Connect with us

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ से आलाकमान ने मांगा इस्तीफा, ख़बरों पर कमलनाथ ने दी प्रतिक्रिया

Published

on

MP News: Party high command asked for resignation from PCC President Kamal Nath, Kamal Nath reacted to the news

MP News(Bhopal): मध्यप्रदेश में पीसीसी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस को शर्मनाक हार मिली है। इस बीच मीडिया में इस तरह की ख़बरें आईं कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस के फ्लॉप शो के बाद पार्टी आलाकमान ने उनसे इस्तीफा मांग लिया है। इन ख़बरों पर प्रतिक्रिया देते हुए पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मुझसे इस्तीफा नहीं मांगा गया है। इस तरह की ख़बरें सिर्फ अफवाह हैं। कमलनाथ ने बताया कि मंगलवार यानी आज भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस हार के कारणों पर चर्चा करेगी। वहीं इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर भी चर्चा हो सकती है।

महाकौशल में बीजेपी ने दी कांग्रेस को पटखनी 

विधानसभा चुनावों में इस बार कांग्रेस को सिर्फ 66 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है। वहीं कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही कमलनाथ के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं। प्रदेश के जिस महाकौशल इलाके में कमलनाथ की पकड़ होने का दावा किया जाता रहा है, वहां भी बीजेपी ने इस बार कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। महाकौशल क्षेत्र के 8 जिलों की 36 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 21 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली है। इसमें भी 7 सीटें छिंदवाड़ा की हैं। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद से ही कमलनाथ के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं।

Continue Reading
Advertisement

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: जनता से सीधे कनेक्ट हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, CM हेल्पलाइन के निरीक्षण के दौरान खुद सुनी शिकायतें

Published

on

MP News: Chief Minister Dr. Mohan Yadav connected directly with the public, heard complaints himself during the inspection of CM Helpline

Ujjain: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को उज्जैन स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कमांड एंड कंट्रोल रूम में प्राप्त सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की जानकारी ली और उनके निराकरण की स्थिति भी देखी। इस दौरान उन्होंने रेंडमली सीएम हेल्पलाइन के शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम में अन्य विभागों के कार्यों का निरीक्षण किया और कंट्रोल रूम का प्रभावी ढंग से क्रियान्वन करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री डॉ.यादव को ग्राम पंचायत अजीमाबादपारदी निवासी सुनैना ने बताया कि उनकी बेटी को लाडली लक्ष्मी योजना की राशि प्राप्त नहीं हो रही हैं। उन्होंने सुनैना को आश्वत किया कि शिकायत के निराकरण के साथ ही आपको हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।मुख्यमंत्री को ग्राम पंचायत अक्याजस्सा निवासी नवीन माथु ने बताया कि उनके पिताजी पैरालिसिस की समस्या से पीड़ित है। बैंक द्वारा उनका खाता भी बंद कर दिया गया है, जिनसे उन्हें राशि निकालने में समस्या हो रही है। मुख्यमंत्री ने नवीन माथु से कहा कि आपकी समस्या का शीघ्र निराकरण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने आवेदक नवीन माथु से स्मार्ट सिटी कार्यालय में मिले और विस्तार से उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली। उन्होंने नवीन को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए। सहायता राशि को लेकर नवीन माथु ने मुख्यमंत्री का आभार माना।

Advertisement
Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: हाथी के हमले में युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो घायल

Published

on

MP News: Youth dies in elephant attack, angry villagers attack forest department and police team, two injured in firing

Anuppur: अनूपपुर जिले के गोबरी गांव में गुरुवार रात 8 बजे के करीब हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। सूचना मिलने पर मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस हमले में आरक्षण राहुल चौहान और एसआई त्रिलोक सिंह बालरे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वहीं बताया जा रहा है कि मौके पर फायरिंग भी हुई है। इसमें दो ग्रामीणों के घायल होने की ख़बर है। 

गोलीबारी की घटना की एसआईटी करेगी जांच

मौके पर गुरुवार देर रात पहुंचे शहडोल जोन के एडीजी डीसी सागर ने कहा कि “यह एक दुखद घटना है। जंगली हाथी अभी भी घटनास्थल पर है और इस कारण हम मृतक के पार्थिव शरीर तक नहीं पहुंच सके… गोलीबारी की घटना में एक युवक और एक बुजुर्ग को गोली लगी है।” वहां। वे अब खतरे से बाहर हैं…गोलीबारी की घटना की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है।” अनूपपुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार भी घटना की सूचना मिलने के जैतहरी थाने पहुंचे। थाने पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Advertisement

 

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: लाड़ली बहना योजना को लेकर सीएम यादव का बड़ा ऐलान, बोले-10 तारीख को नहीं आएगी राशि

Published

on

MP News: CM Yadav's big announcement regarding Ladli Brahmin Yojana, said - amount will not come on 10th

Ladli Bahna Yojana: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंगलवार को बालाघाट में जन आभार यात्रा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट के रेंजर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर एथेनॉल प्लांट सहित जिले को ₹761 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है।

मार्च में 1 तारीख को ट्रांसफर होगी लाड़ली बहना की राशि 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि इस बार होली और महाशिवरात्रि के कारण लाड़ली बहनों के बैंक खातों में राशि 1 मार्च को ट्रांसफर की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। हमारी लाड़ली बहनों को अब 10 तारीख तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है। लाड़ली बहनों के खाते में महीने की 1 तारीख को ही राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: राज्यसभा के लिए सभी प्रत्याशियों का हुआ निर्विरोध निर्वाचन, 4 भाजपा, एक कांग्रेस ने जीती

Published

on

MP News: All candidates for Rajya Sabha were elected unopposed, 4 won by BJP, one by Congress

MP Rajya Sabha Election: मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए पांच प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। मंगलवार दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी का समय था। किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। जिसके बाद भाजपा के चार प्रत्याशियों केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री एल मुरुगन, उमेशनाथ महाराज, बंसीलाल गुर्जर और माया नारोलिया को निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुन लिया गया। इसके साथ ही कांग्रेस के एक प्रत्याशी अशोक सिंह भी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए है। उनकी जीत पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने बधाई दी है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “मध्य प्रदेश से राज्य सभा सदस्य निर्वाचित होने पर कांग्रेस के संघर्षशील निष्ठावान साथी अशोक सिंह को हार्दिक बधाई।”

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

Kamal nath: कहीं नहीं जा रहे कमलनाथ!, नकुलनाथ भी कांग्रेस में ही रहेंगे, करीबी सज्जन वर्मा का दावा

Published

on

Kamalnath is not going anywhere!, Nakulnath will also remain in Congress, claims close leader Sajjan Verma

Kamal nath: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा से सांसद उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों पर अब विराम लगने की उम्मीद है। सोमवार को कमलनाथ के करीबी नेता सज्जन सिंह वर्मा ने उनके साथ बैठक के बाद कहा कि कोई कहीं नहीं जाने वाला। जिन लोगों ने कांग्रेस को वट वृक्ष बनाया है, वो कैसे छोड़ सकते हैं। वर्मा से जब पत्रकारों ने कमलनाथ के बीजेपी में जाने के सवाल पर सीधे-सीधे इंकार नहीं करने पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि काल्पनिक प्रश्न पर कोई कैसे जवाब दे सकता है।

उमंग सिंघार, जीतू पटवारी ने भी किया ख़बरों का खंडन

मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में जाने की ख़बरों को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि वे बीजेपी ज्वॉइन करने वाले हैं। वे पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं, पूर्व मुख्यमंत्री हैं और पार्टी की संपत्ति हैं। वहीं पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी पहले ही कमलनाथ के बीजेपी में जाने की ख़बरों को अफवाह बता चुके हैं।

Advertisement

Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ramlala: एक महीने में भक्तों ने चढ़ाया 10KG सोना, 25 KG चांदी और करोड़ों का कैश, इतने लाख भक्तों ने किए दर्शन

Ayodhya: प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में लंबे इंतजार के बाद 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने भव्य मंदिर...

SP-Congress alliance: Khajuraho Lok Sabha seat of Madhya Pradesh goes to SP, Congress will field candidates on 17 seats of UP SP-Congress alliance: Khajuraho Lok Sabha seat of Madhya Pradesh goes to SP, Congress will field candidates on 17 seats of UP
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

SP-Congress alliance: मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट सपा के खाते में, यूपी की 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस

Lucknow: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीटों पर समझौता हो गया। लखनऊ में आयोजित...

Lok Sabha Election 2024: Talks reached between SP and Congress, Congress can contest on 17-19 seats in UP Lok Sabha Election 2024: Talks reached between SP and Congress, Congress can contest on 17-19 seats in UP
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Lok Sabha Election 2024: सपा-कांग्रेस के बीच बन गई बात, यूपी में 17-19 सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस

Lucknow: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ लड़ने की तैयारी कर रही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की बीच बात आखिरकार...

UP Budget 2024: Yogi government presented the biggest budget till date, CM said - Budget dedicated to Lord Shri Ram UP Budget 2024: Yogi government presented the biggest budget till date, CM said - Budget dedicated to Lord Shri Ram
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

UP Budget 2024: योगी सरकार ने पेश किया अबतक का सबसे बड़ा बजट, सीएम बोले- बजट प्रभु श्री राम को समर्पित

Lucknow: उत्तरप्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए प्रदेश का बजट सोमवार 5 फरवरी...

Ayodhya: Devotees are donating heavily in Ram temple, so many offerings came in 12 days Ayodhya: Devotees are donating heavily in Ram temple, so many offerings came in 12 days
ख़बर उत्तर प्रदेश3 weeks ago

Ayodhya: राम मंदिर में भक्त कर रहे भरपूर दान, 12 दिन में आया इतना चढ़ावा

Ayodhya: राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद 23 जनवरी से आम लोगों के दर्शन शुरू हो...

Advertisement
Kanker: One crore insurance amount, grandson becomes grandmother's killer, know how snake became his support
ख़बर छत्तीसगढ़15 hours ago

Kanker: एक करोड़ बीमा राशि, नानी का हत्यारा बना नाती, जानें कैसे सांप बना उसका सहारा

PM Modi: Be careful of those who instigate in the name of caste, Prime Minister targeted Indie Alliance
ख़बर देश21 hours ago

PM Modi: जाति के नाम पर भड़काने वालों से रहें सावधान, प्रधानमंत्री ने इंडी अलायंस पर साधा निशाना

MP News: Chief Minister Dr. Mohan Yadav connected directly with the public, heard complaints himself during the inspection of CM Helpline
ख़बर मध्यप्रदेश21 hours ago

MP News: जनता से सीधे कनेक्ट हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, CM हेल्पलाइन के निरीक्षण के दौरान खुद सुनी शिकायतें

MP News: Youth dies in elephant attack, angry villagers attack forest department and police team, two injured in firing
ख़बर मध्यप्रदेश1 day ago

MP News: हाथी के हमले में युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो घायल

Ramlala: In one month, devotees offered 10 KG gold, 25 KG silver and cash worth crores, so many lakhs of devotees visited
ख़बर उत्तर प्रदेश2 days ago

Ramlala: एक महीने में भक्तों ने चढ़ाया 10KG सोना, 25 KG चांदी और करोड़ों का कैश, इतने लाख भक्तों ने किए दर्शन

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending