Connect with us

खेल खिलाड़ी

PV Sindhu Semi Final: भारतीय महिला स्टार शटलर सिंधु ने बनाई सेमिफाइनल में जगह, गोल्ड मेडल की उम्मीद बरकरार

Published

on

https://khabritaau.com/pv-sindhu-semi-final-indian-womens-star-shuttler-sindhu-made-it-to-the-semi-finals-gold-medal-hopes-remain-intact/

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक की महिला एकल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में  भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब वे पदक से सिर्फ एक कदम दूर हैं। अगर सिंधु सेमीफाइनल में जीतीं, तो भारत के लिए एक पदक पक्का हो जाएगा। उन्होंने बैडमिंटन में भारत के पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक की उम्मीद बनाए रखी है। अब उनका सामना थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टरफाइनल के विजेता से होगा। सिंधु इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रही हैं और उम्मीद है कि वे इस बार गोल्ड मेडल लाएंगी।

R.O. No. 12276/ 129


खेल खिलाड़ी

India vs New Zealand 1st T20: न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टी20 में 21 रन से हराया, फ्लॉप साबित हुए भारतीय बल्लेबाज

Published

on

New Zealand beat India by 21 runs in first T20

India vs New Zealand 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को कीवी टीम ने 21 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बना डाले। उसकी तरफ से डेवोन कॉनवे ने 52 और डेरिल मिचेल ने नाबाद 59 रन की शानदार पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 47 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मुकाबला रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय बल्लेबाजी ने किया निराश

आज रांची में खेले गए टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज कागजी शेर साबित हुए। सूर्यकुमार और सुंदर के अलावा बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। वहीं, भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। अर्शदीप ने चार ओवर में 51 रन दे डाले।

न्यूजीलैंड के धुरंधर

रांची टी20 में कीवी टीम की शुरुआत अच्छी रही। फिन एलेन और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। वहीं ग्लेन फिलिप्स ने कॉनवे के साथ मिलकर 47 गेंदों में 60 रन की साझेदारी निभाई। कॉनवे ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में नौवां अर्धशतक जड़ा। वह 35 गेंदों में 52 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर कैच आउट हुए। कॉनवे ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

ICC ODI Ranking: मोहम्मद सिराज बने दुनिया के नंबर एक गेंदबाज, टॉप 10 में पहुंचे शुभमन गिल

Published

on

ICC ODI Ranking Shubman Gill reaches top 10

ICC ODI Ranking: आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय क्रिकेटरों का दबदबा दिख रहा है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर मोहम्मद सिराज दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। सिराज का पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन रहा है, जिसकी बदौलत ही वे ट्रेंट बोल्ट को हटाकर वनडे रैकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं। ये पहला मौका है जब सिराज ने आईसीसी वनडे रैकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं आईसीसी वनडे रैकिंग में तेज गेंदबाज शमी की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। उन्हें रैंकिंग में 11 स्थान का फायदा हुआ है और वह 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजों के लिए जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल भी टॉप-10 में पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दोहरा शतक और एक शतक लगाने के बाद उनकी रैकिंग में भी जबरदस्त सुधार हुआ है। गिल 20 स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं वनडे रैकिंग के टॉप-10 में विराट कोहली सांतवें और रोहित शर्मा आठवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

IND vs NZ ODI Today: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप, रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम

Published

on

India beat New Zealand by 90 runs today

IND vs NZ ODI Indore Today: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 90 रनों से हराकर क्लीन स्वीप कर लिया है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीतकर भारत वनडे रैकिंग में भी टॉप पर पहुंच गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम वनडे में नंबर वन टीम थी। भारत ने आज पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित और शुभमन गिल की शतकीय पारी की बदौलत 9 विकेट पर 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में कीवी टीम 295 रन ही बना सकी और 42वें ओवर में ही सिमट गई। हालांकि न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे ने 138 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की हार टालने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भारत के शुभमन गिल के नाम रहा।

रोहित और शुभमन ने खेली तूफानी पारी

इंदौर वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने धुंआधार पारी खेली। उन्होंने 85 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से शानदार 101 रन बनाए। जनवरी 2020 के बाद ये उनका पहला वनडे शतक है। वहीं उनके जोड़ीदार शुभमन गिल ने 78 गेंदों पर 13 चौकों और पांच छक्कों से 112 रनों की बेहतरीन पारी खेली। रोहित और शुभमन ने 212 रन की बड़ी साझेदारी निभाई। रही सही कसर हार्दिक पंड्या ने पूरी कर दी है, उन्होंने आखिरी ओवरों में 38 गेंद पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों से 54 रन की पारी खेली। पंड्या ने शार्दुल ठाकुर(25) के साथ सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम को 385 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड की तरफ से डफी और ब्लेयर टिकनर ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

काम नहीं आई कॉन्वे की मेहनत

भारत के दिए 386 रनों के बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पहले ही ओवर में हार्दिक पंड्या ने झटका दे दिया। उन्होंने एलेन को बिना खाता खोले ही बोल्ड कर दिया। हालांकि डेवोन कॉन्वे ने दूसरे विकेट के लिए हेनरी निकोल्स (42) के साथ 106 और डैरल मिशेल (24) के साथ 78 रनों की साझेदारी बनाई। एक छोर से कॉन्वे की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रही। लेकिन 32वें ओवर में उमरान मलिक ने कॉन्वे को पवेलियन भेज दिया। अपनी 100 गेंदों की पारी में कॉन्वे ने 12 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 138 रन बनाए। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट और चहल को दो विकेट मिले। शार्दुल ठाकुर मैन ऑफ द मैच भी रहे।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

Hockey World Cup 2023 IND vs NZ: वर्ल्ड कप से बाहर हुआ भारत, पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हारा

Published

on

Hockey World Cup 2023, India lost 5-4 in penalty shootout

Hockey World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम को वर्ल्ड कप के क्रॉसओवर मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों पेनेल्टी शूटआउट में 5-4 से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। जबकि न्यूजीलैंड ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। आज दोनों टीमों के बीच हुए क्रॉसओवर मुकाबले में फुल टाइम तक स्कोर 3-3 की बराबरी पर रहा। भारतीय टीम ने इस मैच में धमाकेदार आगाज किया था लेकिन आखिरी में न्यूजीलैंड की टीम ने कड़ी टक्कर देते हुए पेनल्टी शूटआउट में मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

भारत और न्यूजीलैंड मैच के टर्निंग प्वॉइंट

  • पहले क्वार्टर में दोनों टीमों की तरफ से एक भी गोल नहीं किया जा सका था।
  • दूसरे क्वार्टर में ललित उपाध्याय ने बेहतरीन गोल दागकर टीम इंडिया को 1-0 से आगे कर दिया।
  • सुखजीत ने पांचवें पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी।
  • पहले हाफ तक भारत की न्यूजीलैंड पर 2-0 की बढ़त थी।
  • तीसरे क्वार्टर में न्यूजीलैंड की टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए स्कोर को 2-2 से बराबर कर लिया।
  • इसके वरुण कुमार ने फिर एक मैदानी गोल दागकर भारत को 3-2 से आगे कर दिया।
  • चौथे क्वार्टर के खेल में फाइनल हूटर बजने से पहले न्यूजीलैंड ने गोल दागकर स्कोर को 3-3 से बराबरी पर ला दिया।
  • मुकाबला बराबरी पर रहने की वजह से नतीजे के लिए पेनालटी शूटआउट में चला गया। जिसमें न्यूजीलैंड ने बाजी मार ली।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

खेल खिलाड़ी

IND vs 2nd ODI Highlights: भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 8 विकेट से हराया, सीरीज पर भी कब्जा

Published

on

India beat New Zealand by 8 wickets

IND vs 2nd ODI Raipur: टीम इंडिया ने रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रायपुर में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे सिर्फ 109 रन का लक्ष्य ही दे पाई। जिसे भारतीय टीम ने सिर्फ दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। रोहित अर्धशतक लगाकर आउट हो गए। उनके बाद विराट भी सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि गिल मैच के आखिर तक टिके रहे और ईशान किशन के साथ मैच खत्म कर ही लौटे। सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैच की टी20 सीरीज खेलेंगी।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

Advertisment

R.O No. 12276/ 129

ख़बर उत्तर प्रदेश

National Executive of Samajwadi Party declared National Executive of Samajwadi Party declared
ख़बर उत्तर प्रदेश1 hour ago

UP News: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, 14 महासचिव बनाए गए

SP National Executive: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव...

So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से अब तक 14 लोग निकाले गए, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत

Lucknow Building Collapses: राजधानी लखनऊ में वजीर हसनगंज (Hasanganj) रोड पर मंगलवार शाम करीब सवा छह बजे पांच मंजिला अलाया...

apartment collapses in Lucknow apartment collapses in Lucknow
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: लखनऊ में 5 मंजिला अपार्टमेंट गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मलबे से 9 लोग निकाले गए-डीएम

Lucknow Building Collapse: राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम एक पांच मंजिला आवासी इमारत ढह गई। बताया जा रहा है कि...

Petrol-diesel prices may come down india Petrol-diesel prices may come down india
ख़बर उत्तर प्रदेश7 days ago

Fuel Price: कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, तेल कंपनियों से पेट्रोलियम मंत्री की अपील

Fuel Price: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कम...

UP Aligarh News UP Aligarh News
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पथराव, पुलिस ने काबू किए हालात

Aligarh News: उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में मामूली बात पर हुआ विवाद दो सुमदायों के बीच संघर्ष की वजह बन गया। दोनों...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending