Connect with us

खेल खिलाड़ी

Asian Games: पुरुष हॉकी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को दी 10-2 के बड़े अंतर से मात, सेमीफाइनल में जगह पक्की

Published

on

Asian Games: In men's hockey, Indian team defeated Pakistan by a huge margin of 10-2, secured a place in the semi-finals

Asian Games: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन गेम्स 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की है। भारत ने पूल मैच में पाकिस्तान को 10-2 के बड़े अंतर से मात दी। भारतीय हॉकी टीम की पाकिस्तान के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है। भारतीय टीम ने मैच के पहले हाफ में चार गोल दागे थे। इसके बाद दूसरे हाफ में कुल 6 गोल दागे। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम बेदम साबित हुई, पहले हाफ में उसका स्कोर शून्य था। हालांकि दूसरे हाफ में वह 2 गोल करने में कामयाब रही। मैच में भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कुल चार गोल दागे। इसके अलावा वरुण के नाम दो गोल रहे। वहीं ललित, शमशेर, मनदीप और सुमित ने भी एक-एक गोल किए। आज की जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया का पूल ए में अब आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के साथ होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ आज के मैच में भारतीय हॉकी टीम ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बना लिया था। मैच शुरू होने के 8वें मिनट में ही मनदीप सिंह ने बेहतरीन फील्ड गोल दागकर भारत को बढ़त दिला दी। इसके तीन मिनट के भीतर भारत ने पेनल्टी स्ट्रोक से दूसरा गोल दाग दिया। इस तरह पहले क्वार्टर के खेल में भारत ने 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली। दूसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर बढ़त को 3-0 कर दिया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में भारत के खाते चौथा गोल आया। जिससे  पहले हाफ की समाप्ति तक भारत की 4-0 से बढ़त हो गई।

भारतीय टीम ने मैच के दूसरे हाफ में भी पाकिस्तान के खिलाफ गोल की बरसात जारी रखी। तीसरे क्वार्टर को शुरू होने के कुछ देर बाद ही हरमनप्रीत ने पेनल्टी स्ट्रोक से भारत के लिए पांचवां और अपना हैट्रिक गोल दाग दिया। इसके एक मिनट के भीतर ही उन्होंने शानदार ड्रैग फ्लिक से गोल दागकर भारत की बढ़त को 6-0 कर दिया। खेल के 41वें मिनट में भारत ने 7वां गोल किया। इस तरह तीसरे क्वार्टर के खेल में भारत ने तीन गोल दागे। चौथे और अंतिम क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दबदबा जारी रखा और स्कोर 10 गोल में बदल दिया।

खेल खिलाड़ी

Hardik Pandya: क्रिकेटर हार्दिक पंड्या अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक से अलग होंगे, इंस्टाग्राम पोस्ट में की पुष्टि

Published

on

Hardik Pandya: Cricketer Hardik Pandya will separate from his wife Natasha Stankovic, confirmed in Instagram post

Hardik Pandya Divorce: क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने आखिरकार अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक से अलग होने की पुष्टि कर दी है। हालांकि पिछले कई महीनों से दोनों के अलग होने की ख़बरें आ रही थीं। अब खुद हार्दिक ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा- 4 साल साथ रहने के बाद नताशा और मैंने मिलकर अलग होने का फैसला किया है। हमने साथ मिलकर बहुत कोशिश की और सब कुछ लगा दिया। अब हमें लगता है कि अलग होने में ही हम दोनों की भलाई है। वहीं नताशा स्टेनकोविक ने भी हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट की थी, जिसमें एक सूटकेस और घर की तस्वीर थी। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने घर सर्बिया जाने की ओर इशारा किया था।

Hardik Pandya: क्रिकेटर हार्दिक पंड्या अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक से अलग होंगे, इंस्टाग्राम पोस्ट में की पुष्टि

हार्दिक पंड्या की इंस्टाग्राम पोस्ट

हार्दिक बोले- बेटे की खुशी की खातिर मिलकर काम करेंगे

हार्दिक ने तलाक को लेकर अपनी पोस्ट में आगे लिखा, “यह नताशा और मेरे लिए एक मुश्किल फैसला था। हमने एक परिवार के तौर पर बढ़ते हुए आनंद लिया, एक दूसरे की रिस्पेक्ट की और साथ दिया। हमें अगस्त्य का तोहफा मिला। वही अब हम दोनों की जिंदगी का सेंटर पॉइंट रहेगा। हम एक दूसरे का पूरा साथ देंगे ताकि हम अपने बेटे अगस्त्य के लिए हर वो काम करें, जिससे उसे खुशी मिले। हम सभी से रिक्वेस्ट करते हैं कि इस संवेदनशील मौके पर आप लोग हमें प्राइवेसी देंगे।”

2020 में हार्दिक ने सर्बियन मॉडल नताशा स्टेनकोविक से की थी शादी 

हार्दिक और नताशा ने करीब दो साल रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 1 जनवरी 2020 को सगाई की थी। इसी साल 31 मई 2020 में हार्दिक-नताशा ने कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद 30 जुलाई 2020 को नताशा ने एक बेटे अगस्त्य को जन्म दिया था। कपल ने अपनी रिलेशनशिप को एक नया रूप भी दिया, क्योंकि 14 फरवरी 2023 को उन्होंने उदयपुर में दोबारा शादी रचाई। लेकिन दोनों की तमाम कोशिशों के बाद भी उनकी शादी नहीं बच पाई। मुंबई के एक नाइट क्लब से 2018 में शुरू हुआ दोनों का रिश्ता 2024 में आकर खत्म हो गया।

Advertisement
Continue Reading

खेल खिलाड़ी

T20 squad india: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार होंगे टीम इंडिया के कप्तान, शुभमन गिल होंगे उप-कप्तान

Published

on

T20 squad India: Suryakumar will be the captain of Team India in the T20 series against Sri Lanka, Shubman Gill will be the vice-captain

T20 squad india: तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका जाने वाली भारतीय टीम की गुरुवार को घोषणा कर दी गई। सूर्यकुमार यादव को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, रोहित शर्मा वनडे टीम की कप्तानी संभालते नजर आएंगे। विराट कोहली भी इस दौरे पर वनडे सीरीज का हिस्सा होंगे। इस दौरे पर दोनों सीरीज के लिए शुभमन गिल को उप-कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम इस दौरे के लिए 20 तारीख के बाद रवाना हो सकती है। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में बुमराम को आराम दिया गया है। वहीं, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी टी-20 टीम में जगह नहीं मिली है। चहल को वनडे टीम में भी जगह नहीं मिली है। वहीं, कुलदीप यादव वनडे टीम का हिस्सा होंगे। टीम इंडिया के मुख्य कोच का पदभार संभालने के बाद पहली बार गौतम गंभीर श्रीलंका दौरे पर जाएंगे। उनकी कोचिंग में भारत इस सीरीज को हर हाल में जीतना चाहेगी। इससे पहले टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की है।

टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई से होगा। दूसरा 28 और तीसरा मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा।

टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

Advertisement

टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज

Continue Reading

खेल खिलाड़ी

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के हेड कोच बने गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़ की लेंगे जगह

Published

on

Gautam Gambhir becomes the head coach of Team India, will replace Rahul Dravid

Gautam Gambhir: बीसीसीआई ने भारतीय टीम के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है। पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच होंगे। गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। द्रविड़ का कार्यकाल टीम इंडिया के टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन बनते ही समाप्त हो गया।

गंभीर तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कोच होंगे। गंभीर का कार्यकाल 3.5 साल का होगा। बीसीसीआई ने मई में आवेदन मंगवाए थे। इसके बाद दो लोगों का टेस्ट लिया गया था। इनमें गंभीर के अलावा भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन का नाम शामिल था। हालांकि, अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है।

गंभीर के कार्यकाल की शुरुआत जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज से होगी। इसके बाद टीम इंडिया बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी। साल के अंत में भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करना है और पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। फिर 2025 में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा उस साल के मध्य में इंग्लैंड का दौरा भी करना है।

2026 में भारत और श्रीलंका टी20 विश्व कप की संयुक्त मेजबानी करेंगे और 2027 का वनडे विश्व कप दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है। कोच गंभीर को भारत के दो दिग्गज विराट कोहली (35 साल) और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (37 साल) को भी संभालना होगा, जो करियर के अंतिम चरण में हैं।

Continue Reading

खेल खिलाड़ी

T20 WC Cup 2024: बारबाडोस से दिल्ली पहुंचे चैंपियंस, प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

Published

on

T20 WC Cup 2024: Champions reach Delhi from Barbados, meet Prime Minister Modi

T20 WC Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतकर टीम इंडिया बारबाडोस से दिल्ली पहुंच गई। मौसम खराब होने की वजह से बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की वापसी के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया था, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों के अलावा उनका सहयोगी स्टाफ और मीडियाकर्मी भी सवार थे।

प्रधानमंत्री मोदी से मिली टीम इंडिया

पीएम मोदी से टीम इंडिया की मुलाकात का वीडियो सामने आया है। इसमें विश्व विजेता टीम को प्रधानमंत्री के साथ जीत का जश्न मनाते देखा जा रहा है। इस दौरान पीएम ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ विश्व कप ट्रॉफी के साथ पोज भी दिया। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया दिल्ली एयरपोर्ट के लिए निकल चुकी है। कुछ देर में रोहित शर्मा की सेना मुंबई के लिए रवाना होगी।

Continue Reading

खेल खिलाड़ी

T20 WC 2024: बीसीसीआई ने चैंपियंस के लिए खोला खजाना, टीम को 125 करोड़ देने का ऐलान

Published

on

T20 WC 2024: BCCI opens treasury for champions, announces to give Rs 125 crore to the team

T20 WC 2024: टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम पर बीसीसीआई ने पैसों की बारिश कर दी है। साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराने वाली टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा की है। बीसीसीआई ने आज 30 जून को इसकी घोषणा की। इससे पहले धोनी की कप्तानी में भारत ने जब 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी-20 विश्व कप जीता था और फिर उन्हीं की कप्तानी में 2011 का वनडे वर्ल्ड चैंपियन बना था तब हर खिलाड़ी को 2-2 करोड़ रुपए कैश प्राइस दिए थे।

ICC से मिली 20.40 करोड़ रुपए प्राइज मनी

भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका और पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में टी-20 विश्व कप का नौवां संस्करण जीता है। ICC ने T-20 विश्व कप 2024 के लिए $11.25 मिलियन USD की रिकॉर्ड-तोड़ पुरस्कार राशि की घोषणा की थी। फाइनल जीतने वाली टीम इंडिया को बीती रात ही कम से कम $2.45 मिलियन डॉलर यानी इंडियन करंसी में 20.40 करोड़ रुपए मिले। टूर्नामेंट में उप विजेता टीम दक्षिण अफ्रीका को दूसरे स्थान पर रहने के लिए कम से कम 1.28 मिलियन डॉलर यानी 10.67 करोड़ रुपए मिले हैं।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: Dressed a beggar in his clothes, then burnt him alive in the car, secret revealed after 17 years UP News: Dressed a beggar in his clothes, then burnt him alive in the car, secret revealed after 17 years
ख़बर उत्तर प्रदेश13 hours ago

UP News: भिखारी को पहनाए अपने कपड़े, फिर कार में जिंदा जलाया,17 साल बाद खुला राज

Agra: आगरा में हत्या के एक ऐसे मामले का खुलासा हुआ है, जिसकी कहानी किसी थ्रिलर फिल्म की तरह है।...

Ayodhya: Dress code fixed for priests of Ramlala, will not be able to take Android phones into the temple Ayodhya: Dress code fixed for priests of Ramlala, will not be able to take Android phones into the temple
ख़बर उत्तर प्रदेश19 hours ago

Ayodhya: रामलला के पुजारियों के तय हुआ ड्रेस कोड, मंदिर में नहीं ले जा सकेंगे एंड्राॅएड फोन

Ayodhya: रामलला की पूजा-अर्चना करने वाले पुजारी अब एक तय ड्रेस कोड में रहेंगे। मंदिर के पुजारियों को सफेद धोती...

UP News: Shopkeepers will have to clearly write their identity on the Kanwar Yatra route, strict action will be taken against selling Halal certified products UP News: Shopkeepers will have to clearly write their identity on the Kanwar Yatra route, strict action will be taken against selling Halal certified products
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

UP News: कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को अपनी पहचान स्पष्ट लिखनी होगी, हलाल सर्टिफिकेशन प्रोडक्ट बेचने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Lucknow: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रियों के लिए बड़ा कदम उठाया है। पूरे यूपी में कांवड़ मार्गों पर खाने-पीने...

Train Accident: 15 bogies of Dibrugarh Express derail in Gonda, UP, 3 passengers killed, 14 injured Train Accident: 15 bogies of Dibrugarh Express derail in Gonda, UP, 3 passengers killed, 14 injured
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Train Accident: यूपी के गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की 15 बोगियां पटरी से उतरीं, 2 की मौत

Train Accident: उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले के गोंडा- मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (15904)...

UP News: Chief Minister Yogi gave instructions to the ministers to take night rest in the in-charge area UP News: Chief Minister Yogi gave instructions to the ministers to take night rest in the in-charge area
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: मुख्यमंत्री योगी ने मंत्रियों को दिए प्रभार क्षेत्र में रात्रि विश्राम के निर्देश, 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी हुआ मंथन

Lucknow: लोकसभा चुनाव के बाद आज सीएम योगी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ इस पर मंथन किया। सीएम योगी...

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending