Connect with us

ख़बर छत्तीसगढ़

सहकारी बैंक की ग्रिल काटकर करीब 10 लाख की चोरी, बच गए 80 लाख

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

राजिम:जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि में अज्ञात चोर 9 लाख 80 हजार रुपए ले उड़े।  बैंक के पिछले हिस्से की छत की ग्रिल काटकर चोरों ने अंदर एंट्री ली। इसके बाद उन्होंने स्ट्रॉग रूम की कैश पेटी को आरी से काटकर उसमें रखे रुपए निकाल ले गए। हालांकि चोर कैश पेटी के बगल में रखी बड़ी पेटी का ताला तोड़ने में नाकामयाब रहे,जिससे उसमें रखे 80 लाख रुपए बच गए। चोरों ने पहचान जाहिर न हो,इसलिए बैंक के सीसीटीवी का तार भी काट दिया था। बैंक प्रबंधन को सुबह बैंक खुलने के समय वारदात का पता चला। पुलिस का कहना है,कि बैंक चोरी का खुलासा जल्द कर दिया जाएगा। प्राथमिक जांच में बैंक के किसी कर्मचारी के वारदात में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने बैंक कर्मचारियों से पूछताछ भी की है।

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh IED Blast: बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट, CRPF का एक जवान शहीद

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

CRPF Bijapur:बीजापुर के पामेड़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। ये आईईडी ब्लास्ट धर्मावरम में चिंतावगु नदी के पास आज देर शाम सवा 6 बजे के आस-पास हुआ। आईई़डी ब्लास्ट में सीआरपीएफ की 196वीं बटालियन के जवान सतपाल सिंह शहीद हुए हैं। वे हरियाणा के रहने थे। सीआरपीएफ पार्टी एरिया डोमिनेशन पर निकली थी, तब ये आईईडी ब्लास्ट हुआ। बता दें कि एक हफ्ते पहले भी बीजापुर में हरियाणा के ही रहने वाले सीआरपीएफ जवान नूर हुसैन की नक्सली हमले में शहादत हुई थी।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: शतरंज ग्रैंड मास्टर्स ने छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का लिया स्वाद, मुख्यमंत्री बघेल बने मेजबान

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मंगलवार को उनके निवास कार्यालय में विश्वभर से आए शतरंज के ग्रैंड मास्टर्स खिलाड़ियों ने मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छत्तीसढ़ी परंपरा के अनुसार राजकीय गमछा पहनाकर सभी अतिथि खिलाड़ियों का स्वागत किया। अतिथि खिलाड़ियों के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री निवास की सजावट छत्तीसगढ़ी परिवेश के आधार पर की गई थी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते 19 सितंबर से छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंड मास्टर्स टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है।

मेहमानों को परोसे गए छत्तीसगढ़ी व्यंजन 

मुख्यमंत्री ने मुलाकात और चर्चा के बाद खिलाड़ियों को भोजन पर आमंत्रित किया। इस दौरान फरा, लाल भाजी, कढ़ी पकौड़ी, आलू मुनगा एवं लौकी चना जैसे छत्तीसगढ़ी व्यंजन परोसे गए। शतरंज खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ी खान पान, परंपरा एवं अतिथि सत्कार की सराहना की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भोजन के बाद खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ी उत्पादों की डलिया और प्रतीक चिन्ह देकर विदा किया। बता दें कि  छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंड मास्टर्स टूर्नामेंट का फायनल राउंड 28 सितंबर को होगा।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री बघेल ने OBC एवं EWS वर्ग के लोगों से क्वांटिफायबल डॉटा आयोग के सर्वेक्षण में भाग लेने की अपील की

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

Raipur News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग के सभी लोगों से अपील की है कि वे क्वांटिफायबल डॉटा आयोग द्वारा किए जा रहे सर्वेक्षण में अवश्य भाग लें। आयोग द्वारा वेब पोर्टल cgqdc.in के माध्यम से यह सर्वेक्षण किया जा रहा है। सर्वेक्षण के लिए पंजीयन हेतु मॉप-अप राउंड के तहत पोर्टल को आखिरी बार 17 अक्टूबर तक खोला गया है। ग्राम पंचायत, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत या नगर निगम के जोन कार्यालय में जाकर इसके लिए पंजीयन किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने ओबीसी और ईडब्लूएस वर्ग के लोगों से अपील की है कि वे अपने और अपने परिवार की आवश्यक जानकारी क्वांटिफायबल डॉटा आयोग के पोर्टल पर जरूर दर्ज करवाएं। अब तक प्राप्त डॉटा की समीक्षा से पता चला है कि दोनों वर्गों के बहुत से लोगों ने सर्वेक्षण में भाग नहीं लिया है। ऐसे लोगों को सर्वेक्षण में भाग लेने का मौका देने के लिए 17 अक्टूबर तक पोर्टल को खोला गया है।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

सीएम ट्रॉफी इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन, भारत समेत 12 देशों के खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

CM Trophy India International Challenge Badminton Tournament:राजधानी रायपुर में भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित सीएम ट्रॉफी इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन प्रतियोगिता का आज समापन हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ को बधाई दी। साथ ही खिलाड़ियों व समापन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत कर रहे बैडमिंटन के राष्ट्रीय कोच पुल्लेला गोपीचंद का अभिनंदन किया।

छत्तीसगढ़ में 20 सितंबर से मुख्यमंत्री ट्रॉफ़ी इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत राजधानी रायपुर के मोवा स्थित आई स्पोर्ट्स बैडमिंटन एरिना में हुई थी। इस दौरान पुरुष एकल, महिला एकल, पुरुष युगल, महिला युगल एवं मिश्रित युगल श्रेणियों में मैच खेले गए। सभी श्रेणियों के फाइनल मैच आज सम्पन्न हुए। इसके साथ ही टूर्नामेंट का समापन भी हुआ। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन के अंतरराष्ट्रीय स्तर का आयोजन पहली बार हुआ। इसमें भारत समेत 12 देशों के बैडमिंटन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

फाइनल मैचों के नतीजे

मुख्यमंत्री ट्रॉफी इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन टूर्नामेंट में आज विभिन्न श्रेणियों के फाइनल्स मैच खेले गए। इसमें महिला एकल में तसनीम मीर (भारत) ने सामिया इमाद फारूकी (भारत) को 14-21, 21-17, 21-11 से पराजित कर खिताब पर कब्जा किया। इसी तरह पुरुष एकल में प्रियांशु राजावत (भारत) ने शुभंकर डे (भारत) को 21-13, 21-11 से शिकस्त दी और खिताब जीता। वहीं महिला युगल में चिसातो होशी और मियू ताकाहाशी (जापान) की जोड़ी ने अपेक्षा नायक और वेंकटेश राम्या (भारत) को 12-21, 21-12, 21-7 से हराकर खिताब जीता तो पुरुष युगल में ईशान भटनागर और साई प्रतीक. के. (भारत) की जोड़ी ने कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला (भारत) को 17-21, 21-15, 23-21 से मात देकर खिताब अपने नाम किया। जबकि मिश्रित युगल फाइनल में रोहन कपूर और रेड्डी एन. सिक्की (भारत) की जोड़ी ने रत्चापोल मक्कासासिथॉर्न और चासीनी कोरेपापी (थाइलैंड) को 22-20, 23-21 के प्वॉइंट से हराया और खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे।

Continue Reading

ख़बर छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: ऑनलाइन जुआ-सट्टा पर मुख्यमंत्री बघेल सख्त, डीजीपी को दिए निर्देश

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

Chhattisgarh Raipur: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा को प्रदेश में जुआ-सट्टा पर कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में जुआ-सट्टा के विविध स्वरूपों और प्लेटफार्मों पर प्रभावी रोक लगाने कड़े कदम उठाने के लिए आवश्यक प्रावधानों और प्रक्रियाओं का प्रारूप बनाने के निर्देश दिए हैं, जिसके आधार पर जुआ सट्टा की रोकथाम के लिए कड़े कानून बनाए जा सकेंगे।

छत्तीसगढ़ सरकार जुआ और सट्टे की सामाजिक बुराई को लेकर पहले ही बहुत सख़्त है, इस पर कठोर नियंत्रण के लिए स्पष्ट निर्देश भी दिए गए हैं। राज्य की पुलिस जुआ और सट्टा को रोकने की दिशा में लगातार कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई से बचने के लिए जुआ सट्टा के अवैध कारोबार में शामिल लोगों द्वारा तकनीक का सहारा लेकर अनेक प्रकार से ऑनलाईन जुआ सट्टा कारोबार संचालित किया जाने लगा है।

ऑनलाइन संचालित हो रहे जुआ और सट्टा के विरुद्ध कोई विधिक प्रावधान एवं स्पष्ट कार्रवाई की प्रकिया न होने से इन पर प्रभावी रूप से रोक नहीं लगाई जा पा रही है। इस दिशा में कड़ी कार्रवाई हो सके इसलिए जुआ और सट्टा पर प्रभावी रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने आवश्यक विधिक प्रावधानों और प्रक्रियाओं का प्रारूप जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

Continue Reading

R.O. No. 12141/ 20

ख़बर उत्तर प्रदेश

ख़बर उत्तर प्रदेश1 day ago

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले के लिए 7 अक्टूबर का दिन अहम, कोर्ट में पूरी हुई सुनवाई

R.O. No. 12141/ 20 Gyanvapi Case:ज्ञानवापी परिसर मामले में(Gyanvapi Case)हिंदू पक्ष की तरफ से शिवलिंग जैसी आकृति के वैज्ञानिक परीक्षण...

ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Yogi Cabinet: बायो फ्यूल प्लांट के लिए एक रुपए की लीज पर मिलेगी जमीन, 20 प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर

R.O. No. 12141/ 20 Yogi Cabinet: योगी कैबिनेट ने मंगलवार को जैव ऊर्जा नीति को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट...

ख़बर उत्तर प्रदेश7 days ago

UP NEWS: प्रिंसिपल की डांट से गुस्साए छात्र ने लिया खौफनाक बदला, प्रिंसिपल की हालत गंभीर

R.O. No. 12141/ 20 UP NEWS: सीतापुर के जहांगीराबाद में आदर्श रामस्वरुप इंटर काॅलेज के एक छात्र ने शनिवार की सुुबह-सुबह...

ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP NEWS: मदरसों के बाद अब योगी सरकार की नजर वक्फ संपत्तियों पर, लिया अहम फैसला

R.O. No. 12141/ 20 UP NEWS: उत्तरप्रदेश सरकार ने मदरसों के सर्वे के बाद अब सामान्य संपत्ति (बंजर भूमि, उसर,...

ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP Transfer: यूपी में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 10 जिलों के डीएम समेत 14 आईएएस के तबादले

R.O. No. 12141/ 20 UP Transfer: उत्तरप्रदेश सरकार ने प्रशासनिक कसावट के लिए 14 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया है।...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending