Connect with us

ख़बर दुनिया

न्यूयॉर्क में एक हमलावर की अधाधुंध गोलीबारी में 10 की मौत, सुपर मार्केट में हुई घटना

Published

on

Shooting in new york: न्यूयॉर्क में शनिवार की दोपहर में बफेलो के एक सुपरमार्केट में गोलीबारी की घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। पुलिस के मुताबिक बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि जांच फिलहाल प्राथमिक स्तर पर है, अभी वारदात अंजाम दिए जाने की वजह का पता नहीं चला है। वारदात को नस्लीय घटना मानकर भी जांच की जा रही है।

R.O. No. 12276/ 129


ख़बर दुनिया

California: कैलिफोर्निया में अधाधुंध फायरिंग, 9 की मौत की ख़बर, कई घायल

Published

on

firing in California, news of 9 dead, many injured

USA Shooting: अमेरिका के केलिफोर्निया में चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान मोंटेरे पार्क इलाके में अधाधुंध फायरिंग का मामला सामने आया है। इस हमले में 9 लोगों की मौत की ख़बर है। जबकि कई घायल इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार रात करीब 10 बजे (अमेरिका के समयानुसार) ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। इस घटना में करीब 16 लोगों को गोली लगी है। जिसमें से 9 की मौत हो गई। बता दें कि मोंटेर पार्क लॉस एंजिल्स काउंटी का एक शहर है।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

Nepal Plane Crash: क्रैश विमान के मलबे से बरामद हुए 68 शव, 4 की तलाश जारी

Published

on

Nepal Plane Crash Video

Nepal Plane Crash: नेपाल में काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयर का विमान रविवार को लैंड करने से कुछ ही मिनट पहले पहाड़ से टकराकर क्रैश हो गया था। इस हादसे में पांच भारतीय और चार क्रू मेंबर समेत कुछ 72 लोग मारे गए थे। रेस्क्यू टीम ने अब तक विमान के मलबे से 68 शव बरामद कर लिए हैं। बाकी 4 की तलाश आज फिर से शुरू कर दी है। वहीं सेना ने बयान जारी कर कहा है कि उसे मौके से अभी तक कोई जिंदा नहीं मिला है। विमान हादसे पर नेपाल में आज एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक्सपर्ट्स की कमेटी बनाई गई है। उनका कहना है कि दुर्घटना का कारण पायलट की चूक, तकनीकी खराबी या पायलट की थकान हो सकती है। सही कारणों का पता विस्तृत जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

मृतकों में उत्तरप्रदेश के बीच पांच यात्री

यति एयरलाइंस के 9N-ANC ATR-72 विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। यात्रियों में पांच भारतीय भी शामिल थे। सभी उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पांच में से चार युवक यूपी के गाजीपुर के रहने वाले है। हादसे का शिकार हुए अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा(22), अनिल कुमार राजभर( 27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल नेपाल घूमने के लिए गए थे। वे पोखरा में पैरा ग्लाइडिंग करने के लिए काठमांडू से पोखरा के लिए फ्लाइट से निकले थे। लेकिन उनका विमान मंजिल तक पहुंचने से कुछ मिनट पहले ही क्रैश हो गया। मृतक सोनू जायसवाल का घटना से चंद सेकंडों पहले फेसबुक लाइव करने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि विमान देखते-देखते क्रैश हो गया और उसमें आग लग गई।

चेतावनी-कमजोर दिल वाले इसे ना दिखें

 

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

Nepal: नेपाल में पहाड़ से टकराकर पोखरा में क्रैश हुआ विमान, 72 यात्री थे सवार

Published

on

nepal plane crash hindi

Plane Crash in Nepal: नेपाल में रविवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया। काठमांडू से पोखरा के लिए रवाना हुआ येती एयर का एक विमान पहाड़ से टकराकर क्रैश हो गया। इसके बाद विमान में भीषण आग लग गई। विमान में 4 क्रू मेंबर सहित 72 यात्री सवार थे। यात्रियों में 5 भारतीय भी शामिल हैं। रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव के कार्य में लग गई हैं। हादसे के बाद के जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें धुंए का गुबार साफ देखा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि अभी तक बचाव दलों ने 16 शवों को बरामद कर लिया है। रेस्क्यू टीमें कोशिश कर रही हैं कि जल्द से जल्द मलबे में दबे लोगों को निकाला जा सके। जानकारी के मुताबिक विमान अपने गंतव्य स्थल पोखरा के बिलकुल नजदीक पहुंच चुका था। तभी हादसे का शिकार हो गया।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

Pakistan News: पाकिस्तान में बुरे हालात, आटे की एक-एक बोरी के लिए मारा-मारी पर उतारू लोग

Published

on

Pakistan News: Bad situation in Pakistan

Pakistan News: पाकिस्तान में बेतहाशा महंगाई से आम जनता की कमर टूट गई है। हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि एक किलो आटे की कीमत 160 रुपए तक पहुंच गई है। पाकिस्तान के कई प्रांतों में आटे की एक-एक बोरी के लिए लोग एक दूसरे पर हमला करने से भी नहीं कतरा रहे हैं। सबसे बुरी स्थिति पाकिस्तान के तीन प्रांतों खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान की है। यहां कई इलाकों में गेंहू खत्म हो गया, जिस वजह से लोगों का भूख से बुरा हाल है। पाकिस्तान के ज्यादातर शहरों में आटे का स्टॉक खत्म हो चुका है और जहां बचा है, वहां इसकी जमकर कालाबाज़ारी हो रही है। वहीं सब्सिडी वाले आटे जिससे लोगों को राहत मिल रही थी उसका भाव भी आसमान छूने लगा है। सब्सिडी वाले 25 किलो वाले पैकेट के आटे की कीमत 3100 रुपए प्रति पैकेट हो गई है।

https://twitter.com/Shah_Bakhtawar1/status/1612686353271070722?s=20&t=rDJ7SaLrqpg-0bEebhbX0w

कई देशों ने बढ़ाया मदद का हाथ

पाकिस्तान में आर्थिक तंगहाली से लगभग गृह युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। इस बीच पाकिस्तान की मदद के लिए फ्रांस की ओर से अच्छी ख़बर आई है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि बाढ़ की वजह से पाकिस्तान का जितना नुकसान हुआ, उसकी भरपाई के लिए फ्रांस की ओर से 360 मिलियन यूरो की मदद की जाएगी। अमेरिका की तरफ से भी पाकिस्तान को पिछले साल आए विनाशकारी बाढ़ से उबरने और पुनर्निर्माण के लिए अमेरिका ने अतिरिक्त 100 मिलियन (10 करोड़) अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की है। इसके साथ ही कुल अमेरिकी योगदान 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर हो जाएगी। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने यह जानकारी दी।

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

ख़बर दुनिया

Brazil Violence: पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के समर्थकों ने सरकारी इमारतों पर बोला हमला, जमकर की तोड़फोड़

Published

on

Supporters of Jair Bolsonaro attack government buildings

Brazil Violence: ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के सैकड़ों समर्थकों ने यूएस कैपिटल हमले की तरह ब्राजील की संसद, राष्ट्रपति भवन और सुप्रीम कोर्ट में घुसकर जमकर बवाल काटा। रविवार को ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर कांग्रेस (संसद भवन), राष्ट्रपति भवन और सुप्रीम कोर्ट में धावा बोल दिया। पुलिस ने इन सरकारी इमारतों में घुसे करीब 400 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। ब्राजील के नए राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने इस हमले की निंदा की। उन्होने सेना को आदेश दिया है कि वो तुरंत मोर्चा संभाले और उपद्रियों से निपटे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हमले की निंदा

ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में सरकारी इमारतों पर उपद्रवियों के हमले की भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर इस घटना को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने लिखा- ब्रासीलिया में प्रदर्शनकारियों के सरकारी संस्थानों के खिलाफ दंगे और तोड़फोड़ की खबरों से बेहद चिंतित हूं। लोकतंत्र का सभी को सम्मान करना चाहिए। हम ब्राजील के अधिकारियों को अपना पूरा समर्थन देते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी की घटना की निंदा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के समर्थकों की ओर से देश की कांग्रेस, राष्ट्रपति भवन और सुप्रीम कोर्ट में घुसने की घटना की निंदा की। बाइडन ने ब्राजील के राष्ट्रपति को टैग करते हुए ट्वीट किया, “मैं ब्राजील में लोकतंत्र और सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण पर हमले की निंदा करता हूं। ब्राजील की लोकतांत्रिक संस्थाओं को अमेरिका का पूरा समर्थन प्राप्त है और ब्राजील के लोगों की इच्छा को कमजोर नहीं किया जाना चाहिए। मैं राष्ट्रपति लूला के साथ काम करना जारी रखने के लिए उत्सुक हूं।”

R.O. No. 12276/ 129


Continue Reading

Advertisment

R.O No. 12276/ 129

ख़बर उत्तर प्रदेश

National Executive of Samajwadi Party declared National Executive of Samajwadi Party declared
ख़बर उत्तर प्रदेश1 hour ago

UP News: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, 14 महासचिव बनाए गए

SP National Executive: समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव...

So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment So far 14 people have been pulled out from the debris of Alaya Apartment
ख़बर उत्तर प्रदेश4 days ago

UP News: अलाया अपार्टमेंट के मलबे से अब तक 14 लोग निकाले गए, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत

Lucknow Building Collapses: राजधानी लखनऊ में वजीर हसनगंज (Hasanganj) रोड पर मंगलवार शाम करीब सवा छह बजे पांच मंजिला अलाया...

apartment collapses in Lucknow apartment collapses in Lucknow
ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

UP News: लखनऊ में 5 मंजिला अपार्टमेंट गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मलबे से 9 लोग निकाले गए-डीएम

Lucknow Building Collapse: राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम एक पांच मंजिला आवासी इमारत ढह गई। बताया जा रहा है कि...

Petrol-diesel prices may come down india Petrol-diesel prices may come down india
ख़बर उत्तर प्रदेश7 days ago

Fuel Price: कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, तेल कंपनियों से पेट्रोलियम मंत्री की अपील

Fuel Price: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कम...

UP Aligarh News UP Aligarh News
ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पथराव, पुलिस ने काबू किए हालात

Aligarh News: उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में मामूली बात पर हुआ विवाद दो सुमदायों के बीच संघर्ष की वजह बन गया। दोनों...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending