Connect with us

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: खरगोन और रतलाम को मिले नए कलेक्टर, जबलपुर और भिंड में नए एसपी की पदस्थापना

Published

on

MP News: Khargone and Ratlam get new collectors, new SP posted in Jabalpur and Bhind

MP News(Bhopal News): चुनाव आयोग ने शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए खरगोन और रतलाम के कलेक्टर हटा दिए थे। जबकि जबलपुर और भिंड एसपी के एसपी को भी हटाने के निर्देश दिए थे। अब चुनाव आयोग के निर्देश पर खरगोन और रतलाम में नए कलेक्टर की पदस्थापना कर दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने कर्मवीर शर्मा को खरगोन का नया कलेक्टर बनाया है। वहीं भास्कर लक्षकार रतलाम के नए कलेक्टर होंगे। बता दें कि खरगोन कलेक्टर शिवराज वर्मा और रतलाम कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी को हटाकर उपसचिव के पद पर पदस्थ किया गया है।

जबलपुर और भिंड को मिले नए एसपी 

चुनाव आयोग ने जबलपुर एसपी तुषारकांत विद्यार्थी और भिंड एसपी मनीष खत्री को भी हटाने के निर्देश दिए थे। अब  चुनाव आयोग के निर्देश पर शुक्रवार को दोनों जिलों में नए एसपी की नियुक्ति कर दी गई है। आदित्य प्रताप सिंह को जबलपुर का एसपी बनाया है। वहीं, असित यादव को भिंड जिले का पुलिस अधीक्षक नियुक्ति किया गया है।

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: अवैध रेत उत्खनन रोकने गए पटवारी को ट्रेक्टर से कुचला, मौके पर हुई मौत

Published

on

MP News: Patwari who went to stop illegal sand excavation crushed by tractor, died on the spot

MP News (Shahdol): मध्यप्रदेश में रेत माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें पुलिस और प्रशासन किसी का भी खौफ नहीं है। हालत इतने बिगड़ चुके हैं कि प्रदेश के रेत माफिया जरूरत पड़ने पर अफसरों और कर्मचारियों की जान लेने से भी नहीं चूकते। अब शहडोल जिले में बीती रात अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को रेत से भरे ट्रेक्टर से रौंद दिया गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शहडोल एसपी प्रतीक कुमार का कहना है कि टीम बनाई गई है। मौके से फरार ट्रैक्टर चालक और वाहन को ढूंढा जा रहा है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

अवैध उत्खनन की सूचना पर पहुंचे थे पटवारी

शनिवार रात को शहडोल जिले के सीमा पर स्थित बाणसागर थाना के ग्राम गोपालपुर में सोन नदी के किनारे अवैध रेत उत्खनन की सूचना पर ब्यौहारी ब्लॉक के खड्डा सर्कल के पटवारी सहित चार पटवारी मौके पर पहुंचे थे। सभी पटवारियों ने रेत भरकर ले जा रहे ट्रेक्टरों को रोकने का प्रयास किया। इसी दौरान एक ट्रेक्टर चालक ने पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल को रौंद दिया और मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पीएम के लिए भिजवाया।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP Election 2023: मतगणना के दिन कानून व्यवस्था बनाए रखने जिलों में भेजें जाएंगे अतिरिक्त बल, ईवीएम की हो रही थ्री लेयर सुरक्षा

Published

on

MP Election 2023: Additional forces will be sent to the districts to maintain law and order on the day of counting

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में 17 नवंबर को मतदान संपन्न होने के बाद अब 3 दिसंबर को मतगणना के लिए चुनाव आयोग जोर शोर से तैयारियों में लगा हुआ है। सभी जिलों में ईवीएम की थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। वहीं मतगणना के दिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जिलों में अतिरिक्त कंपनिंयों को भेजा जा रहा है। 3 दिसंबर को होने वाली काउंटिंग के दिन शहरों में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनाए रखने के लिए एसएएफ की 80 अतिरिक्त कंपनियां अलग-अलग जिलों में भेजी जाएंगी। इसके अलावा रिजर्व फोर्स को भी तैनात किया जाएगा।

पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले स्ट्रांग रूम की सुरक्षा

चुनाव आयोग ने प्रदेश भर में जिला मुख्यालय स्तर पर रखी ईवीएम की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है। पहली लेयर में राउंड द क्लॉक सुरक्षा के लिए सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स की 30 कंपनियों की तैनाती की गई है। इसमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, भिंंड, मुरैना, बालाघाट, डिंडौरी और मंडला जिलों में एक-एक कंपनी तैनात है। इसके अलावा बाकी जिलों में आधी आधी कंपनी यानी 40-40 जवान तैनात किए गए हैं। इसके बाद दूसरी लेयर में एसएएफ और तीसरी लेयर में जिला पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरों से भी 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

मतगणना के दिन रहेंगे खास इंतजाम

तीन दिसंबर को मतगणना के दिन अधिकृत व्यक्ति ही पहचान पत्र के साथ मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए पात्र होगा। अन्य किसी व्यक्ति को मतगणना स्थल में प्रवेश की पात्रता नहीं होगी। मतगणना स्थल के आसपास किसी भी प्रकार की भीड़ को एकत्रित होने की इजाजत नहीं होगी। सुरक्षाकर्मियों को मतगणना स्थल के आसपास असामाजिक तत्वों पर नजर रखने को कहा गया है। इसके अलावा शहर के प्रमुख बाजारों में भी कानून व्यवस्था को बनाए रखने भीड़ भाड़ वाली जगह पर जवान तैनात किए जाएंगे, ताकि किसी भी प्रकार से माहौल खराब करने वालों की कोशिशों को विफल किया जा सके।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP Elections 2023: दिग्विजय सिंह समेत 60 पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, खजुराहो थाने के सामने प्रदर्शन का मामला

Published

on

MP Elections 2023: Case registered against 60 including Digvijay Singh for violation of code of conduct

MP Elections 2023(Chhatarpur): मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत 60 लोगों के खिलाफ खजुराहो थाने के सामने धरना प्रदर्शन के मामले में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। छतरपुर एएसपी विक्रम सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि “अपर कलेक्टर छतरपुर का प्रतिवेदन प्राप्त हुआ था, जिसमें उल्लेख था कि जिले में आचार संहिता प्रभावी होने के बावजूद कुछ लोगों ने बिना अनुमति थाना खजुराहो परिसर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसमें 2 नामजद और 60 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी भी शामिल हैं।”

बीजेपी प्रत्याशी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिया था धरना

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस पार्षद सलमान खान की मौत के बाद उनके परिजनों से शनिवार 18 नवंबर को मुलाकात की थी। इसके बाद दिग्विजय सिंह राजनगर, छतरपुर और महाराजपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशियों और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ वहीं धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने हत्या के केस में आरोपी अरविंद पटेरिया की गिरफ्तारी की मांग को लेकर खजुराहो थाना परिसर में भी विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि बाद में रविवार 19 नवंबर को दिग्विजय सिंह ने धरना समाप्त कर दिया था।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आई एक ख़बर से हड़कंप, 10 से 12 दिसंबर के बीच चलेगा अभियान

Published

on

MP News: A news from Pakistan and Afghanistan created panic, campaign will run from 10 to 12 December

MP News(Bhopal): मध्यप्रदेश के 16 जिलों में 10 से 12 दिसंबर को पल्स पोलियो अभियान के अतिरिक्त चरण में 0-5 साल तक के बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जाएगी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान में पोलियो के केस मिलने के बाद एनएचएम मुख्यालय में हुई राज्य टास्क फोर्स की बैठक में ये फैसला लिया गया। बैठक में महिला-बाल विकास, स्कूल शिक्षा, नगरीय प्रशासन, वन, पंचायत, आदिम जाति कल्याण, आयुष, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों और डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ, यूएनडीपी और अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

इन जिलों में दी जाएगी खुराक

प्रदेश के खरगौन, इंदौर, भोपाल, विदिशा, दतिया, ग्वालियर, भिंड, श्योपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, नरसिंहपुर, मंदसौर, नीमच, सतना, टीकमगढ़ और निवाड़ी में पल्स पोलियो अभियान का अतिरिक्त चरण संचालित होगा। इन जिलों में पोलियो दवाई पिलाने के लिए स्थानीय बूथ के साथ-साथ माइग्रेटरी पापुलेशन को कवर करने के लिए मोबाइल टीम भी गठित की जायेगी।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर 76.22% मतदान, छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण रहा मतदान

Published

on

MP Election 2023: 72.37% voting on 230 assembly seats in Madhya Pradesh

MP Election 2023: मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर मतदान खत्म हो गया है। चुनाव आयोग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 76.22 फीसदी मतदान हुआ है। पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले इस बार 0.59% वोटिंग ज्यादा हुई है। साल 2018 के विधानसभा चुनावों में 75.63% मतदान हुआ था। प्रदेश में सबसे अधिक  85.68% वोटिंग सिवनी जिले में हुई। वहीं सबसे कम 60.10 प्रतिशत वोटिंग अलीराजपुर जिले में हुई। हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर प्रदेश में मतदान शांतिपूर्ण रहा।

राजनगर सीट से भाजपा प्रत्याशी पर दर्ज हुआ हत्या का मामला

प्रदेश के छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा ने भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया पर गाड़ी से कुचलने के प्रयास का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा का आरोप है कि उन पर हुए जानलेवा हमले में उनकी गाड़ी चला रहे कांग्रेस पार्षद सलमान खान की गाड़ी से कुचलकर मौत हो गई है। जबकि एक अन्य कार्यकर्ता घायल हुआ है। इस मामले में बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और उनके साथियों पर खजुराहो थाना पुलिस ने हत्या समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इंदौर, ग्वालियर, भिंड मुरैना में भी भिड़े कार्यकर्ता

इंदौर की महू सीट के नेव गुराड़िया गांव में वोटिंग के दौरान पथराव की ख़बर है। जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। महू में ही भाजपा कार्यकर्ताओं पर कांग्रेसियों ने तलवार से हमले का आरोप लगाया है। मुरैना जिले की हाई प्रोफाइल सीट दिमनी के एक मतदान केंद्र पर भी फायरिंग हो गई। इस सीट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा उम्मीदवार हैं। भिंड की मेहगांव विधानसभा के मानहढ़ गांव में बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला को कुछ लोगों ने घेरकर पथराव किया, जिसमें वो घायल हो गए। शुक्ला के सुरक्षाकर्मी ने उन्हें बचाने के लिए हवाई फायर भी किए। ग्वालियर पूर्व विधानसभा के थाटीपुर में भाजपा-कांग्रेस समर्थक भिड़ गए। इसमें दो लोग घायल हुए हैं।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: Kashi illuminated with 22 lakh lamps on Dev Diwali, ambassadors of more than 70 countries were present UP News: Kashi illuminated with 22 lakh lamps on Dev Diwali, ambassadors of more than 70 countries were present
ख़बर उत्तर प्रदेश16 hours ago

UP News: देव दीपावली पर 22 लाख दीपों से जगमगाई काशी, 70 से ज्यादा देशों के राजदूत रहे मौजूद

Varanasi: भगवान शिव की नगरी काशी हर साल की तरह इस साल भी ऐतिहासिक देव दीपावली की साक्षी बनी। शाम होते...

UP News: Deadly attack on bus conductor in the name of insulting Islam, police encountered the accused UP News: Deadly attack on bus conductor in the name of insulting Islam, police encountered the accused
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

UP News: इस्लाम के अपमान के नाम पर बस कंडक्टर पर जानलेवा हमला, पुलिस ने किया आरोपी का एनकाउंटर

UP News(Prayagraj): उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को इलेक्ट्रिक बस में कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला करने वाले इंजीनियरिंग के...

UP News: High Court's decision regarding Banke Bihari Temple Corridor, government's plan approved UP News: High Court's decision regarding Banke Bihari Temple Corridor, government's plan approved
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर हाईकोर्ट का फैसला, सरकार की योजना को मिली मंजूरी

UP News(Allahabad High Court): उत्तरप्रदेश सरकार की मथुरा के वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर के चारों ओर कॉरिडोर बनाने की...

UP News: Police Inspector's brother-in-law turns out to be his murderer, wife turns out to be the mastermind of the conspiracy UP News: Police Inspector's brother-in-law turns out to be his murderer, wife turns out to be the mastermind of the conspiracy
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: पुलिस इंस्पेक्टर का साला ही निकला उसका हत्यारा, पत्नी निकली साजिश की मास्टर माइंड

UP News(Lucknow): लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र के मानस नगर इलाके में दिवाली की रात PAC इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह...

UP News: Big action by Yogi government, ban on food products with Halal certification in UP UP News: Big action by Yogi government, ban on food products with Halal certification in UP
ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP News: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन वाले फूड प्रोडक्ट पर लगा बैन

UP News(Lucknow): उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के एक फैसले से हलाल सर्टिफिकेशन का धंधा चला रही कई कंपनियों और संस्थाओं...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending