Connect with us

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: खाद वितरण व्यवस्था में गड़बड़ी करने वाले भेजे जाएंगे जेल, शिकायतों पर सीएम शिवराज ने दिए सख्ती के निर्देश

Published

on

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार शाम निवास कार्यालय में प्रदेश में खाद व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि खाद वितरण की ऐसी व्यवस्था करें कि कहीं भी खाद प्राप्त करने के लिए किसानों को लाइन न लगाना पड़े। उपलब्धता के बाद यह सुनिश्चित करें कि वितरण की व्यवस्था भी सही रहे। केन्द्र सरकार से निरंतर आवंटन प्राप्त हो रहा है। खाद की कोई कमी नहीं है। वितरण का असंतुलन नहीं होना चाहिए। खाद वितरण के सुचारू प्रबंध मैदान में दिखना चाहिए। कंट्रोल रूम से निगाह रखते हुए प्रतिदिन की जानकारी सामने लाई जाए। व्यवस्था में दोषी लोगों को जेल भेजने की कार्यवाही हो। प्रदेश में खाद वितरण के 262 अतिरिक्त काउंटर प्रारंभ किए गए हैं।

R.O. No. 12338/ 107

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि तकनीक का इस्तेमाल करते हुए व्यवस्थाओं को प्रभावी बनाएं। समय पर वितरण के साथ ही सोशल मीडिया से किसानों को आंकड़ों सहित वास्तविक स्थिति की जानकारी जिला स्तर पर दी जाए। इसके लिए कलेक्टर्स आवश्यक व्यवस्थाएं करें। मुख्यमंत्री चौहान ने बोवनी कार्य की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि किसानों को उनके परिश्रम की पूरी कीमत मिलना चाहिए। विशेष रूप से मंडियों में आने वाले सब्जी उत्पादकों को बिचौलियों और व्यापारियों द्वारा अनुचित लाभ लेने से बचाने पर भी ध्यान दिया जाए।

ख़बर मध्यप्रदेश

MP Board: 10वीं और 12वीं पूरक परीक्षा का फॉर्म जारी, इस तारीख से करें आवेदन

Published

on

MP Board: 10th and 12th supplementary exam form released

MP Board: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं-12वीं परीक्षा का रिजल्ट 25 मई को जारी किया गया था। इस परीक्षा में कई परीक्षार्थी ऐसे भी रहे, जिनकी सप्लीमेंट्री आई थी। अब बोर्ड ने सप्लीमेंट्री का फॉर्म जारी कर दिया है। ऐसे में जिन भी छात्रों की पूरक आई थी, वे 31 मई से आवेदन कर सकेंगे। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट Mpbse.nic.in पर जाकर जारी नोटिफिकेशन को चेक किया जा सकता है।

R.O. No. 12338/ 107

इस तारीख से होगी पूरक परीक्षा

MPBSE की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कक्षा 12वीं की पूरक परीक्षा 17 जुलाई 2023 से और कक्षा 10वीं की पूरक परीक्षा 18 जुलाई से 24 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: एनआईए ने जबलपुर से 3 लोगों को किया गिरफ्तार, ISIS आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

Published

on

MP News: NIA arrested 3 people from Jabalpur

MP News(Jabalpur): एनआईए(NIA) ने 26-27 मई की आधी रात को एमपी एटीएस(ATS) के साथ मिलकर जबलपुर में 13 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है। इस खूफिया  ऑपरेशन में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने ISIS आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है। एनआईए ने छापेमारी में तीन लोगों गिरफ्तार किया है। इसके अलावा जांच एजेंसी ने धारदार हथियार, प्रतिबंधित बोर समेत गोला-बारूद, आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किए हैं। जबलपुर से गिरफ्तार सैयद ममूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद को भोपाल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की अदालत में पेश किया जाएगा।

R.O. No. 12338/ 107

जारी रिलीज के अनुसार एनआईए ने 24 मई को मोहम्मद आदिल खान के खिलाफ उसकी कथित आईएसआईएस समर्थक गतिविधियों की जांच के दौरान मामला दर्ज किया था। आदिल खान पिछले साल 24 मई का एनआईए के निशाने पर आया था। आदिल और उसके सहयोगियों पर आईएसआईएस के प्रचार प्रसार में शामिल होने का आरोप है। आदिल युवाओं को ISIS में शामिल होने के लिए प्रेरित करने कई यूट्यूब, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप चला रहा था। उसने भारत में हिंसक हमलों के लिए पिस्टल, आईडी और ग्रेनेड आदि हथियारों को खरीदने की योजना भी बनाई थी।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

Kuno National Park: ज्वाला के दो और शावकों की मौत, 1 शावक गंभीर

Published

on

Kuno National Park: Two more cubs of Jwala died, 1 cub serious

Kuno National Park: मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के कूनो नेशनल पार्क में आज दो और चीता शावकों की मौत हो गई। इससे पहले मंगलवार को भी एक चीता शावक की मौत हुई थी। बता दें कि प्रोजेक्ट चीता में  नामीबिया से 17 सितंबर को भारत लाई गई मादा चीता सियाया उर्फ ज्वाला ने मार्च के आखिरी हफ्ते में चार शावकों को जन्म दिया था। इसमें से अब तक तीन शावकों की मौत हो चुकी है। एक शावक की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है, जिसे विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है। मादा चीता ज्वाला स्वस्थ्य है और उसकी सतत निगरानी की जा रही है।

R.O. No. 12338/ 107

प्रोजेक्ट चीता के तहत अफ्रीकी देशों से लाए गए चीतों में से अब तक छह की मौत हो चुकी है। इनमें से तीन चीता शावक और तीन व्यस्क शावक हैं। अब श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में कुल 17 व्यस्क चीते और एक शावक जीवित है। चीता विशेषज्ञों का कहना है कि सामान्यत: अफ्रीका में भी चीता शावकों के जीवित रहने का प्रतिशत कम होता है।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP Board: छतरपुर के विकास रहे 12वीं बायोलॉजी में स्टेट टॉपर, मैथ्स ग्रुप में नर्मदापुरम के नारायण शर्मा की पहली रैैंक

Published

on

MP Board: 10th and 12th result declared

MP Board Result 2023: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं और 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जारी किया। 12 वीं के  नियमित परीक्षार्थियों में 55.28 प्रतिशत स्टूडेंट्स उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि स्वाध्यायी(प्राइवेट) परीक्षार्थियों का रिजल्ट 18.15 रहा। माशिमं मुख्यालय में 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी करते हुए कहा शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना की वजह से 10वीं में प्रमोशन देने का फैसला गलत रहा, इससे 12वीं के परिणाम पिछले साल की तुलना में खऱाब रहे।

R.O. No. 12338/ 107

पीसीबी (फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी) साइंस ग्रुप में छतरपुर के विकास द्विवेदी (98.2%) ने प्रदेश में पहली रैंक हासिल की है। जबकि पीसीएम(फिजिक्स, कैमिस्ट्री, मैथ्स) ग्रुप में नर्मदापुरम के नारायण शर्मा (97.6%) ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान पाया। कला विषय में छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा की मौली नेमा (97.8%) स्टेट में अव्वल रहीं। वहीं कॉमर्स ग्रुप में पहले स्थान पर पांच टॉपर रहे।

कक्षा 10वीं का रिजल्ट भी हुआ जारी

माशिमं की कक्षा 10वीं का रिजल्ट भी आज घोषित कर दिया गया। कक्षा 10वीं में नियमित परीक्षार्थियों का रिजल्ट 63.59 रहा। जबकि स्वाध्यायी स्टूडेंट्स का रिजल्ट 17.11% रहा। इस बार भी छात्राओं का परिणाण छात्रों से बेहतर रहा है। टॉप 10 में 254 स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है। कक्षा 10वीं में इंदौर के मृदुल पाल स्टेट टॉपर रहे। दूसरे नंबर पर इंदौर की प्राची गडवाल, सीधी की कीर्ति प्रभा और नरसिंहपुर कूी स्नेहा लोधी रहीं। तीसरे नंबर पर उमरिया के अनुभव गुप्ता, अकोदिया के अभिषेक परमार, टीकमगढ़ की उन्नति अग्रवाल, राधा साहू डाबर, सुक्षिशा कटारे और प्रिया ठाकरे रहीं।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

Bageshwar Dham: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

Published

on

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा स्थित बागेश्वर धाम के मशहूर कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अब Y कैटेगरी सुरक्षा घेरे में रहेंगे। केंद्र सरकार की तरफ से इसकी मंजूरी मिल गई है। मध्यप्रदेश पुलिस के कानून व्यवस्था और सुरक्षा आईजी की तरफ से इसके आदेश जारी किए गए हैं। इस संबंध में सभी राज्यों को भी पत्र लिखा गया है। Y श्रेणी की सुरक्षा में 1 या 2 कमांडो के साथ 8 पुलिस कर्मी 24 घंटे तैनात रहते हैं। इसमें दो PSO( पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर) भी शामिल रहते हैं।

R.O. No. 12338/ 107

बता दें कि बिहार में तैनात आईपीएस अधिकारी अरविंद पांड्रेय ने ट्वीट कर धीरेंद्र कृष्म शास्त्री को जेड प्लस सुरक्षा कवर देने की मांग की थी। हाल ही में धीरेंद्र शास्त्री बिहार गए थे। जहां उनकी कथा सुनने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ी थी। धीरेंद्र शास्त्री की बिहार में कथा को लेकर काफी राजनीति भी हुई थी। कथावाचक शास्त्री को कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: सिपाही की हत्या के दोनों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 10 मई की रात की थी हत्या

UP News(Jalaun Encounter): उत्तरप्रदेश के जालौन में 10 मई की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या के दो आरोपियों को...

UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: यूपी को सिर्फ योगी पसंद है, प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों पर लहराया भगवा झंडा

UP News: उत्तरप्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा को जिस तरह प्रचंड जीत मिली है, उससे एक बार फिर प्रदेश में...

UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी, बीजेपी सब पर भारी

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी में नगरीय  निकाय चुनावों की तस्वीर आज शाम तक पूरी साफ हो जाएगी। वोटों...

Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट का अहम आदेश, केस का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अहम आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया...

UP News: 70 detained due to PFI connection, ATS-STF raids in many districts UP News: 70 detained due to PFI connection, ATS-STF raids in many districts
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: PFI कनेक्शन के चलते 70 को हिरासत में लिया गया, 30 जिलों में ATS की छापेमारी

UP News: उत्तर प्रदेश में एटीएस की टीम ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है। एटीएस (UPATS) ने प्रदेश के तीस...

Advertisement https://khabritaau.com/wp-content/uploads/2023/05/2F47E478-FF9F-45C8-BC12-FCE36568A76E.jpeg

RO NO. 12402/ 129

अभी तक की बड़ी खबरें

  • An error has occurred, which probably means the feed is down. Try again later.

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending