Connect with us

Film Studio

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 साल की आयु में निधन, गुरुवार देर रात ली अंतिम सांस

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

मुंबई: बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स को अपने इशारों पर नचाने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान अब नहीं रहीं। गुरुवार देर रात 1.52 मिनट पर 71 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। सरोज खान को सांस की तकलीफ के चलते मुंबई के बांद्रा में स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में 17 जून को भर्ती कराया गया था। लेकिन गुरुवार देर रात कार्डियक अरेस्ट के बाद उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वे डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। हॉस्पिटल में भर्ती के बाद उनके कोरोना संक्रमण की जांच भी की गई थी, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। परिवार के नजदीकी लोगों की मौजूदगी में सरोज खान को मुंबई के मलाड मुस्लिम कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक़ कर दिया गया है।

दिग्गज कोरियॉग्राफर सरोज खान ने मात्र तीन साल की उम्र से बतौर बैकग्राउंड डांसर अपना करियर शुरू किया था। उन्हें 1974 में पहली बार ‘गीता मेरा नाम’ से बतौर कोरियॉग्राफर फिल्म इंडस्ट्री में ब्रेक मिला था। अपने करियर में 2000 से ज्यादा गानों को कोरियॉग्राफी करने वालीं सरोज खान को तीन बार नैशनल अवॉर्ड मिला।

सरोज खान लंबे समय से अपने काम से ब्रेक पर थीं। हालांकि उन्होंने बीते साल (2019) मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ और कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ में एक-एक गाने को कोरियॉग्राफ किया था।

https://khabritaau.com/3-july-ka-rahifal-aaj-ka-rashifal-today-rashifal-dainik-rashifal/

Continue Reading
Advertisement

Film Studio

Actor Vikram Gokhale: दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Actor Vikram Gokhale: हिंदी और मराठी सिनेमा के साथ छोटे परदे के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन हो गया है। वे बीते काफी दिनों से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनकी हालत गंभीर होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। विक्रम गोखले ने 82 साल की उम्र में शनिवार दोपहर अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर ने हर किसी को मायूस कर दिया है।पुणे के वैकुंठ क्रेमेटोरियम में आज शाम ही उनका अंतिम संस्कार किया गया।

पांच दशक से भी लंबा रहा फिल्मी सफर

विक्रम गोखले की पहली फिल्म ‘परवाना’ साल 1970 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वह कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में नजर आए। उनका नाम थिएटर से भी हमेशा जुड़ा रहा। उन्हें 1990 में आई अमिताभ बच्चन की ‘अग्निपथ’ और संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (1999) में ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता की भूमिका में देखा गया था। इसके अलावा विक्रम गोखले ने ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी बॉलीवुड की हिट फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी।

छोटे परदे पर भी बनाई अलग पहचान

दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले बड़े परदे के अलावा छोटे परदे यानी टीवी पर भी कई यादगार भूमिकाओं में दिखाई दिए। उनके टीवी करियर पर नजर डालें तो उन्होंने ‘उड़ान’, ‘इंद्रधनुष’, ‘क्षितिज ये नहीं’, ‘संजीवनी’, ‘जीवन साथी’, ‘सिंहासन’, ‘मेरा नाम करेगी रोशन’, शिव महापुराण और अवरोध: में काम किया।

Continue Reading

Film Studio

Vikram Gokhle: एक्टर विक्रम गोखले के निधन की ख़बर अफवाह, बेटी ने कहा-फिलहाल वो वेंटिलेटर पर हैं

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Vikram Gokhle: बॉलीवुड और मराठी सिनेमा के मशहूर अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) के निधन की खबर सोशल मीडिया पर वायरल है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भी इसका दावा किया गया। हालांकि उनकी बेटी नेहा गोखले ने बताया कि एक्टर की हालत गंभीर है और उनके निधन की खबर महज अफवाह है। फिलहाल वो वेंटिलेटर पर हैं। वहीं उनकी पत्नी वृषली गोखले ने कहा, “वह कल दोपहर कोमा में चले गये थे और उसके बाद से, वह रिस्पॉन्ड नहीं कर रहे हैं। वह वेंटिलेटर पर हैं। बता दें कि तबियत खराब होने के बाद विक्रम गोखले को पुणे के पंडित दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

Continue Reading

Film Studio

Tabassum Dies: नहीं रहीं बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस तबस्सुम, 78 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट से निधन

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Veteran Actress Tabassum Dies: बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस तबस्सुम का शुक्रवार 18 नवंबर की शाम कार्डियक अरेस्ट के चलते 78 वर्ष की आयु में निधन हो गया। 21 नवंबर को आर्य समाज, लिंकिंग रोड, सांताक्रुज में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। तबस्सुम इन दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर भी काफी एक्टिव थीं और बॉलीवुड के किस्से सुनाती थीं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उन्हें बेबी तबस्सुम के नाम से जाना जाता था। उनका जन्म 1944 में हुआ था।

तबस्सुम के पिता का नाम आयोध्यानाथ सचदेव था, जो एक स्वतंत्रता सेनानी थे। उनकी मां का नाम असगरी बेगम था। वो भी स्वतंत्रता सेनानी थीं। साथ ही एक पत्रकार और लेखिका भी थीं। तबस्सुम के पिता ने उनकी मां के धर्म को ध्यान में रखते हुए उन्हें तबस्सुम नाम दिया था। वहीं उनकी मां ने उनके पिता के धर्म को ध्यान में रखते हुए उनका नाम किरण बाला रखा था। बता दें कि तबस्सुम, टीवी के राम यानी अभिनेता अरुण गोविल की भाभी थी। तबस्सुम ने अरुण के भाई विजय गोविल से शादी की थी।

Continue Reading

Film Studio

राज्य सरकार के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने की महानायक अमिताभ बच्चन से मुलाकात, छत्तीसगढ़ आने का दिया न्यौता

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से राज्य सरकार के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन को रायपुर आने का न्यौता दिया है। गौरव द्विवेदी ने आज मुंबई में अमिताभ बच्चन से सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने बच्चन को छत्तीसगढ़ का राजकीय गमछा पहनाया और यहां की फिल्म नीति पर चर्चा की। द्विवेदी ने बिग बी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य शासन द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न जनोन्मुखी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी।

 

Continue Reading

Film Studio

Drishyam 2 Trailer: रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छाया दृश्यम-2 का ट्रेलर, 18 नवंबर को रिलीज होगी फिल्म

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Drishyam 2 Trailer: अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम-2’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ‘दृश्यम-2’ में सलगांवकर परिवार की फाइल फिर से खुलने वाली है और अजय देवगन एक बार फिर विजय सलगांवकर के रूप में वापस आ गए हैं। इस बार अजय देवगन का सामना सिर्फ तबु से नहीं बल्कि अक्षय खन्ना से भी होगा। ‘दृश्यम 2’ का ट्रेलर आते ही सोशल मीडिया पर छा गया है। लोग अजय देवगन, अक्षय खन्ना और तबु की एक्टिंग की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 18 नवंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली इस थ्रिलर फिल्म के ट्रेलर में सात साल बाद सालगांवकर फिर से अपने अतीत से रूबरू होते दिख रहे हैं।

Continue Reading

R.O No. 12200/ 95

R.O. No 12172/ 20

ख़बर उत्तर प्रदेश

ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP Cabinet: योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, गाजियाबाद, प्रयागराज और आगरा में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम को मंजूरी

R.O. No. 12172/ 20 Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि एक ऐसे नेता की है, जो कानून व्यवस्था में...

ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Varanasi News: दरोगा पर जानलेवा हमला कर पिस्टल लूटने वाले दो बदमाश मुठभेड़ में ढेर, तीसरा साथी फरार

R.O. No. 12172/ 20 Varanasi News: वाराणसी के लक्सा थाने में तैनात दरोगा अजय यादव पर जानलेना हमला कर सरकारी...

ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

Ghaziabad: होटल रेडिसन ब्लू होटल के मालिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, आत्महत्या की आशंका

R.O. No. 12172/ 20 Ghaziabad: उत्तरप्रदेश में गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में स्थित रेडिसन ब्लू होटल (Hotel Radisson Blu) के...

ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP News: लड़की को चौथी मंजिल से फेंकने वाले सूफियान का पुलिस ने किया एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

R.O. No. 12172/ 20 UP News: राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 17 साल की निधि गुप्ता (Nidhi Gupta) की मौत के...

ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Azam Khan: आजम खां का वोट देने का अधिकार खत्म, जाने क्या है मामला?

R.O. No. 12172/ 20 Azam Khan: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

RO.NO.12172/20

Trending