Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: कुख्यात बदमाश को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, 50 से ज्यादा मुकदमे थे दर्ज

Published

on

UP STF killed notorious crook Vinay Shrotriya

Agra News: उत्तर प्रदेश एसटीएफ को आज सुबह एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मारा गया बदमाश विनय श्रोत्रिय उर्फ विनय शर्मा 50 से ज्यादा मुकदमों में आरोपी था और लंबे समय से फरार था। बुधवार सुबह एसटीएफ को इनपुट मिला कि विनय श्रोत्रिय अपने साथी के साथ बाइक पर कहीं जा रहा है। इस पर एसटीएफ और सिकंदरा की पुलिस ने बदमाश का पीछा किया। सिकंदरा गांव में पुलिस ने बदमाश को घेर लिया, जिसके बाद विनय श्रोतिया ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में विनय श्रोत्रिय को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। श्रोतिय के पास से एक पिस्टल और एक तमंचा बरामद किया गया है।

पुलिस हिरासत से हो गया था फरार

मिली जानकारी के मुताबिक विनय श्रोत्रिय फिरोजाबाद के लाइन पार थाना इलाके की जिला जेल में 13 जुलाई 2022 को दीवानी मामले में पेशी के लिए लाया गया था। जहां से वह सिपाही को गच्चा देकर साथियों के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया था। तभी से यूपी पुलिस और एसटीएफ उसकी तलाश कर रही थीं। श्रोत्रिय पर आगरा और फिरोजाबाद में ही सबसे ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। उसने फिरोजाबाद के नारखी थाना क्षेत्र में अगस्त 2016 में एक लूट की वारदात कर भागते समय यूपी पुलिस के दारोगा राजवीर सिंह को गोली मारकर घायल कर दिया था। विनय श्रोत्रिय पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। वह फिरोजबाद के थाना लाइनपार के गांव रुपसपुर का रहने वाला था।

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को फिर बनाया उत्तराधिकारी, करीब डेढ़ माह बाद पलटा फैसला

Published

on

UP News: Mayawati again made nephew Akash Anand the successor, decision reversed after about one and a half months

Lucknow: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने करीब डेढ़ माह बाद अपना फैसला पलटते हुए रविवार को अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के राष्‍ट्रीय समन्वयक का दायित्व सौंपते हुए उन्हें फिर से अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। सोमवार को लखनऊ में हुई बैठक में यह फैसला किया किया। बैठक में भतीजे आकाश ने मायावती के पैर छुकर आशीर्वाद लिया। इस मौके पर मायावती ने कहा कि बसपा आने वाले चुनावों में मजबूती के साथ लड़ती हुई दिखेगी। साथ ही वह किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने नहीं जा रही है। वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

लोकसभा चुनाव दौरान पद से हटाए गए थे आकाश आनंद

मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी एक स्पीच के बाद भतीजे आकाश आनंद को पद से हटा दिया था। तब मायावती ने कहा था कि “पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, लेकिन पार्टी व आंदोलन के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।”

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: लखनऊ और प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर बदले गए, 16 आईपीएस अफसरों का तबादला

Published

on

UP News: Police Commissioners of Lucknow and Prayagraj changed, 16 IPS officers transferred

Lucknow: उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने शनिवार देर रात पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 16 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है। लखनऊ और प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर को बदल दिया गया है। आईपीएस अमरेंद्र कुमार सेंगर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। वहीं आईपीएस तरुण गाबा को प्रयागराज का नया पुलिस कमिश्नर पदस्थ किया गया है।

आईपीएस एसबी शिराडकर को अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ नियुक्त किया गया है। वह अभी तक लखनऊ पुलिस कमिश्नर के पद पर थे। आईपीएस रमित शर्मा को अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन बनाया गया है। आईपीएस प्रेमचंद मीना को एडीजी पुलिस आवास निगम लखनऊ नियुक्त किया गया है। आईपीएस प्रशांत कुमार द्वितीय को आईजी रेंज लखनऊ नियुक्त किया गया है।

आईपीएस विनोद कुमार सिंह एडीजी साइबर क्राइम यूपी नियुक्त किए गए हैं। आईपीएस प्रकाश डी अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे बनाए गए हैं। आईपीएस जय नारायन सिंह को एडीजी पीटीसी सीतापुर नियुक्त किया गया है। आईपीएस एलवी एंटनी देव को एडीजी CBCID यूपी नियुक्त किया गया है।

आईपीएस रघुवीर लाल को एडीजी सुरक्षा के साथ एडीजी SSF की भी जिम्मेदारी दी गई है। आईपीएस के सत्यनारायण को अपर पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। आईपीएस बीडी पॉल्सन को अपर पुलिस महानिदेशक ट्रेनिंग नियुक्त किया गया है। आईपीएस विद्यासागर मिश्र को रामपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। आईपीएस यमुना प्रसाद को डीसीपी नोएडा बनाया गया है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: अशरफ की पत्नी जैनब के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर, वक्फ की जमीन पर बना था अवैध मकान

Published

on

UP News: Bulldozer ran on the luxurious house of Ashraf's wife Zainab, illegal house was built on Waqf land

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद के कुनबे के मकान पर एक बार फिर बुलडोजर कार्रवाई हुई है। प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में नाम आने के बाद से फरार चल रही माफिया अतीक अहमद के भाई खालिज अजीम उर्फ अशरफ की पत्नी जैनब के मकान को आज पीडीए ने ढहा दिया। पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव में स्थित इस मकान को पीडीए ने रविवार को ही कुर्क किया था। जैनब के आलीशान मकान को ढहाने के दौरान बड़ी संख्या में अधिकारियों के साथ कई थानों की फोर्स और पीएसी तैनात रही। माना जा रहा है कि उमेश पाल हत्याकांड मामले में फरार चल रहे अन्य नामजद आरोपियों के घर पर भी जल्द ही बुलडोजर एक्शन हो सकता है।

फरारी के दौरान इस मकान में जैनब ने गुजारे थे कुछ दिन

बताया जा रहा है कि वक्फ की जमीन पर बने आज जिस आलीशान मकान को पीडीए ने ढहाया है, उस मकान को जैनब ने काफी समय पहले से ही ठिकाना बनाया हुआ था। उमेश पाल हत्याकांड के कुछ दिनों बाद तक जैनब इस मकान में रही। मुकदमे में नाम आने के बाद वह घर छोड़कर फरार हो गई। जैनब वक्फ की 50 करोड़ की संपत्ति कब्जाने व बेचने में भी अपने दो भाइयों व चार अन्य संग नामजद है।

24 फरवरी को दिनदहाड़े हुई थी उमेश पाल की हत्या

विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षा कर्मियों की प्रयागराज में दिनदहाड़े कचहरी से लौटते समय गोली मारकर 24 फरवरी को हत्या कर दी गई थी। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। जिसमें माफिया अतीक अहमद का बेटा असद, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर गुलाम हसन, साबिर,अरमान और विजय चौधरी नजर आए थे। पुलिस ने हत्या के लिए इस्तेमाल हुई क्रेटा गाड़ी के ड्राइवर अरबाज को 27 फरवरी, शूटर विजय चौधरी को 6 मार्च और अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम हसन को 13 अप्रैल को एनकाउंटर में मार गिराया था। गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान फरार चल रहे हैं। तीनों के ऊपर पुलिस ने पांच लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया है। अतीक की पत्नी शाइस्ता भी मामले में फरार चल रही है।

Advertisement

15 अप्रैल को तीन हमलावरों का शिकार बने अतीक, अशरफ

उमेश पाल हत्याकांड में नामजद अतीक और अशरफ की 15 अप्रैल, 2023 को मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय प्रयागराज के काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दरअसल रात में अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। तभी मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे हमलावरों ने अतीक के सिर के पास गन सटाकर गोली मार दी थी। इस दौरान हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की थी। गोली लगते ही अतीक और उसका भाई अशरफ जमीन पर गिर पड़े थे और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में तीनों हमलावरों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था।

MP News: तीन मंजिला मकान में लगी आग, ड्रायफ्रूट कारोबारी की दो बेटियों समेत दर्दनाक मौत

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: लखनऊ से ‘अकबरनगर’ का अस्तित्व खत्म, 24.5 एकड़ जमीन अतिक्रमण मुक्त

Published

on

UP News: 'Akbarnagar' ceases to exist from Lucknow, 24.5 acres of land encroachment free

Lucknow News: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे अवैध रूप से बसे अकबरनगर का अस्तित्व अब खत्म हो चुका है। अकबरनगर में 24.5 एकड़ जमीन पर 1800 से अधिक अवैध निर्माण जमींदोज किए जा चुके हैं। बीती रात कार्रवाई के दौरान अकबरनगर में आखिरी बची पांच मंजिला दो मस्जिदों और एक मदरसे को प्रशासन ने ढहा दिया। अकबरनगर फेज-2 की इन मस्जिदों को ढहाने का काम रात 12.30 से 3.30 बजे तक चला। मस्जिद ढहाने से पहले मंगलवार दिन में प्रशासन ने अकबरनगर में सरकारी जमीन पर बने दो मंदिरों को भी बुलडोजर से तोड़ा था। अब यहां से मलबा हटाने के काम शुरू किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

अकबरनगर में दिसंबर 2023 से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हुआ था। यहां के लोगों ने अपने अवैध निर्माण को ध्वस्त होने से बचाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी। वे सरकार के बुलडोजर एक्शन को रोकने के लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गए, मगर राहत नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही लखनऊ विकास प्राधिकरण ने यह कार्रवाई की। हालांकि अकबरनगर में रहने वाले लोगों को पुनर्वास के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से फ्लैट दिए गए हैं। अब तक 1200 लोगों को उनके फ्लैट में शिफ्ट किया गया है।

अब अतिक्रमण मुक्त जमीन का क्या होगा? 

राजधानी लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे अतिक्रमण मुक्त हुई 24.5 एकड़ जमीन पर रिवर फ्रंट डेवलप किया जाएगा। योगी सरकार रिवर फ्रंट बनाकर इको टूरिज्म को बढ़ावा देना चाहती है। इसके लिए ही अवैध रूप से बने मॉल, शोरूम, गोदाम और आवासीय मकानों को ढहाया गया है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Rahul Gandhi: वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल, प्रियंका लड़ेंगी चुनाव, बोलीं-भाई की कमी महसूस नहीं होने दूंगी

Published

on

Rahul Gandhi: Rahul will leave Wayanad seat, Priyanka will contest elections, said- I will not let my brother feel missing

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से राहुल गांधी की सीट को लेकर अटकलें लग रही थीं। इस बात को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, कि वे यूपी की रायबरेली सीट रखेंगे या केरल की वायनाड सीट। वैसे ज्यादातार राजनीतिक विश्लेषक कह रहे थे, कि वे रायबरेली सीट ही अपने पास रखेंगे। लेकिन अब साफ हो गया है कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट छोड़कर रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे।

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने बैठक की। इस बैठक में सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए। बैठक के बाद खरगे ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ेंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी।

खरगे ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम सबने बैठक में यह तय कर लिया कि राहुल गांधी रायबरेली सीट अपने पास रखेंगे, क्योंकि रायबरेली पहले से भी उनके काफी नजदीक रही है। उस परिवार के साथ जुड़ाव है और पीढ़ियों से वहां से लड़ते आए हैं। इसलिए वहां के लोगों और पार्टी के लोगों का भी कहना है कि वह रायबरेली की सीट अपने पास रखें। वायनाड के लोगों का प्यार भी राहुल को मिला है। वे लोग चाहते हैं कि राहुल वायनाड में ही रहें, लेकिन कानून इसकी इजाजत नहीं देता।

राहुल ने कहा कि उनके लिए यह एक मुश्किल फैसला था क्योंकि रायबरेली और वायनाड, दोनों से उनका भावनात्मक लगाव है। उन्होंने कहा, ‘‘वायनाड से सांसद के तौर पर पिछले पांच साल बहुत शानदार और सुखद अनुभव वाले रहे हैं। वायनाड के लोगों ने मुझे बहुत कठिन समय में लड़ने के लिए समर्थन और ऊर्जा दी। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा।” उन्होंने कहा, ‘‘मैं वायनाड का दौरा करना जारी रखूंगा और वायनाड से किये गए वादे पूरे किए जाएंगे।’’

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं। वायनाड का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात होगी। मैं एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की कोशिश करुंगी। रायबरेली से मेरा पुराना रिश्ता है और मैंने रायबरेली और अमेठी के लिए काफी काम किया है। मैं भैया की मदद रायबरेली में भी करुंगी। हम दोनों वायनाड और रायबरेली में एक-दूसरे की मदद भी करेंगे।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: Mayawati again made nephew Akash Anand the successor, decision reversed after about one and a half months UP News: Mayawati again made nephew Akash Anand the successor, decision reversed after about one and a half months
ख़बर उत्तर प्रदेश24 hours ago

UP News: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को फिर बनाया उत्तराधिकारी, करीब डेढ़ माह बाद पलटा फैसला

Lucknow: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने करीब डेढ़ माह बाद अपना फैसला पलटते हुए रविवार को अपने भतीजे...

UP News: Police Commissioners of Lucknow and Prayagraj changed, 16 IPS officers transferred UP News: Police Commissioners of Lucknow and Prayagraj changed, 16 IPS officers transferred
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

UP News: लखनऊ और प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर बदले गए, 16 आईपीएस अफसरों का तबादला

Lucknow: उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने शनिवार देर रात पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 16 आईपीएस अफसरों का तबादला...

UP News: Bulldozer ran on the luxurious house of Ashraf's wife Zainab, illegal house was built on Waqf land UP News: Bulldozer ran on the luxurious house of Ashraf's wife Zainab, illegal house was built on Waqf land
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: अशरफ की पत्नी जैनब के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर, वक्फ की जमीन पर बना था अवैध मकान

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद के कुनबे के मकान पर एक बार फिर बुलडोजर कार्रवाई हुई है। प्रयागराज के चर्चित...

UP News: 'Akbarnagar' ceases to exist from Lucknow, 24.5 acres of land encroachment free UP News: 'Akbarnagar' ceases to exist from Lucknow, 24.5 acres of land encroachment free
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: लखनऊ से ‘अकबरनगर’ का अस्तित्व खत्म, 24.5 एकड़ जमीन अतिक्रमण मुक्त

Lucknow News: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे अवैध रूप से बसे अकबरनगर का अस्तित्व अब खत्म...

Rahul Gandhi: Rahul will leave Wayanad seat, Priyanka will contest elections, said- I will not let my brother feel missing Rahul Gandhi: Rahul will leave Wayanad seat, Priyanka will contest elections, said- I will not let my brother feel missing
ख़बर उत्तर प्रदेश7 days ago

Rahul Gandhi: वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल, प्रियंका लड़ेंगी चुनाव, बोलीं-भाई की कमी महसूस नहीं होने दूंगी

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से राहुल गांधी की सीट को लेकर अटकलें लग रही थीं। इस...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending