Connect with us

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: मंत्री भदौरिया की कार का एक्सीडेंट, मंत्री और ड्राइवर घायल

Published

on

MP News: Minister Bhadauria injured in car accident

MP News: मध्यप्रदेश सरकार में नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया कार एक्सीडेंट में घायल हो गए हैं। उनके ड्राइवर को भी हादसे में चोट आई है। मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री भदौरिया भिंड से ग्वालियर आ रहे थे। इसी दौरान मालनपुर थाना इलाके के कैडबरीज फैक्ट्री के सामने दोपहर करीब 3.30 बजे उनकी कार की ट्रेक्टर से भिडंत हो गई। इस हादसे में मंत्री भदौरिया के सिर में चोट आई है, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर के एक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। मंत्री भदौरिया और ट्रैक्टर के बीच भिंडत इतनी तीव्र थी, कि ट्रेक्टर दो टुकड़ों में बंट गया।

R.O. No. 12338/ 107

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने किया ट्वीट

मंत्री भदौरिया की कार के एक्सीडेंट को लेकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा भिंड जिले के मालनपुर में हुई एक वाहन दुर्घटना में मप्र सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपीएस भदोरिया और उनके वाहन चालक के घायल होने की जानकारी मिली है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: जनपद अध्यक्ष पूजा दादू ने की आत्महत्या, MP विपणन बोर्ड की उपाध्यक्ष मंजू दादू की बहन थीं पूजा

Published

on

MP News:Khaknar Janpad Adhyaksh Pooja Dadu committed suicide

MP News(Burhanpur News): बुरहानपुर जिले की खकनार जनपद अध्यक्ष(Khaknar Janpad Adhyaksh) पूजा दादू ने फांसी के फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली है। शनिवार रात करीब 12 बजे 24 वर्षीय पूजा दादू घर में अकेली थीं, जब उन्होंने फांसी लगाई। रात करीब 1 बजे उनके परिजन उन्हें एक निजी हॉस्पिटल में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पूजा दादू के शव के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस आत्महत्या की वजहों को तलाशने में जुटी हुई है।

R.O. No. 12338/ 107

पूजा दादू के पिता राजेंद्र दादू नेपानगर विधानसभा सीट से 2008 और 2013 में भाजपा के टिकट पर दो बार विधायक रहे। एक एक्सीडेंट में उनकी मृत्यु के बाद रिक्त सीट पर पूजा दादू की बड़ी बहन मंजू दादू 2016 में विधायक चुनी गई थीं। वर्तमान में मंजू दादू मध्य प्रदेश विपणन बोर्ड की उपाध्यक्ष हैं। उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा मिला हुआ है। पूजा दादू उच्च शिक्षित जनप्रतिनिधि थीं और उन्होंने खंडवा के अलावा इंदौर से भी पढ़ाई की थी। उन्होंने फाइनेंस में बीबीए की पढ़ाई के साथ ही राजनीति शास्त्र और समाजशास्त्र में एमए किया था।

खकनार जनपद पंचायत सीट पर पूजा दादू को जुलाई 2022 में बीजेपी के समर्थन से जनपद अध्यक्ष चुना गया था। पूजा दादू को 16 और कांग्रेस समर्थित राजेश सोलंकी को 9 वोट मिले थे। पूजा ने दिसंबर 2022 में पहली बार चुनावी राजनीति में कदम रखा था। तब उन्हें वॉर्ड क्रमांक 13 मांजदीद से निर्विेरोध जनपद सदस्य चुना गया था। लेकिन तब पंचायत चुनाव निरस्त हो गए थे।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: इंदौर में हुआ मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन, CM बोले- 2028 सिंहस्थ में मेट्रो से जाएंगे लोग

Published

on

MP News: Trial run of metro train done in Indore, CM said - People will go by metro in 2028 Simhastha

MP News (Indore): मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में प्रदेश की पहली मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन का फ्लैग ऑफ किया। मेट्रो कारपोरेशन के एमडी मनीष सिंह ने मेट्रो ट्रेन का मॉडल भेंट कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि इंदौर से पीथमपुर और उज्जैन तक मेट्रो ट्रेन चलेगी। संकल्प है कि 2028 के सिंहस्थ में श्रद्धालु और आम नागरिक इंदौर से मेट्रो में बैठकर महाकाल बाबा के दर्शन करने जायेंगे। इंदौर और आसपास का क्षेत्र मेट्रोपोलिटन अथारिटी बनेगा। गांधीनगर में रजिस्ट्री पर लगे प्रतिबंध को हटाने की कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने मेट्रो ट्रेन में सफर कर व्यवस्थाओं और सुविधाओं का जायजा लिया।

R.O. No. 12338/ 107

मुख्यमंत्री ने की मेट्रो की सवारी

मुख्यमंत्री चौहान ने आज फ्लैग ऑफ के पश्चात मेट्रो की सवारी की। उन्होंने मेट्रो ट्रेन में बैठकर व्यवस्थाओं और सुविधाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारीगण तथा शहर के अन्य गणमान्य नागरिक भी उनके साथ थे। उन्होंने भी सफर किया। यह मेट्रो ट्रेन गाँधी नगर स्थित स्टेशन से प्रारंभ होकर सुपर कॉरिडोर पर ही बने अगले स्टेशन पर पहुंची, जहां मुख्यमंत्री ने नागरिकों का अभिवादन स्वीकार किया। इंदौर में लिखे गए इस इतिहास के साक्षी बनने के लिए आज समाज के हर वर्ग के लोग मौजूद रहे।

7 लाख यात्री प्रतिदिन कर सकेंगे यात्रा

इंदौर में 7500 करोड़ रुपए की लागत से विश्व स्तरीय इंदौर मेट्रो ट्रेन परियोजना का निर्माण पूर्ण होने से नागरिकों को तेज, सुरक्षित, आधुनिक और आरामदेह सफर की सुविधा उपलब्ध होगी। इस सेवा से 7 लाख यात्री प्रतिदिन यात्रा कर सकेंगे। हर मेट्रो ट्रेन में तीन कोच होंगे। इंदौर में कुल 25 मेट्रो ट्रेन संचालित की जाएंगी। इन मेट्रो ट्रेनों की रफ्तार 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी। ट्रेन का संचालन विश्व स्तर की उच्चतम सिम्नलिंग प्रणाली से होगा जिससे सुरक्षा एवं समय की पाबंदी सुनिश्चित होगी। इस सिग्निलिंग प्रणाली से भविष्य में बिना ड्राइवर की ट्रेन भी चलाई जा सकेगी। थर्ड रेल प्रणाली से बिजली के तारों के जाल से शहर को मुक्ति। सभी ट्रेन्स मे उर्जा बचाने के लिये रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्ट्म लगाया गया है जिससे ट्रेन्स में ब्रेकिंग के दौरान बिजली पैदा होगी।

ऐसी होगी इंदौरियों की मेट्रो

मेट्रो के कोच वातानुकूलित रहेंगे। दिव्यांग व्यक्तियों के लिये भी उचित स्थान रहेगा। मेट्रो ट्रेन के प्रत्येक कोच में 50 लोगों के बैठने और 300 लोगों के खड़े होने का स्थान रहेगा। एक ट्रेन में एक बार में लगभग 900 यात्री आवागमन कर सकेंगे। दो ट्रेन के बीच का अंतराल 5 मिनट का होगा लेकिन अधिक भीड़ वाली अवधि के दौरान इससे दो मिनट तक घटाया जा सकेगा। लगभग 31 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में यह मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी। इसमें 28 स्टेशन होंगे। जिसमें से 7 भूमिगत और 21 एलिवेटेड स्टेशन रहेंगे। इंदौर में तीन कोच की 25 ट्रेन तथा भोपाल में भी तीन कोच की 27 ट्रेन चलाई जाएगी। नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड पर स्वचालित टिकटिंग की व्यवस्था होगी। दरवाजे भी स्वचालित रहेंगे। यात्री सूचना प्रदर्शन प्रणाली रहेगी। ग्रेब हेण्डल की लिफ्ट, एस्केलेटर, कस्टमर केयर सेंटर, हिंदी इंग्लिश में अनाउंसमेंट, दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर, अन्य सार्वजनिक सुविधाएं आदि रहेंगी। ट्रेन में आपातकालीन संपर्क एवं आपातकालीन द्वार की व्यवस्था भी होगी। बिजली की खपत को कम करने के लिए स्टेशन और डिपो पर सौर ऊर्जा की व्यवस्था की जा रही है। इस ट्रेन का संचालन मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा किया जाएगा।

Advertisement

इंदौर ने तय किया टैंपो से मेट्रो तक का सफर

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर में एक नया दौर प्रारंभ हो रहा है। इंदौर मेरे सपनों का शहर है, इंदौर स्वच्छतम् शहर है, इंदौर स्मार्ट शहर है, इंदौर आईटी सीटी है, इंदौर हाईटेक सीटी है। इंदौर ने टेम्पो से लेकर मेट्रो तक का सफर तय किया है। मुख्यमंत्री ने मेट्रो के एमडी मनीष सिंह और उनकी पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मेट्रो की टीम ने युद्ध स्तर पर कार्य करके बहुत ही कम समय में मेट्रो का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि मेट्रो में साफ और स्वच्छ वातावरण में यात्रा कर सकेंगे और बहुत ही कम समय में गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। मेट्रो से यात्रा करना टू-व्हीलर से भी सस्ती साबित होगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि मेट्रो ट्रेन का अधिक से अधिक लोग उपयोग करें।

रिकॉर्ड समय में पूरा हुआ इंदौर मेट्रो का निर्माण

  1. 6.3 किमी लंबे मेट्रो वायडक्ट का निर्माण मात्र 484 दिनों पूरा किया गया, जिसमें 2 मानसून सीजन भी शामिल हैं। पटरी बिछाने का काम 4 माह में पूरा हुआ।
  2. तीन ट्रैक टर्नआउट्स का निर्माण मात्र 27 दिनों में पूरा हुआ है, जो देश में एक रिकॉर्ड है।
  3. आठ दिनों में ट्रैक के 3 टर्नआउट्स का विद्युतीकरण किया गया। डिज़ाइन के बाद केवल 5 महीनों में मेट्रो रेल कोच का निर्माण पूरा हुआ।
  4. सिर्फ 45 दिनों में ट्रैक्शन थर्ड रेल प्रणाली का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण किया गया। 23 दिनों में 4 एस्केलेटर लगाये गए।

मेट्रो परियोजना का कार्य 2026 दिसंबर तक पूरा होगा

येलो रिंग लाइन से जुड़ेंगे – गांधी नगर, भौंरासला चौराहा, विजय नगर चौराहा, खजराना चौराहा, बंगाली चौराहा, रेलवे स्टेशन, राजवाड़ा, बड़ा गणपति, एअरपोर्ट और गांधी नगर। पहले चरण में – गांधी नगर से सुपर कॉरिडोर- 3 स्टेशनों के बीच 6.3 किमी लंबे रूट पर ट्रेनों का परीक्षण परिचालन प्रारंभ हो रहा है। जून 2024 से इंदौर और भोपाल वासियों को इन दो ट्रैक पर मिलने लगेगी मेट्रो सुविधा। दिसंबर 2026 तक दोनों शहरों की मेट्रो परियोजनाओं का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: चुनावी मौसम में मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक व्यक्ति को मिलेगा रोजगार

Published

on

MP News: Chief Minister Shivraj's big announcement in the election season, one person from every family will get employment

MP News(Alirajpur News): मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को अलीराजपुर में 905.46 करोड़ रुपए की माइक्रो उद्धवहन सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा, ताकि पलायन न करना पड़े। चाहे स्व-सहायता समूहों के माध्यम से, उदयम क्रांति योजना या सरकारी नौकरियों के माध्यम से हो हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार दिया जायेगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि जितनी कठिनाई जिंदगी में होगी सब दूर करूंगा।

R.O. No. 12338/ 107

मां नर्मदा का पानी बदल रहा जिंदगी

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में अलीराजपुर में कृषि महाविद्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिले के सभी गांवों और खेतों में सिंचाई का पानी पहुंचाया जाएगा। अलीराजपुर में बायपास रोड बनाया जाएगा। बिजली का सब स्टेशन भी बनवाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा मैया का पानी खेतों में लेकर आया हूं। पानी आने से खेतों में फसलें लहलहाएंगी। परियोजना से अभी 126 गांवों में सिंचाई हो रही है। आगे चलकर जिले सभी गांवों और खेतों में पानी पहुंचा दिया जाएगा। पाइपलाइन बिछाकर घरों में टोंटी से पानी उपलब्ध कराया जाएगा। नर्मदा का पानी ग्रामीणों की जिंदगी बदलेगा।

सरकार नहीं परिवार चला रहे हैं

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने अलीराजपुर को जिला बनाया है, साथ ही सड़क, बिजली, स्कूल-कॉलेज की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चला रहा हूं। मैं बहनों का भाई, बेटा-बेटियों का मामा हूं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि परिवार के लिए जो करना चाहिए वह करने की कोशिश करता रहूंगा। मैं बहनों की तकलीफें दूर कर दूंगा। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बनाकर हर महीने पैसे डाले जा रहे हैं। लाड़ली बहनों को एक हजार रुपए से शुरू की गई योजना में बढ़ाकर 3 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे। वर्तमान में 250 रुपए बढ़ाकर 1250 रुपए हर माह कर दिए गए हैं। मैंने पैसा नहीं दिया बहनों को सम्मान दिया है।

अलीराजपुर माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना पर एक नजर

905.46 करोड़ लागत की अलीराजपुर माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना से अलीराजपुर जिले की अलीराजपुर तहसील के 63 गांवों की 27,951 हेक्टेयर, सोंडवा तहसील के 17 ग्रामों की 5,172 हेक्टेयर, जोबट तहसील के 3 ग्रामों की 924 हेक्टेयर एवं कट्ठीवाड़ा तहसील के 2 ग्रामों की 953 हेक्टेयर यथा कुल 35,000 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई करने का लक्ष्य रखा जाकर नर्मदा जल को उक्त खेतों तक पहुंचाया जा रहा है। इस परियोजना से 35,000 हेक्टेयर सी.सी.ए. में सिंचाई का प्रावधान हैं। नर्मदा नदी के दाएं तट पर स्थित ग्राम झंडाना के समीप हथनी नदी से 12.60 क्यूमेक्स के डिस्चार्ज को पम्प प्रेशर पाइप लाइन एवं तीन पम्प हाउस के माध्यम से अलीराजपुर जिले के 85 ग्रामों में सिंचाई हेतु पानी की उपलब्धता सुनिष्चित की गई है। परियोजना अंतर्गत कुल विद्युत खपत 35.49 मेगावाट है।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: भाजपा की दूसरी लिस्ट बढ़ाएगी कांग्रेस की टेंशन, इस बार मुकाबला नहीं होगा आसान

Published

on

MP News: BJP's second list will increase Congress's tension, this time the contest will not be easy

MP News: भारतीय जनता पार्टी ने 39 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। 17 अगस्त को भाजपा ने अपनी पहली सूची में भी 39 उम्मीदवारों का ही ऐलान किया था। सोमवार रात जारी भाजपा की दूसरी सूची में छह महिला, 14 एससी-एसटी उम्मीदवार हैं। भाजपा ने दूसरी सूची में जिन सीटों का ऐलान किया है, उसमें से सिर्फ 3 सीटों पर ही भाजपा 2018 के चुनाव में जीती थी, 36 सीटों पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि जिन तीन सीटों पर पार्टी ने जीत हासिल की थी, उसमें मैहर से नारायण त्रिपाठी, सीधी से केदार शुक्ला और नरसिंहपुर से जालम सिंह पटेल का टिकट काट दिया गया है। इसमें से नारायण त्रिपाठी के बगावती सुरों की वजह से उनका टिकट कटना तय माना जा रहा था। उनकी जगह सिंधिया के खासमखास माने जाने वाले श्रीकांत चतुर्वेदी को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि नरसिंहपुर से जालम सिंह की जगह उनके बड़े भाई केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को टिकट दिया गया है।

R.O. No. 12338/ 107

दिग्गजों के कंधों पर डाली जीत की जिम्मेदारी 

भाजपा की दूसरी सूची बताती है, कि पार्टी ने तगड़े होम वर्क के बाद इन सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। देखा जाए तो पार्टी ने कमजोर सीटों पर केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को उतारकर बाजी पलटने का प्लान बनाया है। अमित शाह ने इसी फार्मूले के दम पर 2017 में यूपी में बीजेपी का 14 साल लंबा वनवास खत्म किया था। मध्यप्रदेश में पिछले लंबे समय से बीच-बीच में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर अटकलें लगती रहीं, लेकिन पार्टी ने शिवराज सिंह के नेतृत्व पर ही भरोसा जताया। लेकिन इस बार नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा के लिए टिकट देकर पार्टी का इशारा आसानी से समझा जा सकता है। जानकारों का मानना है कि इससे जनता को यह संदेश देने की कोशिश की गई है, कि अगर पार्टी सत्ता में वापसी करती है, तो शिवराज के सामने ये दमदार चेहरे भी होंगे। ऐसे में जो लोग शिवराज का विकल्प ढूंढ़ रहे थे, पार्टी ने उन्हें दूसरी लिस्ट में खुश करने की कोशिश की है।

सिंधिया समर्थकों को नहीं किया निराश 

भारतीय जनता पार्टी की दूसरी सूची में सिंधिया समर्थकों को भरपूर जगह मिली है। पार्टी ने ग्वालियर की डबरा सीट से इमरती देवी, भितरवार सीट से सिंधिया के करीबी मोहन सिंह राठौर, मुरैना से सिंधिया समर्थक रघुराज कंसाना, राघौगढ़ सीट से हिरेंद्र सिंह बंटी और मैहर सीट से श्रीकांत चतुर्वेदी को टिकट दिया है। हालांकि शिवपुरी की करैरा सीट से सिंधिया समर्थक जसवंत जाटव का टिकट काट दिया गया है।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP Bjp List: मध्यप्रदेश में बीजेपी ने जारी की 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को दिया टिकट

Published

on

MP BJP List: BJP released second list of 39 candidates in Madhya Pradesh, gave tickets to 7 MPs including 3 Union Ministers

MP Bjp List: मध्यप्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए सोमवार रात अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को उम्मीदवार बनाकर सबको चौंका दिया है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना की दिमनी सीट, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को नरसिंहपुर सीट और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके अलावा सतना सीट से सांसद गणेश सिंह, सीधी सीट से सांसद रीति पाठक, जबलपुर पश्चिम सीट से सांसद राकेश सिंह, गाडरवारा से सांसद उदय प्रताप सिंह को विधानसभा चुनावों के लिए टिकट दिया है। इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी इंदौर-1 सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं।

R.O. No. 12338/ 107

लिस्ट से मिल रहे कई संकेत 

बीजेपी के दूसरी लिस्ट को देखकर राजनीति के जानकारों का मानना है कि पार्टी अब प्रदेश में सिर्फ शिवराज सिंह के चेहरे के भरोसे चुनाव नहीं लड़ना चाहती है। बल्कि उसने प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्र के दिग्गजों को चुनाव में उतार कर फायदा लेने की कोशिश की है। इससे पार्टी एक और संकेत देना चाहती है, कि उसके पास मुख्यमंत्री के लिए एक नहीं बल्कि कई चेहरे हैं। अगर नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद सिंह पटेल जैसे दिग्गज चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचते हैं और पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में आती है, तो मुख्यमंत्री पद के लिए इनकी भी मजबूत दावेदारी रहेगी। इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में अगर बीजेपी सत्ता में वापसी करती है, तो प्रदेश में पार्टी किसी नए चेहरे पर दांव लगा सकती है।

यह रही 39 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

MP BJP List: BJP released second list of 39 candidates in Madhya Pradesh, gave tickets to 7 MPs including 3 Union Ministers

MP BJP List: BJP released second list of 39 candidates in Madhya Pradesh, gave tickets to 7 MPs including 3 Union Ministers (image source-@BJP4MP)

MP BJP List: BJP released second list of 39 candidates in Madhya Pradesh, gave tickets to 7 MPs including 3 Union Ministers (image source-@BJP4MP)

MP BJP List: BJP released second list of 39 candidates in Madhya Pradesh, gave tickets to 7 MPs including 3 Union Ministers (image source-@BJP4MP)

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: 40 including 12 policemen injured in the attack on satsangis, the attack was completely planned UP News: 40 including 12 policemen injured in the attack on satsangis, the attack was completely planned
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP News: सत्संगियों के हमले में 12 पुलिसकर्मी समेत 40 घायल, पूरी तरह सुनियोजित था हमला

UP News(Agra): आगरा के राधास्वामी सत्संग सभा दयालबाग(Radha Swami Satsang Sabha Agra Dayalbagh) के सत्संगियों की करतूत देखकर कोई भी अंदाजा...

UP News: Trishul like floodlights, Damru like media center, Varanasi stadium will be dedicated to Mahadev UP News: Trishul like floodlights, Damru like media center, Varanasi stadium will be dedicated to Mahadev
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: त्रिशूल जैसी फ्लडलाइट्स, डमरू जैसा मीडिया सेंटर, महादेव को समर्पित होगा वाराणसी का स्टेडियम

UP News(Varanasi): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गंजारी में बनने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का...

UP News: Supreme Court rejected the petition demanding scientific survey of Shri Krishna Janmabhoomi, said- High Court should take the decision UP News: Supreme Court rejected the petition demanding scientific survey of Shri Krishna Janmabhoomi, said- High Court should take the decision
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि के वैज्ञानिक सर्वे की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज, कहा- हाईकोर्ट ले फैसला

UP News(Mathura): सुप्रीम कोर्ट ने मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि में वैज्ञानिक सर्वे कराने की मांग वाली याचिका को खारिज कर...

Ayodhya: Accused of molesting female constable in Saryu Express killed in encounter, 2 others injured Ayodhya: Accused of molesting female constable in Saryu Express killed in encounter, 2 others injured
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Ayodhya: सरयू एक्सप्रेस में महिला आरक्षी से छेड़छाड़ का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 2 अन्य घायल

Ayodhya: यूपी एसटीएफ और अयोध्या पुलिस ने सावन मेले के दौरान सरयु एक्सप्रेस में महिला मुख्य आरक्षी के साथ छेड़छाड़ और...

UP News: BJP changed the district presidents of 69 out of its organizational 98 districts UP News: BJP changed the district presidents of 69 out of its organizational 98 districts
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: भाजपा ने अपने संगठनात्मक 98 जिलों में से 69 के जिलाध्यक्ष बदले, फेरबदल में दिखी सोशल इंजीनियरिंग की झलक

UP News(Lucknow): उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने संगठन में कसावट लाने के लिए अपने संगठनात्मक 98 जिलों में से 69...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending