Connect with us

ख़बर दुनिया

Pakistan News: पाकिस्तान में बुरे हालात, आटे की एक-एक बोरी के लिए मारा-मारी पर उतारू लोग

Published

on

Pakistan News: Bad situation in Pakistan

Pakistan News: पाकिस्तान में बेतहाशा महंगाई से आम जनता की कमर टूट गई है। हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि एक किलो आटे की कीमत 160 रुपए तक पहुंच गई है। पाकिस्तान के कई प्रांतों में आटे की एक-एक बोरी के लिए लोग एक दूसरे पर हमला करने से भी नहीं कतरा रहे हैं। सबसे बुरी स्थिति पाकिस्तान के तीन प्रांतों खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान की है। यहां कई इलाकों में गेंहू खत्म हो गया, जिस वजह से लोगों का भूख से बुरा हाल है। पाकिस्तान के ज्यादातर शहरों में आटे का स्टॉक खत्म हो चुका है और जहां बचा है, वहां इसकी जमकर कालाबाज़ारी हो रही है। वहीं सब्सिडी वाले आटे जिससे लोगों को राहत मिल रही थी उसका भाव भी आसमान छूने लगा है। सब्सिडी वाले 25 किलो वाले पैकेट के आटे की कीमत 3100 रुपए प्रति पैकेट हो गई है।

R.O. No. 12338/ 107

https://twitter.com/Shah_Bakhtawar1/status/1612686353271070722?s=20&t=rDJ7SaLrqpg-0bEebhbX0w

कई देशों ने बढ़ाया मदद का हाथ

पाकिस्तान में आर्थिक तंगहाली से लगभग गृह युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। इस बीच पाकिस्तान की मदद के लिए फ्रांस की ओर से अच्छी ख़बर आई है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि बाढ़ की वजह से पाकिस्तान का जितना नुकसान हुआ, उसकी भरपाई के लिए फ्रांस की ओर से 360 मिलियन यूरो की मदद की जाएगी। अमेरिका की तरफ से भी पाकिस्तान को पिछले साल आए विनाशकारी बाढ़ से उबरने और पुनर्निर्माण के लिए अमेरिका ने अतिरिक्त 100 मिलियन (10 करोड़) अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की है। इसके साथ ही कुल अमेरिकी योगदान 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर हो जाएगी। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने यह जानकारी दी।

ख़बर दुनिया

IMRAN KHAN: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, कोर्ट रूम से रेंजर्स ने उठाया, वकील को पीटा

Published

on

IMRAN KHAN: Former PM of Pakistan Imran Khan arrested

IMRAN KHAN: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को पाक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के कोर्ट रूम से गिरफ्तार कर लिया। इमरान खान की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वे हाईकोर्ट में अपने बायोमेट्रिक वेरीफिकेशन के लिए पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि पाक रेंजर्स ने इमरान खान के वकील के साथ भी मारपीट की है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान की गिरफ्तारी अल कादिर ट्रस्ट मामले में हुई है।

R.O. No. 12338/ 107

इमरान की गिरफ्तारी के बाद बढ़ा तनाव

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के कोर्ट रूम के शीशे तोड़कर जिस तरह इमरान खान की गिरफ्तारी की गई है, उससे तनाव बढ़ गया है। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को तलब किया है। चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए, तो हम प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा कि यहां आकर बताएं कि इमरान खान की गिरफ्तारी किस मामले में हुई है। बताया जा रहा है कि अगर इमरान खान के समर्थक बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे, तो पाकिस्तान में मार्शल लॉ लगाया जा सकता है।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Punjab: खालिस्तानी आतंकी परमजीत पंजवड़ की लाहौर में हत्या, दो हमलावरों ने गोलियों से भूना

Published

on

Punjab: Khalistani terrorist Paramjit Panjwar killed in Lahore

Punjab:आतंकी संगठन खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF) का चीफ परमजीत सिंह पंजवड़(Paramjit Singh Panjwad) लाहौर में मारा गया। पंजवड़ को शनिवार सुबह दो हमलावरों ने गोलियों से भून दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पाकिस्तान के लाहौर के जौहर कस्बे की सनफ्लावर सोसायटी में पंजवड़ को उस वक्त निशाना बनाया गया, जब वह घूम रहा था। परमजीत पंजवड़ 1990 से ही पाकिस्तान में छुपकर बैठा हुआ था और पाकिस्तान खूफिया एजेंसी की मदद से भारत में खालिस्तानी आंदोलन को हवा देने में लगा हुआ था।

R.O. No. 12338/ 107

खालिस्तान कमांडो फोर्स के चीफ परमजीत सिंह पंजवड़ के ऊपर देशद्रोह, हत्या, साजिश, हथियारों की तस्करी व आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के मामले दर्ज हैं। पंजवड़ पूर्व आर्मी चीफ जनरल एएस वैद्य की हत्या और लुधियाना में देश की सबसे बड़ी बैंक डकैती के मामले में भी वांछित था। केसीएफ को जिंदा रखने के लिए पंजवड़ सीमा पार से पंजाब में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए फंड जुटाता था। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साल 2020 में नौ आतंकियों की लिस्ट जारी की थी, इसमें परमजीत सिंह पंजवड़ आठवें स्थान पर था।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Russia-Ukraine War: पुतिन पर ड्रोन हमले की कोशिश, यूक्रेन पर लगा आरोप

Published

on

Russia-Ukraine War: Attempted drone attack on Putin

Russia-Ukraine War: रूस ने दावा किया है कि यूक्रेन ने क्रेमलिन पर ड्रोन से हमले की कोशिश की है। रूस का कहना है कि दो ड्रोन को रूस की तरफ भेजा गया, जिनका निशाना राष्ट्रपति पुतिन का आवास था। हालांकि इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। रूस ने इस हमले को आतंकी घटना मानते हुए जवाब देने के उसके अधिकार के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। रूस ने यह भी कहा कि जवाबी कार्रवाई के लिए जगह और वक्त का चुनाव भी वो खुद करेगा।

R.O. No. 12338/ 107

हमले के वक्त क्रेमलिन में नहीं थे पुतिन

प्रेसिडेंट प्रेस सर्विस के बयान के मुताबिक क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात किया गया। इस हमले में प्रेसिडेंट पुतिन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। इसके अलावा प्रेसिडेंट पुतिन को सारे कार्यक्रम शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। पुतिन के स्पोक्सपर्सन दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि इस तरह के हमलों से हम डरने वाले नहीं है और 9 मई को होने वाली विक्ट्री डे परेड अपने समय पर होगी।

यूक्रेन ने किया हमले से इंकार

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के प्रवक्ता ने क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक के बारे में कहा कि- हमें इस तरह की किसी घटना की जानकारी नहीं है, कि क्रेमलिन पर कोई ड्रोन अटैक हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ खुद की हिफाजत कर रहे हैं, दूसरों पर हमले का हमारा कोई इरादा नहीं है। हमारा इस हमले से कोई भी लेना देना नहीं है। जेलेंस्की के प्रवक्ता सर्गेई निकिफोरोव ने कहा कि रूस सिर्फ यूक्रेन पर हमले के बहाने तलाश रहा है।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Ukraine: मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर पर यूक्रेन ने मांगी माफी, कहा- भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं

Published

on

Ukraine apologizes for wrong portrayal of Maa Kali

Ukraine: यूक्रेन ने भारतीयों को नीचा दिखाने वाली अपनी ओछी हरकत पर आखिरकार मांफी मांग ली है। यूक्रेन की विदेश उप मंत्री एमीन झापरोवा ने अपने ही रक्षा मंत्रालय के द्वारा मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर ट्वीट करने के बाद शुरू हुए विवाद के बाद माफी मांगी है। हालांकि विवादित ट्वीट को पहले ही हटा दिया गया था।

R.O. No. 12338/ 107

यूक्रेन की उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हमें अफसोस है कि यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी काली को विकृत रूप से चित्रित किया। उन्होंने आगे लिखा कि यूक्रेन और उसके लोग भारत की अद्वितीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और उसके समर्थन की सराहना करते हैं। झापरोवा ने लिखा काली माता की तस्वीर को पहले ही हटा लिया गया है, आपसी सम्मान और मित्रता की भावना से सहयोग को बढ़ाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित है।

https://twitter.com/EmineDzheppar/status/1653109804393455632?s=20

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Hospital Fire: हॉस्पिटल में लगी आग से 21 की मौत, कई घायल, देखें Video

Published

on

Hospital Fire: 21 killed in Beijing, many injured, watch video

Hospital Fire: चीन की राजधानी बीजिंग (Beijing) के एक हॉस्पिटल (China Hospital Fire) में लगी आग से 21 लोगों की जान चली गई। इस घटना में कई लोग घायल हैं। बीएनओ न्यूज़ द्वारा ट्विटर पर शेयर किए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग जान बचाने के लिए एयर कंडीशनर की आउटडोर यूनिट पर खड़े और बैठे हुए हैं। वहीं कुछ लोगों को बैडशीट के सहारे भी कूदते हुए देखा जा सकता है। हालांकि पुलिस की जानकारी के मुताबिक कूदने से किसी की भी जान नहीं गई है, सभी लोग सुरक्षित हैं।

R.O. No. 12338/ 107

फिलहाल आग लगने की वजह का खुलासा नहीं

हॉस्पिटल में आग कैसे लगी, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है कि शॉर्ट सर्किट भी आग लगने की एक वजह हो सकती है। हालांकि जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कह पाना संभव होगा। आग पर आधे घंटे में ही काबू पा लिया गया था। अब तक राहत एवं बचाव कर्मी दो राउंड सर्च ऑपरेशन चला चुके हैं। घटना में हताहत सभी लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue
ख़बर उत्तर प्रदेश1 day ago

Gyanvapi Case: हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को झटका, श्रंगार गौरी की नियमित पूजा का केस चलता रहेगा

Gyanvapi Case: वाराणसी (Varanasi) के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर...

UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: सिपाही की हत्या के दोनों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 10 मई की रात की थी हत्या

UP News(Jalaun Encounter): उत्तरप्रदेश के जालौन में 10 मई की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या के दो आरोपियों को...

UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: यूपी को सिर्फ योगी पसंद है, प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों पर लहराया भगवा झंडा

UP News: उत्तरप्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा को जिस तरह प्रचंड जीत मिली है, उससे एक बार फिर प्रदेश में...

UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी, बीजेपी सब पर भारी

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी में नगरीय  निकाय चुनावों की तस्वीर आज शाम तक पूरी साफ हो जाएगी। वोटों...

Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट का अहम आदेश, केस का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अहम आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया...

Advertisement https://khabritaau.com/wp-content/uploads/2023/05/2F47E478-FF9F-45C8-BC12-FCE36568A76E.jpeg

RO NO. 12402/ 129

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending