोई सामान्य दुर्घटना नहीं थी, बल्कि सोची समझी साजिश का नतीजा थी। मृतका रानी पठारिया के नाती आकाश पठारिया ने ही एक सपेरे पप्पू राम नेताम को 30 हजार रुपए की सुपारी देकर नानी को सांप से डसवाया था। पुलिस ने रानी पठारिया की हत्या के मामले में आरोपी आकाश पठारिया, बीमा एजेंट तारक देवनाथ और सपेरा पप्पू राम नेताम को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 10 लाख रूपये कैश भी बरामद किया है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

CG TET: छत्तीसगढ़ में 33 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, शिक्षा मंत्री ने TET आयोजित कराने के दिए निर्देश

Published

on

CG TET: 33 thousand teachers will be recruited in Chhattisgarh, Education Minister gave instructions to organize TET

Raipur: छत्तीसगढ़ में शिक्षक बनने का सपना देख रहे बेरोजगार युवाओं का इंतजार जल्दी खत्म हो सकता है। प्रदेश में जल्द ही शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है। स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने SCERT संचालक राजेंद्र कटारा को राज्य में जल्द शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं। शिक्षा मंत्री अग्रवाल के निर्देश के बाद SCERT ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को पत्र लिखकर राज्य में जल्द से जल्द टीईटी परीक्षा के आयोजन के लिए कहा है।

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने विधानसभा में राज्य में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी। उसी क्रम में राज्य में टीईटी की परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही। हमारी सरकार में किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा। ज्यादा से ज्यादा युवा भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकें, इसके लिए टीईटी परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में करीब 3 साल से टीईटी परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ है, जिसके कारण शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं में काफी निराशा है, जिसके चलते युवा अभ्यर्थियों ने पिछले दिनों शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को राज्य में टीईटी परीक्षा आयोजित करने के लिए ज्ञापन सौंपा था

ये भी पढ़ें:

Shaitaan Trailer: अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म ‘शैतान’ का ट्रेलर रिलीज, हॉरर थ्रिलर है फिल्म

Advertisement
Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

CG News: रामलला दर्शन योजना के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी, जानिए क्या होगी योजना की पात्रता

Published

on

CG News: Detailed guidelines issued for Shri Ramlala Darshan Scheme, know what will be the eligibility of the scheme

Raipur: राज्य सरकार के पर्यटन विभाग ने रामलला दर्शन योजना के क्रियान्वयन के लिए कलेक्टरों को विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। यात्रा के लिए हितग्राहियों के चुनाव एवं अन्य कार्य संपादन के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन किया जाएगा। ग्राम पंचायत और नगरीय निकाय योजना के लिए इच्छुक आवेदकों की सूची कलेक्टर की ओर प्रेषित करेंगे। आवेदन करने के लिए एक निर्धारित प्रारूप दिया गया है जिसमें फोटो के साथ ही निवास के साक्ष्य के लिए एक दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।

एक सहायक ले जाने की होगी पात्रता

श्री रामलला दर्शन योजना अंतर्गत 65 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे व्यक्ति, जिसने कि अकेले यात्रा करने हेतु आवेदन किया है, को अपने साथ एक सहायक को यात्रा पर ले जाने की पात्रता होगी। व्यक्तियों के समूह द्वारा आवेदन करने पर उक्त समूह के साथ, 3 से 5 व्यक्तियों के समूह को एक सहायक ले जाने की पात्रता होगी, बशर्ते कि इस समूह का प्रत्येक व्यक्ति 65 वर्ष से अधिक आयु का हो। बड़े समूह में प्रति 05 यात्रियों पर 1 के मान से सहायक मान्य किये जाएंगे। पति-पत्नी के साथ-साथ यात्रा करने पर सहायक को साथ ले जाने की सुविधा नहीं रहेगी, बशर्ते उनमें से किसी एक की उम्र 65 वर्ष से कम हो।

पति-पत्नी के लिए रहेगा ये नियम

यदि आवेदक पति-पत्नी में से किसी का नाम चुना जाता है, तो उसका जीवन साथी भी यात्रा पर साथ जा सकेगा। आवेदन करते समय ही आवेदक को यह बताना होगा कि उसका जीवन साथी भी उसके साथ यात्रा करने का इच्छुक है, ऐसी स्थिति में उक्त जीवन साथी का आवेदन भी आवेदक के आवेदन के साथ ही संलग्न करना होगा। यदि सहायक को यात्रा पर साथ ले जाने की पात्रता है तो उस सहायक का आवेदन भी आवेदक के साथ ही जमा किया जायेगा।

Advertisement

समूह में यात्रा के आवेदनों की निकाली जाएगी लॉटरी

यदि व्यक्तियों के समूह एक साथ आवेदन करते हैं, तो उसे एक आवेदन मानते हुए लॉटरी में सम्मिलित किया जाएगा। एक समूह में 10 से ज्यादा आवेदक नहीं होंगे। समूह का एक आवेदक उसका मुखिया कहलायेगा। यदि समूह में सम्मिलित व्यक्तियों को सहायक ले जाने की पात्रता है, तो प्रस्तावित सहायकों के आवेदन भी इसी आवेदन के साथ संलग्न किए जाएंगे। समूह में सम्मिलित समस्त व्यक्तियों की, जिसमें सहायक भी सम्मिलित होंगे, संख्या 10 से अधिक नहीं होगी।

योजना के लिए चयन प्रक्रिया

यात्रा करने के इच्छुक आवेदनकर्ताओं में से प्रथम चरण में 55 वर्ष के अथवा उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को प्राथमिकता से चयन किया जाएगा। शेष आवेदकों को क्रमवार आने वाले समय में यात्रा कराई जाएगी। योजना के लिए हितग्राही की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष व अधिकतम उम्र 75 वर्ष रहेगी। इस योजना के 25 प्रतिशत हितग्राही शहरी क्षेत्र के होंगे एवं 75 प्रतिशत हितग्राही ग्रामीण क्षेत्र के होंगे। प्राप्त आवेदनों में से उपलब्ध कोटे के अनुसार यात्रियों का चयन किया जाएगा। यदि निर्धारित कोटे से अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त होते हैं, तो लाटरी द्वारा यात्रियों का चयन किया जाएगा।

सहायकों के लिए यह रहेगा नियम

Advertisement

लॉटरी निकालते समय आवेदक के आवेदन के साथ उसकी पत्नी अथवा पति (यदि उनके द्वारा भी यात्रा के लिये आवेदन किया गया हो) एवं सहायक (यदि सहायक की पात्रता हो तो और सहायक ने भी यात्रा पर जाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया हो) को एक मानते हुये लॉटरी निकाली जाएगी एवं लॉटरी में चयन होने पर यात्रा के लिये उपलब्ध बर्थ, सीटों में से उतनी संख्या कम कर दी जाएगी। समूह में आवेदन किये जाने की स्थिति में, पूरे समूह के सदस्यों एवं उनके सहायकों (यदि सहायक की पात्रता है और सहायक ने भी यात्रा हेतु आवेदन प्रस्तुत कर दिया हो) का एक आवेदन मानते हुए लॉटरी में सम्मिलित किया जायेगा।

चयन के बाद की प्रक्रिया

कलेक्टर द्वारा चयनित यात्रियों की सूची, छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड को भेजी जाएगी। टूरिज्म बोर्ड द्वारा सूची आई.आर.सी.टी.सी. अथवा चयनित अन्य एजेंसी को प्रेषित की जाएगी। प्रत्येक जिले के जिला प्रशासन द्वारा, उनके जिले के चयनित यात्रियों को उनके निवास स्थान से ब्लॉक स्तर या तहसील स्तर में निर्धारित स्थान, एवं उनके जिले में निर्धारित रेल्वे स्टेशन/बस स्टॉपेज तक, ट्रेन, बस के निर्गमन की निर्धारित तिथि व समय के 1 घंटे पूर्व समुचित वाहन से निःशुल्क लाया जाना सुनिश्चित किया जावेगा तथा वापसी में यात्रा समाप्ति उपरांत जिले हेतु निर्धारित रेल्वे स्टेशन, बस स्टॉपेज से यात्रियों को तहसील, ब्लॉक स्तर के पूर्व निर्धारित स्थल पर छोड़ने की सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

प्रत्येक यात्री का होगा मेडिकल टेस्ट 

यात्रा पर रवाना होने के पूर्व प्रत्येक हितग्राहियों का मेडिकल टेस्ट किया जायेगा। अनफिट पाये गये यात्रियों के स्थान पर वेटिंग में शामिल व्यक्तियों को भेजा जा सकेगा। यात्रियों को अपनी जरूरत के संबंधित दवाएं, गर्म कपड़े आदि रखने होंगे और सामान की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी यात्री की ही होगी। यात्रियों को अपने संपर्क अधिकारी के निर्देशों का पालन करना होगा। उन्हें यह भी सलाह दी गई है कि यथासंभव महंगे सामान जैसे आभूषण आदि न रखें।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Bhilai IIT: PM मोदी ने भिलाई IIT के कैंपस का किया वर्चुअल लोकार्पण, कवर्धा और कुरुद सेंट्रल स्कूल को मिले भवन

Published

on

Bhilai IIT: PM Modi virtually inaugurated the campus of Bhilai IIT, buildings were given to Kawardha and Kurud Central School

Bhilai IIT Inauguration: प्रधानमंत्री मोदी ने आज जम्मू के एमए स्टेडियम में साढ़े 32 हजार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भिलाई स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के स्थाई परिसर को राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने जम्मू में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में आईआईटी भिलाई के साथ ही कुरुद और कवर्धा में केन्द्रीय विद्यालय के नए बने भवनों का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भिलाई आईआईटी से ऑनलाइन लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। भिलाई आईआईटी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरमैन के. वेंकटरमनन और निदेशक प्रो. राजीव प्रकाश भी लोकार्पण कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े।

400 एकड़ में विकसित हो रहा स्थाई कैंपस

प्रधानमंत्री मोदी ने 14 जून 2018 को भिलाई में आईआईटी परिसर के निर्माण की आधारशिला रखने के बाद 8 जुलाई 2020 से इसका निर्माण आरंभ हुआ था। आईआईटी भिलाई का परिसर 400 एकड़ में फैला है। आरंभिक रूप से इसके निर्माण के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा 1090 करोड़ 18 लाख रुपए स्वीकृत कर परिसर में लेक्चर हॉल, सेमिनार रूम, क्लासरूम आदि बनाए हैं। यहां निर्मित कई भवनों के नाम छत्तीसगढ़ की प्रमुख नदियों और पहाड़ों के नाम पर इंद्रावती, शिवनाथ, कन्हर, मैनपाट, गौरलाटा, सिहावा, पेलमा इत्यादि रखे गए हैं। भिलाई आईआईटी देश का 23वां राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान है।

Bhilai IIT: PM Modi virtually inaugurated the campus of Bhilai IIT, buildings were given to Kawardha and Kurud Central SchoolBhilai IIT: PM Modi virtually inaugurated the campus of Bhilai IIT, buildings were given to Kawardha and Kurud Central School

भिलाई आईआईटी में 1000 स्टूडेंट्स कर रहे पढ़ाई

आईआईटी भिलाई के अस्थाई परिसर शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज रायपुर में वर्ष 2016 से कक्षाएं लगना प्रारंभ हुई थीं। साल 2023 अगस्त से भिलाई स्थित स्थाई परिसर में कक्षाएं लग रही हैं। भारतीय  प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई में अभी एक हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं इंजीनियरिंग की 11 शाखाओं (Branches) में पढ़ाई कर रहे हैं।

Advertisement

Bhilai IIT: PM Modi virtually inaugurated the campus of Bhilai IIT, buildings were given to Kawardha and Kurud Central School

ये भी पढ़ें:

Jammu Kashmir: देश को मिली सबसे लंबी रेलवे सुरंग, कश्मीर में दौड़ी पहली इलेक्ट्रुिक ट्रेन

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

CG News: छत्तीसगढ़ जनसंपर्क के अधिकृत Whatsapp Channel से जुड़ें, योजनाओं से रहें अपडेट

Published

on

CG News: Join the official Whatsapp Channel of Chhattisgarh Public Relations, stay updated with the schemes

Raipur: छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश वासियों की खुशहाली और बेहतरी के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है। साथ ही आने वाले दिनों में इसमें कई और नई योजनाएं भी जुड़ेंगी। ऐसे में आम आदमी को इनका लाभ उठाने के लिए योजनाओं की सही और आधिकारिक जानकारी होना जरूरी है। इससे वो धोखाधड़ी और भ्रामक जानकारी से बच सकता है। इसको मद्देनजर रखते हुए छत्तीसगढ़ जनसंपर्क ने Whatsapp Channel की शुरुआत की है।

जनसंपर्क के अधिकृत Whatsapp Channel से जुड़कर हम सभी छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की अधिकृत और तत्थयपरक जानकारी पा सकते हैं। साथ ही इस लिंक को अपने साथियों तक प्रसारित करें जिससे सरकार की हर एक योजना का लाभ हर जन को मिल सके।

Whatsapp Channel से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर जाएं 

https://whatsapp.com/channel/0029VaJ913fDzgTFi7Z4Mw2R

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ramlala: एक महीने में भक्तों ने चढ़ाया 10KG सोना, 25 KG चांदी और करोड़ों का कैश, इतने लाख भक्तों ने किए दर्शन

Ayodhya: प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में लंबे इंतजार के बाद 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने भव्य मंदिर...

SP-Congress alliance: Khajuraho Lok Sabha seat of Madhya Pradesh goes to SP, Congress will field candidates on 17 seats of UP SP-Congress alliance: Khajuraho Lok Sabha seat of Madhya Pradesh goes to SP, Congress will field candidates on 17 seats of UP
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

SP-Congress alliance: मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट सपा के खाते में, यूपी की 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस

Lucknow: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीटों पर समझौता हो गया। लखनऊ में आयोजित...

Lok Sabha Election 2024: Talks reached between SP and Congress, Congress can contest on 17-19 seats in UP Lok Sabha Election 2024: Talks reached between SP and Congress, Congress can contest on 17-19 seats in UP
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Lok Sabha Election 2024: सपा-कांग्रेस के बीच बन गई बात, यूपी में 17-19 सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस

Lucknow: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ लड़ने की तैयारी कर रही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की बीच बात आखिरकार...

UP Budget 2024: Yogi government presented the biggest budget till date, CM said - Budget dedicated to Lord Shri Ram UP Budget 2024: Yogi government presented the biggest budget till date, CM said - Budget dedicated to Lord Shri Ram
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP Budget 2024: योगी सरकार ने पेश किया अबतक का सबसे बड़ा बजट, सीएम बोले- बजट प्रभु श्री राम को समर्पित

Lucknow: उत्तरप्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए प्रदेश का बजट सोमवार 5 फरवरी...

Ayodhya: Devotees are donating heavily in Ram temple, so many offerings came in 12 days Ayodhya: Devotees are donating heavily in Ram temple, so many offerings came in 12 days
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

Ayodhya: राम मंदिर में भक्त कर रहे भरपूर दान, 12 दिन में आया इतना चढ़ावा

Ayodhya: राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद 23 जनवरी से आम लोगों के दर्शन शुरू हो...

Advertisement
Kanker: One crore insurance amount, grandson becomes grandmother's killer, know how snake became his support
ख़बर छत्तीसगढ़17 hours ago

Kanker: एक करोड़ बीमा राशि, नानी का हत्यारा बना नाती, जानें कैसे सांप बना उसका सहारा

PM Modi: Be careful of those who instigate in the name of caste, Prime Minister targeted Indie Alliance
ख़बर देश22 hours ago

PM Modi: जाति के नाम पर भड़काने वालों से रहें सावधान, प्रधानमंत्री ने इंडी अलायंस पर साधा निशाना

MP News: Chief Minister Dr. Mohan Yadav connected directly with the public, heard complaints himself during the inspection of CM Helpline
ख़बर मध्यप्रदेश22 hours ago

MP News: जनता से सीधे कनेक्ट हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, CM हेल्पलाइन के निरीक्षण के दौरान खुद सुनी शिकायतें

MP News: Youth dies in elephant attack, angry villagers attack forest department and police team, two injured in firing
ख़बर मध्यप्रदेश1 day ago

MP News: हाथी के हमले में युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो घायल

Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ramlala: एक महीने में भक्तों ने चढ़ाया 10KG सोना, 25 KG चांदी और करोड़ों का कैश, इतने लाख भक्तों ने किए दर्शन

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending