Connect with us

ख़बर देश

रेव पार्टी में पकड़े गए शाहरुख के बेटे आर्यन एनसीबी की एक दिन की कस्टडी में भेजे गए, सोमवार दोपहर फिर कोर्ट में पेश होंगे

Published

on

मुंबई: हॉलिडे कोर्ट ने क्रूज पर आयोजित रेव पार्टी से पकड़े गए आर्यन खान (Aryan Khan), अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को एक दिन के लिए एनसीबी (Narcotics Control Bureau) की हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट में करीब एक घंटे तक चली सुनवाई में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा के वकील ने अपना पक्ष रखा। वहीं, एनसीबी ने भी अपनी दलीलें दी है। कोर्ट ने सभी को सुनते हुए तीनों आरोपियों को एक दिन यानी 4 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी हिरासत में भेज दिया है। अब एनसीबी पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों को सोमवार दोपहर ढाई बजे फिर से कोर्ट में पेश करेगी। रेव पार्टी में छापेमारी के दौरान एनसीबी ने आठ लोगों को हिरासत में लिया था जिनमें बॉलिवुड के बड़े स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत तीन को बाद में गिरफ्तार कर लिया।

R.O. No. 12338/ 107

ख़बर देश

Rahul Gandhi: मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर राहुल को दो साल जेल, तुरंत मिली बेल

Published

on

Rahul jailed for two years for commenting on Modi surname

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर आपत्तिजनक टिप्पणी का दोषी मानते हुए धारा 504 के तहत सूरत की अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि कोर्ट ने राहुल गांधी को तुरंत इस मामले में जमानत भी दे दी। बता दें कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरनेम पर विवादित बयान दिया था। राहुल ने कहा था, कि मोदी सरनेम वाले आखिर चोर क्यों होते हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी सबका सरनेम कॉमन क्यों है। सभी चोरों का सरनेम आखिर मोदी क्यों होता है?

R.O. No. 12338/ 107

पूर्व मंत्री ने दर्ज कराया था आपराधिक मानहानि का मामला

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था, कि राहुल गांधी की टिप्पणी ने समूचे मोदी समाज का मान घटाया है। वहीं राहुल गांधी ने केस की सुनवाई के दौरान माफी मांगने से इंकार कर दिया था। राहुल गांधी आपराधिक मानहानि के इस केस में इससे पहले तीन बार सूरत की कोर्ट में हाजिर हो चुके हैं।

Continue Reading

ख़बर देश

Raj thackeray: राज ठाकरे की चेतावनी- अवैध दरगाह को ध्वस्त करो…, उसी जगह बनाएंगे गणपति मंदिर

Published

on

Raj Thackeray warning- Demolish the illegal dargah

Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई में माहिम दरगाह के पास एक अवैध दरगाह का मामला गरमा गया है। बुधवार को गुड़ी पड़वा पर अपने संबोधन के दौरान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने क्लिप चलाई, जिसमें दावा किया कि मुंबई के माहिम तट पर एक अवैध दरगाह बनाई गई है। राज ठाकरे ने सवाल किया, कि यह दरगाह किसकी है? क्या यह किसी मछली की दरगाह है? उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले तो वहां ऐसा कुछ नहीं था। मनसे चीफ ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अवैध निर्माण को तुरंत ध्वस्त नहीं किया गया, तो हम उसी स्थान पर एक विशाल गणपति मंदिर का निर्माण करेंगे।

R.O. No. 12338/ 107

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने किया ट्वीट

मनसे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कहा गया कि राज साहब ने आज एक महत्वपूर्ण बात उठाई…देखिए क्या होता है जब सरकार या प्रशासन नजरअंदाज करता है। ट्वीट में आगे लिखा कि माहिम के मकदूम बाबा की दरगाह के पास एक अवैध निर्माण किया जा रहा है, जबकि दो साल पहले यहां कुछ भी नहीं था। यहां एक नए हाजी अली तैयार किए जा रहे हैं। यह दिनदहाड़े किया जा रहा है। पुलिस और नगरपालिका को इसकी भनक तक नहीं लगी। ट्वीट में आगे कहा गया है कि राज ठाकरे ने सीएम शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, मुंबई पुलिस कमिश्नर से अनुरोध किया है कि तत्काल कार्रवाई करें और इस अवैध निर्माण को ध्वस्त करें। अन्यथा हम वहां एक बड़ा गणपति मंदिर बनाएंगे। अब जो होगा वह होगा।

Continue Reading

ख़बर देश

Covid 19 in India: कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र अलर्ट, पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक

Published

on

PM Modi's review meeting on increasing cases of Corona

COVID 19 in India: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट मोड में आ गई हैं। बुधवार 22 मार्च की शाम प्रधानमंत्री मोदी ने इसको लेकर समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक पीएम मोदी ने कोविड 19 को लेकर सावधानी और सतर्कता बरतने के साथ गंभीर मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग तेज करने की सलाह दी। प्रधानमंत्री के साथ समीक्षा बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, ICMR के राजीव बहल, नीति आयोग के वीके पॉल मौजूद रहे। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड 19 के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7026 पहुंच गई है। इसमें 1134 नए मामले भी शामिल हैं।

R.O. No. 12338/ 107

 

Continue Reading

ख़बर देश

Earthquake: दिल्ली-NCR में मंगलवार रात महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, देखें Live video

Published

on

Earthquake: Strong tremors felt in Delhi-NCR

Earthquake: भूकंप ने एक बार फिर लोगों को दहशत से भर दिया। दिल्ली-NCR में मंगलवार रात 10 बजकर 19 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 रही। भूकंप के झटके इतने तेज थे, कि डर के मारे लोग घरों से भागकर बाहर निकल आए। दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तराखंड और पंजाब में भी झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि दो से तीन बार लोगों को अच्छी खासी कंपन महसूस हुई। हालांकि भूकंप से भारत में कहीं भी किसी भी तरह के नुकसान की कोई ख़बर नहीं है। भारत के अलावा पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

R.O. No. 12338/ 107

पाकिस्तान में 13 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में था। इसलिए पड़ोसी देश में इससे ज्यादा नुकसान हुआ। इस्लामाबाद समेत पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के विभिन्न शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान में भूकंप की वजह से 13 लोगों की मौत और करीब 150 के घायल होने की ख़बर है। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के लाइव टेलीकास्ट का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भूकंप की वजह से कैमरा बुरी तरह हिलता दिख रहा है। हालांकि वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है, कि ये कल का ही है।

https://twitter.com/MeghUpdates/status/1638251553449738241?s=20

रात भर डरे रहे लोग

भूकंप के झटके इतने तेज थे, कि दिल्ली-एनसीआर की मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में रहने वाले लोग काफी डर गए। दिल्ली-एनसीआर, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद समेत आसपास के इलाकों में लोगों की पूरी रात डर के साए में बीती। भूकंप के कुछ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है, कि धरती में कंपन कितनी तेज थी। एक वीडियो जम्मू-कश्मीर का बताया जा रहा है, जिसमें भूकंप के समय ऑपरेशन चल रहा था और भूकंप के झटकों के बाद लाइट चली जाती है।

Continue Reading

ख़बर देश

Amritpal Singh: खालिस्तानी अमृतपाल अब भी फरार, कुछ इलाकों को छोड़कर बहाल हुई इंटरनेट सेवा

Published

on

Punjab News:पंजाब पुलिस की कई टीमें खालिस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए लगातार तलाशी अभियान चला रही हैं। पंजाब पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी अमृतपाल अब भी उसकी पकड़ से बाहर है। इस बीच अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और उसके ड्राइवर ने जालंधर देहात के महितपुर इलाके में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। हरजीत सिंह को भी असम की डिब्रूगढ़ जेल शिफ्ट किया गया है। इससे पहले अमृतपाल के चार समर्थकों को भी डिब्रूगढ़ शिफ्ट किया गया था। सभी पांच पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

R.O. No. 12338/ 107

कुछ जिलों को छोड़कर पंजाब में इंटरनेट सेवा बहाल

पंजाब में बंद इंटरनेट सेवा को आज बहाल कर दिया गया। हालांकि तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर, मोहाली और सब डिवीजन अजनाला में 23 मार्च तक इंटरनेट सेवा पर रोक जारी रहेगी। पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेश में इन इलाकों में सभी इंटरनेट सेवाएं (वॉयस कॉल को छोड़कर) निलंबित रहेंगी। इसके साथ ही अमृतसर में भी वाईपीएस चौक और एयरपोर्ट रोड दोनों से सटे एसएएस नगर में भी 23 मार्च (12:00 बजे) तक सार्वजनिक सुरक्षा के हित में इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया गया है।

Continue Reading

R.O No. 12338/ 107

ख़बर उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: Bulldozer ran at Ghulam's house Prayagraj News: Bulldozer ran at Ghulam's house
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

Prayagraj News: उमेश पाल हत्याकांड में फरार आरोपी गुलाम के घर पर चला बुलडोजर, दुकानें भी गिराई गईं

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी शूटर गुलाम के घर और दुकानों को गिराने की कार्रवाई...

Strike of UP electricity workers ends Strike of UP electricity workers ends
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, प्रदेश में जल्द सामान्य होगी बिजली व्यवस्था

UP Electrical Workers Strike: उत्तर प्रदेश में सरकार के बीच बातचीत के बाद बिजली कर्मंचारियों ने गुरुवार की रात शुरू...

UP News: 8 killed in cold storage roof collapse in Chandausi area of ​​Sambhal, UP UP News: 8 killed in cold storage roof collapse in Chandausi area of ​​Sambhal, UP
ख़बर उत्तर प्रदेश7 days ago

UP News: कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 की मौत, कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Chandausi Cold Storage Roof Collapse: उत्तरप्रदेश के संभल के चंदौसी इलाके में कोल्ड स्टोरेज के एक हिस्से की छत गिरने...

Prayagraj: Another CCTV of Umesh Pal murder case Prayagraj: Another CCTV of Umesh Pal murder case
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Prayagraj: उमेश पाल हत्याकांड का एक और सीसीटीवी आया सामने, देखें लाइव वीडियो

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज घटना के कुछ...

UP News: Yogi government is going to organize a big event on Chaitra Navratri UP News: Yogi government is going to organize a big event on Chaitra Navratri
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: चैत्र नवरात्रि पर बड़ा आयोजन करने जा रही योगी सरकार, हर जिले को मिलेगा फंड

Lucknow:उत्तरप्रदेश की योगी सरकार इस बार चैत्र नवरात्रि के मौके पर प्रदेश स्तर पर विशेष आयोजन करने जा रही है।...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending