Connect with us

ख़बर उत्तर प्रदेश

Atique Ahmed: अतीक को प्रयागराज लेकर आ रही यूपी पुलिस, आधा सैकड़ा जवानों की सुरक्षा में काफिला

Published

on

Prayagraj police left from Sabarmati jail with Atiq Ahmed

Atique Ahmed News in Hindi: गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज पुलिस रवाना हो चुकी है। अतीक को लगभग 1270 किमी की दूरी तय कर करीब 21 घंटे का सफर तय कर प्रयागराज लाया जा रहा है। साबरमती जेल से निकलते समय अतीक के चेहरे पर डर साफ नजर आया। उसने मीडिया से कहा-ये मेरी हत्या करना चाहते हैं।

आधा सैकड़ा जवानों के साथ तीन गाड़ियों में निकला काफिला

Advertisement

अतीक को गुजरात से लाने के लिए दो बंदी वाहनों और एक बोलेरो में करीब आधा सैकड़ा जवान साबरमती जेल पहुंचे थे। आईपीएस अभिषेक भारती को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी दी गई है। जेल की औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद रविवार शाम अतीक को लेकर यूपी पुलिस प्रयागराज के लिए निकल चुकी है। अतीक के छोटे भाई अशरफ को भी यूपी पुलिस बरेली से प्रयागराज ला सकती है।

उमेश पाल अपहरण मामले में 28 मार्च को आ सकता है फैसला

अतीक अहमद पर 2006 में उमेश पाल के अपहरण का आरोप लगा था। बताया जा रहा है कि इस मामले में ही 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट सजा सुना सकती है। अतीक अहमद को इसी मामले में पेशी के लिए प्रयागराज लाया जा रहा है। बता दें कि उमेश पाल की 25 फरवरी 2023 को प्रयागराज में हत्या हो चुकी है। इस मामले में भी अतीक अहमद समेत उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, पुत्र असद, अली, उमर, शूटर गुलाम, गुड्डू मस्लिम, साबिर आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अतीक अहमद पर तेज हुई सियासत

उत्तरप्रदेश आने से पहले ही अतीक अहमद को लेकर राजनीति गरम हो गई है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने अपने मंत्रियों को बता दिया होगा, कि गाड़ी पलट जाएगी। तभी उनके मंत्री इस तरह के बयान दे रहे हैं। दरअसल अखिलेश यादव ने यह बयान यूपी सरकार के मंत्री जेपीएस राठौर के बयान ‘तैयार रहें’ से जुड़े एक सवाल के जवाब में दिया।

Advertisement

कड़ी निगरानी में रहेगा अतीक अहमद

सूत्रों का कहना है कि प्रयागराज में अतीक को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा। अतीक की 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी होगी। ख़बर है कि अतीक के भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया जाएगा। कोर्ट में उमेश पाल अपहरण मामले में सजा के ऐलान के समय वह भी मौजूद रह सकता है।

ख़बर उत्तर प्रदेश

Agra IT Raid: जूता कारोबारियों के यहां छापे में 100 करोड़ की नकदी बरामद, रविवार रात भी जारी रही गिनती

Published

on

Agra IT Raid: आगरा में हरमिलाप ट्रेडर्स के रामनाथ डंग, बीके शूज और मंशु फुटवियर के आवास व फर्म पर शनिवार दोपहर 12 बजे से शुरू हुई रेड रविवार रात भी जारी रही। तीनों जूता कारोबारियों के 14 ठिकानों से अब तक 100 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद की जा चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा कैश हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग के यहां से मिलने की बात कही जा रही है।

बीके शूज का टर्नओवर भी बड़ा है और मंशु फुटवियर भी बड़ी फर्म है। बीके शूज और मंशु फुटवियर के मालिक सगे भाई हैं। हालांकि अभी किस कारोबारी के यहां कितना कैश मिला है, ये जानकारी नहीं है। आयकर विभाग की कार्रवाई के पीछे मुखबिरी मानी जा रही है।

जूते के तीनों कारोबारियों के यहां से 500 के नोटों की गडि्डयों का पहाड़ मिला है। अलमारी, बेड, सूटकेस, तकिए और गद्दों में नोट भरे मिले हैं। नोटों को गिनने के लिए बैंक से मंगवाई गई मशीनें भी हांफ गईं। आयकर अधिकारी भी नोटों का जखीरा देख हैरान थे। नोट गिनने के लिए SBI के कर्मचारियों को शिफ्टों में बुलाना पड़ा।

आयकर टीम की इस छापेमारी और अकूत दौलत बरामद होने के बाद घरेलू जूता कारोबारियों में खलबली मच गई है। जूता कारोबारियों का कहना है कि इस कार्रवाई का सीधा असर कारोबार पर पड़ेगा।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

UP News: प्रयागराज के फूलपुर में राहुल-अखिलेश की सभा में भीड़ का हंगामा, भगदड़ में कई घायल

Published

on

UP News: Crowd ruckus in Rahul-Akhilesh's meeting in Phulpur, Prayagraj, many injured in stampede

Prayagraj: प्रयागराज के फूलपुर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में उमड़ी भीड़ हंगामे पर उतर आई। बेकाबू कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुस गए। इससे  जनसभा में भगदड़ मच गई। इसमें कई लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। कार्यकर्ताओं की इस हरकत से नाराज होकर राहुल गांधी और अखिलेश यादव नाराज होकर मंच से चले गए और हेलीकॉप्टर में बैठकर रवाना हो गए।

जानकारी के अनुसार, पड़िला महादेव फाफामऊ में आयोजित इंडी अलायंस की रैली में सपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सभा मुखिया अखिलेश यादव को करीब से देखने के लिए भीड़ काबू हो गई। बैरिकेडिंग तोड़कर कार्यकर्ताओं के बीच मंच के पास जाने की होड़ लग गई।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Agra IT Raid: तीन जूता कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स विभाग का छापा, अब तक 40 करोड़ कैश बरामद

Published

on

Agra IT Raid: Income Tax Department raids three shoe businessmen, Rs 40 crore cash recovered so far

Agra IT Raid: आगरा में आयकर विभाग ने शहर के तीन बड़े जूता कारोबारियों के यहां छापेमारी की है। इसमें अब तक 40 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद की जा चुकी है। जबकि गिनती अभी भी पूरी नहीं हुई है। आयकर विभाग ने शनिवार को एमजी रोड के बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग की मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स पर एकसाथ छापेमारी शुरू की थी।

जानकारी के अनुसार, छापेमारी के दौरान जूता व्यवसायियों के घर पर नोटों का ढेर मिला है, इनमें 500 के नोट हैं। यहां कैश कितना है, इसकी अभी गिनती की जा रही है। अभी तक 40 करोड़ रुपए की काउंटिंग की जा चुकी है। जिसका कोई हिसाब-किताब नहीं मिला है। बाकी राशि की गिनती जारी है। इतनी भारी मात्रा में मिले नोट गिनते गिनते अधिकारी और कर्मचारी थक गए।

इन्वेस्टिगेशन विंग की 12 से ज्यादा टीमों ने कार्रवाई की। कारोबारियों के पास से भारी मात्रा में जमीन में निवेश, सोने की खरीद की जानकारी भी मिली है। इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने बड़ा निवेश किया है। लैपटॉप, कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं और उनसे डाटा लिया गया है। रसीदें और बिल के साथ स्टॉक रजिस्टर की जांच में कई हैरान कर देने वाली जानकारियां मिली हैं।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Varanasi: गंगा पूजन और काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने काशी से भरा नामांकन, विशेष मुहुर्त में भरा पर्चा

Published

on

Varanasi: PM Modi filed nomination from Kashi after taking blessings in Ganga puja and Kaal Bhairav ​​temple

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी आज वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन से पहले PM मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की और काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लिया। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावकों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले वैदिक आचार्य गणेश्वर शास्त्री, वैजनाथ पटेल और लालचंद कुशवाहा व संजय सोनकर का नाम शामिल है। पीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए काशी में दिग्गजों का जमावड़ा लगा है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के साथ विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री व सांसद-विधायक सभी नामांकन में शामिल हुए।

शुभ मुहुर्त में दाखिल किया नामांकन

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह 11:40 पर शुभ मुहूर्त में नामांकन किया। इस मुहूर्त समय पर देश के बड़े ज्योतिषाचार्य पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने भी मुहर लगाई गई है। मां गंगा और काशी कोतवाल बाबा कालभैरव का आशीर्वाद लेकर पीएम नरेंद्र मोदी नेअभिजीत मुहूर्त, आनंद योग और सवार्थसिद्धि योग के साथ पुष्‍य नक्षत्र में पूर्वाह्न 11:40 बजे पर्चा दाखिल किया। नामांकन के दौरान कलेक्‍ट्रेट में भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री, केंद्रीय मंत्री सहित 40 वीवीआईपी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:

Mumbai Storm: होर्डिंग ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई, 1 घायल की हालत गंभीर

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ghaziabad: टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, एक बदमाश फरार

Published

on

Ghaziabad: Accused of murder of business head of Tata Steel killed in encounter, one criminal absconding

Ghaziabad Murder: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 3 मई की रात को टाटा स्टील के बिज़नेस हेड विनय त्यागी की हत्या के आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। आज सुबह तड़के चार बजे के आसपास गाजियाबाद इलाके में हुई इस मुठभेड़ में आरोपी अक्की उर्फ दक्ष को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। जबकि एक बदमाश मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। मुठभेड़ में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को भी गोली लगी है।

चेकिंग के दौरान आरोपी ने भागने की कोशिश की

पुलिस के मुताबिक आज सुबह तड़के चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक पर आ रहे दो युवकों को रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने फ़ायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने उनकी घेराबंदी करते हुए रोकने की कोशिश की और जवाबी फायरिंग में एक आरोपी पुलिस की गोली से घायल हो गया। जबकि एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को भी गोली लग गई। इलाज के दौरान दिल्ली के सीलमपुर निवासी आरोपी बदमाश अक्की उर्फ दक्ष की मौत हो गई।

Advertisement

3 मई की रात को हुई थी विनय त्यागी की हत्या

पुलिस ने बताया कि टाटा स्टील के बिज़नेस हेड विनय त्यागी की आरोपी अक्की उर्फ दक्ष ने स्मैक के नशे में 3 मई की रात को गाजियबाद के शालीमार गार्डन इलाके में लूट के बाद हत्या कर दी गई थी। विनय त्यागी का शव उनके घर से कुछ दूर पर सड़क किनारे एक नाली से बरामद हुआ था। इस हत्या के बाद से ही पुलिस को आरोपियों की तलाश थी। बदमाश के पास से एक मोबाइल फोन व एक अवैध असलहा बरमाद किया गया है।

Arvind Kejriwal: जेल से बाहर आएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, 1 जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

Agra IT Raid: जूता कारोबारियों के यहां छापे में 100 करोड़ की नकदी बरामद, रविवार रात भी जारी रही गिनती

Agra IT Raid: आगरा में हरमिलाप ट्रेडर्स के रामनाथ डंग, बीके शूज और मंशु फुटवियर के आवास व फर्म पर...

UP News: Crowd ruckus in Rahul-Akhilesh's meeting in Phulpur, Prayagraj, many injured in stampede UP News: Crowd ruckus in Rahul-Akhilesh's meeting in Phulpur, Prayagraj, many injured in stampede
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP News: प्रयागराज के फूलपुर में राहुल-अखिलेश की सभा में भीड़ का हंगामा, भगदड़ में कई घायल

Prayagraj: प्रयागराज के फूलपुर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की...

Agra IT Raid: Income Tax Department raids three shoe businessmen, Rs 40 crore cash recovered so far Agra IT Raid: Income Tax Department raids three shoe businessmen, Rs 40 crore cash recovered so far
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

Agra IT Raid: तीन जूता कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स विभाग का छापा, अब तक 40 करोड़ कैश बरामद

Agra IT Raid: आगरा में आयकर विभाग ने शहर के तीन बड़े जूता कारोबारियों के यहां छापेमारी की है। इसमें अब...

Varanasi: PM Modi filed nomination from Kashi after taking blessings in Ganga puja and Kaal Bhairav ​​temple Varanasi: PM Modi filed nomination from Kashi after taking blessings in Ganga puja and Kaal Bhairav ​​temple
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Varanasi: गंगा पूजन और काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने काशी से भरा नामांकन, विशेष मुहुर्त में भरा पर्चा

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी आज वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन से...

Ghaziabad: Accused of murder of business head of Tata Steel killed in encounter, one criminal absconding Ghaziabad: Accused of murder of business head of Tata Steel killed in encounter, one criminal absconding
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Ghaziabad: टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, एक बदमाश फरार

Ghaziabad Murder: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 3 मई की रात को टाटा स्टील के बिज़नेस हेड विनय त्यागी की...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending