Connect with us

ख़बर मध्यप्रदेश

अटेर विधायक हेमंत कटारे के भाई पर जनपद सीईओ से मारपीट का आरोप, मामला संदिग्ध

Published

on

भिंड: विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर भिंड की अटेर विधानसभा से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे का नाम चर्चा में है। इस बार उनके भाई योगेश कटारे पर आरोप लगा रहा है,कि उन्होंने अपने साथियों के अलावा जनपद के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर अटेर जनपद सीईओ रविकांत उईके से बंधक बनाकर मारपीट की है। विधायक के भाई योगेश कटारे पर बंधक बनाकर जोर जबरदस्ती से दस्तावेजों पर साइन कराने का आरोप भी जनपद सीईओ रविकांत ने लगाया है।

पुलिस को दिए के शिकायती आवेदन के मुताबिक 4 अक्टूबर की रात कांग्रेस विधायक के भाई योगेश कटारे सहित एक दर्जन लोगों ने घर में घुसकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। सीईओ के मुताबिक विधायक के भाई के साथ में जनपद पंचायत के 4 कर्मचारी भी घटना में शामिल थे। मारपीट के बाद सीईओ ने दहशत में तुरंत पुलिस को सूचना नहीं दी। पूरा मामला जब वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आया,तब उन्होंने सीईओ को कोतवाली में एफआईआर कराने के निर्देश दिए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी की कोई ख़बर नहीं है।

सीईओ के खिलाफ भी शिकायत 

विधायक के भाई के खिलाफ शिकायत करने वाले जनपद सीईओ के खिलाफ भी अटेर एसडीओपी चेतन आर्य को एक शिकायती आवेदन दिया गया है। जिसमें एक जनपद सदस्य ने सीईओ के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत की है। बता दें कि जनपद सदस्य का पति जनपद कार्यालय में कर्मचारी है।

पहली नजर में मामला संदिग्ध

जनपद सीईओ ने अपने शिकायती आवेदन में जो आरोप लगाए हैं,पुलिस के मुताबिक उनमें स्पष्टता नहीं है। वहीं सीईओ के खिलाफ भी शिकायती आवेदन आने के बाद लग रहा है,कि कहीं उन्होंने अपने खिलाफ मामला बनने से पहले बचाव में ये शिकायत तो नहीं की।

R.O. No. 12276/ 129


ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा अपडेट, मुख्यमंत्री ने बताई आवेदन की तारीख

Published

on

Big update regarding Ladli Bahna Yojana MP

Ladli Bahna Yojna: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा में आज लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ी घोषणा की। सीएम चौहान ने कहा कि बहनों के लिये शुरू की जा रही लाड़ली बहना योजना के आवेदन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (5 मार्च) से लेना प्रारंभ किए जाएंगे। योजना में गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवार की महिलाओं को प्रति माह एक-एक हजार रुपए की राशि उनके खाते में अंतरित की जायेगी। हितग्राहियों को चिन्हित करने के लिये गांव-गांव और वार्डों में जाकर आवेदन भरवाये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने महिलाओं से आहवान किया कि वे योजना में मिलने वाली राशि का उपयोग परिवार को मजबूत बनाने में करें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं अपनी बहनों की जिन्दगी को आसान बनाना चाहता हूं। पूर्व से संचालित योजनाओं के साथ अब लाड़ली बहना योजना मेरी बहनों की जिन्दगी को संवारेगी। योजना में मिलने वाली राशि से महिलाएं अपने बच्चों के लिए दूध, फल और सब्जी की व्यवस्था कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने हमारी बहुत सी जन-कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था, वे सभी योजनाएं पुनः शुरू कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो कहीं नहीं हुआ वह मध्यप्रदेश में हुआ है और जो किसी ने नहीं किया वह आपका भाई शिवराज करेगा।

विदिशा में आज मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार किसान हितैषी सरकार हैं। किसान परिवार के घर में अभी तक 6 हजार रुपए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और 4 हजार रुपए मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना के प्राप्त हो रहे थे। अब इन किसान परिवारों को 12-12 हजार रुपए लाड़ली बहना योजना के भी मिलेंगे। इस प्रकार एक साल में किसान परिवार को 22 हजार रुपए वार्षिक मिलना शुरू होंगे। उन्होंने बताया कि लाड़ली बहना योजना में हर साल 12 हजार करोड़ रुपए और 5 साल में 60 हजार करोड़ रुपए व्यय किए जायेंगे।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: CM शिवराज 5 फरवरी को करेंगे विकास यात्रा का शुभारंभ, इस जिले में दिखाएंगे हरी झंडी

Published

on

MP News Vikas Yatra on February 5

Vikas Yatra MP: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संत रविदास जयंती- 5 फरवरी को भिंड में होने वाले कार्यक्रम में विकास यात्रा का  शुभारंभ करेंगे। सीएम चौहान विकास यात्रा के 5 रथों को हरी झण्डी दिखा कर रवाना करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के तहत चंबल संभाग के हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र और हितलाभ वितरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सीएम हाउस परिसर स्थित समत्व भवन से भिंड में जारी तैयारियों की वर्चुअली समीक्षा की। सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया तथा नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

जानकारी दी गई कि कार्यक्रम भिंड के एमजेएस. ग्राउंड पर 5 फरवरी को दोपहर 12.40 बजे कन्या-पूजन, दीप प्रज्ज्वलन और संत रविदास के चित्र पर माल्यार्पण के साथ आरंभ होगा। मुख्यमंत्री द्वारा 150 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से बने 42 निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा 242 करोड़ 65 लाख रुपए की लागत से शुरू होने वाले 79 कार्यों का भूमि-पूजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान आयुष्मान योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर विकास और जन-कल्याण पर केन्द्रित प्रदर्शनी लगाई जायेगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान विकास यात्रा के 5 रथों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: सरकार ने बदला भोपाल की पुरानी राजधानी का नाम, राजपत्र में अधिसूचना जारी

Published

on

Islamnagar Name Changed Jagdishpur bhopal

MP News: मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश के एक और शहर का नाम बदल दिया है। मुगल शासन की याद दिलाते एक और नाम का वजूद खत्म हो गया। मध्यप्रदेश सरकार ने राजधानी भोपाल के पास स्थित ऐतिहासिक शहर इस्लाम नगर का नाम बदलकर जगदीशपुर कर दिया है। दरअसल नवाबी शासन में भोपाल रियासत की राजधानी इस्लामनगर ही थी। 1751 ईस्वी में मुगल शासक दोस्त मोहम्मद खान ने इसका नाम जगदीशपुर से बदलकर इस्लाम नगर कर दिया था। अब मध्यप्रदेश सरकार ने फिर से जगदीशपुर को उसकी प्राचीन पहचान वापस लौटा दी है। केंद्र सरकार ने मंजूरी मिलने के बाद इस शहर का नाम बदलने की अधिसूचना बुधवार को राजपत्र में जारी की गई। इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार होशंगाबाद जिले का नाम नर्मदापुरम और भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर चुकी है।

कांग्रेस ने बताया मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश

इस्लाम नगर की उसके मूल नाम जगदीशपुर में वापसी पर कांग्रेस ने रोष जाहिर किया है। कांग्रेस का कहना है कि ऐसा कर बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार और विकास की कमी के मुद्दे से जनता का ध्यान हटाना चाहती है। वहीं बीजेपी ने इसे इतिहास से की गई छेड़छाड़ को दुरुस्त करने की कवायद बताते हुए सरकार के इस कदम को सही ठहराया है। वहीं आम लोगों ने सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए जमकर जश्न मनाया और ढोल बाजे के साथ खूब आतिशबाजी की।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: प्रदेश में हर तरह के माफिया के खिलाफ चलेगा अभियान, धर्मांतरण और PFI पर रहेगी कड़ी नजर

Published

on

MP NEWS Collector-Commissioner-SP-IG Conference

Collector-Commissioner-SP-IG Conference: राजधानी भोपाल में आज कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन के प्रथम-सत्र को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधिक किया। मंत्रालय में हुई कॉन्फ्रेंस में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना सहित राज्य स्तरीय अधिकारी, संभागायुक्त, आईजी, पुलिस कमिश्नर, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोविड काल में पुलिस ने सेवा का नया अध्याय रचा गया। पुलिस ने देशभक्ति और जन-सेवा के मूल मंत्र को साकार किया। प्रदेशवासियों को हमसे बहुत अपेक्षाए हैं, टीम मध्यप्रदेश बेहतर कार्य कर रही है, पर सुधार की गुजाइंश सदैव बनी रहती है।

जुआ-सट्टा, सूदखोरी और नशे के कारोबार के खिलाफ सख्ती रहेगी जारी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जुआ, सट्टा और ड्रग्स समाज के दुश्मन हैं। इनमें लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में व्यापक स्तर पर नशामुक्ति अभियान चलाया जाए। जन-सामान्य को नशे के नुकसान की जानकारियां देने के साथ नशे के कारोबार में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। सूदखोरी से हो रहे शोषण के प्रति भी जागरूक रहें तथा इस प्रकार की जानकारी मिलने पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि क्षेत्र में जुआ, सट्टा, नशा व अन्य अवैध गतिविधियां चलाने वालों में पुलिस का खौफ होना जरूरी है।

धर्मांतरण के प्रयत्नों को विफल करना आवश्यक

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि धर्मांतरण के प्रयत्नों को विफल करना आवश्यक है। बेटियों को फुसला कर धर्मांतरण कराने के प्रकरणों तथा जमीन खरीदने के लिए जनजातीय बहनों से विवाह करने के प्रकरणों के प्रति अपने-अपने जिलों में सजग रहें। पीएफआई(PFI) सहित देश को कमजोर करने की गतिविधियों में संलग्न संगठनों के संबंध में सही समय पर जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटेलीजेंस एजेंसियां सक्रिय रहें। इस कार्य में स्थानीय पुलिस भी अपना दायित्व निभाए। विदेशों से वित्तीय सहायता प्राप्त कर रहे एनजीओ किन गतिविधियों में लगे हैं, इस पर भी नजर रखी जाए। सोशल मीडिया पर निरंतर नजर रखी जाए। सामाजिक सोहार्द्र और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरंतर सतर्कता और सावधानी आवश्यक है।

आपराधिक और अवैध गतिविधियों में शामिल प्रभावशील लोगों को बख्शा न जाए

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि माफिया से मुक्त कराई गई भूमि का उपयोग गरीबों को आवास उपलब्ध कराने या अन्य सृजनशील गतिविधियां संचालित करने में किया जाए। इससे माफिया का रसूख खत्म करने और जनता में सुरक्षा का भाव विकसित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि बलात्कारियों को किसी भी स्थिति में छोड़ा नहीं जाए। प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा अपराधिक गतिविधियां किए जाने या सामान्य जन के जीवन से खिलवाड़ करने की स्थिति में उन पर कठोर कार्यवाही की जाए। अवैध शराब के परिवहन में लिप्त जो वाहन जप्त किए गए हैं, उन्हें तत्काल नीलाम किया जाए। मिलावट के प्रकरणों में सख्त कार्यवाही हो तथा जनता को जागरूक करने के लिए प्रभावी अभियान चलाया जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने हॉट स्पॉट चिन्हित कर अपराध नियंत्रण के लिए की गई कार्यवाही की प्रशंसा की।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस: सुशासन पर CM की सीख, आप जैसा काम करेंगे सरकार की वैसी छवि बनेगी

Published

on

Collector-Commissioner Conference mp

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कलेक्टर्स-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। मंत्रालय में हुई कॉन्फ्रेंस में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित प्रमुख विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, समस्त कमिश्नर और कलेक्टर उपस्थित थे। कान्फ्रेंस में विकास यात्रा, पेसा नियम 2022, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, नगरीय क्षेत्रों में अनाधिकृत कॉलोनियों के विकास, जल जीवन मिशन, सीएम राइज स्कूल, शिशु एवं मातृ मृत्यु दर कम करने के लिए जारी प्रयासों, आयुष्मान भारत निरामय मध्यप्रदेश, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना, दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग तथा उपकरण वितरण और संबल-2 योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई।

इंदौर, सीहोर और डिंडौरी कलेक्टर के काम को सराहा

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जिलों में काम कर रहे अधिकारियों के प्रयासों से ही विकास और जन-कल्याण के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इंदौर कलेक्टर ने जनसुनवाई, सीहोर कलेक्टर ने शिक्षिकों के सहयोग से स्मार्ट क्लास आरंभ करने और डिंडौरी कलेक्टर ने जनसमस्याओं के प्रति संवेदनशीलता और उनके त्वरित निराकरण में सराहनीय कार्य किया है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी कलेक्टर अपने स्तर पर नवाचार कर रहे हैं। अधिकारी अपने कैरियर में सामान्यत: 6 से 8 साल की अवधि तक जिला कलेक्टर के रूप में कार्य करते हैं। इस अवधि में पूरा परिश्रम, उत्साह, बाधाओं का सामना करने की क्षमता और विजन के साथ मिशन मोड में इस प्रकार काम करें कि यह अवधि जीवनभर आपको संतोष दे और आपका कार्यकाल सकारात्मक रूप से याद किया जाए।

आप जैसा कार्य करेंगे, शासन की छवि वैसी ही निर्मित होगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला और संभागों में कलेक्टर-कमिश्नर ही शासन के प्रतिनिधि हैं। आप जैसा कार्य करेंगे, शासन की छवि वैसी ही निर्मित होगी। लोकतंत्र में हमारा लक्ष्य जनता का कल्याण और उन्हें बेहतर जीवन देना है। प्रदेशवासियों को बिना परेशानी के समय-सीमा में बिना लिए-दिए योजनाओं का लाभ मिले और उनके शासन से संबंधित कार्य सरलता से हों, यही सुशासन है। हमें अपने-अपने क्षेत्र में सुशासन सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सतर्कता और सावधानी बनाए रखना आवश्यक है। बेहतर छवि के लिए नकारात्मक समाचारों का तत्काल खंडन और त्वरित कार्यवाही की जाए।

बहुउद्देश्यीय और बहुपयोगी हों विकास यात्राएं

प्रदेश में 5 फरवरी से आरंभ हो रही विकास यात्राओं के लिए जारी तैयारियों की मुख्यमंत्री चौहान ने समीक्षा की। यात्रा की विकास पताका होगी तथा विकास रथ द्वारा क्षेत्र में हुए निर्माण कार्यों, विकास गतिविधियों और जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास यात्राओं में क्षेत्र के पंच-सरपंच, पार्षद सहित सभी जन-प्रतिनिधि, दीनदयाल अंत्योदय समिति के सदस्यों, महिला स्व-सहायता समूहों को जोड़ा जाए। क्षेत्र की लाड़ली लक्ष्मियां भी बालिकाओं को स्कूल शिक्षा तथा उनके लिए संचालित अन्य योजनाओं की जानकारी दें। विकास यात्रा में सभी गांवों में जन-सभाएं की जाएं। यात्रा को बहुउद्देश्यीय और बहुउपयोगी बनाने के लिए योजनाओं की जानकारी और उनका लाभ देने, शिलान्यास और भूमि-पूजन के साथ आंगनवाड़ी, स्कूल, राशन दुकान, होस्टल आदि का निरीक्षण भी किया जाए। विकास यात्रा इस स्वरूप में हो कि यात्रा आरंभ से ही जन-सामान्य की चर्चा, रूचि और अपेक्षाओं की पूर्ति का माध्यम बने और लोग इससे लाभान्वित हों।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

Advertisment

R.O No. 12276/ 129

ख़बर उत्तर प्रदेश

Shaligram stones reached Ayodhya Shaligram stones reached Ayodhya
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ayodhya: शालिग्राम शिलाएं पहुंची अयोध्या, सत्कार और समर्पण कार्यक्रम के बाद सौंपी जाएंगी

Ayodhya: नेपाल के जनकपुर से 26 जनवरी को चलीं शालिग्राम शिलाएं बुधवार रात अयोध्या पहुंच गईं। राम मंदिर ट्रस्ट के...

Death sentence to Murtaza Gorkhanath temple Attack case Death sentence to Murtaza Gorkhanath temple Attack case
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: गोरखानाथ मंदिर में पुलिसकर्मियों पर हमले के दोषी मुर्तजा को फांसी की सजा, NIA कोर्ट का फैसला

Gorkhanath Temple: गोरखानाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर जानलेवा हमले के दोषी अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा का ऐलान...

Idol of Ramlala will be built 60 million years old rocks Idol of Ramlala will be built 60 million years old rocks
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

Ayodhya: 6 करोड़ साल पुरानी शिलाएं आज पहुंचेंगी अयोध्या, रामलला की मूर्ति का होगा निर्माण

Ayodhya: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान राम और माता सीता की प्रतिमा निर्माण के लिए नेपाल से...

National Executive of Samajwadi Party declared National Executive of Samajwadi Party declared
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, 14 महासचिव बनाए गए

SP National Executive: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव...

So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से अब तक 14 लोग निकाले गए, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत

Lucknow Building Collapses: राजधानी लखनऊ में वजीर हसनगंज (Hasanganj) रोड पर मंगलवार शाम करीब सवा छह बजे पांच मंजिला अलाया...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending