Connect with us

ख़बर देश

जबलपुर में चल रहा था AK-47 बनाने का कारखाना, सच निकला मुंगेर में 10 एके-47 के साथ पकड़े इमरान का दावा

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

जबलपुर: बिहार के मुंगेर में 10 एके-47 राइफल और दूसरे हथियारों के साथ 31 अगस्त को पकड़े इमरान खान ने पुलिस की पूछताछ में जबलपुर से लाने का जिक्र किया, तो पुलिस हैरान रह गई। जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बिहार पुलिस के खुलासे पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था,कि मुंगेर देश में अवैध हथियारों के लिए बदनाम है, ऐसे में जबलपुर में प्राथमिक तौर पर ऐसी किसी संभावना से इंकार करते हुए उन्होंने जांच की बात कही थी। लेकिन जैसे-जैसे परतें खुलीं, बिहार में पकड़े गए इमरान का दावा सही साबित हुआ। जबलपुर पुलिस ने ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में काम कर चुके रिटायर्ड आर्मर पुरुषोत्तम लाल रजक,उसके बेटे शीलेंद्र,सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो के सीनियर मैनेजर स्टोर सुरेश ठाकुर  को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पांच प्रतिबंधित बोर के कारतूस, रायफल सुधारने के उपकरण मिले हैं। पुलिस पुरुषोत्तम से पूछताछ कर उसके पूरे नेटवर्क का पता लगा रही है। जल्द ही एमपी एटीएस, एनआईए,आईबी और आर्मी इंटैलीजेंस की टीम उससे पूछताछ करेंगी।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का पूर्व आर्मर चला रहा था AK-47 का कारखाना

पुलिस की जांच में पता चला,कि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का पूर्व आर्मर पुरुषोत्तम लाल रजक 2012 से अब तक 70 से ज्यादा AK-47 देश के दुश्मनों को बेच चुका है। पुरुषोत्तम के साथ उसके काले धंधे में सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो का सीनियर मैनेजर स्टोर सुरेश ठाकुर भी शामिल है। जिसके पास खराब AK-47 सहित दूसरे हथियारों को डिपो में जमा करने की जिम्मेदारी थी। सुरेश ठाकुर खराब AK-47 को पुरषोत्तम के पास पहुंचा देता था,जिसे सुधारकर या उनके कलपुर्जे इस्तेमाल कर वो नई AK-47 बना लेता था। इसके बाद उन्हें बिहार मुंगेर निवासी  इमरान और शमशेर के जरिए 4 से 5 लाख में बेच देता था। पुरुषोत्तम के साथ उसके काले धंधे में आर्डिनेंस फैक्ट्री का पूर्व आर्मर नियाजुल हसन भी शामिल था। इमरान और शमशेर से पुरुषोत्तम का संपर्क बिहार मुंगेर निवासी पूर्व आर्मर नियाजुल हसन ने ही कराया था।

AK-47 बेच बनाई लाखों की संपत्ति

पुरुषोत्तम लाल रजक ने एके-47 बेच कर पिछले कई साल में अकूत संपत्ति बनाई। अब तक की जांच में जबलपुर में उसके आलीशान मकान के अलावा, 5 लाख नगद, इनोवा और इंडिका कार, 12 महंगी शराब की बोतलें और कई प्रॉपर्टी के कागजात जब्त किए हैं।

ख़बर देश

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा ने राजस्थान में ली एंट्री, गहलोत-पायलट की जुगलबंदी ने चौंकाया

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने आज मध्यप्रदेश से राजस्थान में प्रवेश कर लिया है। झालावाड़ जिले से राजस्थान पहुंची राहुल गांधी की यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। रंग रंगीले राजस्थान पहुंचते ही राहुल गांधी का एक अलग अंदाज देखने को मिला। यहां उन्होंने एकजुटता का संदेश देने के लिए कांग्रेस के सीनियर नेताओं का हाथ पकड़कर जमकर डांस किया। दरअसल, राहुल गांधी के स्वागत के लिए मंच पर स्थानीय कलाकार नृत्य कर रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी, अशोक गहलोत, कमल नाथ और सचिन पायलट के साथ डांस करने लगे। हालांकि पहले डांस करते समय राहुल थोड़ी देर के लिए बैठ गए। इसके बाद वो फिर से उठकर डांस करने लगे।

गहलोत-पायलट की कैमिस्ट्री ने चौंकाया

भारत जोड़ों यात्रा के राजस्थान पहुंचने के पहले सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच बयानबाजी चरम पर थी। हालात यह हो गए थे कि मामला शांत कराने के लिए संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को राजस्थान आना पड़ा था। लेकिन राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा पहुंचते ही सीएम अशोक गहलोत ने अपने और सचिन पायलट के बीच कड़वाहट को मिटाने की कोशिश की। राहुल गांधी के डांस के दौरान अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक दूसरे का हाथ पकड़कर डांस करते दिखे।

Continue Reading

ख़बर देश

JNU: नफरत की पाठशाला बना जेएनयू, दीवारों पर लिखे ब्राह्मण और बनिया विरोधी नारे

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Jawaharlal Nehru University: देश ही नहीं दुनिया में प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय एक बार फिर गलत वजहों से ख़बरों में है। जेएनयू कैंपस की कई इमारतों की दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया विरोधी नारे लिखे गए हैं। जिसके तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। विद्यार्थियों ने दावा किया कि ब्राह्मण और बनिया समुदाय के खिलाफ नारों के साथ स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज-द्वितीय की इमारत में तोड़फोड़ की गई। इस पूरे प्रकरण पर जेएनयू प्रशासन की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीबीपी) ने इस प्रकरण के लिए वामपंथी छात्र संगठनों को जिम्मेदार ठहराया है। जेएनयू शिक्षकों के संगठन ने भी तोड़-फोड़ की ट्वीट कर निंदा की है और इसके लिए ‘वामपंथी उदारवादी गिरोह’ को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें:

Gujrat Election: पहले चरण में 89 सीटों पर हुआ 60 फीसदी मतदान, पिछली बार से हुई कम वोटिंग

Continue Reading

ख़बर देश

Gujrat Election: पहले चरण में 89 सीटों पर हुआ 60 फीसदी मतदान, पिछली बार से हुई कम वोटिंग

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Gujrat Election: गुजरात विधानसभा चुनावों में पहले चरण की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान समाप्त हो गया है। यहां 60 फीसदी वोटिंग हुई। ये वोटिंग प्रतिशत 2017 के मुकाबले कम है। 19 जिलों में पड़ने वाली 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। इनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। उधर, दूसरे चरण के मतदान के लिए भी चुनाव प्रचार का आखिरी दौर चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद में 30 किलोमीटर से अधिक लंबे रोड शो में हिस्सा लिया।

Continue Reading

ख़बर देश

बीजेपी पर खूब हुई चंदे की वर्षा, कांग्रेस रह गई काफी पीछे, AAP पड़ी तृणमूल पर भारी

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

नई दिल्ली: राजनीतिक दलों को मिलने वाला चंदा आज के दौर की खर्चीली चुनाव प्रक्रिया में उनकी काफी मदद करता है। चंदे के मामले  में भारतीय जनता पार्टी साल 2021-22 में सबसे आगे रही। बीजेपी को वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान चंदे के रूप में 614.53 करोड़ रुपए मिले, जो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा जुटाई गई राशि के छह गुना से ज्यादा है। इलेक्शन कमीशन के लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस को इसी अवधि में 95.46 करोड़ रुपए का चंदा प्राप्त हुआ। आंकड़ों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को इस अवधि के दौरान चंदे के रूप में 43 लाख रुपए प्राप्त हुए, जबकि माकपा को 10.05 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हुई। माकपा की केरल में सरकार है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) को 2021-22 के दौरान 44.54 करोड़ रुपए मिले हैं। AAP पंजाब और दिल्ली के अलावा गोवा में एक मान्यता प्राप्त राज्य पार्टी है।

Continue Reading

ख़बर देश

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे मिस्र के राष्ट्रपति, भारत का निमंत्रण स्वीकारा

Published

on

R.O. No. 12172/ 20

advt_01
advt_02
advt_03
advt_04

Republic Day 2023: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। विदेश मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘यह पहली बार है जब अरब गणराज्य मिस्र के राष्ट्रपति हमारे गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अल-सीसी को औपचारिक निमंत्रण भेजा था जो विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने 16 अक्टूबर को मिस्र के राष्ट्रपति का सौंपा था। बता दें कि दोनों देशों ने इसी साल राजनयिक संबंधों की 75वीं वर्षगांठ मनाई है। पिछले महीने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मिस्र यात्रा के दौरान राष्ट्रपति अल-सिसी से मुलाकात की थी।

Continue Reading

R.O No. 12200/ 95

R.O. No 12172/ 20

ख़बर उत्तर प्रदेश

ख़बर उत्तर प्रदेश20 hours ago

Clean Air Survey 2022: साफ हवा के मामले में यूपी टॉप है, हर कैटेगरी में उत्तरप्रदेश का दबदबा

R.O. No. 12172/ 20 Clean Air Survey 2022: उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे कामों का असर अब जमीन पर दिखने...

ख़बर उत्तर प्रदेश5 days ago

Bahraich Accident: रोडवेज बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 6 की मौत, 15 घायल

R.O. No. 12172/ 20 Bahraich Accident: उत्तर प्रदेश के बहराइच में रोडवेज बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 6...

ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP Cabinet: योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, गाजियाबाद, प्रयागराज और आगरा में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम को मंजूरी

R.O. No. 12172/ 20 Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि एक ऐसे नेता की है, जो कानून व्यवस्था में...

ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Varanasi News: दरोगा पर जानलेवा हमला कर पिस्टल लूटने वाले दो बदमाश मुठभेड़ में ढेर, तीसरा साथी फरार

R.O. No. 12172/ 20 Varanasi News: वाराणसी के लक्सा थाने में तैनात दरोगा अजय यादव पर जानलेना हमला कर सरकारी...

ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

Ghaziabad: होटल रेडिसन ब्लू होटल के मालिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, आत्महत्या की आशंका

R.O. No. 12172/ 20 Ghaziabad: उत्तरप्रदेश में गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में स्थित रेडिसन ब्लू होटल (Hotel Radisson Blu) के...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

RO.NO.12172/20

Trending