Connect with us

ख़बर दुनिया

Israel: ईरान ने इजराइल पर ड्रोन्स और मिसाइलों से किया हमला, नेतन्याहू बोले- अटैक का मिलेगा जवाब

Published

on

Israel: Iran attacked Israel with drones and missiles, Netanyahu said - will retaliate against the attack

Israel: ईरान ने रविवार को इजराइल पर 200 से अधिक मिसाइलों और ड्रोन्स से सीधा हमला किया। हालांकि, इनमें से ज्यादातर को इजरायली एयरस्पेस में घुसने से पहले ही आयरन डोम एयर डिफेंस सिस्टम ने इंटरसेप्ट कर लिया। अमेरिकी और ब्रिटिश एयरफोर्स ने भी ड्रोन्स और मिसाइलों को हवा में ही मार गिराने में इजरायल की मदद की है। ईरान के हमले में इजरायल के दक्षिणी हिस्से में मौजूद एक मिलिट्री बेस पर मामूली नुकसान हुआ है। अभी तक इस हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। ईरान के इस हमले से मिडल ईस्ट क्षेत्र में एक बड़ी जंग का खतरा पैदा हो गया है।

नेतन्याहू बोले- अटैक का जवाब मिलेगा

ईरान के हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव में वॉर कैबिनेट की बैठक बुलाई। नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश ईरान पर सीधे हमले की तैयारी कर रहा है और वे किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि “हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।” बता दें कि इजराइल ने एक अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी महावाणिज्य दूतावास के पास हमला किया था। हालांकि इज़राइल ने हमले में अपनी संलिप्तता की न तो पुष्टि की थी और न ही इनकार किया था।

Advertisement

ख़बर दुनिया

Iran: हेलीकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी समेत सभी 9 लोग मारे गए, क्रैश हेलीकॉप्टर के मलबे तक पहुंचा बचाव दल

Published

on

Iran: All 9 people including Iranian President Ebrahim Raisi were killed in helicopter crash

Iran Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियान समेत नौ लोगों की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है। ईरान के उत्तरी क्षेत्र में सोमवार (20 मई, 2024) सुबह क्रैश साइट से एयरक्राफ्ट का मलबा मिलने के कुछ देर बाद इसकी पुष्टि हो गई। समाचार एजेंसी ‘रॉयटर्स’ से बातचीत के दौरान पहचान जाहिर न करने की शर्त पर ईरान के एक अधिकारी ने बताया, कि “ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री और हेलीकॉप्टर में सवार बाकी सभी लोग इस चॉपर हादसे में मारे गए हैं।” देश की ‘तसनीम’ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नौ लोगों में तीन अफसर, एक इमाम और कुछ सिक्योरिटी टीम के सदस्य थे।

हेलीकॉप्टर हादसे में मारे जाने के बाद ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के अलावा सभी मृतकों के शव तबरेज शहर भेजे जाएंगे। ईरान के प्रेस टीवी ने बताया कि खराब मौसम के बीच पहाड़ी इलाकों में घंटों सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद, रेस्क्यू टीम ने राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर के मलबे की पहचान कर ली है। हादसाग्रस्त हेलिकॉप्टर पूरी तरह जली हुई हालत में मिला और इसमें सवार किसी भी व्यक्ति के जीवित होने की संभावना नहीं है। यह घटना तब हुई जब राष्ट्रपति रईसी और अन्य अजरबैजान की यात्रा से वापस आ रहे थे।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Iran Helicopter Crash: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, फिलहाल नहीं हो पा रहा संपर्क

Published

on

Iran Helicopter Crash: Hard landing of Iranian President Ebrahim Raisi's helicopter, contact is not possible at the moment

Iran Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार (19 मई) को एक हादसे का शिकार हो गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसा ईरान के उत्तर पश्चिम में अजरबैजान की सीमा के पास हुआ है।  हालांकि, अभी तक रेस्क्यू की टीम ईरानी राष्ट्रपति तक नहीं पहुंच सकी है। ईरानी टेलीविजन चैनल के मुताबिक ईरान के तरबेज शहर के सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने कहा कि अभी तक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिला है। अधिकारी और सेना दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है।

ईरानी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक आंतरिक मंत्री अहमद वाहिदी ने कहा, “राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी हेलीकॉप्टर पर सवार होकर जा रहे थे। खराब मौसम और कोहरे के कारण उनके साथ निकले हेलीकॉप्टरों में से एक हेलीकॉप्टर जिसमें राष्ट्रपति सवार थे, उसकी हार्ड लैंडिंग करनी पड़ी। बचाव दल हादसे वाली जगह पर जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं, लेकिन खराब मौसम और कोहरे की वजह से उन्हें हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में समय लग सकता है।” बता दें कि राष्ट्रपति रायसी के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे, जिनमें से दो पर मंत्री और अधिकारी सवार थे। हालांकि वे दोनों हेलीकॉप्टर अपने गंतव्य पर पहुंच गए हैं।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Goldy Brar Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ के अमेरिका में मारे जाने की ख़बर, इस गैंग ने ली जिम्मेदारी

Published

on

Goldy Brar, the main accused in Sidhu Moosewala murder case, murdered in America, this gang took responsibility

Goldy Brar Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ के अमेरिका में मारे जाने की ख़बर है। गोल्डी की हत्या की जिम्मेदारी डल्ला-लखबीर गैंग ने ली है। गोल्डी बराड़ को भारत की जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का करीबी माना जाता है। गोल्डी ही अमेरिका में रहकर भारत में स्थानीय शूटरों की मदद से लॉरेंस की गैंग को ऑपरेट कर रहा था। कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार की ओर से गोल्डी को आतंकवादी घोषित किया था।

गोल्डी बराड़ का चचेरा भाई गुरलाल बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का सबसे करीबी था। चंडीगढ़ में चचेरे भाई छात्र नेता गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद ही गोल्डी बराड़ ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था। गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद लॉरेंस गैंग ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि अब नई जंग की शुरुआत है, सड़कों पर खून नहीं सूखेगा।

बता दें कि 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी। गोल्डी ने दावा किया था कि मोहाली में मिड्डूखेड़ा की हत्या में शामिल लोगों को मूसेवाला के मैनेजर ने आश्रय दिया था। बाद में मूसेवाला ने भी अपने मैनेजर की मदद की। इसी रंजिश में लॉरेंस गैंग ने मूसेवाला की हत्या की।

Salman Khan: सलमान के घर पर फायरिंग मामले के एक आरोपी ने की आत्महत्या, पुलिस हिरासत में की खुदकुशी

Advertisement
Continue Reading

ख़बर दुनिया

Pakistan: सरबजीत के हत्यारे को अज्ञात लोगों ने गोलियों से भूना, लाहौर में हुई हत्या

Published

on

Pakistan: Sarabjit's killer shot dead by unknown people, murder took place in Lahore

Pakistan: पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह के हत्यारे को मौत के घाट उतार दिया। लाहौर में अज्ञात लोगों ने अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज को गोलियों से भून डाला। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब वह अपनी कार से कहीं जा रहा था। ऐसा दावा किया जाता है कि आमिर सरफराज ने ही पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर लाहौर की सेंट्रल जेल में सरबजीत सिंह को मौत के घाट उतारा था।

लाहौर में हुई थी सरबजीत की हत्या

पाकिस्तान में लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम धमाकों के आरोपी सरबजीत को पाकिस्तान की कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी। मार्च 2006 में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने सरबजीत की मौत की सजा को दया याचिका खारिज करते हुए बरकरार रखा था। इसके बाद लाहौर की सेंट्रल जेल में कुछ कैदियों ने सरबजीत पर हमला कर दिया था और पांच दिन बाद अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया था।

धोखे से सीमा पार कर गए थे सरबजीत

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बसे पंजाब के तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले सरबजीत सिंह अनजाने में भारत की सीमा पार कर पाकिस्तान चले गए थे। सरबजीत ने जेल से भारत भेजी अपनी चिट्ठी में लिखा था, कि वो एक गरीब किसान थे और उन्हें गलत पहचान की वजह से पकड़ा गया। वे 28 अगस्त 1990 को शराब के नशे में बॉर्डर पार कर पाकिस्तान चले गए थे। जहां 30 अगस्त 1990 को पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर दुनिया

Israel: ईरानी कमांडो ने यूएई से भारत आ रहे इजराइल से जुड़े जहाज पर किया कब्जा, खाड़ी में भारी तनाव

Published

on

Israel: Iranian commandos captured a ship belonging to Israel coming from UAE to India, huge tension in the Gulf

Israel: ईरान और इजराइल के बीच जारी तनाव और गहरा गया है। ईरानी नौसेना के कमांडो ने यूएई से भारत आ रहे जहाज एमएससी एरिस पर कब्‍जा कर लिया है। ईरान की तसनीम न्‍यूज एजेंसी ने शनिवार को बताया कि ईरानी नौसेना के कमांडो ने इजराइल के साथ रिश्‍ते के आरोप में भारत आ रहे इस जहाज पर कब्‍जा किया है। यह पूरी घटना स्‍ट्रेट ऑफ होर्मूज में हुई है। इस घटना के वीडियो में नजर आ रहा है कि हेलिकॉप्‍टर से आए ईरानी सेना के कमांडो ने इस जहाज पर कब्‍जा कर लिया। इस जहाज पर पुर्तगाल का झंडा लगा हुआ था और यह लंदन की एक कंपनी जोडिआक मेरिटाइम से जुड़ा है। जोडियाक ग्रुप इजरायली अरबपति इयाल ओफेर का है।

भारत के मुंबई पोर्ट आ रहा था बंधक जहाज

इजराइली अरबपति इयाल ओफेर से जुड़े जहाज पर ईरानी नौसेना के कमांडो की यह कार्रवाई ऐसे समय पर की है जब ईरान और इजरायल के बीच युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह जहाज यूएई से भारत के मुंबई बंदरगाह पर जा रहा था। बता दें कि इजरायल के सीरिया में ईरानी सेना के कमांडर को मार गिराने के बाद से ही दोनों देशों के बीच जंग जैसे हालात बन रहे हैं। अमेरिका का कहना है कि ईरानी सेना कभी भी इजरायल पर मिसाइल और ड्रोन हमला कर सकती है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

Agra IT Raid: जूता कारोबारियों के यहां छापे में 100 करोड़ की नकदी बरामद, रविवार रात भी जारी रही गिनती

Agra IT Raid: आगरा में हरमिलाप ट्रेडर्स के रामनाथ डंग, बीके शूज और मंशु फुटवियर के आवास व फर्म पर...

UP News: Crowd ruckus in Rahul-Akhilesh's meeting in Phulpur, Prayagraj, many injured in stampede UP News: Crowd ruckus in Rahul-Akhilesh's meeting in Phulpur, Prayagraj, many injured in stampede
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP News: प्रयागराज के फूलपुर में राहुल-अखिलेश की सभा में भीड़ का हंगामा, भगदड़ में कई घायल

Prayagraj: प्रयागराज के फूलपुर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की...

Agra IT Raid: Income Tax Department raids three shoe businessmen, Rs 40 crore cash recovered so far Agra IT Raid: Income Tax Department raids three shoe businessmen, Rs 40 crore cash recovered so far
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

Agra IT Raid: तीन जूता कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स विभाग का छापा, अब तक 40 करोड़ कैश बरामद

Agra IT Raid: आगरा में आयकर विभाग ने शहर के तीन बड़े जूता कारोबारियों के यहां छापेमारी की है। इसमें अब...

Varanasi: PM Modi filed nomination from Kashi after taking blessings in Ganga puja and Kaal Bhairav ​​temple Varanasi: PM Modi filed nomination from Kashi after taking blessings in Ganga puja and Kaal Bhairav ​​temple
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Varanasi: गंगा पूजन और काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने काशी से भरा नामांकन, विशेष मुहुर्त में भरा पर्चा

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी आज वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन से...

Ghaziabad: Accused of murder of business head of Tata Steel killed in encounter, one criminal absconding Ghaziabad: Accused of murder of business head of Tata Steel killed in encounter, one criminal absconding
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Ghaziabad: टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, एक बदमाश फरार

Ghaziabad Murder: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 3 मई की रात को टाटा स्टील के बिज़नेस हेड विनय त्यागी की...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending