Connect with us

ख़बर दुनिया

Israel-Hamas War: शुक्रवार से इजरायल-हमास के बीच शुरू होगा संघर्ष विराम, देर शाम होगी बंधकों की रिहाई

Published

on

Israel-Hamas War: Ceasefire between Israel-Hamas will start from Friday

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में शुक्रवार 24 नवंबर को पहली बार संघर्ष विराम होने जा रहा है। कतर ने गुरुवार (23 नवंबर) को इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कतर ने कहा कि कल शुक्रवार 24 नवंबर सुबह सात बजे (स्थानीय समय) से संघर्ष विराम शुरू हो जाएगा। वहीं शाम चार बजे (स्थानीय समय) बंधकों की रिहाई होगी। इसमें महिलाओं और बच्चों समेत 13 लोगों को छोडा जाएगा।

इजरायल और हमास के बीच समझौते में क्या?

कतर, मिस्र और अमेरिका की मध्यस्थता वाले समझौते को इजरायल की कैबिनेट ने तीन के मुकाबले 35 वोट से मंजूरी दी थी। इसमें इजरायल और हमास चार दिन के अस्थायी संघर्ष विराम पर सहमत हुए थे। समझौते में 150 फिलिस्तीन कैदियों के बदले 50 इजरायली बंधकों को चरणबद्ध रूप से चार दिन में रिहा किया जाएगा।

दोनों पक्षों ने कितने लोग बंधक बनाए हैं?

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने आईडीएफ के हवाले से जानकारी दी कि वेस्ट बैंक में 1850 से अधिक फिलिस्तीनी नागरिकों को आईडीएफ ने  हिरासत में लिया है, जिसमें से अधिकतर संदिग्ध हमास सदस्य हैं। वहीं इजरायली बंधकों की संख्या को लेकर रॉयटर्स की रिपोर्ट में हमास के पास 240 बंधक होने की बात कही गई है।

Advertisement

ख़बर दुनिया

Kuwait Fire: कुवैत की इमारत में लगी भीषण आग, 41 की मौत, 30 भारतीय भी घायल

Published

on

Kuwait Fire: Massive fire breaks out in Kuwait building, 41 killed, 30 Indians also injured

Kuwait Fire: कुवैत में एक इमारत में लगी भीषण आग में 41 लोगों की जान चली गई है। खबर है कि मृतकों में कई भारतीय भी शामिल हो सकते हैं। भारतीय दूतावास के अनुसार इस हादसे में 30 से अधिक भारतीय घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह कुवैत के दक्षिणी अहमदी प्रांत के मंगफ इलाके में छह मंजिला इमारत की रसोई में आग लग गई थी। जिस इमारत में यह भीषण आग लगी, उसमें 160 लोग मौजूद थे और सभी एक ही संस्थान में काम करते हैं। बताया गया है कि इन मजदूरों में कई भारत के रहने वाले थे।

भारतीय दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने प्रभावितों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। दूतावास का कहना है कि इस अग्निकांड में भारतीयों की मौत के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए +965-65505246 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। दूतावास की तरफ से हर संभव मदद का एलान किया गया है।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

World: 45 वर्षीय महिला को अजगर ने पूरा निगला, ग्रामीणों ने पेट काटकर निकाला शव

Published

on

World: 45 year old woman swallowed whole by python, villagers cut her stomach and took out the body

Indonesia: अजगर के द्वारा छोटे और मध्यम आकार के जानवरों को निगलने की कई घटनाएं आप लोगों ने देखी या सुनी होंगी। लेकिन इंडोनेशिया में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला को अजगर ने पूरा निगल लिया। बाद में ग्रामीणों ने अजगर का पेट काटकर महिला का शव निकाला। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दक्षिण सुलावेसी प्रांत के कलेमपांग गांव से चार बच्चों की मां फरीदा गुरुवार रात लापता हो गई थी और घर नहीं लौटी। फरीदा के पति और गांव के लोगों ने उसे खोजना शुरू किया। इस दौरान उन्हें महिला का कुछ सामान अजगर के पास मिला, जिसके चलते उन्हें अनहोनी का शक हुआ।

16 फीट लंबे विशालकाय अजगर ने महिला को निगला

ग्रामीणों ने इलाके की खोजबीन शुरू की तो एक 16 फीट लंबा अजगर दिखाई दिया, जिसका पेट फूला हुआ था। मुखिया ने कहा कि इसके बाद गांव वाले अजगर का पेट काटने के लिए सहमत हो गए। जैसे ही उन्होंने पेट काटना शुरू किया उन्हें सबसे पहले 45 साल की फरीदा का सिर दिखाई दिया। इसके बाद अजगर के पेट के अंदर फरीदा पूरी तरह कपड़ों में पाई गई। बता दें कि हाल के वर्षों में इंडोनेशिया में कई लोगों की मौत अजगर के निगलने से हुई है।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Iran: हेलीकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी समेत सभी 9 लोग मारे गए, क्रैश हेलीकॉप्टर के मलबे तक पहुंचा बचाव दल

Published

on

Iran: All 9 people including Iranian President Ebrahim Raisi were killed in helicopter crash

Iran Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियान समेत नौ लोगों की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है। ईरान के उत्तरी क्षेत्र में सोमवार (20 मई, 2024) सुबह क्रैश साइट से एयरक्राफ्ट का मलबा मिलने के कुछ देर बाद इसकी पुष्टि हो गई। समाचार एजेंसी ‘रॉयटर्स’ से बातचीत के दौरान पहचान जाहिर न करने की शर्त पर ईरान के एक अधिकारी ने बताया, कि “ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री और हेलीकॉप्टर में सवार बाकी सभी लोग इस चॉपर हादसे में मारे गए हैं।” देश की ‘तसनीम’ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नौ लोगों में तीन अफसर, एक इमाम और कुछ सिक्योरिटी टीम के सदस्य थे।

हेलीकॉप्टर हादसे में मारे जाने के बाद ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के अलावा सभी मृतकों के शव तबरेज शहर भेजे जाएंगे। ईरान के प्रेस टीवी ने बताया कि खराब मौसम के बीच पहाड़ी इलाकों में घंटों सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद, रेस्क्यू टीम ने राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर के मलबे की पहचान कर ली है। हादसाग्रस्त हेलिकॉप्टर पूरी तरह जली हुई हालत में मिला और इसमें सवार किसी भी व्यक्ति के जीवित होने की संभावना नहीं है। यह घटना तब हुई जब राष्ट्रपति रईसी और अन्य अजरबैजान की यात्रा से वापस आ रहे थे।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Iran Helicopter Crash: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, फिलहाल नहीं हो पा रहा संपर्क

Published

on

Iran Helicopter Crash: Hard landing of Iranian President Ebrahim Raisi's helicopter, contact is not possible at the moment

Iran Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार (19 मई) को एक हादसे का शिकार हो गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसा ईरान के उत्तर पश्चिम में अजरबैजान की सीमा के पास हुआ है।  हालांकि, अभी तक रेस्क्यू की टीम ईरानी राष्ट्रपति तक नहीं पहुंच सकी है। ईरानी टेलीविजन चैनल के मुताबिक ईरान के तरबेज शहर के सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने कहा कि अभी तक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिला है। अधिकारी और सेना दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है।

ईरानी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक आंतरिक मंत्री अहमद वाहिदी ने कहा, “राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी हेलीकॉप्टर पर सवार होकर जा रहे थे। खराब मौसम और कोहरे के कारण उनके साथ निकले हेलीकॉप्टरों में से एक हेलीकॉप्टर जिसमें राष्ट्रपति सवार थे, उसकी हार्ड लैंडिंग करनी पड़ी। बचाव दल हादसे वाली जगह पर जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं, लेकिन खराब मौसम और कोहरे की वजह से उन्हें हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में समय लग सकता है।” बता दें कि राष्ट्रपति रायसी के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे, जिनमें से दो पर मंत्री और अधिकारी सवार थे। हालांकि वे दोनों हेलीकॉप्टर अपने गंतव्य पर पहुंच गए हैं।

Continue Reading

ख़बर दुनिया

Goldy Brar Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ के अमेरिका में मारे जाने की ख़बर, इस गैंग ने ली जिम्मेदारी

Published

on

Goldy Brar, the main accused in Sidhu Moosewala murder case, murdered in America, this gang took responsibility

Goldy Brar Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ के अमेरिका में मारे जाने की ख़बर है। गोल्डी की हत्या की जिम्मेदारी डल्ला-लखबीर गैंग ने ली है। गोल्डी बराड़ को भारत की जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का करीबी माना जाता है। गोल्डी ही अमेरिका में रहकर भारत में स्थानीय शूटरों की मदद से लॉरेंस की गैंग को ऑपरेट कर रहा था। कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार की ओर से गोल्डी को आतंकवादी घोषित किया था।

गोल्डी बराड़ का चचेरा भाई गुरलाल बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का सबसे करीबी था। चंडीगढ़ में चचेरे भाई छात्र नेता गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद ही गोल्डी बराड़ ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था। गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद लॉरेंस गैंग ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि अब नई जंग की शुरुआत है, सड़कों पर खून नहीं सूखेगा।

बता दें कि 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी। गोल्डी ने दावा किया था कि मोहाली में मिड्डूखेड़ा की हत्या में शामिल लोगों को मूसेवाला के मैनेजर ने आश्रय दिया था। बाद में मूसेवाला ने भी अपने मैनेजर की मदद की। इसी रंजिश में लॉरेंस गैंग ने मूसेवाला की हत्या की।

Salman Khan: सलमान के घर पर फायरिंग मामले के एक आरोपी ने की आत्महत्या, पुलिस हिरासत में की खुदकुशी

Advertisement
Continue Reading

ख़बर उत्तर प्रदेश

Ayodhya: Terrorist organization threatened to blow up Ram temple, security increased in Ayodhya Ayodhya: Terrorist organization threatened to blow up Ram temple, security increased in Ayodhya
ख़बर उत्तर प्रदेश6 hours ago

Ayodhya: आतंकी संगठन ने दी राम मंदिर को उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई अयोध्या की सुरक्षा

Ayodhya: प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या हमेशा से ही आतंकी संगठनों के निशाने पर रही है। अब एक बार फिर...

UP News: Summer holidays in schools extended, now schools will open on this date UP News: Summer holidays in schools extended, now schools will open on this date
ख़बर उत्तर प्रदेश12 hours ago

UP News: स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाई गईं, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

Summer Vacation in UP School: उत्तरप्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टियां...

UP Cabinet: New transfer policy approved, transfers can be done till June 30, big decision on salary increase UP Cabinet: New transfer policy approved, transfers can be done till June 30, big decision on salary increase
ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

UP Cabinet: नई ट्रांसफर पॉलिसी को मंजूरी, 30 जून तक हो सकेंगे तबादले, वेतन वृद्धि पर बड़ा फैसला

UP Cabinet: लोकसभा चुनाव के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई पहली कैबिनेट बैठक में 2024-25...

UP News: Bulldozer running on 1100 houses in Lucknow, 8 companies of PAC-RAF deployed UP News: Bulldozer running on 1100 houses in Lucknow, 8 companies of PAC-RAF deployed
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: लखनऊ में 1100 घरों पर चला रहा बुलडोजर, PAC-RAF की 8 कंपनियां तैनात

Lucknow: राजधानी लखनऊ के कुकरैल रिवर फ्रंट के दायरे में आए अकबरनगर के मकानों को सोमवार सुबह 7 बजे से तोड़े...

UP News: UP Police taught Salman a lesson, did not leave him capable of making mistakes again UP News: UP Police taught Salman a lesson, did not leave him capable of making mistakes again
ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP News: सलमान को यूपी पुलिस ने सिखाया सबक, दोबारा गलती करने लायक नहीं छोड़ा

UP News: सोशल मीडिया पर लड़की के साथ छेड़खानी के एक वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस ने आरोपी...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR & EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG), Bhopal (MP) & Lucknow (UP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

DPR Links

Trending