Connect with us

ख़बर देश

‘मोदी को जिताओ नहीं तो हर शहर में आफताब पैदा होगा’, गुजरात में असम के सीएम हेमंत विश्व शर्मा का बयान

Published

on

Gujrat Election: देश की मीडिया में इन दिनों श्रद्धा मर्डर केस सुर्खियां बटोर रहा है। अब इस मामले ने गुजरात चुनावों में भी एंट्री ले ली है। असम के सीएम हेमंत विश्व शर्मा ने कच्छ में एक चुनावी रैली की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि देश में कोई मजबूत नेता नहीं होगा, तो हम अपने समाज की रक्षा नहीं कर पाएंगे। ऐसी स्थिति में मोदी को जिताना बहुत जरूरी है, अगर वे नहीं जीते तो हर शहर में ‘आफताब’ पैदा होगा। बिस्वा ने श्रद्धा हत्याकांड को ‘लव जिहाद’ का भयावह रूप बताते हुए कहा कि आफताब बहला-फुसलाकर श्रद्धा को मुंबई से दिल्ली ले आया और लव जिहाद के नाम पर उसके 35 टुकड़े कर दिए। एक लड़की की लाश फ्रिज में रखी थी। इसके बावजूद दूसरी लड़की को घर लाकर डेट करने लगा।

R.O. No. 12338/ 107

ये भी पढ़ें:

Parliament of India: संसद का शीतकालीन सत्र 7 से 29 दिसंबर तक, सत्र में होंगी 17 बैठकें

ख़बर देश

Odisha: बड़ा ट्रेन हादसा, तीन ट्रेनें टकराईं, 50 यात्रियों की मौत

Published

on

Odisha: Coromandel Express collides with goods train, 50 killed

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर (Odisha Balasore) में शुक्रवार शाम को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में बेपटरी होकर दूसरे ट्रैक पर पलट गए। इसी बीच, उसी ट्रैक पर 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और हावड़ा एक्सप्रेस के पटरी से उतरे हुए डिब्बों से टकराकर उसके भी कुछ डिब्बे पलट गए और एक और ट्रेक से गुजर रही मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 50 यात्रियों की मौत की ख़बर है, जबकि 350 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच चुकी है।

R.O. No. 12338/ 107

घायल हुए यात्रियों को बहानागा और आसपास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया है। हादसे से जुड़ी जानकारी के लिए प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 जारी किया है। हादसे के चलते इस रूट से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं। वहीं, कुछ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 10 लाख, गंभीर घायलों के लिए 2 लाख और मामूली घायलों के लिए 50-50 हजार की मदद का ऐलान किया है।

Continue Reading

ख़बर देश

Manipur: गृह मंत्री अमित शाह की अपील पर लोगों ने सरेंडर किए हथियार, हालत हो रहे सामान्य

Published

on

Manipur: Situation normal in most areas, curfew relaxed

Manipur: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद मणिपुर के हालात अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहे हैं। ज्यादातर इलाकों में हालात पहले की तरह सामान्य हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व और बिष्णुपुर में कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील दी जाएगी। सुबह पांच बजे से लेकर शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर लोगों पर हुआ है। मणिपुर पुलिस का कहना है कि गृह मंत्री की हथियार सरेंडर करने की अपील के बाद कुल 144 हथियार और 11 मैगजीन सरेंडर किए गए हैं। इसमें SLR 29, AK 47, कार्बाइन, इंसास एलएमजी, .303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, .32 बोर पिस्टल, एम 16 राइफल, स्मोक गन, टियर गैस, जेवीपी और ग्रैनेड लॉचर शामिल हैं।

R.O. No. 12338/ 107

गृह मंत्री अमित शाह ने की थी अपील

मणिपुर में हिंसा फैलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर का तीन दिनी दौरा किया था। इस दौरान हिंसाग्रस्त इलाकों में जाकर उन्होंने हर समुदायों के साथ बैठक की थी। शाह ने लोगों से शांति बनाए रखने, अफवाहों पर ध्यान न देने और हथियार सरेंडर की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि अगर हथियार सरेंडर नहीं किए, तो सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Continue Reading

ख़बर देश

Manipur: 15 दिनों में हालात का राजनीतिक समाधान निकल आएगा- गृह मंत्री अमित शाह

Published

on

Manipur: Political solution will be found in 15 days - Shah

Manipur Violence: गृह मंत्री अमित शाह के मणिपुर दौरे का आज अंतिम दिन है। राज्य में हो रही हिंसक घटनाओं के बीच मणिपुर दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री शाह ने कहा कि राज्य में कुछ दिनों में हम शांति ले आएंगे। उन्होंने कहा कि अगले 15 दिनों में इस हालात का राजनीतिक समाधान निकाल लिया जाएगा। शाह ने कहा कि मणिपुर जैसे शांतिपूर्ण राज्य में हिंसा होना बेहद दुखद है। पिछले 6 वर्षों में जब से मणिपुर में भाजपा सरकार आई, तब से मणिपुर बंद, कर्फ्यू और हिंसा से मुक्त हो गया था।

R.O. No. 12338/ 107

मृतकों के परिजनों को मिलेगी 10 लाख की आर्थिक सहायता

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि पिछले 1 महीने में मणिपुर में हिंसक घटनाएं हुई हैं। जिन नागरिकों की हिंसा में मृत्यु हुई है, उनके परिजनों के प्रति प्रधानमंत्री मोदी, भारत सरकार और मेरी तरफ से संवेदना व्यक्त करता हूं। इस हिंसा में जिनकी मृत्यु हुई है, उनके परिवार को 10 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसमें 5 लाख राज्य और 5 लाख की मदद केंद्र सरकार करेगी।

हथियार तुरंत पुलिस के पास जमा करा दें- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह में नागरिकों से अपील करते हुए कहा, कि जिस किसी के पास हथियार हैं, वे पुलिस के सामने सरेंडर कर दें। अगर पुलिस की कॉम्बिंग में किसी के पास हथियार मिले, तो उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें और भ्रामक ख़बरों से बचें। शाह ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

ख़बर देश

Manipur: मणिपुर में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में 40 उग्रवादी ढेर, सीएम एन बीरेन सिंह ने दी जानकारी

Published

on

Manipur: 40 militants killed in clash with security forces

Manipur: मणिपुर में मैतई और गैर मैतई समुदायों के बीच भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर विद्रोहियों ने रविवार तड़के एके-47 औॉर M-16 हथियारों से लैस होकर आम नागरिकों पर हमला किया। सेना, पैरा मिलिट्री और मणिपुर पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 40 आतंकियों को मार गिराया गया है। साथ ही कुछ उग्रवादियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार भी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में  मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के हवाले से बताया गया, कि आतंकी समूहों के खिलाफ ये कार्रवाई जवाबी और रक्षात्मक अभियानों के तहत की गई है।

R.O. No. 12338/ 107

कर्फ्यू छूट को घटाया गया

इंफाल में पिछले 10 घंटों में हुई हिंसक घटनाओं की वजह से इंफाल पूर्वी और पश्चिमी जिले में कर्फ्यू छूट की अवधि 11 घंटे को घटाकर अब केवल साढ़े छह घंटे कर दिया गया है। मणिपुर में बिगड़े हालातों को सामान्य स्थिति में लाने के लिए अर्धसैनिक बलों के अलावा सेना और असम राइफल्स की करीब 140 कॉलम की तैनाती की गई है। जिसमें 10000 से अधिक सुरक्षाकर्मी आम नागरिकों और सार्वजनिक संपत्तियों की सुरक्षा में लगाए गए हैं।

Continue Reading

ख़बर देश

New Sansad Bhawan: प्रधानमंत्री मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया, ‘सेंगोल’ को किया संसद में स्थापित

Published

on

New Sansad Bhawan: PM Modi inaugurated the new Parliament House

New Sansad Bhawan: प्रधानमंत्री मोदी ने नई दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया। सबसे पहले पूरे विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हवन किया गया। फिर प्रधानमंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर संसद के नए भवन का उद्घाटन किया। तमिलनाडू से आए अधीनम संतों ने पूजन के बाद प्रधानमंत्री मोदी को सेंगोल सौंपा। जिसे उन्होंने साष्टांग प्रमाण के बाद संसद में लोकसभा अध्यक्ष के आसन के बगल में स्थापित किया। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी उनके साथ मौजूद रहे।

R.O. No. 12338/ 107

नए संसद भवन में सेंगोल स्थापना के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने संसद भवन निर्माण का हिस्सा रहे श्रमिकों का सम्मान किया। इसके बाद सर्वधर्म सभा हुई। जिसमें केंद्रीय मंत्रियों के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। आज का कार्यक्रम सुबह साढ़े सात बजे पूजा-हवन के साथ शुरू हुआ और ये दोपहर ढाई बजे तक करीब सात घंटे तक चलेगा। प्रधानमंत्री दोपहर 1 बजे 75 रुपए का स्पेशल सिक्का और स्टाम्प भी जारी करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शेयर किए वीडियो को कई हस्तियों ने दी आवाज

प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन से पहले 26 मई को नए संसद भवन की बिल्डिंग का एक वीडियो शेयर कर सभी से इसको वॉयस ओवर(अपनी आवाज) देने की अपील की थी। इसके बाद अक्षय कुमार, शाहरुख खान, अनुपम खेर और गीतकार मनोज मुंतशिर शक्ला समेत कई हस्तियों ने वीडियो को अपनी आवाज दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर अक्षय और शाहरुख के वॉयस ओवर की तारीफ की है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Gyanvapi Case: हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को झटका, श्रंगार गौरी की नियमित पूजा का केस चलता रहेगा

Gyanvapi Case: वाराणसी (Varanasi) के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर...

UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: सिपाही की हत्या के दोनों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 10 मई की रात की थी हत्या

UP News(Jalaun Encounter): उत्तरप्रदेश के जालौन में 10 मई की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या के दो आरोपियों को...

UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: यूपी को सिर्फ योगी पसंद है, प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों पर लहराया भगवा झंडा

UP News: उत्तरप्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा को जिस तरह प्रचंड जीत मिली है, उससे एक बार फिर प्रदेश में...

UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी, बीजेपी सब पर भारी

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी में नगरीय  निकाय चुनावों की तस्वीर आज शाम तक पूरी साफ हो जाएगी। वोटों...

Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट का अहम आदेश, केस का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अहम आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया...

Advertisement https://khabritaau.com/wp-content/uploads/2023/05/2F47E478-FF9F-45C8-BC12-FCE36568A76E.jpeg

RO NO. 12402/ 129

अभी तक की बड़ी खबरें

  • An error has occurred, which probably means the feed is down. Try again later.

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending