Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

उत्तरप्रदेश में दंगा करने वाले की 7 पीढ़ियां मुआवजा भरेंगी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ: उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था में जिस तेजी से बदलाव आया है, उसकी चर्चा पूरे देश में है। रविवार को लखनऊ में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में पिछले साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। पहले प्रदेश की पहचान ही दंगा थी क्योंकि सरकारें दंगाइयों को प्रश्रय देती थीं। दंगों से प्रदेश की जनता प्रताड़ित थी, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार ने दंगाइयों को पहले दिन से ही संदेश दे दिया गया था कि अगर दंगा करोगे तो अगली सात पीढ़ियों का पट्टा लिखकर के जाना जो भरपाई करते रहेंगे। अब दंगा नहीं हो सकता प्रदेश में, प्रदेश में पर्व-त्यौहार खुशी से मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले जो मूर्ति बनाता था, उसकी मूर्ति नहीं बिकती थी, जो दिया बनाता था उसके दिये तोड़ दिए जाते थे। उसके बाद पर्व-त्यौहार को अंधेरे में धकेल दिया जाता था।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2017 के पहले जिन लोगों का शासन था वो भी सबके विकास की बात करते थे पर विकास सिर्फ उनके परिवार का ही हुआ। उन्हें स्वयं और स्वयं के परिवार के अलावा समाज और राष्ट्र के बारे में कोई चिंता थी ही नहीं। यही कारण रहा कि प्रदेश पिछड़ता गया। बदहाली होती गई, बेरोजगारी बढ़ती गई, दंगों की आग में प्रदेश को झोंक दिया गया और अब जब प्रदेश विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है तो उन्हें ये पसंद नहीं आ रहा है।

Advertisement

ख़बर उत्तर प्रदेश

Yogi Cabinet Expansion: अनिल कुमार और सुनील शर्मा समेत चार नेता बने मंत्री, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Published

on

Yogi Cabinet Expansion: Four leaders including Anil Kumar and Sunil Sharma became ministers, Governor administered oath

Yogi Cabinet Expansion: योगी सरकार 2.0 के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। मंगलवार शाम को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने चार नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इसमें राष्ट्रीय लोकदल के विधायक अनिल कुमार, भाजपा के साहिबाबाद से विधायक सुनील शर्मा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और भाजपा एमएलसी दारा सिंह चौहान शामिल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी नए मंत्रियों को बधाई देते हुए एक्स पर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार में आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी ‘मोदी की गारंटी’ को धरातल पर उतारते हुए ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मेरी मंगलमय शुभकामनाएं!

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Case: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा, हाईकोर्ट ने बरकरार रखा जिला कोर्ट का फैसला

Published

on

Gyanvapi Case: Worship will continue in Vyas basement, High Court upheld the decision of the District Court

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास तहखाने में काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास को पूजा का अधिकार सौंपने के जिला जज वाराणसी के आदेश को हाईकोर्ट ने बरकरार रखा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालत के फैसले के खिलाफ अपील को खारिज कर दिया है। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की तरफ से दाखिल अपील पर यह फैसला इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल ने सुनाया है। इससे पहले कोर्ट ने दोनों पक्षों की लंबी बहस के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था।

बता दें कि जिला जज वाराणसी की अदालत ने 17 जनवरी को जिलाधिकारी वाराणसी को रिसीवर नियुक्त करते हुए 31 जनवरी तक व्यास तहखाने में पूजा का आदेश दिया था। इस आदेश को इंतेजामिया कमेटी ने हाई कोर्ट के समक्ष चुनौती दी थी। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने फैसले के बाद बताया कि कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ज्ञानवापी परिसर के व्यास तहखाना में चल रही पूजा जारी रहेगी।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग के बाद हुआ विस्फोट, 4 की मौत, 7 घायल

Published

on

UP News: Explosion after massive fire in firecracker factory, 4 dead, 7 injured

Kaushambi: उत्तरप्रदेश के कौशांबी में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद जोरदार धमाके हुए। यह घटना जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत भरवारी कस्बे के शराफत अली में हुई है। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। इसमें फैक्ट्री मालिक साहिद अली (33) की मौत की भी आशंका है। हादसे में 7 लोग घायल हुए हैं। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। घटना स्थल पर एसपी बृजेश श्रीवास्तव समेत कई थानों की फोर्स मौजूद है। वहीं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है।

हादसे की सूचना पाकर प्रयागराज जोन के अपर पुलिस महानिदेशक भानु भास्कर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि गांव वालों की तरफ से सुबह 11:50 बजे सूचना दी गई थी। CFO की पूरी टीम सहित 5 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे…. CFO अभी भी मौके पर मौजूद हैं, आग विस्फोट के कारण लगी है केमिकल का इस्तेमाल हुआ है इसलिए इसको बुझाने की कोशिश की जा रही है….अभी तक की सूचना में 4 लोगों की मृत्यु हो गई है और 8 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की पहचान की जा रही है। सूचना प्राप्त हुई है कि शायद फैक्ट्री मालिक की भी मृत्यु हो गई है लेकिन अभी इसकी पुष्टी नहीं की जा सकती है।”

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: मुख्यमंत्री योगी के काफिले के आगे चल रही एंडी डेमो गाड़ी पलटी, 11 घायल

Published

on

UP News: Andy Demo vehicle running in front of Chief Minister Yogi's convoy overturned, 11 injured

Lucknow: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एयरपोर्ट से लेकर सीएम आवास के लिए निकला उनका काफिला हादसे का शिकार हो गया। लखनऊ के अर्जुनगंज में मुख्यमंत्री के काफिले के आगे चल रही एंडी डेमो गाड़ी पलट गई, जिससे 5 पुलिसकर्मी समेत 11 लोगों के घायल हो गए हैं। हादसा सड़क पर अचानक आए एक कुत्ते को बचाने के चक्कर में हुआ। सभी घायलों को KGMU में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, डीजीपी प्रशांत कुमार, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर व ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल व अन्य अधिकारी तत्काल अस्पताल पहुंच घायलों की हालत के बारे में जानकारी ली।

सड़क पर अचानक आया कुत्ता बना हादसे की वजह

मुख्यमंत्री का काफिला शाम करीब पौने आठ बजे एयरपोर्ट से पांच कालिदास मार्ग आ रहा था। रूट को क्लियर कराने के लिए काफिले से करीब दो किमी आगे चल रही इंटरसेप्टर गाड़ी ने सड़क पर कुत्ता आने की जानकारी वायरलेस पर दी। सूचना मिलते ही इसके पीछे चल रहा एंटी डेमो वाहन (टाटा सूमो) का चालक सतर्क हुआ लेकिन फिर भी निकलते-निकलते उसका एक पहिया कुत्ते पर चढ़ गया। पहिया चढ़ते ही वाहन अनियंत्रित होकर तेजी से सड़क की दूसरी तरफ जाकर दो कारों से टकरा गया। एक कार में बैठा पूरा परिवार घायल हो गया। जबकि पास में खड़ी मां-बेटी, कैंट थाने का एक सिपाही व अन्य तीन लोग भी उसकी चपेट में आ गए।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP Police Bharti: योगी सरकार ने रद्द की पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा, पेपर लीक के आरोपों के बीच फैसला

Published

on

UP Police Recruitment: Yogi government canceled police constable recruitment exam, decision amid allegations of paper leak

UP Police Bharti: पेपर लीक के आरोपों में घिरी यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरस्त करने के आदेश दिए हैं। बीते 17 व 18 फरवरी को आयोजित पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 को निरस्त करते हुए सीएम योगी ने अगले छह माह के भीतर पूरी शुचिता के साथ दोबारा परीक्षा आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। उक्त परीक्षा के संबंध में एसटीएफ की जारी जांच और अब तक की कार्रवाई की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने शनिवार को यह निर्णय लिया। बता दें कि परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर छात्रों ने कई शहरों में प्रदर्शन किया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गृह विभाग ने परीक्षा निरस्त करने का आदेश भी जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक 17 व 18 फरवरी, 2024 को सम्पन्न हुई पुलिस भर्ती परीक्षा के संबंध में प्राप्त तथ्यों एवं सूचनाओं के परीक्षण के आधार पर शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों के दृष्टिगत इस परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

शासन ने भर्ती बोर्ड को यह निर्देश दिए है कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। शासन ने प्रकरण की जांच एसटीएफ से कराए जाने का निर्णय लिया है, दोषी पाए जाने वाले व्यक्तियों अथवा संस्थाओं के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। शासन ने छह माह के अन्दर पूर्ण शुचिता के साथ पुनः परीक्षा आयोजित करने तथा उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सेवा से अभ्यर्थियों को निःशुल्क सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Yogi Cabinet Expansion: Four leaders including Anil Kumar and Sunil Sharma became ministers, Governor administered oath Yogi Cabinet Expansion: Four leaders including Anil Kumar and Sunil Sharma became ministers, Governor administered oath
ख़बर उत्तर प्रदेश2 hours ago

Yogi Cabinet Expansion: अनिल कुमार और सुनील शर्मा समेत चार नेता बने मंत्री, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Yogi Cabinet Expansion: योगी सरकार 2.0 के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। मंगलवार शाम को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल...

Gyanvapi Case: Worship will continue in Vyas basement, High Court upheld the decision of the District Court Gyanvapi Case: Worship will continue in Vyas basement, High Court upheld the decision of the District Court
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Gyanvapi Case: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा, हाईकोर्ट ने बरकरार रखा जिला कोर्ट का फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास तहखाने में काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास को पूजा का अधिकार सौंपने के...

UP News: Explosion after massive fire in firecracker factory, 4 dead, 7 injured UP News: Explosion after massive fire in firecracker factory, 4 dead, 7 injured
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग के बाद हुआ विस्फोट, 4 की मौत, 7 घायल

Kaushambi: उत्तरप्रदेश के कौशांबी में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद जोरदार धमाके हुए। यह घटना...

UP News: Andy Demo vehicle running in front of Chief Minister Yogi's convoy overturned, 11 injured UP News: Andy Demo vehicle running in front of Chief Minister Yogi's convoy overturned, 11 injured
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: मुख्यमंत्री योगी के काफिले के आगे चल रही एंडी डेमो गाड़ी पलटी, 11 घायल

Lucknow: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एयरपोर्ट से लेकर सीएम आवास के लिए निकला उनका काफिला हादसे का शिकार हो गया। लखनऊ के...

UP Police Recruitment: Yogi government canceled police constable recruitment exam, decision amid allegations of paper leak UP Police Recruitment: Yogi government canceled police constable recruitment exam, decision amid allegations of paper leak
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP Police Bharti: योगी सरकार ने रद्द की पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा, पेपर लीक के आरोपों के बीच फैसला

UP Police Bharti: पेपर लीक के आरोपों में घिरी यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरस्त करने...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending