Connect with us

खेल खिलाड़ी

Rishabh Pant: ऋषभ ने कार एक्सीडेंट के बाद शेयर की पहली तस्वीर, वैसाखी के सहारे चलते दिखे

Published

on

Rishabh Pant walking with the help of Vaisakhi

Rishabh Pant: स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद अब धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं। पंत की कार रुड़की के पास 30 दिसंबर 22 को डिवाइडर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद कार में आग लग गई थी। हादसे में क्रिकेटर ऋषभ पंत गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनके दाएं पैर में लिगामेंट इंजरी हुई थी, जिसकी मुंबई में सर्जरी की गई थी। अब ऋषभ ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह बैसाखी के सहारे चलने की कोशिश करते दिख रहे हैं। कार दुर्घटना के बाद यह पंत की पहली तस्वीर है, जिसे उन्होंने खुद शेयर किया है।

R.O. No. 12338/ 107

पंत ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा- एक कदम आगे, एक कदम और मजबूत, एक कदम बेहतर। फोटो में दिख रहा है कि पंत के एक पैर में पट्टी लगी हुई है और वो दो बैसाखियों के सहारे चलने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले पंत ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी भी लगाई थी, जिसमें वह लूडो खेलते दिख रहे हैं।

खेल खिलाड़ी

Mohammed Shami: शमी की बीवी की सुप्रीम कोर्ट से गुहार, तलाक के लिए एक समान कानून बने

Published

on

Mohammed Shami's wife Hasin Jahan appealed to SC

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद समी का उनकी पत्नी हसीन जहां से विवाद एक बार फिर सुर्खियों में है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने खुद को शरीयत का पीड़ित बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि देश में सभी के लिए एक जैसा कानून होना चाहिए। शमी की पत्नी हसीन जहां का कहना है कि मुसलमानों को शरीयत के तहत मिलने वाला तलाक-उल-हसन और न्यायिक दायरे से बाहर मौजूद दूसरी परंपराओं को रद्द किया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने हसीन जहां की याचिका को स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार और महिला आयोग को नोटिस जारी किया है।

R.O. No. 12338/ 107

शमी की पत्नी की ओर से अधिवक्ता दीपक प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि हसीन जहां शरीयत कानून में शामिल कठोर प्रथाओं से पीड़ित है। तलाक-ए-बिद्दत के अलावा भी शरीयत में कई ऐसे तलाक हैं, जो पुरुषों को उनकी मनमर्जी से बीवियों को छोड़ने का मौका देते हैं। याचिकाकर्ता की ओर से यह भी कहा गया है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड शरीयत एप्लीकेशन एक्ट, 1937 की धारा 2 पूरी तरह असंवैधानिक है। यह देश के संविधान के अनुच्छेद 14, 15, 21 और 25 का भी उल्लंघन करती है।

क्रिकेटर मोहम्मद समी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच फिलहाल कानूनी रूप से तलाक नहीं हुआ है। दोनों अलग-अलग रह रहे हैं। बेटी की कस्टडी शमी की पत्नी हसीन जहां के पास है। शर्तों के मुताबिक हसीन जहां को शमी हर महीने 1 लाख 30 हजार रुपए देते हैं। जिसमें से 80 हजार रुपए बेटी की परवरिश और 50 हजार रुपए हसीन जहां को मिलते हैं। बता दें कि शमी इन दिनों आईपीएल सीजन 2023 के लिए गुजरात टाइटंस की ओर से खेल रहे हैं।

Continue Reading

खेल खिलाड़ी

Rishabh Pant: मैदान पर वापसी के लिए हर मुमकिन कोशिश में लगे ऋषभ, देखें वीडियो

Published

on

Rishabh trying to recover from injury, watch video

Rishabh Pant: क्रिकेटर ऋषभ पंत कार हादसे का शिकार होने के बाद से ही टीम इंडिया में वापसी के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। हालांकि उनके लिए ये सब इतना आसान नहीं है। लेकिन जिस तरह से ऋषभ लगातार अपनी चोट से रिकवर होने के लिए कोशिशों में लगे हुए हैं, उम्मीद है कि उनके फैन्स आने वाले कुछ महीनों में उन्हें मैदान पर देख पाएंगे। BCCI की मेडिकल टीम भी ऋषभ की फास्ट रिकवरी के लिए हर वो तरीका आजमा रही है, जिससे उनकी जल्द से जल्द वापसी सुनिश्चित हो। हाल ही में पंत ने एक वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसमें वे स्टिक हाथ में लिए स्विमिंग पूल में चलने की कोशिश करते दिख रहे हैं। पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में पंत लिखा है कि ‘मैं छोटी चीजों, बड़ी चीजों और इनके बीच की हर चीज के लिए कृतज्ञ हूं।’

R.O. No. 12338/ 107

https://twitter.com/RishabhPant17/status/1635961020773552133?s=20

Continue Reading

खेल खिलाड़ी

IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट हुआ ड्रॉ, टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज

Published

on

Ahmedabad Test was a draw, Team India won the series 2-1

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ड्रॉ हो गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में 480 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 571 रन बनाए। दूसरी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 175 रन बना लिए थे। इसके बाद दोनों कप्तानों ने मैच को ड्रॉ करने का फैसला किया। इसके साथ ही भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इससे पहले नागपुर टेस्ट टीम इंडिया ने पारी और 132 रन से और दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीता था।

R.O. No. 12338/ 107

https://twitter.com/BCCI/status/1635223303202947073?s=20

भारतीय टीम ने रचा इतिहास

अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली है। इसके अलावा ट्रॉफी जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने एक इतिहास भी रच दिया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 26 साल के सफर में भारत ने लगातार चौथी बार सीरीज पर कब्जा किया है। ऐसा पहली बार हुआ है, कि किसी टीम ने लगातार चौथी बार सीरीज जीती हो। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 16 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली गई हैं। इनमें से 10 बार टीम इंडिया ने इस ट्रॉफी पर कब्जा किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार यह ट्रॉफी जीती है। एक बार सीरीज ड्रॉ रही है।

https://twitter.com/BCCI/status/1635241590628429825?s=20

Continue Reading

खेल खिलाड़ी

Virat Kohli: अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली ने लगाया शतक, 41 पारी बाद बल्ले से निकली सेंचुरी

Published

on

Virat Kohli century in Ahmedabad Test

Virat Kohli Century: अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी मैच में अपने शतकों का सूखा खत्म कर दिया। उन्होंने इस शतक के लिए 241 गेंदों का सामना किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट का यह 75वां और टेस्ट करियर का दूसरा सबसे धीमा शतक है। विराट ने 23 मैच और 41 पारी बाद टेस्ट क्रिकेट में ये शतकीय पारी खेली है। किंग कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं। सचिन ने भारत के लिए 100 शतक लगाए हैं। वहीं विराट कोहली अब तक 75 सेंचुरी लगा चुके हैं। जिसमें टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी 20 में 1 शतक शामिल है।

R.O. No. 12338/ 107

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट का शतक उनके टेस्ट करियर का दूसरा सबसे धीमा शतक साबित हुआ। उन्होंने अपने 28वें टेस्ट शतक के लिए 241 गेंदों का सामना किया। इससे पहले उनका सबसे धीमा शतक नागपुर के मैदान में साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ आया था। तब उन्होंने 289 गेंदों पर शतक पूरा किया था। बता दें कि विराट कोहली अहमदाबाद टेस्ट में शानदार 150 रन पूरा कर चुके हैं। उन्होंने एक के बाद एक चौके लगाकर अपने 150 रन पूरे किए।

Continue Reading

खेल खिलाड़ी

IND vs AUS Test: अहमदाबाद टेस्ट में शुभमन गिल ने लगाया शतक, विराट का भी बोला बल्ला

Published

on

IND vs AUS Test: Shubman Gill scored a century in Ahmedabad Test, Virat scored a half century

Ahmedabad Test 3rd Day: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने शुभमन गिल के शानदार शतक और विराट कोहली के अर्ध शतक की बदौलत तीन विकेट पर 289 रन बना लिए हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 42 और कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रनों का योगदान दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट 59 और रविंद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर थे। फिलहाल भारत पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के 480 रनों के जवाब में 191 रन पीछे है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली। गिल ने 235 गेंदों पर 128 रनों की बेहतरीन पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया। वे ऑफ स्पिनर नॉथन लियोन का शिकार बने। शुभमन गिल का ये शतक उनके टेस्ट करियर का दूसरा और देश की धरती पर पहला शतक है।

R.O. No. 12338/ 107

https://twitter.com/BCCI/status/1634519523088023553?s=20

विराट कोहली का चला बल्ला

अहमदाबाद टेस्ट में गिल के आउट होने के बाद विराट कोहली ने एक छोर संभाला और सधे हुए शॉट्स खेले। आज का खेल खत्म होने तक वे 59 रन बनाकर रविंद्र जडेजा के साथ क्रीज पर थे। विराट के लिए आज की हाफ सेंचुरी इसलिए अहम है, क्योंकि उनके बल्ले से 14 महीने और 15 पारियों के बाद ये अर्धशतक निकला है। इससे पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी 2022 को फिफ्टी लगाई थी।

चौथे टेस्ट में अब तक का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 180 रनों का योगदान दिया। जबकि ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने 114 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। भारत के लिए रवि अश्विन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए। जबकि मोहम्मद शमी ने 2 विकेट, अक्षर पटेल और रवीन्द्र जडेजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue Gyanvapi Case: Shock to the Muslim side from the High Court, the case of regular worship of Shringar Gauri will continue
ख़बर उत्तर प्रदेश1 day ago

Gyanvapi Case: हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को झटका, श्रंगार गौरी की नियमित पूजा का केस चलता रहेगा

Gyanvapi Case: वाराणसी (Varanasi) के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर...

UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter UP News: Both accused of killing a soldier in Jalaun killed in encounter
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: सिपाही की हत्या के दोनों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 10 मई की रात की थी हत्या

UP News(Jalaun Encounter): उत्तरप्रदेश के जालौन में 10 मई की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या के दो आरोपियों को...

UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections UP News: BJP's bumper victory in UP civic elections
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: यूपी को सिर्फ योगी पसंद है, प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों पर लहराया भगवा झंडा

UP News: उत्तरप्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा को जिस तरह प्रचंड जीत मिली है, उससे एक बार फिर प्रदेश में...

UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront UP News: Counting of votes continues in civic elections, BJP at the forefront
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP News: निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी, बीजेपी सब पर भारी

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी में नगरीय  निकाय चुनावों की तस्वीर आज शाम तक पूरी साफ हो जाएगी। वोटों...

Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case Gyanvapi: High Court's important order in the Gyanvapi case
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हाईकोर्ट का अहम आदेश, केस का टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है फैसला

Gyanvapi Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अहम आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया...

Advertisement https://khabritaau.com/wp-content/uploads/2023/05/2F47E478-FF9F-45C8-BC12-FCE36568A76E.jpeg

RO NO. 12402/ 129

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending