Connect with us

ख़बर छत्तीसगढ़

6 वें दिन सकुशल घर पहुंचा बर्तन कारोबारी का बेटा विराट, 20 अप्रैल को हुआ था अगवा

Published

on

बिलासपुर: शुक्रवार 26 अप्रैल की सुबह बर्तन व्यवसायी विवेक सराफ के परिवार के लिए वो लम्हा लेकर आई, जिसके इंतजार में वो पिछले 6 दिनों से थे। उनके घर का चिराग 6 वर्षीय विराट सकुशल उनकी आंखों के सामने है। भाजपा कार्यालय के सामने घर के सामने खेलते समय 20 अप्रैल की देर शाम विराट को वैगन आर सवार अगवा कर ले गए थे। पुलिस को विराट का कोई सुराग नहीं मिल रहा था। शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे जब पुलिस ने घर के दरवाजे पर दस्तक दी, तो विराट को सामने देख परिजनों की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े। बता दें कि 28 अप्रैल को विराट का जन्मदिन भी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विराट की सकुशल घर वापसी पर खुशी जाहिर करते हुए भरोसा दिलाया है, कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं होगा।

बिहारी गैंग ने किया था विराट को अगवा

अपहरणकर्ताओं ने विराट को बिलासपुर में ही पन्ना नगर इलाके में कैद कर रखा था। पुलिस ने मुखबिर से मिली जानकारी के बाद विराट को पन्ना नगर के मकान से सुबह 5 बजे सकुशल छुड़ा लिया। विराट ने बताया, कि उसका 4 लोगों ने अपहरण किया था और अपहरणकर्ता उसे खाने के लिए सिर्फ बिस्कुट देते थे। विराट का कहना है, कि उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। पुलिस ने 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य अपहरणकर्ता बिहार निवासी राजकिशोर सिंह की गिरफ्तारी अभी बाकी है। वहीं पुलिस ने विराट के परिवार के किसी करीबी के भी वारदात में शामिल होने की बात की है, लेकिन उसका अभी खुलासा नहीं किया है। पुलिस के मुताबिक विराट के पिता के पास झारखंड के नंबर से 6 करोड़ की फिरौती का फोन भी आया था। पुलिस ने इस मामले का गुप्त रखकर अगवा करने वालों को इसमें उलझाए रखा। पुख्ता सुराग मिलते ही विराट को छुड़ा लिया।

Continue Reading
Advertisement

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: गृहमंत्री शाह ने दी चेतावनी, बोले- सरेंडर करो, नहीं तो दो साल में मिटा देंगे नामो निशान

Published

on

Chhattisgarh: Home Minister Shah warned, said - Surrender, otherwise we will erase your name in two years

Kanker: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने सोमवार को कांकेर पहुंचे। नरहरदेव मैदान में अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए नक्सलियों को सीधी चेतावनी दी। अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की सरकार फिर से बनवाइए हम दो साल में नक्सलवाद का नामो निशान मिटा देंगे। शाह ने मंच से नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी भी समय है सरेंडर कर दो नहीं तो परिणाम बहुत बुरा होगा। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने देश मे आतंकवाद समाप्त कर दिया है अब नक्सलवाद अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है।

दो साल में होगा लाल आतंक का खात्मा

अमित शाह ने कहा कि मौजूदा समय में बीजेपी की नई सरकार ने नक्सलियों से निपटने के लिए नया प्लान तैयार किया है। चार महीनों में ही 90 से ज्यादा नक्सलियों का सफाया हो चुका है। शाह ने कहा कि केंद्र में यदि तीसरी बार मोदी जी की सरकार आई तो दो साल के अंदर छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ के नक्सलियों को हम कहना चाहते हैं कि आप सरेंडर कर दीजिए अब भी वक्त है यदि अब भी नक्सलियों ने सरेंडर नहीं किया तो चिंता ना करें आने वाले दो साल में छत्तीसगढ़ की धरती लाल आतंक से मुक्त होगी।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित, इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

Published

on

Chhattisgarh: Summer vacation declared in all schools of Chhattisgarh, schools will open from this date

Raipur: छत्तीसगढ़ में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य शासन ने स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। यह अवकाश 22 अप्रैल से शुरू होकर 15 जून तक रहेगा। प्रदेश में तापमान लगातार बढ़ रहा है। इसको देखते हुए शासकीय, अनुदान प्राप्त और निजी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। इससे पहले एक मई से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था, जिसमें आंशिक संशोधन किया गया है।

शासकीय स्कूलों के शिक्षकों पर लागू नहीं होगा आदेश

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि 22 अप्रैल से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। जारी आदेश के मुताबिक, ये आदेश शासकीय स्कूलों के शिक्षकों पर लागू नहीं होगा। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के पांच जिलों में पारा 41-42 डिग्री से ऊपर है। ऐसे में मौसम की मार सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों पर पड़ रही थी। भीषण गर्मा और लू से बच्चे परेशान थे।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: यूपी के बुलडोजर बाबा का छत्तीसगढ़ में हुआ अनोखा स्वागत, राजनांदगांव, कोरबा और बिलासपुर में गरजे योगी

Published

on

Chhattisgarh: Bulldozer Baba of UP got a unique welcome in Chhattisgarh, Yogi thundered in Rajnandgaon, Korba and Bilaspur

Raipur: उत्तरप्रदेश में सत्ता संभालने के बाद बदतर कानून व्यवस्था को पटरी पर लाकर देश-दुनिया में रोल मॉडल बन चुके यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में राजनांदगांव, कोरबा और बिलासपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी के बिलासपुर आगमन के पूर्व रविवार की सुबह बेलतरा में बुलडोजर रैली निकाली गई। इस रैली को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। बुलडोजर रैली नेहरू चौक राजेंद्र नगर विधायक अमर अग्रवाल के निवास से होते हुए सत्यम चौक तालापारा व्यापार विहार मैग्नेटो मॉल लिंक रोड तार बहार गांधी चौक दयालबंद पुलिया से लिंगियाडीह चिंगराजपारा अपोलो हॉस्पिटल से होते हुए सभा स्थल पहुंची।

 

सीएम योगी का छत्तीसगढ़ दौरा

Advertisement

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण के लिए छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करने छत्तीसगढ़ पहुंचे। उन्होंने बैक टू बैक तीन जनसभाओं को संबोधित किया। रविवार की सुबह करीब 11.45 पर सीएम योगी आदित्यनाथ रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे और फिर वहां से राजनांदगांव के लिए रवाना हुए। बता दें कि राजनांदगांव में उनकी पहली बड़ी जनसभा आयोजित थी।  राजनांदगांव के बाद सीएम योगी ने कोरबा और बिलासपुर में भी जनसभा को संबोधित किया। तीनों सभाओं में उन्होंने कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया।

Advertisement

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: चुनावी ड्यूटी में तैनात CRPF जवान UBGL सेल ब्लास्ट में शहीद, IED ब्लास्ट में असिस्टेंट कमांडेंट घायल

Published

on

Chhattisgarh: CRPF jawan deployed on election duty martyred in UBGL cell blast, Assistant Commandant injured in IED blast

LokSabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में आज बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके में एरिया डॉमिनेशन पर निकली सीआरपीएफ की टीम में तैनात जवान देवेंद्र कुमार सेठिया यूबीजीएल सेल ब्लास्ट होने से जख्मी हो गए थे। घटना के बाद उनको एयर एंबुलेंस से जगदलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया, लेकिन इलाज के दौरान वे शहीद हो गए। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार बस्तर लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन कार्य में तैनात सीआरपीएफ के शहीद आरक्षक देवेन्द्र कुमार के परिजनों को 30 लाख की अनुग्रह राशि स्वीकृत की गई है।

IED ब्लास्ट में CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट घायल

बीजापुर में एरिया डोमिनेशन पर निकली सीआरपीएफ की 62वीं बटालियन की ई कम्पनी के असिस्टेंट कमांडेंट  आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से घायल हो गए। थाना भैरमगढ़ क्षेत्रांतर्गत चिहका क्षेत्र में प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से घायल असिस्टेंट कमांडेंट मनु एचसी को बेहतर इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से रायपुर लाया गया है। निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार घायल सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट को 15 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी गई है।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: व्यापम की विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परीक्षाओं की तिथियां बदलीं, जाने पूरा अपडेट

Published

on

Chhattisgarh: Dates of various entrance and eligibility examinations of Vyapam changed, know complete update

Raipur: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परिक्षाओं की परीक्षा तिथियों में संशोधन किया गया है। लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित होने के कारण प्रवेश एवं पात्रता परीक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षा तिथियों में संशोधन किया गया है।

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा जारी संशोधित तिथियों के अनुसार पी.ई.टी-2024, प्री.एम.सी.ए.-2024 एवं पी.पी.एच.टी.-2024 की परीक्षा 13 जून 2024 को होगी। पी.ए.टी/पी.व्ही.पी.टी., बीएससी (कृषि), बीएससी (उद्यानिकी), पशुपालन में डिप्लोमा और मत्स्यिकी विज्ञान में डिप्लोमा, प्री.बी.ए.बी.एड. और प्री बी.एससी बी.एड. की परीक्षा 16 जून 2024 को होगी।

इसी प्रकार पी.पी.टी. 2024, टीईटी-2024 पात्रता परीक्षा 23 जून 2024 को, प्री.बी.एड.-2024 और प्री.डी.एल.एड.-2024 की परीक्षा 30 जून को तथा बी.एससी नर्सिंग-2024, पोस्ट बेसिक नर्सिंग-2024 एवं एम.एस.सी. नर्सिंग-2024 की परीक्षा 7 जुलाई 2024 को आयोजित की जाएगी।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ayodhya: Work on completing the remaining work of Ram temple has been expedited, target is to complete it by December 2024 Ayodhya: Work on completing the remaining work of Ram temple has been expedited, target is to complete it by December 2024
ख़बर उत्तर प्रदेश4 hours ago

Ayodhya: राममंदिर के शेष कार्य को पूरा करने का काम हुआ तेज, दिसंबर 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य

Ayodhya: राममंदिर में रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इधर राममंदिर के...

UP Board 10th and 12th exam results declared, 10th and 12th toppers are from Sitapur UP Board 10th and 12th exam results declared, 10th and 12th toppers are from Sitapur
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित, सीतापुर से हैं 10वीं और 12वीं के टॉपर

UP Board Result 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (यूपी बोर्ड) ने शनिवार को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी...

Ramlala: Sun God applied Tilak on the forehead of Ramlala, the sun rays did the anointment for 5 minutes Ramlala: Sun God applied Tilak on the forehead of Ramlala, the sun rays did the anointment for 5 minutes
ख़बर उत्तर प्रदेश7 days ago

Ramlala: रामलला के ललाट पर सूर्य देव ने किया तिलक, 5 मिनट तक हुआ सूर्य किरणों से अभिषेक

Ramlala Surya tilak: रामनवमी के पावन पर्व पर अयोध्या में रामलला का सूर्य तिलक हुआ। दोपहर 12 बजकर 01 मिनट से...

Ayodhya: Ramlala's Surya Tilak will be on Ram Navami, 75 mm tilak will be made on the forehead Ayodhya: Ramlala's Surya Tilak will be on Ram Navami, 75 mm tilak will be made on the forehead
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Ayodhya: रामनवमी पर रामलला का होगा सूर्य तिलक, माथे पर बनेगा 75 मिमी का टीका

Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बुधवार को पहली बार भव्य दिव्य राम मंदिर में रामनवमी मनाई जाएगी। इस बार...

Ram Mandir: Ban on VIP darshan for four days from Monday, online passes also cancelled Ram Mandir: Ban on VIP darshan for four days from Monday, online passes also cancelled
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Ram Mandir: सोमवार से चार दिन तक वीआईपी दर्शन पर रोक, ऑनलाइन पास भी हुए कैंसिल

Ram Mandir: चैत्र शुक्ल सप्तमी यानी सोमवार से अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की संभावना है। इसी देखते हुए राममंदिर...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending