Connect with us

ख़बर मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी, 13 जिलों में शीतलहर का अलर्ट

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

भोपाल:उत्तर पूर्व से आ रही ठंडी हवाओं से मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल, बुंदेलखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, बैतूल, धार, खंडवा, रतलाम, सिवनी, जबलपुर, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर जिलों में शीतलहर का प्रकोप दिख सकता है। इनमें से कुछ जगह हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। छतरपुर जिले के खजुराहों में शनिवार रात न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर और मंडला में हल्की बारिश हो सकती है।

ख़बर मध्यप्रदेश

Shivraj Action: राशन वितरण में लापरवाही पर डीएसओ सस्पेंड, कमिश्नर को दिए जांच के आदेश

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

Shivraj Action: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार सुबह श्योपुर जिले के अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक की। सीएम ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि राशन आपके ग्राम के तहत 4 गाड़ियां संचालित हैं। मेरे पास जो शिकायतें हैं, उनमें उचित मूल्य की दुकान नियमित नहीं खुल रही है। इस पर कलेक्टर और एसपी ने सीएम को जानकारी दी कि राशन वितरण में लापरवाही के मामले में 11 एफआईआर की गई हैं। पेनाल्टी भी लगाई गई हैं। चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है। मुख्यमंत्री ने बाकी शिकायतों पर भी कार्रवाई तीव्र गति से करने को कहा। उन्होंने कहा कि इसको बहुत गंभीरता से लो। राशन में गड़बड़ करने वाले को हम नहीं छोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने वीडियों कॉफ्रेंस बैठक में ही डीएसओ को सस्पेंड कर दिया।

गड़बड़ी की कमिश्नर करेंगे जांच

मुख्यमंत्री ने राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर कमिश्नर को जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शाम तक मुझे रिपोर्ट भेजें और जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। गरीबों का राशन खाने वालों को छोड़ना नहीं है। मुख्यमंत्री ने अधिकरियों से आवास योजना की जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि गरीबों से कोई पैसे के लेनदेन की शिकायत तो नहीं है। इस पर कलेक्टर ने जवाब दिया कि एक एफआईआर की गई। इसमें चार को सस्पेंड किया गया है। सीएम ने कहा कि जिनकी शिकायत आई है। उनकी सेवा समाप्त करने की कार्रवाई करें।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

Ujjain Mahakal: बाबा महाकाल मंदिर के भव्य नवनिर्मित कॉरिडोर को मिला नया नाम, कैबिनेट का निर्णय

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

Ujjain Mahakal News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल की नगरी उज्जैन आएंगे। यहां प्रधानमंत्री विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के भव्य नवनिर्मित कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद कॉरिडोर को आम श्रद्धालुओं क लिए खोल दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक उज्जैन में हुई। बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि महाकाल कॉरिडोर अब श्री महाकाल लोक के नाम से जाना जाएगा।

 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि महाकाल महाराज ही सरकार हैं, यहां के राजा हैं, इसलिए आज महाकाल महाराज की धरती पर हम सभी सेवक बैठक कर रहे हैं। मध्यप्रदेश की प्रगति और विकास सहित जनता के कल्याण के लिए हमें विचार आया कि महाकाल महाराज की नगरी में बैठक की जाए। लगभग 200 वर्षों बाद ऐसा पहली बार मौका आया है कि सरकार सेवक के रूप में उज्जैन में बैठक कर रही है।

रिवर फ्रंट से बढ़ेगी उज्जैन की खूबसूरती

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि आज हमारा पहला निर्णय यही है कि महाकाल परिसर ‘श्री महाकाल लोक’ के नाम से जाना जाएगा। आज हम एक सैद्धांतिक फैसला करते हैं कि नर्मदा जी का जल सदैव क्षिप्रा जी में आएगा। फैक्टरीज का जो दूषित जल है, उसको डायवर्ट करने का काम चल रहा है। क्षिप्रा नदी किनारे रिवर फ्रंट भी विकसित किया जाएगा, जिससे उज्जैन का अलग रूप निखरेगा।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP News: त्योहारी सीजन में शुभ मुहुर्त पर करा सकेंगे रजिस्ट्री, सुविधा के लिए जारी हुए निर्देश

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

MP News:महानिरीक्षक पंजीयन ने आज सभी परिक्षेत्रीय उप महानिरीक्षक पंजीयन, सभी वरिष्ठ जिला पंजीयक एवं जिला पंजीयक को शारदीय नवरात्रि में कार्यालयीन समय में वृद्धि के निर्देश जारी किए हैं। आम नागरिकों की सुविधा के लिए 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक सभी पंजीयक कार्यालय सुबह 10 से शाम 6:30 बजे तक खुले रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि नवरात्रि में नागरिकों द्वारा अचल संपत्ति के दस्तावेजों का पंजीयन अधिक संख्या में कराया जाता है। इस वर्ष भी नवरात्रि पर्व के दौरान अचल संपत्ति के दस्तावेजों के पंजीयन में वृद्धि की संभावना है। आम जनता एवं सर्विस प्रोवाईडर द्वारा भी नवरात्रि में कार्यालयीन समय एवं कार्यालयीन दिवस बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी।

शारदीय नवरात्रि पर्व की अवधि में जन-सामान्य को दस्तावेजों के पंजीयन कार्य में अधिक सुविधा देने एवं राज्य शासन के राजस्व को दृष्टिगत सभी उप पंजीयक कार्यालय 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक की अवधि में (सार्वजनिक अवकाश दिवस एक और 2 अक्टूबर को छोड़ कर) समय वृद्धि के साथ खोले जायेंगे। पंजीयन कार्यालयों की कार्य आवश्यकता अनुसार प्रतिदिन स्लॉट की संख्या बढ़ाए जाने का भी निर्णय लिया गया है, जिससे अधिकाधिक पक्षकार लाभ ले सकें।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

MP NEWS: जनता को सरकारी दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा, अधिकारी-कर्मचारी गांव में लगाएंगे शिविर

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

बुरहानपुर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब जनता को सरकारी दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अधिकारी और कर्मचारी गांव में ही शिविर लगा कर पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ देंगे। मुख्यमंत्री चौहान बुरहानपुर जिले के ग्राम डवालीखुर्द में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान शिविर को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने लंपी वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिये टीकाकरण टीम को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

मुख्यमंत्री ने योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिये बुरहानपुर जिले के कलेक्टर प्रवीण सिंह की सराहना की। उन्होंने जल-संवर्धन एवं अमृत सरोवर योजना के 31 करोड़ 18 लाख रुपए से अधिक लागत के 1284 कार्य का रिमोट बटन दबा कर ई-लोकार्पण किया। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना की लाड़ली लक्ष्मियों को प्रमाण-पत्र दिये और आजीविका मिशन अंतर्गत 108 स्व-सहायता समूहों को एक करोड़ 12 लाख रुपए का ऋण प्रदान किया।

Continue Reading

ख़बर मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया फैसला ऑन द स्पॉट, मंच पर ही अधिकारी को कर दिया सस्पेंड

Published

on

R.O. No. 12141/ 20

Sep_02
Sep_01
Sep_03
Sep_04

Dindori News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज जिले के जोगी टिकरिया में मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर में शामिल होकर मौजूद लोगों से योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उज्जवला योजना में लापरवाही सामने आने पर मंच से ही मुख्यमंत्री ने जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी टी आर अहिरवार को निलंबित करने के निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने अधिकारी को मंच पर बुलाकर उज्जवला के कार्ड बनने को लेकर पूछताछ की। लेकिन डीएसओ अहिरवार संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने अहिरवार को मंच से ही सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए।

ये भी पढ़ें:

MP CONGRESS: जीतू पटवारी को संगठन में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी, ट्वीट से मिले संकेत

Continue Reading

R.O. No. 12141/ 20

ख़बर उत्तर प्रदेश

ख़बर उत्तर प्रदेश1 day ago

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले के लिए 7 अक्टूबर का दिन अहम, कोर्ट में पूरी हुई सुनवाई

R.O. No. 12141/ 20 Gyanvapi Case:ज्ञानवापी परिसर मामले में(Gyanvapi Case)हिंदू पक्ष की तरफ से शिवलिंग जैसी आकृति के वैज्ञानिक परीक्षण...

ख़बर उत्तर प्रदेश3 days ago

Yogi Cabinet: बायो फ्यूल प्लांट के लिए एक रुपए की लीज पर मिलेगी जमीन, 20 प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर

R.O. No. 12141/ 20 Yogi Cabinet: योगी कैबिनेट ने मंगलवार को जैव ऊर्जा नीति को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट...

ख़बर उत्तर प्रदेश6 days ago

UP NEWS: प्रिंसिपल की डांट से गुस्साए छात्र ने लिया खौफनाक बदला, प्रिंसिपल की हालत गंभीर

R.O. No. 12141/ 20 UP NEWS: सीतापुर के जहांगीराबाद में आदर्श रामस्वरुप इंटर काॅलेज के एक छात्र ने शनिवार की सुुबह-सुबह...

ख़बर उत्तर प्रदेश1 week ago

UP NEWS: मदरसों के बाद अब योगी सरकार की नजर वक्फ संपत्तियों पर, लिया अहम फैसला

R.O. No. 12141/ 20 UP NEWS: उत्तरप्रदेश सरकार ने मदरसों के सर्वे के बाद अब सामान्य संपत्ति (बंजर भूमि, उसर,...

ख़बर उत्तर प्रदेश2 weeks ago

UP Transfer: यूपी में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 10 जिलों के डीएम समेत 14 आईएएस के तबादले

R.O. No. 12141/ 20 UP Transfer: उत्तरप्रदेश सरकार ने प्रशासनिक कसावट के लिए 14 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया है।...

Advertisement

अभी तक की बड़ी खबरें

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Somesh Singh Senger
Web News Portal: Khabritaau.com
Website : www.khabritaau.com
Company : Khabritaau News
Publication Place: Raipur (CG) & Bhopal (MP)
Email:- khabritaau@gmail.com
Mob: +91 6264 084 601

Trending