Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में जिला अदालत ने स्वीकार की याचिका, जुलाई से शुरू होगी सुनवाई

Published

on

मथुरा:(Mathura Shri Krishna Janmabhoomi case) मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद पर कोर्ट ने बड़ा फैसला किया है। मथुरा के जिला जज की अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि व शाही ईदगाह मामले पर सुनवाई करते हुए गुरुवार को अहम फैसला सुनाया है। हरिशंकर जैन की तरफ से दाखिल याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि श्रीकृष्ण विराजमान को केस फाइल करने का हक है। अब इस मामले की सुनवाई सिविल जज की अदालत में होगी। इससे पहले सिविल कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी थी कि आप श्रीकृष्ण विराजमान के अनुयायी हैं और श्रीकृष्ण विराजमान केस फाइल नहीं कर सकते। अब सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में मुकदमे का ट्रायल शुरू होगा। एक जुलाई को इस केस पर अगली सुनवाई होगी।

R.O. No. 12338/ 107

याचिका में की गई है ये मांग

याचिका में 2.37 एकड़ जमीन को मुक्‍त करने की मांग की गई है। कहा गया है कि श्रीकृष्‍ण विराजमान की कुल 13.37 एकड़ जमीन में से करीब 11 एकड़ जमीन पर श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान स्‍थापित है। जबकि शाही ईदगाह मस्जिद 2.37 एकड़ जमीन पर बनी है। इस 2.37 एकड़ जमीन को मुक्‍त कराकर श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान में शामिल करने की मांग याचिका में की गई है। याचिका में दावा किया गया है कि ईदगाह का निर्माण केशवदेव मंदिर की जमीन पर किया गया जो भगवान कृष्ण का जन्मस्थान है। वादी पक्ष का कहना है कि इस मामले में संस्‍थान को समझौता करने का अधिकार नहीं है। जमीन ठाकुर विराजमान केशव कटरा मंदिर के नाम से है।

ख़बर उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: उमेश पाल हत्याकांड में फरार आरोपी गुलाम के घर पर चला बुलडोजर, दुकानें भी गिराई गईं

Published

on

Prayagraj News: Bulldozer ran at Ghulam's house

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी शूटर गुलाम के घर और दुकानों को गिराने की कार्रवाई प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) कर रहा है। अतीक अहमद का शूटर गुलाम 24 फरवरी को वारदात को अंजाम देने के बाद से ही फरार चल रहा है। गुलाम पर यूपी पुलिस ने 5 लाख का इनाम घोषित किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आज गिराया जा रहा गुलाम का घर और मकान 335 वर्ग मीटर में बना हुआ है। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में दो बुलडोजर लगे हुए हैं और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। कार्रवाई को देखने के लिए काफी संख्या में भीड़ जुटी है। फरार शूटर गुलाम प्रयागराज के भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष राहिल हसन का भाई है। गुलाम का घर प्रयागराज के शिवकुटी थाना इलाके के तेलियरगंज में स्थित है।

R.O. No. 12338/ 107

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, प्रदेश में जल्द सामान्य होगी बिजली व्यवस्था

Published

on

Strike of UP electricity workers ends

UP Electrical Workers Strike: उत्तर प्रदेश में सरकार के बीच बातचीत के बाद बिजली कर्मंचारियों ने गुरुवार की रात शुरू हुई हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया है। इसके बाद प्रदेश में बिजली व्यवस्था को रिस्टोर करने के लिए कार्रवाई शुरू हो गई है। बाराबांकी, अयोध्या, गाजीपुर और हमीरपुर से बिजली आपूर्ती पूरी तरह बहाल होने की ख़बरें सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि आज देर शाम तक पूरे प्रदेश में बिजली सप्लाई हड़ताल से पूर्व की स्थिति में आ जाएगी। बता दें कि बिजली कर्मचारियों ने रविवार रात 10 बजे तक हड़ताल पर रहने की घोषणा की थी। लेकिन ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के बीच बातचीत के बाद हड़ताल को खत्म करने का फैसला लिया गया।

R.O. No. 12338/ 107

सरकार से मिला आश्वासन

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने संघर्ष समिति रो बातचीत में आश्वासन दिया है कि हड़ताल के दौरान कर्मचारियों के खिलाफ की गई संपूर्ण कार्रवाई को वापस लिया जाएगा। अब तक कर्मचारियों के खिलाफ की गई निलंबन, एफआईआर या अन्य किसी प्रकार की कार्रवाई को जल्द से जल्द वापस लिया जाएगा। इसके लिए मंत्री शर्मा ने यूपीपीसीएल के चेयरमैन को निर्देशित भी किया है। संघर्ष समिति और सरकार के बीच यह सहमति बनी है कि अन्य मुद्दों का हल बातचीत के जरिए निकाला जाएगा।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 की मौत, कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Published

on

UP News: 8 killed in cold storage roof collapse in Chandausi area of ​​Sambhal, UP

Chandausi Cold Storage Roof Collapse: उत्तरप्रदेश के संभल के चंदौसी इलाके में कोल्ड स्टोरेज के एक हिस्से की छत गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई घंटों की मशक्कत के बाद 11 मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। अभी भी मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। मिली जानकारी के मुताबिक चंदौसी के इस्लाम नगर रोड स्थित एआर कोल्ड स्टोरेज में गुरुवार सुबह मजदूर आलू के बोरे रैक पर रख रहे थे। तभी क्षमता से अधिक भार लादने की वजह से 11 बजे के करीब एक रैक भरभराकर गिर गई। मजदूर संभल पाते, तभी कोल्ड स्टोरेज की छत भी गिर गई। जिससे मलबे में दबने से 8 मजदूरों की मौत हो गई। एनडीआरएफ और  एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू में लगी हैं। बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।

R.O. No. 12338/ 107

सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तरप्रदेश सरकार ने संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया है। डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि आलू कोल्ड स्टोरेज के मालिक अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Prayagraj: उमेश पाल हत्याकांड का एक और सीसीटीवी आया सामने, देखें लाइव वीडियो

Published

on

Prayagraj: Another CCTV of Umesh Pal murder case

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज घटना के कुछ घंटों के अंदर ही सामने आ गए थे। अब वारदात के करीब 20 दिन बाद उमेश पाल के घर की गली का एक स्पष्ट सीसीटीवी सामने आया है। जिसमें साफ दिख रहा है, कि उमेश पाल गाड़ी से उतरने के बाद गोली लगने के बाद भी खुद को बचाने के लिए अंदर भागते हैं, लेकिन पीछे से गुलाम उसको पकड़ लेता है। लेकिन गोली से घायल होने के बाद भी उमेश गुलाम को धक्का देकर अंदर भागते हैं, तभी पीछे से असद आता है और भागते हुए उमेश की पीठ पर दो गोली चलाकर भाग जाता है। इस दौरान एक लड़की भी गली में गोलियों की आवाज सुनकर बाहर निकलती है, लेकिन फिर वह घबराकर अंदर भाग जाती है। उमेश का एक गनर भी गली में तेजी से अंदर भागता है, लेकिन पीछे से गुड्डू मुस्लिम उस पर बम फेंक देता है। इसके बाद पूरा धुंआ-धुंआ हो जाता है।

R.O. No. 12338/ 107

उमेश पाल केस के 5 शूटर्स पर 5-5 लाख का इनाम

उमेश पाल हत्याकांड को 20 दिन बीत चुके हैं। इस बीच पुलिस अतीक के शूटर अरबाज और उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाले शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान का एनकाउंटर कर चुकी है। जबकि अतीक के बेटे असद, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित हो चुका है। अतीक की पत्नी शाइस्ता पर भी 25 हजार का इनाम घोषित हुआ है। इधर एसटीएफ, एसओजी और यूपी पुलिस की कई टीमें यूपी समेत कई राज्यों में छापेमारी कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:

UP News: कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 की मौत, कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: चैत्र नवरात्रि पर बड़ा आयोजन करने जा रही योगी सरकार, हर जिले को मिलेगा फंड

Published

on

UP News: Yogi government is going to organize a big event on Chaitra Navratri

Lucknow:उत्तरप्रदेश की योगी सरकार इस बार चैत्र नवरात्रि के मौके पर प्रदेश स्तर पर विशेष आयोजन करने जा रही है। प्रदेश के हर जिले के मंदिरों और सभी शक्तिपीठों पर योगी सरकार देवी जागरण और दुर्गासप्तशती का पाठ कराएगी। इसके लिए सरकार हर जिले को 1 लाख का फंड भी जारी करेगी। इसको लेकर मंडलायुक्तों और सभी जिलों के डीएम को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि इस बार चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेंगी। इस दौरान मां की विधि विधान से पूर्जा अर्चना होती है।

R.O. No. 12338/ 107

सरकार की ओर से जारी निर्देशों में अधिकारियों को 21 मार्च तक सारी तैयारियां पूरी कर लेने के निर्देश हैं। जिन मंदिरों में कार्यक्रम होंगे, उनके नाम-पते, फोटो के साथ संपर्क विवरण साझा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस काम के लिए दो नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। प्रदेश सरकार चैत्र नवरात्रि को धूमधाम से मनाने के लिए सभी मंदिरों में विशेष तौर पर देवी जागरण और दुर्गासप्तशती का पाठ कराएगी। इसके अलावा अखंड रामायण का पाठ और झांकियां भी प्रदर्शित की जाएंगी।

Continue Reading

R.O No. 12338/ 107

ख़बर उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: Bulldozer ran at Ghulam's house Prayagraj News: Bulldozer ran at Ghulam's house
ख़बर उत्तर प्रदेश1 day ago

Prayagraj News: उमेश पाल हत्याकांड में फरार आरोपी गुलाम के घर पर चला बुलडोजर, दुकानें भी गिराई गईं

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी शूटर गुलाम के घर और दुकानों को गिराने की कार्रवाई...

Strike of UP electricity workers ends Strike of UP electricity workers ends
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

UP News: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, प्रदेश में जल्द सामान्य होगी बिजली व्यवस्था

UP Electrical Workers Strike: उत्तर प्रदेश में सरकार के बीच बातचीत के बाद बिजली कर्मंचारियों ने गुरुवार की रात शुरू...

UP News: 8 killed in cold storage roof collapse in Chandausi area of ​​Sambhal, UP UP News: 8 killed in cold storage roof collapse in Chandausi area of ​​Sambhal, UP
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 की मौत, कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Chandausi Cold Storage Roof Collapse: उत्तरप्रदेश के संभल के चंदौसी इलाके में कोल्ड स्टोरेज के एक हिस्से की छत गिरने...

Prayagraj: Another CCTV of Umesh Pal murder case Prayagraj: Another CCTV of Umesh Pal murder case
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

Prayagraj: उमेश पाल हत्याकांड का एक और सीसीटीवी आया सामने, देखें लाइव वीडियो

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज घटना के कुछ...

UP News: Yogi government is going to organize a big event on Chaitra Navratri UP News: Yogi government is going to organize a big event on Chaitra Navratri
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: चैत्र नवरात्रि पर बड़ा आयोजन करने जा रही योगी सरकार, हर जिले को मिलेगा फंड

Lucknow:उत्तरप्रदेश की योगी सरकार इस बार चैत्र नवरात्रि के मौके पर प्रदेश स्तर पर विशेष आयोजन करने जा रही है।...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending