Connect with us

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: 70 सीएम राइज स्कूलों के लिए 2800 करोड़ से ज्यादा स्वीकृत, लाइनमेन के जोखिम भत्ता पर बड़ा फैसला

Published

on

MP Cabinet: More than 2800 crore approved for 70 cm rise schools

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में मंत्रि-परिषद (MP Cabinet) की बैठक हुई। मंत्रि-परिषद ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव और परियोजना परीक्षण समिति की अनुशंसा पर प्रदेश में 2847 करोड़ 63 लाख रुपए अनुमानित लागत के 70 सर्वसुविधायुक्त सीएम राइज स्कूल निर्माण किए जाने का निर्णय लिया। बता दें कि प्रदेश में सीएम राइज योजना के प्रथम चरण में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 275 विद्यालय विकसित किए जा रहे हैं।

सिंचाई परियोजनाओं के लिए 1207 करोड़ रुपए 

मंत्रि-परिषद द्वारा पन्ना जिले की रूंज मध्यम सिंचाई परियोजना लागत राशि 513 करोड़ 72 लाख रुपए, सैंच्य क्षेत्र 14 हजार 450 हेक्टेयर की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई। परियोजना से पन्ना जिले की अजयगढ़ तहसील के 47 ग्रामों के 14 हजार 450 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा का लाभ प्राप्त होगा। मंत्रि-परिषद द्वारा मझगांय मध्यम सिंचाई परियोजना लागत राशि 693 करोड़ 64 लाख रूपये सैंच्य क्षेत्र 13 हजार 60 हेक्टेयर रबी की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई। परियोजना से पन्ना जिले की अजयगढ़ तहसील के 38 ग्रामों के 13 हजार 60 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा का लाभ प्राप्त होगा।

नगरीय क्षेत्रों की शासकीय भूमि धारकों के धारणाधिकार संबंध में अनुसमर्थन

मंत्रि-परिषद ने मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आदेश 31 मार्च 2023 का अनुसमर्थन किया। नगरीय क्षेत्रों की शासकीय भूमि के धारकों के धारणाधिकार संबंधी मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना में नगरीय क्षेत्रों में शासकीय भूमि पर काबिज व्यक्तियों की पट्टा हेतु पात्रता अवधि (अधिभोग की तिथि) में वृद्धि कर 31 दिसम्बर, 2014 से बढ़ा कर 31 दिसम्बर, 2020 की जाये। नगरीय क्षेत्रों की शासकीय भूमि में धारकों के धारणाधिकार संबंधी विभागीय परिपत्र दिनांक 24 सितम्बर, 2020 की प्रक्रिया एवं उपबंधों का अनुसरण करते हुए ऐसे अधिभोगी जो 31 जुलाई 2023 तक सक्षम प्राधिकारी के समक्ष आवेदन करते हैं तो उन पात्र अधिभोगियों को नियमानुसार प्रब्याजि एवं भू-भाटक लेकर उनके अधिभोग के भूखंडों के 30 वर्षीय स्थाई पट्टे जारी किये जाएं।

Advertisement

लाइनमेन को जोखिम भत्ता

मंत्रि-परिषद ने लाइनमेन के विपरीत एवं विषम परिस्थितियों तथा जोखिम भरे कार्य के दृष्टिगत निर्णय लिया गया कि प्रदेश की विद्युत वितरण कंपनियों में आउटसोर्स के माध्यम से नियोजित आई. टी. आई. उत्तीर्ण श्रमिक, जो कंपनी में लाइनमेन का कार्य कर रहे हैं, को श्रमायुक्त द्वारा निर्धारित प्रतिमाह वेतन के अतिरिक्त 1000 रूपए का जोखिम भत्ता प्रदान किया जायेगा। ऐसे कार्यरत लाइनमेन को कंपनियों द्वारा आयोजित प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूर्ण किए जाने एवं तत्संबंधी आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण करने पर इस वर्ग में नियोजन की पात्रता होगी।

6 उत्पाद के लिए 10 जिले

शासन द्वारा औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के माध्यम से एक जिला एक उत्पाद अंतर्गत जिलेवार उत्पादों का चयन किया गया है। मंत्रि-परिषद में कृषि संबंधी 6 उत्पाद अंतर्गत 10 जिलों में शामिल कोदो-कुटकी जिला अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, सिंगरौली, तुअर दाल जिला-नरसिंहपुर, चना जिला-दमोह. बासमती चावल जिला रायसेन, चिन्नौर चावल जिला-बालाघाट एवं सरसों जिला भिण्ड एवं मुरैना को ‘एक जिला-एक उत्पाद’ हेतु प्रशिक्षण एवं मूल्य संवर्धन योजना लागू करने का निर्णय लिया। योजना का क्रियान्वयन संचालक, किसान-कल्याण तथा कृषि विकास, भोपाल के माध्यम से किए जाने का निर्णय लिया गया।

राजस्व न्यायालयों का होगा कम्प्यूटरीकरण

Advertisement

मंत्रि-परिषद ने राजस्व न्यायालयों की कम्प्यूटरीकरण परियोजना RCMS 4.0. का विकास किए जाने के लिए आगामी 5 वर्षों (2023-24, 2024- 25, 2025-26, 2026-27 एवं 2027-28) के लिए तकनीकी एवं वित्तीय प्रस्ताव राशि 73 करोड़ 48 लाख 65 हजार का व्यय किये जाने तथा RCMS 4.0 का विकास किए जाने की अवधि में समानांतर रूप से RCMS परियोजना 3.0 को आगामी दो वर्षों (2023-24 एवं 2024-25) तक जारी रखने ₹9 करोड़ 78 लाख रूपये का व्यय किये जाने की स्वीकृति प्रदान की।

25 नवीन चलित एवं 20 नवीन स्थायी रसोई केन्द्रों की मंजूरी

मंत्रि-परिषद द्वारा दीनदयाल अन्त्योदय योजना के द्वितीय चरण में स्थापित 100 रसोई केन्द्रों के अतिरिक्त 20 निकायों में 20 नवीन स्थाई रसोई केन्द्र तथा ऐसे लोगों की मदद के लिये जो स्थाई रसोई केंद्रों पर नहीं पहुंच पाते हैं, उनके लिये 16 नगर निगम तथा पीथमपुर एवं मण्डीदीप में कुल 25 नवीन चलित रसोई केन्द्र (इस प्रकार कुल 45 नवीन रसोई केन्द्र) खोले जाने का निर्णय लिया गया। बता दें कि इस योजना में प्रत्येक जरूरतमंद को रुपए 10/- प्रति व्यक्ति की दर से भोजन उपलब्ध कराया जाता है। आज तक 01 करोड़ 62 लाख थालियों का वितरण किया जा चुका है।

972 पदों की स्वीकृति

मंत्रि-परिषद ने चिकित्सा महाविद्यालय, ग्वालियर अंतर्गत 1000 बिस्तर नवीन निर्मित चिकित्सालय के संचालन के लिए नियमित स्थापना के 488 पद और आउटसोर्स के 484 पद विभिन्न संवर्ग को मिला कर 972 नवीन पद सृजित किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: प्रधानमंत्री ने एमपी को दी हजारों करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, बोले-गरीब को मुसीबत से बचाना ही मोदी की गारंटी

Published

on

MP News: Prime Minister gifted development works worth thousands of crores to MP, said - Modi's guarantee is to save the poor from trouble

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्चुअली 17,500 करोड़ रुपए की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसमें दो हजार करोड़ रुपए की रेल परियोजनाएं शामिल हैं। इसके साथ ही उज्जैन में विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का लोकार्पण भी किया। इस वैदिक घड़ी के जरिए मुहूर्त भी देखे जा सकेंगे।

सभी जिलों में लागू हुई साइबर तहसील व्यवस्था

विकसित भारत, विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश के सभी 55 जिलों में साइबर तहसील व्यवस्था की शुरुआत की। साइबर तहसील परियोजना अभी 12 जिलों सीहोर, दतिया, इंदौर, सागर, डिंडौरी, हरदा, ग्वालियर, आगर-मालवा, श्योपुर, बैतूल, विदिशा एवं उमरिया में चल रही है। 4 साफ्टवेयर इंटीग्रेड कर साइबर तहसील व्यवस्था बनाई गई है।

15 दिन में होगा एग्रीकल्चर लैंड का नामांतरण

साइबर तहसील में पंजीयन से नामांतरण तक की प्रकिया लागू है। साइबर तहसील को 4 अलग-अलग प्लेटफार्म जैसे संपदा पोर्टल, भूलेख पोर्टल, स्मार्ट एप्लीकेशन फार रेवेन्यू एप्लीकेशन (SARA) पोर्टल और रेवेन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम (RCMS) पोर्टल से जोड़ दिया गया है। साइबर तहसील की शुरुआत से एग्रीकल्चर लैंड की रजिस्ट्री के 15 दिन में नामांतरण होगा।

Advertisement

‘भंडारण से जुड़ी दुनिया की सबसे बड़ी योजना लाएंगे’

पीएम मोदी ने कहा कि छोटे किसानों को गोदाम की कमी से औने-पौने दाम पर अपनी उपज मजबूरी में बेचनी पड़ती थी। हम भंडारण से जुड़ी दुनिया की सबसे बड़ी योजना पर काम कर रहे हैं। आने वाले वर्षों में देश में हजारों की संख्या में बड़े गोदाम बनाए जाएंगे। 700 लाख मीट्रिक टन अनाज के भंडारण की व्यवस्था देश में बनेगी। इस पर सरकार सवा लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च करने जा रही है। हमारी सरकार गांव को आत्मनिर्भर बनाने पर बल दे रही है। इसके लिए सहकारिता का विस्तार किया जा रहा है।

दोगुना से अधिक हुआ सूक्ष्म सिंचाई का रकबा

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि मां नर्मदा पर बन रही तीन जल परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है। इनसे सिंचाई और पेयजल की समस्याओ का निराकरण होगा। मध्य प्रदेश में केन-बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखंड के लाखों परिवारों का जीवन बदलने वाला है। किसानों के खेत तक पानी पहुंचता है तो इससे बड़ी सेवा क्या हो सकती है? प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले के दस वर्षों में देश में लगभग 40 लाख हैक्टेयर भूमि को सूक्ष्म सिंचाई के दायरे में लाया गया था। बीते दस वर्ष के हमारे सेवाकाल में हमने दोगुना लगभग 90 लाख हैक्टेयर खेती को सूक्ष्म सिंचाई से जोड़ा गया है।

‘जिन्हें कोई नहीं पूछता है, उन्हें मोदी पूछता है’

प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया का मजबूत स्तंभ बनेगा। मुरैना के सीतापुर में मेगा लेजर एंड फुटवेयर क्लस्टर, इंदौर में रेडीमेड गारमेंट इंडस्ट्री के लिए पार्क, मंदसौर में इंडस्ट्रियल पार्क का विस्तार, धार में इंडस्ट्रियल पार्क का निर्माण इसी दिशा में उठाए जा रहे कदम है। पीएम मोदी ने कहा कि खिलौना बनाने की हमारी बड़ी परंपरा रही है। स्थिति यह थी कि कुछ साल पहले तक हमारे बाजार और घर विदेशी खिलौनों से भरे पड़े थे। हमने देश के खिलौने बनाने वाले पारंपरिक परिवारों को विश्वकर्मा परिवार के तौर पर मान्यता दी। विदेशों से खिलौनों का आयात कम हो गया है। जितने खिलौने हम आयात कर रहे थे, उससे दोगुना हम निर्यात कर रहे हैं। बुधनी के खिलौना बनाने वालों के लिए अनेक अवसर मिलने वाले हैं। इससे खिलौना निर्माण को बल मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि, जिन्हें कोई नहीं पूछता है, उन्हें मोदी पूछता है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: डिंडोरी में पिकअप पलटने से 14 की मौत, 21 घायल, सीएम ने की 4-4 लाख रुपए की सहायता की घोषणा

Published

on

MP News: 14 killed, 21 injured as pickup overturns in Dindori, CM announces assistance of Rs 4 lakh each

Dindori: डिंडोरी में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 21 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा गुरुवार तड़के तीन से चार बजे के बीच शाहपुरा थाना व बिछिया पुलिस चौकी क्षेत्र अंर्तगत बड़झर के घाट में अनियंत्रित होकर पिकअप वाहन के पलटने से हुआ, जिसमें 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के शिकार सभी लोग एक गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस लौट रहे थे। हादसे में घायलों का शाहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज चल रहा है, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने की 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बताया जा रहा है कि सभी ग्रामीण देवरी गांव के हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री संपतिया उइके डिंडोरी पहुंची हैं। 

Advertisement
Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: जनता से सीधे कनेक्ट हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, CM हेल्पलाइन के निरीक्षण के दौरान खुद सुनी शिकायतें

Published

on

MP News: Chief Minister Dr. Mohan Yadav connected directly with the public, heard complaints himself during the inspection of CM Helpline

Ujjain: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को उज्जैन स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कमांड एंड कंट्रोल रूम में प्राप्त सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की जानकारी ली और उनके निराकरण की स्थिति भी देखी। इस दौरान उन्होंने रेंडमली सीएम हेल्पलाइन के शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम में अन्य विभागों के कार्यों का निरीक्षण किया और कंट्रोल रूम का प्रभावी ढंग से क्रियान्वन करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री डॉ.यादव को ग्राम पंचायत अजीमाबादपारदी निवासी सुनैना ने बताया कि उनकी बेटी को लाडली लक्ष्मी योजना की राशि प्राप्त नहीं हो रही हैं। उन्होंने सुनैना को आश्वत किया कि शिकायत के निराकरण के साथ ही आपको हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।मुख्यमंत्री को ग्राम पंचायत अक्याजस्सा निवासी नवीन माथु ने बताया कि उनके पिताजी पैरालिसिस की समस्या से पीड़ित है। बैंक द्वारा उनका खाता भी बंद कर दिया गया है, जिनसे उन्हें राशि निकालने में समस्या हो रही है। मुख्यमंत्री ने नवीन माथु से कहा कि आपकी समस्या का शीघ्र निराकरण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने आवेदक नवीन माथु से स्मार्ट सिटी कार्यालय में मिले और विस्तार से उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली। उन्होंने नवीन को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए। सहायता राशि को लेकर नवीन माथु ने मुख्यमंत्री का आभार माना।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: हाथी के हमले में युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो घायल

Published

on

MP News: Youth dies in elephant attack, angry villagers attack forest department and police team, two injured in firing

Anuppur: अनूपपुर जिले के गोबरी गांव में गुरुवार रात 8 बजे के करीब हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। सूचना मिलने पर मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस हमले में आरक्षण राहुल चौहान और एसआई त्रिलोक सिंह बालरे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वहीं बताया जा रहा है कि मौके पर फायरिंग भी हुई है। इसमें दो ग्रामीणों के घायल होने की ख़बर है। 

गोलीबारी की घटना की एसआईटी करेगी जांच

मौके पर गुरुवार देर रात पहुंचे शहडोल जोन के एडीजी डीसी सागर ने कहा कि “यह एक दुखद घटना है। जंगली हाथी अभी भी घटनास्थल पर है और इस कारण हम मृतक के पार्थिव शरीर तक नहीं पहुंच सके… गोलीबारी की घटना में एक युवक और एक बुजुर्ग को गोली लगी है।” वहां। वे अब खतरे से बाहर हैं…गोलीबारी की घटना की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है।” अनूपपुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार भी घटना की सूचना मिलने के जैतहरी थाने पहुंचे। थाने पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Advertisement

 

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: लाड़ली बहना योजना को लेकर सीएम यादव का बड़ा ऐलान, बोले-10 तारीख को नहीं आएगी राशि

Published

on

MP News: CM Yadav's big announcement regarding Ladli Brahmin Yojana, said - amount will not come on 10th

Ladli Bahna Yojana: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंगलवार को बालाघाट में जन आभार यात्रा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट के रेंजर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर एथेनॉल प्लांट सहित जिले को ₹761 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है।

मार्च में 1 तारीख को ट्रांसफर होगी लाड़ली बहना की राशि 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि इस बार होली और महाशिवरात्रि के कारण लाड़ली बहनों के बैंक खातों में राशि 1 मार्च को ट्रांसफर की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। हमारी लाड़ली बहनों को अब 10 तारीख तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है। लाड़ली बहनों के खाते में महीने की 1 तारीख को ही राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Case: Worship will continue in Vyas basement, High Court upheld the decision of the District Court Gyanvapi Case: Worship will continue in Vyas basement, High Court upheld the decision of the District Court
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

Gyanvapi Case: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा, हाईकोर्ट ने बरकरार रखा जिला कोर्ट का फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास तहखाने में काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास को पूजा का अधिकार सौंपने के...

UP News: Explosion after massive fire in firecracker factory, 4 dead, 7 injured UP News: Explosion after massive fire in firecracker factory, 4 dead, 7 injured
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग के बाद हुआ विस्फोट, 4 की मौत, 7 घायल

Kaushambi: उत्तरप्रदेश के कौशांबी में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद जोरदार धमाके हुए। यह घटना...

UP News: Andy Demo vehicle running in front of Chief Minister Yogi's convoy overturned, 11 injured UP News: Andy Demo vehicle running in front of Chief Minister Yogi's convoy overturned, 11 injured
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP News: मुख्यमंत्री योगी के काफिले के आगे चल रही एंडी डेमो गाड़ी पलटी, 11 घायल

Lucknow: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एयरपोर्ट से लेकर सीएम आवास के लिए निकला उनका काफिला हादसे का शिकार हो गया। लखनऊ के...

UP Police Recruitment: Yogi government canceled police constable recruitment exam, decision amid allegations of paper leak UP Police Recruitment: Yogi government canceled police constable recruitment exam, decision amid allegations of paper leak
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP Police Bharti: योगी सरकार ने रद्द की पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा, पेपर लीक के आरोपों के बीच फैसला

UP Police Bharti: पेपर लीक के आरोपों में घिरी यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरस्त करने...

UP News: Tractor trolley fell into the pond in Kasganj district, 52 drowned in water, 24 died, rescue continues UP News: Tractor trolley fell into the pond in Kasganj district, 52 drowned in water, 24 died, rescue continues
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP News: कासगंज जिले में ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में गिरी, 52 पानी में डूबे, 23 की मौत, रेस्क्यू जारी

Kasganj Tractor Trolley Accident: यूपी के कासगंज जिले में शनिवार को श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में गिर गई।...

Advertisement
Lok Sabha Election 2024: BJP high command brainstormed for 6 hours on Lok Sabha candidates, first list may come soon
ख़बर देश6 hours ago

LokSabha Election 2024: लोकसभा प्रत्याशियों पर बीजेपी हाईकमान ने किया 6 घंटे तक मंथन, जल्द आ सकती है पहली सूची

CG Board Exam: Board exams starting from March 1, Chief Minister said - students should take exam without stress
ख़बर छत्तीसगढ़17 hours ago

CG Board Exam:1 मार्च से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षाएं, मुख्यमंत्री बोले- विद्यार्थी तनाव मुक्त होकर दें परीक्षा

GDP India: India's GDP was 8.4 percent in October-December quarter, manufacturing-mining sector performed well
अर्थ जगत18 hours ago

GDP India: अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 8.4 प्रतिशत रही भारत की GDP, मैन्युफैक्चरिंग-माइनिंग सेक्टर ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

MP News: Prime Minister gifted development works worth thousands of crores to MP, said - Modi's guarantee is to save the poor from trouble
ख़बर मध्यप्रदेश20 hours ago

MP News: प्रधानमंत्री ने एमपी को दी हजारों करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, बोले-गरीब को मुसीबत से बचाना ही मोदी की गारंटी

MP News: 14 killed, 21 injured as pickup overturns in Dindori, CM announces assistance of Rs 4 lakh each
ख़बर मध्यप्रदेश1 day ago

MP News: डिंडोरी में पिकअप पलटने से 14 की मौत, 21 घायल, सीएम ने की 4-4 लाख रुपए की सहायता की घोषणा

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending