Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

यूपी टीईटी में शामिल 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोका गया, जानें वजह

Published

on

लखनऊ:उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 में शामिल 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोक लिया गया है। टीईटी में शामिल इन अभ्यर्थियों के रिजल्ट में कोर्ट केस लिखकर आ रहा है। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिगंल बेंच के आदेश पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इन अभ्यर्थियों को टीईटी परीक्षा में शामिल कर लिया था, लेकिन इनका रिजल्ट रोक लिया गया है। बता दें कि जिन अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोका गया है, उन्होंने राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान यानी NIOS से डीएलएड परीक्षा पास की है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी रिजल्ट घोषित करने की बजाय अब सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ डबल बेंच में अपील करने जा रहे हैं।

R.O. No. 12276/ 129


ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, 14 महासचिव बनाए गए

Published

on

National Executive of Samajwadi Party declared

SP National Executive: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीन माह बाद अपनी टीम की घोषणा कर दी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष पद पर किरणमय नंदा और प्रमुख महासचिव पद पर प्रोफेसर रामगोपाल यादव बरकरार हैं। पिछली कार्यकारिणी में भी दोनों इसी पद पर थे। सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 14 महासचिव बनाए गए हैं। इसमें शिवपाल सिंह यादव, मोहम्मद आजम खान, लालजी वर्मा, बलराम यादव, रवि प्रकाश वर्मा, विशम्भर प्रसाद निषाद, राम अचल राजभर, अवधेश प्रसाद, इंद्रजीत सरोज, रामजीलाल सुमन, हरेंद्र मलिक, नीरज चौधरी, जो एंटोनी और स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल हैं। अखिलेश की 62 सदस्यीय नई टीम में जातीय संतुलन का पूरा ध्यान रखा गया है।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से अब तक 14 लोग निकाले गए, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत

Published

on

So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment

Lucknow Building Collapses: राजधानी लखनऊ में वजीर हसनगंज (Hasanganj) रोड पर मंगलवार शाम करीब सवा छह बजे पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट ताश के पत्ते की तरह ढह गई थी। इसके बाद NDRF, SDRF और सेना ने करीब 16 घंटे से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में 14 लोगों को निकाल लिया है। हादसे में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां की मौत हो गई है। जबकि उनकी पत्नी अभी भी मलबे में दबी हुई हैं। डीजीपी डीएस चौहान ने बताया कि अभी राहत और बचाव कार्य करीब 5 से 6 घंटे और चलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि जितने लोगों को निकाला है, वे सभी हॉस्पिटल में सुरक्षित हैं।

सपा सरकार में मंत्री रहे शाहिद मंजूर का बेटा गिरफ्तार

पुलिस ने बिल्डिंग गिरने के मामले में सपा सरकार में मंत्री रहे शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और भतीजे तारिक पर एफआईआर दर्ज की है। डीजी ऑफिस के मुताबिक अलाया अपार्टमेंट की लैंड डीड नवाजिश और उसके चचेरे भाई तारिक के नाम थी। पुलिस ने मंगलवार रात नवाजिश को मेरठ से गिरफ्तार किया है। जबकि तारिक अभी फरार है। बिल्डिंग बनाने वाले यजदान बिल्डर्स के मालिकों पर भी एफआईआर के निर्देश आला अधिकारियों ने दिए हैं। यजदान बिल्डर्स द्वारा बनाई दूसरी इमारतों की भी जांच की जा रही है। अवैध निर्माण पाए जाने पर उसके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: लखनऊ में 5 मंजिला अपार्टमेंट गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मलबे से 9 लोग निकाले गए-डीएम

Published

on

apartment collapses in Lucknow

Lucknow Building Collapse: राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम एक पांच मंजिला आवासी इमारत ढह गई। बताया जा रहा है कि वजीर हसन रोड पर स्थित अलाया अपार्टमेंट के भूतल में खुदाई का काम चल रहा था। इसी दौरान शाम करीब सवा छह बजे पूरी बिल्डिंग ताश के पत्ते की तरह ढह गई। इस हादसे में 30 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की बात की जा रही है। डीएम लखनऊ ने बताया कि 9 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है। जबकि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ पुलिस भी रेस्क्यू में लगी हुई है।  सेना को भी बचाव और राहत के लिए बुला लिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी रेस्क्यू ऑपरेशन पर सीधे नजर बनाए हुए हैं। खुद उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, नगर विकास मंत्री एके शर्मा, डीजीपी डीएस चौहान, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर डीएम लखनऊ सूर्य पाल गंगवार समेत शासन, प्रशासन, पुलिस के सभी आला अधिकारी मौके पर हैं। अधिकारियों का कहना है कि बिल्डिंग के ढहने का कारण क्या है? इसकी जांच कराई जा रही है। घटना स्थल तक पहुंचने का रास्ता काफी संकरा होने की वजह से बचाव दलों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। डीजीपी डीएस चौहान का कहना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन में 12-13 घंटों का समय लग सकता है।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Fuel Price: कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, तेल कंपनियों से पेट्रोलियम मंत्री की अपील

Published

on

Petrol-diesel prices may come down india

Fuel Price: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कम होने की उम्मीद जताई है। केंद्रीय मंत्री पुरी वाराणसी में सीएनजी वोट रैली को हरी झंडी दिखाने के लिए पहुंचे थे। पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें स्थिर हैं। वहीं तेल कंपनियां भी घाटे से उबर चुकी हैं। ऐसे में मेरा उनसे अनुरोध है कि वे तेल की कीमतों को कम करें। वहीं उन्होंने कुछ राज्य सरकारों पर भी वैट (VAT) कम नहीं करने को लेकर निशाना साधा। पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मूल्य वृद्धि के बावजूद, हम तेल की कीमतों का प्रबंधन कर सके, क्योंकि केंद्र ने नवंबर 2021 और मई 2022 को एक्साइज ड्यूटी घटा दी थी।

ये भी पढ़ें:

Hockey World Cup 2023 IND vs NZ: वर्ल्ड कप से बाहर हुआ भारत, पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हारा

 

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पथराव, पुलिस ने काबू किए हालात

Published

on

UP Aligarh News

Aligarh News: उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में मामूली बात पर हुआ विवाद दो सुमदायों के बीच संघर्ष की वजह बन गया। दोनों समुदायों ने एक दूसरे के ऊपर पथराव भी किया। घटना की सूचना पर आला अधिकारियों समेत भारी पुलिस बस मौके पर है। आईजी रेंज अलीगढ़ खुद मौके पर हैं। उन्होंने कहा कि हालात पूरी तरह काबू है। किसी को कोई गंभीर चोट नहीं आई है। सिर्फ दो लोगों को मामूली चोट की वजह से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस की तत्परता से टला बड़ा बवाल

बताया जा रहा है कि अलीगढ़ के थाना सासनी गेट के अंतर्गत सराय सुल्तानी में एक ढावे पर हुई मामूली कहासुनी इतना बढ़ गई, कि दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। इसके बाद पत्थरबाजी होने लगी। घटना की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया। आईजी अलीगढ़ रेंज के अलावा डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नेथानी, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत भी मौके पर हालात संभालने में लगे हुए हैं।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

Advertisment

R.O No. 12276/ 129

ख़बर उत्तर प्रदेश

National Executive of Samajwadi Party declared National Executive of Samajwadi Party declared
ख़बर उत्तर प्रदेश16 hours ago

UP News: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, 14 महासचिव बनाए गए

SP National Executive: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव...

So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से अब तक 14 लोग निकाले गए, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत

Lucknow Building Collapses: राजधानी लखनऊ में वजीर हसनगंज (Hasanganj) रोड पर मंगलवार शाम करीब सवा छह बजे पांच मंजिला अलाया...

apartment collapses in Lucknow apartment collapses in Lucknow
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: लखनऊ में 5 मंजिला अपार्टमेंट गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मलबे से 9 लोग निकाले गए-डीएम

Lucknow Building Collapse: राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम एक पांच मंजिला आवासी इमारत ढह गई। बताया जा रहा है कि...

Petrol-diesel prices may come down india Petrol-diesel prices may come down india
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Fuel Price: कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, तेल कंपनियों से पेट्रोलियम मंत्री की अपील

Fuel Price: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कम...

UP Aligarh News UP Aligarh News
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पथराव, पुलिस ने काबू किए हालात

Aligarh News: उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में मामूली बात पर हुआ विवाद दो सुमदायों के बीच संघर्ष की वजह बन गया। दोनों...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending